bsp chief mayawati

Bhim Army बढ़ाएगी BSP की मुश्किलें? चंद्रशेखर के इस कदम से मायावती के वोट बैंक में लग सकती है सेंध

Bhim Army Chandrashekhar, BSP Mayawati: चंद्रशेखर ने कहा कि मैं बहुजन समाज को नए राजनीतिक विकल्प देने की घोषणा करता हूं। अब दौलत वाला नही, काम करने वाला नेता बनेगा।

BSP चीफ मायावती का BJP पर हमला, कहा- बयानबाजी बहुत हुई, अब असल मुद्दों पर काम करे मोदी- योगी सरकार

Unnao Case, BSP Mayawati- CM Yogi: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के कोरे दावे बहुत हो चुके हैं और अब उन्हें महिला असुरक्षा तथा बदतर कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों पर काम करने की ज़रूरत है।

BSP में बड़ा फेरबदल, दानिश अली दोबारा बनाए गए संसदीय दल के नेता, Article 370 पर अलग राय के कारण गिरी थी गाज

आर्टिकल 370 के तहत जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिनने के बाद पार्टी लाइन से अलग राय देने के कारण दानिश अली को संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया गया था।

Rajasthan: बीएसपी नेताओं को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंह काला कर गधे पर बैठाया, बोले- गोली मार दो, लेकिन ऐसा मत करो

मायावती ने कहा- कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को अघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है।

राजस्थान में 6 विधायक टूटे तो कांग्रेस पर भड़कीं माया, बोलीं- यह गैर भरोसेमंद और धोखेबाज पार्टी

बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा। विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है।

यूपी के मंत्री के विवादित बोल, ‘बिजली की नंगी तार हैं मायावती, जो छुएगा वह मरेगा’

गिरिराज सिंह धर्मेश पेशे से डॉक्टर हैं। धर्मेश 1994 में भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने साल 2017 में पहली बार चुनाव जीता। इस बार हुए मंत्रिमंडल विस्तार में योगी आदित्यनाथ ने उन्हें अपनी कैबिनेट में जगह दी।

मायावती का यादव वोट बैंक पर निशाना, श्याम सिंह को बनाया संसदीय दल का नेता

आरएस कुशवाहा की जगह मुनकाद अली को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव को संसदीय दल का नेता बनाया गया है।

भाई पर इनकम टैक्स की रेड से भड़की मायावती, कहा- BJP की घिनौनी हरकत, जबरन कर रही परेशान

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि सरकार मेरे भाई-बहनों आदि को जबरन परेशान कर रही है।लेकिन इससे बसपा डरने और झुकने वाली नहीं है।

यूपी में 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र देना सरकारी धोखा: मायावती

मायावती ने प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर भी हमला करते हुए कहा कि बसपा ने प्रदेश में पूर्व की सरकार द्वारा असंवैधानिक तरीके से इन 17 जातियों के सिलसिले में जारी इसी तरह के आदेश का भी विरोध किया था।

सीबीआई के फंदे में फंस सकती हैं मायावती, शुरुआती जांच के बाद तीन केस चलने का खतरा!

बसपा प्रमुख मायावती पर सीबीआई का फंदा पड़ सकता है। सीबीआई ने मायावती के सीएम रहने के दौरान 21 सरकारी चीनी मिलों की बिक्री के मामले में अनियमतता संबंधी तीन मामलों की नियमित सुनवाई कर सकती है।

टूटा गठबंधन! मायावती का अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान, बोलीं- अखिलेश और डिंपल से रिश्ते बने रहेंगे

मायावती ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन पर यह परमानेंट ब्रेक नहीं है। अगर भविष्य में सपा प्रमुख अपने कैडर को एकजुट करने में सफल होते हैं तो हम दोबारा साथ काम करेंगे। यह हमारे लिए अच्छा होगा कि हम अलग होकर काम करें।

खराब प्रदर्शन पर भड़कीं मायावती का बड़ा ऐक्शन, बीएसपी के 6 राज्यों के प्रभारियों पर गिरी गाज, दो प्रदेश अध्यक्षों को भी हटाया

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी के 6 राज्य प्रभारी व दो प्रदेश अध्यक्ष को हटाया। मायावती यूपी के जोन प्रभारी व जिलाध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगी।

मायावती बोलीं- जब तक योगी सरकार को उखाड़ नहीं फेंकेंगे, तब तक चुप नहीं बैठेगा गठबंधन

बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि सपा और रालोद के साथ उनका महागठबंधन विचारों का गठजोड़ है और यह केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के अलावा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को भी सत्ता से उखाड़ फेंकने तक चुप नहीं बैठेगा।

BSP सुप्रीमो मायावती का हमला, कहा- मोदी सरकार की नैया डूब रही, RSS ने छोड़ दिया साथ

Lok Sabha Election 2019: मायावती ने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों को बरगलाने के लिए एक नया चुनावी शिगूफा छोड़ा है कि उनकी जाति वही है जो गरीब की जाति है। चुनावी फायदे के लिए मोदी जी न जाने क्या-क्या छल करेंगे?

अलवर रेप: पीएम पर मायावती का पलटवार- मोदी के पास जाते हैं भाजपा नेता तो डरती हैं उनकी पत्‍नियां

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए कहा कि राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी तक को छोड़ चुके मोदी बहन और पत्नियों की इज्जत करना क्या जानेंगे । इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेताओं की पत्नियां अपने पतियों के मोदी के पास जाने […]

Elections 2019: यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा- मायावती ‘राजनीतिक अवसाद’ से पीड़ित, राजनीतिक टॉनिक की जरूरत

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि बसपा अध्यक्ष ‘राजनीतिक अवसाद’ से पीड़ित हैं। उन्हें भय है कि बसपा प्रत्याशी वर्तमान आम चुनाव में पराजित हो जायेंगे और इसी के परिणामस्वरूप वह अपना धैर्य और संयम खो रही हैं।

Elections 2019: मायावती का हमला- नरेंद्र मोदी की चौकीदारी ने पैसेवालों को और अधिक धनी बनाया

बसपा अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा है कि मोदी की ‘चौकीदारी’ के बलबूते पैसे वाले लोग और अधिक धनी बन गये हैं।

Loksabha Election 2019: ‘नरेंद्र मोदी जन्‍मजात ओबीसी नहीं, जन्‍म से पिछड़े होते तो आरएसएस नहीं बनने देता पीएम’

मायावती ने कहा ‘मोदी जी जन्म से ओबीसी नहीं और यह बात पूरा देश जानता है। इसलिए उन्होंने जातिवाद का दंश यानि की उत्पीड़न नहीं झेला है। अगर नरेंद्र मोदी जन्म से पिछड़े होते तो क्या आरएसएस कभी उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनने देती।’

ये पढ़ा क्‍या!
X