BSP

Mayawati Birthday: जन्मदिन पर बोलीं मायावती- UP में जंगलराज, BJP व कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे

Mayawati Birthday: मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि देश की स्थिति कांग्रेस के समय से भी ज्यादा खराब हो गई है। भाजपा उससे भी दो कदम आगे है। देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है और तनाव तथा भय का माहौल है।

विपक्षी कुनबे में फूट, ममता के बाद मायावती ने भी Congress की बैठक से खुद को किया अलग-थलग, AAP को कुछ पता ही नहीं

इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को इस बारे में कुछ पता ही नहीं है।

नागरिकता कानून तत्काल वापस ले मोदी सरकार, वरना कांग्रेस की तरह बना देंगे इमरजेंसी जैसे हालात: मायावती

कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति से मिलकर इस कार्रवाई के खिलाफ अपना विरोध जताएगी।

Mayawati का एक्शन: BSP के बिहार यूनिट के प्रभारी निष्कासित, यह था आरोप

छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा।

BSP चीफ मायावती के पूर्व सेक्रेट्री नेतराम की 230 करोड़ की बेनामी संपत्ति IT विभाग ने की जब्त

अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग ने नेत राम की 19 अचल संपत्तियां कुर्क की हैं।

राजस्थान: BSP की बैठक में चले लात-घूंसे, मायावती ने भंग कर दी पूरे प्रदेश की कार्यकारिणी

बसपा के राजस्थान प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने बताया कि राजस्थान में पार्टी की संपूर्ण कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य मुनकाद अली को प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

बसपा की बैठक में कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों में जमकर चले लात-घूंसे, प्रदेश महासचिव के सिर पर मारा सरिया

बैठक शुरू होते ही पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के समर्थकों ने बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक व उपाध्यक्ष रामजी गौतम, प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल, प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा और अन्य शीर्ष पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

KGMP में महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति टूटने पर मायावती नाराज, कहा- यह दलितों को भड़काने की हरकत, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज परिसर में दो दिन पहले महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की घटना पर बसपा अध्यक्ष मायावती ने कड़ी नाराजगी जताते हुए दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनके सुर में सुर मिलाते हुए कांग्रेस ने इसे भाजपा की साजिश बताया।

‘पैसों के बदले BSP में मिलता है टिकट, जो ज्यादा देता है उसे पहले मिलता है’, विधानसभा में बोले मायावती के MLA

बाहर पत्रकारों से बाद में वह बोले, “पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं। गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता है। पार्टियों में टिकटों के लिए पैसों का लेन-देन होता है। हमारी पार्टी में भी होता है।”

भाई-भतीजे के भरोसे मायावती, आनंद को बनाया उपाध्यक्ष और आकाश को राष्ट्रीय संयोजक

मायावती ने बसपा के प्रमुख पदों की जिम्मेदारी नए लोगों को सौंपी। भाई आनंद को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया। वहीं, भतीजे आकाश को पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया गया।

VIDEO: मायावती की पार्टी BSP की समीक्षा बैठक में जमकर चले लात-घूंसे और कुर्सियां, नेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

महाराष्ट्र में बसपा की समीक्षा बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक नेता को न सिर्फ दौड़ा-दौड़ाकर मारा बल्कि उसके कपड़े तक फाड़ दिए।

UP: बीएसपी की मीटिंग में बवाल, मारपीट व चाकूबाजी होने की भी खबर

बीएसपी के जिलाध्यक्ष महेश बाबू कुशवाहा ने मारपीट के आरोपों को नकार दिया। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी के कुछ लोग हंगामा कर रहे थे, जिन्हें मीटिंग से निकाल दिया गया।

खराब प्रदर्शन पर भड़कीं मायावती का बड़ा ऐक्शन, बीएसपी के 6 राज्यों के प्रभारियों पर गिरी गाज, दो प्रदेश अध्यक्षों को भी हटाया

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के 6 राज्य प्रभारी व दो प्रदेश अध्यक्ष को हटाया। मायावती यूपी के जोन प्रभारी व जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगी।

Loksabha Elections Results 2019: मध्य प्रदेश में बीएसपी MLA का सनसनीखेज आरोप, कहा- एक-एक विधायक को 60 करोड़ रुपये का लालच दे रही बीजेपी

बकौल विधायक, “मुझे भी फोन कॉल्स आए थे, जिसमें मंत्री पद और पैसों का लालच दिया गया, लेकिन मैंने इन दोनों ही चीजों को ठुकरा दिया। वे कई लोगों को 50 से 60 करोड़ रुपए तक का लालच दे रहे हैं।”

BSP Lok Sabha Election Results 2019: रुझान/नतीजों में मायावती की बसपा, अखिलेश यादव की सपा और अजित सिंह की रालोद का गठबंधन न कर सका ‘कमाल’

BSP Lok Sabha Election Results 2019: 1993 में सफल रहा था प्रयोगः बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद 1993 में समाजवादी पार्टी और बसपा का गठबंधन का पहली बार प्रयोग सफल रहा था। मुलायम सिंह यादव और कांशीराम ने यह गठबंधन किया था।

एग्‍जिट पोल नतीजों के बाद बसपा ने निलंबित किया अपना विधायक, चुनाव में विरोधी प्रत्‍याशियों की मदद का आरोप

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के पूर्व ऊर्जा मंत्री व बसपा विधायक रामवीर उपाध्याय की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह आगरा के भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल के गले मिलते और उन्हें जीत की बधाई देते नजर आए थे।

ऑक्सफोर्ड की स्टडी में दावा- भ्रामक खबरें शेयर करने में बीजेपी और कांग्रेस हैं सपा और बसपा से आगे

भाजपा, कांग्रेस, सपा और बसपा द्वारा सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों को लेकर ऑक्सफोर्ड ने एक स्टडी पेश की है। इसमें बताया गया है कि सपा-बसपा के मुकाबले भाजपा-कांग्रेस पार्टी ज्यादा भ्रामक खबरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करती हैं।

Lok Sabha Election 2019: उत्तर प्रदेश: बसपा नेता ने फेसबुक पर पीएम नरेंद्र मोदी पर की अभद्र टिप्पणी! पुलिस ने किया गिरफ्तार

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कछौना पुलिस स्टेशन के एसएचओ राय सिंह ने बताया कि सैलानी के खिलाफ इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 295 ए (जानबूझकर एक वर्ग विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत करना) और 504 (शांतिभंग के लिए उकसावा) आदि के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X