BSP

UP By Polls के बाद मायावती ने कर दी मुनकाद अली की छुट्टी! भीम राजभर को बनाया BSP का नया प्रदेश अध्यक्ष

बसपा की तरफ से भीम राजभर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दिए जाने की वजह राजभर समुदाय में पार्टी की पकड़ को मजबूत करना बताया जा रहा है। इससे पहले पार्टी अंबेडकर नगर के रामअचल राजभर को भी प्रदेशाध्यक्ष बना चुकी है।

राज्यसभा चुनाव: यूपी में बसपा के 6 विधायकों ने की बगावत, सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा खारिज

अब 10 सीटों पर 10 उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में रह गये हैं और उन सभी के निर्विरोध निर्वाचित होने की सम्भावना बढ़ गई है। यह चुनाव नौ नवंबर को होना है।

Bihar Elections 2020 से पहले BSP को झटका, प्रदेश पार्टी प्रमुख ने ज्वॉइन की RJD

बिहार बसपा प्रमुख भारत भिंड ने लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली RJD ज्वॉइन कर ली। भारत भिंड ने बसपा का साथ ऐसे समय छोड़ा है, जब पार्टी रालोसपा के साथ नया मोर्चा बनाकर बिहार चुनाव में उतर रही है।

Bihar Elections 2020: महागठबंधन से अलग हुई RLSP, उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की BSP के साथ बनाया नया मोर्चा

कुशवाहा ने अपने एक बयान में कहा था कि तेजस्वी यादव चुनाव में नीतीश कुमार का मुकाबला करने की क्षमता नहीं है। इसके बाद से ही कुशवाहा के राजद नीत महागठबंधन को छोड़ने की चर्चाएं चल रहीं थी।

राजस्थान में बसपा को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने खारिज की 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने संबंधी याचिका

कोर्ट ने इस संबंध में बसपा से विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दायर करने के लिए कहा है। इसके अलावा भाजपा नेता की याचिका पर मैरिट के आधार पर सुनवाई कर फैसला देने के लिए निर्देश दिए हैं।

राजस्थान: हाईकोर्ट के फैसले से अशोक गहलोत को फौरी संजीवनी, बसपा की याचिका खारिज, जानें-कैसे अहम है बसपा विधायकों का मर्जर

मौजूदा समीकरण के अनुसार यदि बसपा के 6 विधायकों को हटा दे तो सीएम अशोक गहलोत के पास 96 विधायक बच जाते हैं। जबकि भाजपा के पास 72 विधायक हैं। बागी गुट के साथ तीन निर्दलीय विधायक को मिला ले तो विपक्ष का आंकड़ा 97 पहुंच जाता है।

कांशीराम की जयंती पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर लॉन्च करेंगे नई पार्टी, मायावती को नुकसान के आसार

भीम आर्मी अपने राजनीतिक संगठन के लिए तीन नामों पर विचार कर रहा है, यह हैं- आजाद बहुजन पार्टी, बहुजन आवाम पार्टी और आजाद समाज पार्टी।

बड़े नेताओं के निकलने से बसपा गई हाशिए पर?

अकाली दल से समझौते के बाद तो बसपा के तीन सांसद और नौ विधायक पंजाब में रहे। हरियाणा में सांसद रहे अमन कुमार नागरा ने अंबाला से तब से मंत्री सुरजभान को हराया था।

Mayawati Birthday: जन्मदिन पर बोलीं मायावती- UP में जंगलराज, BJP व कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे

Mayawati Birthday: मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा कि देश की स्थिति कांग्रेस के समय से भी ज्यादा खराब हो गई है। भाजपा उससे भी दो कदम आगे है। देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है और तनाव तथा भय का माहौल है।

विपक्षी कुनबे में फूट, ममता के बाद मायावती ने भी Congress की बैठक से खुद को किया अलग-थलग, AAP को कुछ पता ही नहीं

इसी बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP को इस बारे में कुछ पता ही नहीं है।

नागरिकता कानून तत्काल वापस ले मोदी सरकार, वरना कांग्रेस की तरह बना देंगे इमरजेंसी जैसे हालात: मायावती

कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई की बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति से मिलकर इस कार्रवाई के खिलाफ अपना विरोध जताएगी।

Mayawati का एक्शन: BSP के बिहार यूनिट के प्रभारी निष्कासित, यह था आरोप

छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा।

BSP चीफ मायावती के पूर्व सेक्रेट्री नेतराम की 230 करोड़ की बेनामी संपत्ति IT विभाग ने की जब्त

अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग ने नेत राम की 19 अचल संपत्तियां कुर्क की हैं।

राजस्थान: BSP की बैठक में चले लात-घूंसे, मायावती ने भंग कर दी पूरे प्रदेश की कार्यकारिणी

बसपा के राजस्थान प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा ने बताया कि राजस्थान में पार्टी की संपूर्ण कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य मुनकाद अली को प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।

बसपा की बैठक में कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों में जमकर चले लात-घूंसे, प्रदेश महासचिव के सिर पर मारा सरिया

बैठक शुरू होते ही पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के समर्थकों ने बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक व उपाध्यक्ष रामजी गौतम, प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल, प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा और अन्य शीर्ष पदाधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

KGMP में महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति टूटने पर मायावती नाराज, कहा- यह दलितों को भड़काने की हरकत, कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज परिसर में दो दिन पहले महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति क्षतिग्रस्त होने की घटना पर बसपा अध्यक्ष मायावती ने कड़ी नाराजगी जताते हुए दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। उनके सुर में सुर मिलाते हुए कांग्रेस ने इसे भाजपा की साजिश बताया।

‘पैसों के बदले BSP में मिलता है टिकट, जो ज्यादा देता है उसे पहले मिलता है’, विधानसभा में बोले मायावती के MLA

बाहर पत्रकारों से बाद में वह बोले, “पैसे से चुनाव प्रभावित हो रहे हैं। गरीब आदमी चुनाव नहीं लड़ सकता है। पार्टियों में टिकटों के लिए पैसों का लेन-देन होता है। हमारी पार्टी में भी होता है।”

भाई-भतीजे के भरोसे मायावती, आनंद को बनाया उपाध्यक्ष और आकाश को राष्ट्रीय संयोजक

मायावती ने बसपा के प्रमुख पदों की जिम्मेदारी नए लोगों को सौंपी। भाई आनंद को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया। वहीं, भतीजे आकाश को पार्टी का राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया गया।

ये पढ़ा क्या?
X