Bombay High Court

हद में रहिए, निजी एजेंडा के लिए हैशटैग चलाए- सुशांत केस में रिपब्लिक टीवी से जज ने कहा

हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ट्विटर पर रिपब्लिक द्वारा चलाए गए हैशटैग ‘रिया को गिरफ्तार करो’ का भी जिक्र किया।

कोरोना महामारी के बीच फीस वसूलने पर और रोक लगाने का राज्य सरकार को नहीं ‘अधिकार’- HC से बोले निजी स्कूल्स

निजी शिक्षण संस्थानों ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि कोरोना महामारी के बीच बढ़ी हुई फीस वसूलने पर रोक लगाने का अधिकार राज्य सरकार को नहीं है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को मिली बेल, करीब एक महीने से थीं जेल में

अदालत ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। यही नहीं अभिनेत्री को ग्रेटर मुंबई छोड़ने से पहले भी जांच अधिकारी को सूचना देनी होगी।

‘देह व्यापार कानून में अपराध नहीं महिला को पेशा चुनने का हक’, बॉम्बे HC ने 3 सेक्स वर्करों को किया रिहा

अदालत ने कहा कि ‘याचिकाकर्ता बालिग हैं, लिहाजा उन्हें अपने मुताबिक रहने के लिए देश में कोई भी जगह चुनने का हक है और उन्हें अपना पेशा चुनने का भी हक है।’

घरेलू महिलाओं का भी अहम योगदान, मौत के बाद परिजन हैं मुआवजे के हकदार: हाई कोर्ट

न्यायमूर्ति अनिल किलोर ने कहा कि एक गृहिणी अपने परिवार के लिए एक आधार, अपने बच्चों के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति और एक घर में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक देखभालकर्ता के रूप में एक परिवार को संभाल के रखती है।

सरकार का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर कोई बस नहीं, ये हैरान करने वाला; SSR केस की सुनवाई पर बॉम्बे HC

कार्यकर्ताओं और आठ सेवानिवृत्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने दायर याचिकाओं में आरोप लगाया है कि कई टीवी चैनल मामले में समानांतर जांच चला रहे हैं। वे मामले में खबरों के जरिए मुंबई पुलिस के खिलाफ द्वेषपूर्ण अभियान चला रहे हैं।

कंगना रनौत के दफ्तर पर बीएमसी की कार्रवाई पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाई रोक, मांगा जवाब

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। इसके अलावा कोर्ट ने बीएमसी से कंगना रनौत की याचिका पर जवाब मांगा है।

PM CARES फंड के लेनदेन सार्वजनिक कराने से कोर्ट का इनकार, कहा- शक है तो दान मत दीजिए

याचिकाकर्ता ने बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच से पीएम केयर्स फंड में विपक्ष के नेताओं को शामिल कराने की मांग भी की, हालांकि कोर्ट ने इसे भी ठुकरा दिया।

पति के पैसों पर सिर्फ पहली पत्नी को दावा ठोंकने का अधिकार- बोला बॉम्बे HC

न्यायमूर्ति कथावाला की अध्यक्षता वाली पीठ महाराष्ट्र रेलवे पुलिस बल के सहायक उपनिरीक्षक सुरेश हाटनकर की दूसरी पत्नी की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। हाटनकर की 30 मई को कोविड-19 से मृत्यु हो गई।

बॉम्बे हाई कोर्ट बोला- तबलीगी जमात के चलते कोरोना फैलने के सबूत नहीं, बलि का बकरा बनाने की कोशिश

पीठ ने अपने आदेश में रेखांकित किया कि दिल्ली में मरकज में आए विदेशी लोगों के खिलाफ बड़ा दुष्प्रचार किया गया था। अदालत ने अपने आदेश में कहा, ‘‘महामारी या विपत्ति आने पर राजनीतिक सरकार बलि का बकरा ढूंढने की कोशिश करती है और हालात बताते हैं कि संभावना है कि इन विदेशी लोगों को बलि का बकरा बनाने के लिए चुना गया था।’’

IPL Controversy: जब प्रीति जिंटा ने टीम के मालिक पर ही लगाया छेड़छाड़ का आरोप, टूट गया था 4 साल पुराना रिश्ता

प्रीति जिंटा ने 2016 में अमेरिकी बिजनेसमैन जीन गुडइनफ से शादी की। प्रीति जिंटा और जीन गुडइनफ की शादी लॉस एंजेलिस में कुछ रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में हुई थी। गुडइनफ प्रीति से 10 साल छोटे हैं।

पनसारे और दाभोलकर हत्याकांड की धीमी जांच पर आपत्ति जताने वाले जज ने दिया इस्तीफा

जज धर्माधिकारी दो साल बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे। जज ने कहा, “मुंबई में मेरी कुछ व्यक्तिगत जिम्मेदारियां हैं, यही वजह है कि मैं महाराष्ट्र से बाहर स्थानांतरण नहीं चाहता था।”

CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को देशद्रोही नहीं ठहरा सकते, हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान की टिप्पणी

कोर्ट ने कहा कि केवल इसलिए कि वे एक कानून का विरोध करना चाहते हैं हम उन्हें देशद्रोही नहीं कह सकते। साथ ही कोर्ट ने महाराष्ट्र के बीड में विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने के खिलाफ अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के आदेश को निरस्त कर दिया।

महाराष्ट्र में बड़ा फर्जीवाड़ा! HC में बोली उद्धव सरकार- अवैध तरीके से सरकारी खजाने से निकाले गए 700 करोड़

महाराष्ट्र सरकार ने गुरूवार को बॉम्बे उच्च न्यायालय को बताया है कि राज्य के सरकारी खजाने से 700 करोड़ रुपए से ज्यादा का फंड धांधली कर अवैध तरीके से निकाला गया है।

शीना बोरा मर्डर केस: बॉम्बे HC से जमानत मिलने पर भी जेल में ही रहेंगे पीटर मुखर्जी, CBI को मिला 6 हफ्ते का वक्त

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सीबीआई के अनुरोध पर आदेश पर 6 हफ्ते के लिए आदेश पर रोक भी लगा दी है।

‘सरकार के पास मूर्तियां लगवाने के पैसे हैं, पर जनस्वास्थ्य के लिए नहीं?’ उद्धव सरकार पर HC ने जताई नाराजगी

जनहित याचिका में बाई जारबाई वाडिया हॉस्पिटल फॉर चिल्ड्रेन और नौरोजी वाडिया मेटरनिटी अस्पताल के लिए बीएमसी और राज्य सरकार से फंड रिलीज कराने की मांग की गई है।

पति का देर से घर लौटना, बाहर खाना पत्नी के प्रति क्रूरता नहीं: बॉम्बे हाईकोर्ट; पति को किया बरी

महाराष्ट्र की सोलापुर पुलिस ने आरोप लगाया था कि पत्नी ने क्रूरता का आरोप लगाते हुए अपने पति के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

भ्रष्टाचार के मामले में फैसले पर तकरार, बॉम्बे हाईकोर्ट के दो जज आमने-सामने, एक की शिकायत- मेरी बात ही नहीं सुनी गई

3 अक्टूबर को दिए विवादास्पद फैसले पर बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच के जस्टिस केके सोनवणे ने कहा, “मुझे बेंच के वरिष्ठ सदस्य (श्री टीवी नलवाडे) द्वारा लिखित फैसले को पढ़ने का मौका नहीं मिला और ना हीं उसका मसौदा ही मुझे भेजा गया।”

IPL 2020 LIVE
X