BSF

BSF Constable Result 2020: बीएसएफ ने जारी किया कांन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में एक विशेष भर्ती रैली के माध्यम से बीएसएफ और सीआईएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) पुरुष, महिला के पद के लिए भर्ती परीक्षा 8 नवंबर, 2020 को आयोजित की गई थी।

अब ड्रोन से घुसपैठ कर रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर के सांबा में घुसे दो ड्रोन, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा

बताया गया है कि बॉर्डर पोस्ट पर तैनात जवानों ने ड्रोन पर 80-90 राउंड्स फायरिंग की, पर वह पाकिस्तान लौटने में कामयाब हो गया।

बीएसएफ में निकलीं SI, ASI समेत इन पदों पर भर्ती, ये हैं सैलरी, योग्यता और आयुसीमा समेत पूरी जानकारी

इस भर्ती प्रक्रिया से कॉन्सटेबल (ट्रेडमेन) कैडर के 75 पद भरे जाने हैं। ग्रुप बी इंजीनियरिंग कैडर के 52 पद भरे जाने हैं। ग्रुप सी एयर विंग कैडर के 22 पद भरे जाने हैं इसके अलावा ग्रुप सी के 64 पद भरे जाने हैं।

बड़े हमले की फिराक में था पाकिस्तान, भारतीय सेना की मुस्तैदी से साजिश नाकाम, जब्त किया हथियारों का जखीरा

अधिकारी के अनुसार, सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किये। इलाके को घेर लिया गया और तलाशी अभियान जारी है।

नौकरी के लिए मार, फिर भी खाली पद नहीं भर रही सरकार? BSF, CRPF में हैं करीब 1 लाख वैकेंसियां

सरकार के मुताबिक, इनमें से अधिकतर खाली सेवानिवृत्ति, इस्तीफों और मौतों की वजह से हुए हैं।

J&K में PAK के नापाक इरादे नाकाम! सरहद पर 20 फुट लंबी सुरंग का भंडाफोड़, इस तरह छुपाई गई थी

बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि गश्ती दल की सूचना के बाद अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर सुरंग की जांच की। उस दौरान सुरंग का मुंह मिट्टी के भरे 8-10 कट्टों से ढका हुआ था।

पंजाब के तरण तारन में BSF ने किए पांच घुसपैठिए ढेर, सीमा पर से घुसने की कर रहे थे कोशिश, AK सीरीज के रायफल, पिस्टल बरामद

बीएसएफ की 103 बटालियन ने घुसपैठियों के पास से एके सीरीज की राइफल और पिस्टल बरामद की है। चश्मदीदों के मुताबिक पांच में से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

लॉकडाउन में प्रेमिका से मिलने का जुनून, उस्मानाबाद से पाकिस्तान जा रहा था 20 साल का युवक, 1200KM चलाई साइकिल,, कच्छ में धरा गया

जीशान ने ओसमानाबाद से अहमदनगर तक का 225 किलोमीटर का रास्ता साइकिल से तय किया। इसके बाद अहमदनगर से उसने एक बाइक ली और फिर उस बाइक से गुजरात के कच्छ तक का रास्ता तय किया।

‘आत्मनिर्भर भारत’: CAPF कैंटीन्स ने पहले बैन किए 1000 इंपोर्टेड प्रोडक्ट्स, फिर वापस ले ली लिस्ट, बताई ये वजह

सीएपीएफ कैंटीनों के बोर्ड का प्रबंधन दायित्व देखने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा कि सूची ‘गलती से’ जारी कर दी गई थी।

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में BSF दस्ते पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

बता दें कि हाल ही में सुरक्षाबलों ने घाटी में कई आतंकी मार गिराए हैं। बीते मंगलवार को श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी मार गिए थे।

BSF पर भी कोरोना का संकट, दिल्ली से जोधपुर शिफ्ट किए गए 30 जवान संक्रमित, अब तक 100 से ज्यादा की रिपोर्ट पॉजिटिव

बीएसएफ के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जवान इस वक्त दिल्ली मे हैं, इसके अलावा त्रिपुरा में भी 20 से ज्यादा की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अब गोरक्षक की भूमिका में देश के जवान, बांग्लादेश बॉर्डर पर न हो तस्करी इसलिए BSF संभाल रही कमान

गायों को तस्करों से बचाकर बीएसएफ के बॉर्डर आउटपोस्ट (BoP) में रखा जा रहा है। कुछ महीने पहले 37,000 मवेशी थे जिनकी बीएसएफ देखभाल कर चुका है।

पश्चिम बंगालः BSF के दल पर बांग्लादेशी सैनिकों ने कर दी फायरिंग, एक जवान शहीद

यह फायरिंग तब की गई, जब बीएसएफ का दल बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर देश के मछुआरों का पता लगाने की कोशिशों में जुटा था।

पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के फिरोजपुर में घुसा ड्रोन, अलर्ट पर बीएसएफ, पंजाब पुलिस चला रही सर्च ऑपरेशन- कहां गिराया ड्रग?

बीते दिनों भारतीय सुरक्षा बलों ने दो अन्य ड्रोन को भी पकड़ा था, जिनसे सीमा के इस पार हथियारों की सप्लाई की गई थी। इनमें से एक ड्रोन बीते माह और दूसरा ड्रोन जली हुई हालत में पंजाब के तरन-तारन में झाबल कस्बे में पाया गया था।

गुजरात में समंदर किनारे घूम रही थीं दो लावारिस पाकिस्तानी नाव, BSF ने लक्ष्मण पॉइंट पर कीं जब्त

सुरक्षा एजेंसियों ने पिछले दो महीनों के दौरान इस तरह के कई मामलों के बारे में जानकारी दी है, जब पाकिस्तानी नौकाएं इलाके में पाई गईं।

देश सेवा की इच्छा नहीं, वित्तीय सुरक्षा की वजह से BSF जॉइन कर रहीं महिलाएं: स्टडी

अध्ययन में यह भी पाया गया कि सीमा रक्षा बल के साथ काम कर रही महिलाओं में से अधिकांश ने कभी कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न की बड़ी घटनाओं का सामना नहीं किया।

VIDEO: कच्चे घर में जीवन बीता रही थी शहीद की विधवा, युवकों ने पक्के घर में ऐसे कराया गृह-प्रवेश

मकान की खस्ता हालात पर जब एक ग्रुप के युवाओं की नजर पड़ी तो उन्होंने मिलकर शहीद की विधवा के लिए एक नया घर बनवाने की ठान ली।

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, मार गिराए 5-7 पाकिस्तानी घुसपैठिए, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Indian Army killed Pakistani army regulars: पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम केरन सेक्टर में घुसी थी। जहां भारतीय सेना ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए घुसपैठ को नाकाम कर दिया। सेना ने भारी मात्रा में हाथियार बरामद किए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X