ताज़ा खबर
 

BSP mayawati

RSS-भाजपा के बाद चुनाव आयोग पर मायावती का हमला, कहा- प्रज्ञा का नामांकन रद्द क्यों नहीं कर रहे?

बसपा सुप्रीमो मायावती ने साध्वी प्रज्ञा के साथ ही चुनाव आयोग पर तीखा हमला किया है। मायावती ने कहा- चुनाव आयोग केवल नोटिस ही क्यों जारी कर रहा है। प्रज्ञा का नामांकन क्यों नहीं रद्द कर रहा है? ‘

मायावती ने बैन खत्म होते ही चुनाव आयोग पर साधा निशाना, पूछा- योगी पर इतना मेहरबान क्यों ?

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): 48 घंटे का बैन खत्म होते ही मायावती ने सीधे चुनाव आयोग पर निशाना साधा। मायावती ने योगी को घेरते हुए पूछा कि उन पर इलेक्शन कमीशन इतना मेहरबान कैसे हैं?

Amar Singh, BJP,

अमर सिंह भी बने ‘चौकीदार’, कहा- शर्मिंदगी से बचने को चुनाव नहीं लड़ रहीं मायावती

भाजपा के प्रति अपने प्रेम जता चुके सपा के पूर्वा नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने भी अपना नाम बदलकर ट्विटर पर चौकीदार अमर सिंह कर लिया है।

bsp supremo mayawati

Lok Sabha Election 2019: मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी कहा कि कांग्रेस कन्फ्यूजन न फैलाए

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। मायावती ने कांग्रेस पर हमला करते हुए दो ट्वीट किए और कहा कि कांग्रेस के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है ऐसे में पार्टी भ्रम न फैलाए।

Lok Sabha Election 2019: मैनपुरी में मुलायम के लिए प्रचार करेंगी मायावती, गेस्ट हाउस कांड के बाद टूटा था गठबंधन

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में 19 अप्रैल को मायावती रैली करेंगी। इस रैली की खासियत ये होगी की इस रैली में मायावती मुलायम सिंह यादव के लिए प्रचार करेंगी।

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी के पाले में आए मायावती के 15 बड़े नेता, विपक्षी गठबंधन का यूं गणित बिगाड़ रहे अमित शाह

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव के लिए मतदान में एक महीने से भी कम समय बचा है। लेकिन, उत्तर प्रदेश में बीजेपी अपने प्रतिद्वंदी बसपा और सपा के नेताओं को अपने पाले में लाने की कवायद जारी रखे हुए है। बीजेपी चुनाव के अहम पड़ाव पर सेंधमारी करके गठबंधन की गणित बिगाड़ देना चाहती है।

15 मिनट के इंतजार के बाद भीम आर्मी चीफ से मिल पाईं प्रियंका गांधी, नाराज मायावती कर सकती हैं पलटवार!

चंद्रशेखर ने कहा, “मेरा कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। मैं गठबंधन के साथ हूं और कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ना चाहता। लेकिन महागठबंधन ने चाहा तो मैं नरेंद्र मोदी के सामने चुनाव लड़ूंगा।

Lok Sabha Election 2019: मायावती ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा- किसी भी राज्या में कांग्रेस से गठबंधन नहीं

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिस साफ कर दिया है कि कई पार्टियां उनकी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहती हैं लेकिन बसपा और कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा।

mayawati

बीएसपी सुप्रीमो मायावती के पूर्व प्रमुख सचिव नेतराम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, IT की टीम 12 से ज्यादा लोकशन पर कर रही छापेमारी

मायावती के करीबी और उनके मुख्यमंत्री रहते प्रमुख सचिव रहे नेतराम के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई अमल में लाई गई है। आयकर विभाग ने लखनऊ और दिल्ली स्थिति नेतराम के 12 ठिकानों पर छापेमारी की है।

BSP leader mayawati

Lok Sabha Election 2019: PM मोदी पर बरसीं मायावती, पूछा- ‘क्या हुआ तेरा वादा, हवा खाने गया विकास?’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही मायावती ने मोदी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर भी बयान दिया।

‘अखिलेश ने मायावती को वही शॉल पहनाई जो मुलायम ने उतारी थी’

बीजेपी नेता ने कहा, ‘ये वही शॉल है जो गेस्ट हाउस में पिताजी (मुलायम सिंह) ने उतारी थी। इसके बाद मायावती भी नटखट स्वभाव में उत्तर दे रही हैं… हट नॉटी कहीं का।’

Mayawati Birthday: जब बीजेपी को जिताने के लिए खुद मायावती ने किया था प्रचार

गेस्ट हाउस कांड से जुड़ा एक किस्सा और भी है जो इस सख्त नेता के कोमल दिल की याद भी दिलाता है। गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाने वाले बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हाल ही में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद मायावती उनके घर पहुंचीं और फूट-फूट कर रोने लगीं थीं।

सपा विधायक के विरोधी सुर- गठबंधन तभी तक, जब तक अखिलेश मायावती के आगे झुकते रहेंगे

फिरोजाबाद के सिरसागंज विधानसभा से सपा विधायक हरिओम यादव को यह गंठजोड़ रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक अखिलेश यादव बीएसपी प्रमुख मायावती के आगे झुकते रहेंगे तभी तक गठबंधन के कायम रहने की संभावना बनी रहेगी।

SP-BSP Alliance, Samajwadi Party, Mayavati Singh, Akhilesh-Mayavati Alliance, Bahujan Samaj Party, Elections 2019, Akhilesh Yadav, BJP, SP-BSP Mahagathbandhan, SP-BSP Grand Alliance, SP-BSP Alliance 2019, LS Polls 2019, Lok Sabha Elections 2019, सपा-बसपा गठबंधन, सपा, बसपा, बीजेपी, महागठबंधन, चुनाव समाचार, राष्ट्रीय समाचार, हिंदी समाचार

लखनऊ : सपा-बसपा गठबंधन ने कांग्रेस के लिए छोड़ीं सिर्फ दो सीटें, मायावती ने बताई यह वजह

लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। साथ ही, कांग्रेस से यूपी में गठबंधन नहीं करने की बात भी कही। मायावती ने कहा, ‘‘हम अपने गठबंधन में कांग्रेस को शामिल नहीं करेंगे। हालांकि, उनके लिए रायबरेली और अमेठी सीट जरूर खाली छोड़ेंगे।’’

गेस्ट हाउस कांड : जिसने माया-मुलायम को बनाया दुश्मन, 23 साल बाद फिर एक मंच पर आए दोनों दल

UP की राजनीति में साल 1995 और गेस्ट हाउस कांड दोनों काफी अहम हैं। इसी साल के जून महीने में दो तारीख को ऐसा कुछ हुआ, जिसने भारतीय राजनीति का बदरंग चेहरा दिखाया। यह रिपोर्ट उस गेस्ट हाउस कांड की, जिसने मायावती और मुलायम सिंह के बीच गहरी खाई खींच दी।

Akhilesh yadav and mayawati

दलबदलुओं को झटका: सपा, बसपा ने किया तय- हमारे बागी तुम नहीं लोगे, तुम्हारे हम नहीं लेंगे

सपा, बसपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेगी जबकि बसपा भी इसी आधार पर सपा के बागियों को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेगी।

मायावती बोलीं- अगले बीस-बाईस साल तक मैं ही पार्टी अध्‍यक्ष रहूंगी, कोई सपना न देखे

मायावती ने कहा,‘‘ अभी मैं अगले लगभग 20-22 वर्षों तक खुद ही आगे और सक्रिय रहकर पार्टी की गतिविधियों को आगे बढ़ाती रहूँगी और अब ऐसे में अगले लगभग 20-22 वर्षों तक पार्टी में किसी को भी पार्टी का मुखिया बनने का सपना नहीं देखना चाहिये और न ही किसी को अभी मेरा उत्तराधिकारी बनने का भी सपना देखना चाहिये।”

सांप-बिल्ली के बयान पर मायावती का पलटवार, बोलीं- पब्लिक सिग्नल दे रही है, संभल जाओ, वरना…

मायावती ने कहा कि शाह का बयान यह साबित करने के लिये काफी है कि गुरु (नरेन्द्र मोदी) और शिष्य (अमित शाह) के नेतृत्व में पार्टी का स्तर किस हद तक नीचे गिर गया है।