BS Yeddyurappa

कर्नाटक BJP में बड़ी टूट? बीसएस येदियुरप्पा से नाखुश हैं हाईकमान, नहीं रहने देना चाहते CM पद पर- MLA का सनसनीखेज दावा

अपने बयान में भाजपा विधायक बासनगौड़ा यतनाल ने कहा कि “सीएम जल्द ही बदल जाएगा क्योंकि राज्य के अधिकतर वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा से खुश नहीं हैं।”

Lockdown 4.0: दो घंटे में ही बीजेपी सीएम का यू-टर्न, अब बोले पीएम के फैसले का करेंगे इंतजार, तब तक नहीं खोलेंगे मंदिर-मस्जिद

Lockdown: इससे पहले सीएम येदियुरप्पा ने कहा था कि हम 31 मई के बाद सभी मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों को खोलने जा रहे हैं लेकिन दो घंटे बाद ही वह अपने बयान से पलट गए। इस मामले पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से सफाई पेश की गई है

पाक जिंदाबाद का नारा लगानेवाली युवती के घर पर हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने फेंके पत्थर, की तोड़फोड़; सीएम बोले नक्सलियों से है संबंध

अमूल्या लियोना ने तीन बार ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। ‘संविधान बचाओ’ बैनर के तहत लियोना को सभा को संबोधित करने के लिए बुलाया गया था, इस दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे।

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार: बीजेपी ने 10 सियासी दागियों को बनाया कैबिनेट मंत्री, वर्षों से वफादार रहे भाजपाइयों को जगह नहीं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को अपने कैबिनेट का विस्तार किया। मंत्रियों ने राज भवन में सादे समारोह में शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बीजेपी में गए 17 अयोग्‍य विधायक, बीएस येदियुरप्पा बोले: सब भावी एमएलए-मिनिस्टर हैं

येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस के इन विधायकों के बलिदान के वजह से ही वह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले पाए। इन विधायकों में कुछ तो कांग्रेस जेडीएस सरकार में मंत्री पद पर भी थे।

टीपू जयंती नहीं मनाने पर कर्नाटक की भाजपा सरकार को हाईकोर्ट की फटकार- एक दिन में कैसे ले लिया फैसला, फिर से कीजिए विचार

पीठ ने कहा कि ‘हम राज्य सरकार को 30 जुलाई को लिए गए उनके फैसले पर उन्हें पुनर्विचार करने का निर्देश देते हैं।’

‘येदियुरप्पा ने मुझे दिए 1000 करोड़ रुपये’, अयोग्य करार दिए गए विधायक का दावा!

गौड़ा का यह भी दावा है कि अयोग्य घोषित हुए JDS विधायक ने भी मांड्या में कहा है कि उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए येदियुरप्पा सरकार से हासिल फंड के चलते उन्हें समर्थन दिया।

‘अमित शाह खुद कर रहे थे कर्नाटक में बागी विधायकों के सियासी ड्रामे की निगरानी!’ सीएम येदियुरप्पा का वीडियो वायरल

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने इस बीच अमित शाह और येदियुरप्पा से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा और अमित शाह ने जो किया वह लोकतंत्र की हत्या और संविधान का उल्लंघन है।

कर्नाटक CM बोले- टीपू सुल्तान को हर जगह से कर देंगे ‘साफ’, किताबों से भी गायब करने पर विचार

गौरतलब है कि येदियुरप्पा सरकार ने जुलाई में कन्नड़ और संस्कृति विभाग को टीपू जयंती नहीं मनाने का आदेश दिया था। 29 जुलाई को कैबिनेट की बैठक में जारी किया गया था जिसके बाद सियासी बयानबाजी काफी तेज हो गई थी।

IAS अफसर ने पलटा सीएम येदियुरप्पा का फैसला, मर्जी के खिलाफ बेंगलुरु में कराए मेयर के चुनाव

बेंगलुरु डिविजन के क्षेत्रीय आयुक्त ने इसे तय समय पर कराने का फैसला किया। सोमवार शाम डिविजन के क्षेत्रीय आयुक्त एवं चुनाव प्रभारी हर्ष गुप्ता ने कहा कि चुनाव तय समय पर ही होंगे।

सदन में पोर्न देखने वाले को डिप्टी सीएम बनाने पर बीजेपी एमएलए ने अपने ही सीएम से पूछा- ऐसी भी क्‍या जरूरत थी

कर्नाटक में भाजपा सरकार सत्ता में थी, तब सरकार में मंत्री और भाजपा विधायक लक्ष्मण सावादी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान मोबाइल फोन पर पोर्न देखते पकड़े गए थे।

BJP विधायक ने गलती से ले ली मुख्यमंत्री पद की शपथ! देखने लायक था येदियुरप्पा का रिएक्शन

मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने 17 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी। जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया है।

गृह मंत्री ‘अमित भाई’ तय कर रहे कर्नाटक सरकार के मंत्री! जानें क्या बोले सीएम येदियुरप्पा

राज्य में कांग्रेस सहयोग से जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद नए सीएम की शपथ लेने वाले येदियुरप्पा पिछले तीन सप्ताह से वन मैन कैबिनेट वाली सरकार चला रहे हैं।

बिना मंत्री के ही अकेले कैबिनेट मीटिंग कर रहे सीएम येदुरप्पा, 22 दिनों में की चार बैठकें

गौरतलब है कि न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक भाजपा विधायक दल की बैठक 20 अगस्त को बेंगलुरु के विधान सौधा में होगी। कैबिनेट विस्तार बाद में दिन में किया जाएगा।

Karnataka Cabinet Expansion: मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने आए थे येदुरप्पा, अमित शाह बोले- जाइए बाढ़ पर ध्यान दीजिए

Karnataka Cabinet Expansion: येदियुरप्पा दो दिनों के दौरे पर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे। मंगलवार को ही उन्होंने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी और राज्य से जुड़े लंबित मामलों पर चर्चा की थी। उनका बुधवार को अमित शाह से मिलने का कार्यक्रम था और इस दौरान कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होनी थी।

सीएम येदियुरप्पा को मेयर ने दिया ऐसा गिफ्ट कि ठोक दिया गया 500 रुपये का जुर्माना

बेंगलुरू की मेयर ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को जो गिफ्ट दिया वह प्लास्टिक के रैपर में पैक था। चूंकि, बेंगलुरू में प्लास्टिक बैन है लिहाजा उन पर नगर निकाय ने 500 रुपये का जुर्माना ठोक दिया।

Karnataka Floor Test Updates: येदियुरप्पा के विश्वास मत जीतने के तुरंत बाद विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने दिया इस्तीफा

Karnataka Assembly Floor Test Result 2019 Today News Updates: 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में अब सदस्यों की संख्या घटकर 207 रह गई है और भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए 104 विधायकों के समर्थन की जरुरत थी, जिसे उसने आसानी से साबित कर दिया।

येदियुरप्पा के खिलाफ खुलेगा जमीन हड़पने का केस! राजनीतिक विरोधी डीके शिवकुमार की मदद का आरोप

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर साल 2010 में बेंगलुरू में एक सरकारी प्लॉट को डिनोटिफाई करने का आरोप है। एनजीओ समाज परिवर्तन समुदाय ने इस मामले को फिर से खोलने की मांग की थी।

IPL 2020 LIVE
X