Brian Lara

Road Safety World Series: उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान की विस्फोटक पारी, ब्रायन लारा का अर्धशतक बेकार

इस मैच को जीतकर श्रीलंका लीजेंड्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। उसके 3 मैच में दो जीत और एक हार के बाद 8 अंक हैं। पहले स्थान पर इंडिया लीजेंड्स की टीम है। उसने अपने सभी तीनों मैच जीते हैं। उसके 12 अंक हैं।

Road Safety World Series 2021: 6 टीमों का टूर्नामेंट आज से, सचिन-सहवाग और युवराज कर सकते हैं धमाका; जानें शेड्यूल

Road Safety World Series 2021 When and Where to Watch n TV Online Live Streaming Schedule: पहला मुकाबला इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम की दर्शक क्षमता वैसे तो लगभग 50,000 के करीब है, लेकिन कोरोना के चलते लगभग 25,000 लोगों को ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

Ind vs Aus: विराट कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, एडिलेड में ब्रायन लारा को भी छोड़ सकते हैं पीछे

सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने कंगारू टीम की जमीन पर 20 मैच में 6 शतक लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 53.2 की औसत से 1809 रन बनाए। दूसरी ओर, कोहली ने 12 टेस्ट में ही 6 शतक लगाए हैं।

अब ब्रायन लारा ने की सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में रखने की वकालत, गिनाईं मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज की खूबियां

लारा ने कहा, ‘याद रखिये, किसी भी क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाजों के अलावा तीसरे नंबर का बल्लेबाज सामान्य रूप से आपका सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होता है। मतलब आपका सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी। मेरे लिए सूर्या मुंबई इंडियंस के लिए उसी खिलाड़ी की भूमिका में रहा है।’

VIDEO: IPL के 2 कप्तान तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रनों का रिकॉर्ड, बोले वीरेंद्र सहवाग

टेस्ट के मुकाबले वनडे और टी20 में रोहित का प्रदर्शन काफी प्रभावी है। रोहित ने 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं, इनमें 29 शतक हैं। वह वनडे इंटरनेशनल में 3 बार दोहरा शतक लगा चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट हस्ती, 870 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक; टॉप-10 में शामिल हैं 5 भारतीय

भारत में क्रिकेट के खिलाड़ियों और इस खेल की ब्रांड वैल्यू इतनी ज्यादा है कि जब कोई कंपनी अपना एड इन खिलाड़ियों के जरिए कराती है तो बदले में उसके लिए कंपनी उन्हें बड़ी रकम देती है। कई बार यह राशि करोड़ों में होती है।

Happy Birthday: टेस्ट डेब्यू से पहले हुई थी ब्रायन लारा के पिता की मौत, ऑस्ट्रेलिया के चैलेंज पर लगाए थे चौके-छक्के

ब्रायन लारा ने टेस्ट में पहला शतक 1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। मजेदार बात यह है कि उनका पहला शतक ही दोहरा शतक था। उन्होंने सिडनी के ऐतिहासिक मैदान पर 277 रनों की पारी खेली थी।

T20 World Cup 2020: ब्रायन लारा ने भारत को बताया खिताब जीतने का दावेदार, कहा इस बार रोमांचक होगा टूर्नामेंट

T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टूर्नामेंट नहीं जीती है। दूसरी ओर, भारतीय टीम 2007 के बाद कभी भी चैंपियन नही बन पाई। वहीं, वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में खिताब अपने नाम किया था।

Road Safety World Series 2020: जोंटी रोड्स और एल्बी मोर्केल की बदौलत दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने 6 विकेट से जीता मैच

वेस्टइंडीज लिजेंड्स और साउथ अफ्रीका लिजेंड्स की टीम के बीच रोड सेफ्टी सीरीज का चौथा मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। जहां दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

Bushfire Cricket Bash: हाईस्कोरिंग मैच में 5 बल्लेबाज हुए रिटायर्ड हर्ट आउट; 50 साल के ब्रायन लारा ने 11 गेंद पर जड़े 30 रन

Bushfire Cricket Bash: इस ऐतिहासिक चैरिटी मैच से एक करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 71.5 करोड़ रुपए) से ज्यादा की धनराशि इकट्ठा हुई है। इस धनराशि का इस्तेमाल ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की मदद में किया जाएगा।

ब्रायन लारा की नजर में विराट कोहली का फिटनेस लेवल अविश्वसनीय, क्रिस्टियानो रोनाल्डो का क्रिकेट वर्जन बताया

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और विराट कोहली खेल के दुनिया के चमकते सितारे हैं। इन दोनों की एक झलक पाने के लिए खेल प्रशंसक हमेशा बेताब रहते हैं।

IND vs WI: ब्रायन लारा के घर हुआ जश्न, वेस्टइंडीज टीम के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने भी मनाई पार्टी

IND vs WI: इस दौरे की बात करें तो इसका आगाज तीन मैचों की टी-20 सीरीज से हुआ था। इसमें भारत ने 3-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया था। इसके बाद वनडे सीरीज भी भारत ने 2-0 से अपने नाम की थी।

आडियो संदेश पोस्ट लारा ने फैंस को दिया संदेश, कहा में “मैं ठीक हूं और कल होटल के कमरे में पहुंच जाऊंगा”

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल त्रिनिदाद के 50 साल के लारा को परेल के ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। क्रिकेट समुदाय ने हालांकि उस समय राहत की सांस ली जब क्रिकेट वेस्टइंडीज ने लारा का आडियो संदेश पोस्ट किया।

ब्रायन लारा की तबीयत ख़राब, आनन-फानन में मुंबई के अस्पताल में किया भर्ती

उन्हें करीब 12.30 बजे अस्पताल लाया गया। और तुरंत चिकित्सा जांच शुरू की गई। सूत्रों ने कहा कि वह पास के एक होटल में एक कार्यक्रम में थे जब उन्होंने असुविधा की शिकायत की।

ब्रायन लारा ने की टीम इंडिया के वर्ल्ड कप में जीत की भविष्यवाणी, कहा- कोहली की सेना कप उठाए तो कोई आश्चर्य नहीं

ICC World Cup 2019: क्रिकेट के दिग्गज लगातार टूर्नामेंट को लेकर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व स्टार खिलाड़ी ब्रायन लारा ने भी वर्ल्ड कप को लेकर अपनी बात रखी।

नारियल के पेड़ की शाखा से बने बैट से प्रैक्टिस कर कमाया हुनर! महानतम बल्लेबाजों में शुमार ब्रायन लारा ने खोले राज

क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में से एक ब्रायन लारा ने खेल में आने के बारे में बताते हुए कहा कि उन्होंने चार साल की उम्र में नारियल की शाखा से बने बल्ले से शुरूआत की थी जो पेंटिंग करने वाले ब्रुश की तरह था।

वर्ल्ड कप 2019 को लेकर ब्रायन लारा ने की भविष्यवाणी, कहा- इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

2019 world cup: 1975 के बाद से अबतक इंग्लैंड ने कभी विश्वकप का खिताब अपने नाम नहीं किया है। हालांकि इस टीम ने 1979, 87 और 1992 के फाइनल में अपनी दावेदारी जरूर पक्की की है।

ब्रायन लारा ने रोहित शर्मा बताया ‘असाधारण’ बल्‍लेबाज, WI के प्रदर्शन पर कही ये बात

India vs West Indies, Ind vs WI T20 Series 2018: दूसरे टी-20 मुकाबले में लखनऊ के मैदान पर रोहित का बल्ला जमकर चला था और उन्होंने शानदार 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 7 छक्के भी जड़े थे

ये पढ़ा क्या?
X