Brisbane Test

एक बार लगा था कि मैच हमारे हाथ से फिसल गया- शार्दुल ठाकुर ने बयां की गाबा फतह की कहानी

शार्दुल ठाकुर ने बताया, ‘ब्रिसबेन में हम जीतने के माइंडसेट के हिसाब से ही खेलने उतरे थे। जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता गया तो यह पक्का होता गया कि हम मैच जीत जाएंगे। मेरा मानना है कि एक बार को छोड़ दें तो कभी भी हमें अपनी जीत पर से भरोसा उठा नहीं था।’

भारत की हार की भविष्यवाणी करने वाले माइकल वॉन के बदले सुर, जानिए टीम इंडिया की तारीफ में क्या कहा

ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारतीय टीम पहली पारी में 336 रनों पर सिमट गई। दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं। उसकी बढ़त अब 54 रनों की हो गई है।

रोहित शर्मा छक्का मारने के चक्कर में आउट हुए तो भड़के सुनील गावस्कर, बोले- सीनियर प्लेयर का गैरजिम्मेदाराना शॉट

सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भी रोहित अच्छी शुरुआत के बाद अर्धशतक को सेंचुरी में तबदील नहीं कर पाए थे। उन्होंने सिडनी की दोनों पारियों में क्रमशः 26 (77 गेंद) और 52 (98 गेंद) रन बनाए थे।

शर्मनाक: नहीं सुधरे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक? अब गाबा में भीड़ ने मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को दी गालियां

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में दर्शक (नाम – केट) के हवाले से लिखा गया, ‘मेरे पीछे बैठा लड़का – वाशिंगटन और सिराज – दोनों को कीड़े बुला रहा था।’ उन्होंने कहा, ‘इसकी शुरुआत सिराज को निशाना बनाते हुए की गई और एससीजी में जो हुआ, उसी की तर्ज पर था।’

India vs Australia: भारत का एक और गेंदबाज चोटिल, नवदीप सैनी ने छोड़ा मैदान; स्कैन के लिए गए अस्पताल

बीसीसीआई ने सैनी की चोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है। नवदीप सैनी को स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’

सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने से रोमांचक हुई WTC फाइनल की रेस, जानिए गाबा में जीत-हार का भारत पर क्या पड़ेगा फर्क

भारत अगर ब्रिसबेन टेस्ट जीतता है तो वह पीसीटी के आधार पर टेस्ट चैंपियनशिप रैंकिंग में टॉप पर आ जाएगा। भारत के कुल 0.717 पीसीटी होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 0.692 पीसीटी ही रह जाएंगे और वह तीसरे नंबर खिसक जाएगा।

टीम इंडिया ब्रिसबेन में ‘कैद,’ खिलाड़ियों को खुद साफ करना होगा टॉयलेट; सौरव गांगुली-जय शाह को देना पड़ा दखल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए ब्रिसबेन पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया जिसमें मूलभूत सुविधायें भी नहीं थी। इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा।

टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं; अब स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उसके खिलाड़ियों का चोटिल होना जारी है। बीमार खिलाड़ियों की सूची में भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी नाम जुड़ गया है।

Ind vs Aus: टीम इंडिया ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार, गाबा में ही होगा चौथा टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ, निक हॉकले ने सोमवार को पुष्टि की कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा टेस्ट खेलने के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार हो गई है।

कोरोना का कहर: ब्रिस्बेन में 3 दिन का लॉकडाउन, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट पर मंडराये खतरे के बादल

बीसीसीआई ने गुरुवार को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन में पृथकवास के कड़े नियमों से छूट दिलाने के लिए लिखा था। ब्रिस्बेन में पृथकवास नियमों के अनुसार खिलाड़ियों को दिन के खेल के बाद अपने होटल के कमरों तक ही सीमित रहना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान स्मिथ का वादा, आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा टेस्ट कप्तानों में से एक हरफनमौला स्टीव स्मिथ ने आज कहा कि वह काफी रोमांचित हैं और भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में आक्रामक और सकारात्मक कप्तानी करेंगे। नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के चोटिल होने के कारण स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान चुना गया। उन्होंने इसके बारे में कहा […]

ये पढ़ा क्या?
X