ताज़ा खबर
 

Bombay High Court

National news, China expert, Cell Phone, Cell Phone company, Bombay High court, Leave india Notice, Daman, Silwassa, FRRO, Business Visa, Visa, Passport

60 चीनी व‍िशेषज्ञों के ल‍िए जारी हुआ ‘भारत छोड़ो’ नोट‍िस, कोर्ट पहुंची कंपनी

कंपनी की मोबाइल बनाने वाली यूनिट दमन तथा सिलवासा में स्थित है। इसके अधिकतर शेयर होल्डर हांगकांग के रहने वाले हैं।

भरण-पोषण की जिम्‍मेदारी पति की, भाग नहीं सकता : बॉम्‍बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने स्पष्ट कहा कि प्राथमिक तौर पर पति की जिम्मेदारी मेंटेनेंस उठाने की है और वह इससे भाग नहीं सकता। याचिका पर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने पति को 75 हजार रुपए महीना देने को कहा है।

Ram Janmabhoomi Film, Ram Janmabhoomi Official Trailer, Bombay High Court, Restrain, YouTube, Ram Janmabhoomi, Official Trailer, Director, Wasim Rizvi, Stop Public Exhibition, Trailers, Posters Other Content, Social Media, Petitioner, Lawyer, Raeed Kazi, Mumbai, State News, Entertainment News, National News, Hindi News

‘राम जन्मभूमि’ का ट्रेलर यूट्यूब पर दिखाने को लेकर कोर्ट ने लगाई रोक, डायरेक्टर से कहा- बंद करें प्रचार

कोर्ट ने फिल्म के निर्देशक वसीम रिजवी से उसका प्रचार-प्रसार बंद करने के लिए भी कहा है।

bombay high court, mumbai suicide, husband, wife, fire, death, ipc, domestic violence, mumbai news, maharashtra, hindi news

अक्‍सर नशे में झगड़ा करना क्रूरता, पत्‍नी को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाना नहीं: हाईकोर्ट

केसरे शराब पीता था। उसे पत्नी सुशीला का चरित्र खराब होने की शंका थी, जिसे लेकर वह उसकी पिटाई करता था।

बॉम्‍बे हाई कोर्ट का बड़ा फैसला- पुरुष को ‘नपुंसक’ कहना मानहानि

हाईकोर्ट ने यह बात एक महिला की उस अर्जी को खारिज करते हुए कही जिसमें पति की शिकायत पर उसके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की गई। हाईकोर्ट ने कहा कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल मानहानि के तहत अपराध है।

Bhima Koregaon Violence, Anand Teltumbde, civil rights activist Anand Teltumbde, Pune Police, Maoist Link

भीमा-कोरेगांव हिंसा: हाई कोर्ट ने एक्टिविस्‍ट आनंद तेलतुंबड़े की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

भीमा कोरेगांव हिंसा और माओवादियों से तार जुड़े होने का आरोप झेल रहे एक्टिविस्‍ट आनंद तेलतुंबड़े की गिरफ्तारी पर बांबे हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने पुणे पुलिस को इस बाबत निर्देश दिए हैं।

bombay high court

केंद्र का टीवी चैनलों को फरमान, कहा- दलित के बजाय इस ‘टर्म’ का करें इस्‍तेमाल

मंत्रालय ने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि यदि कोई मीडिया संस्थान निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ क्या कारवाई की जाएगी?

bombay high court

एक्टिविस्‍ट्स की गिरफ्तारी: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने पर बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने पुलिस को फटकारा

बेंच ने कहा कि “पुलिस ऐसा कैसे कर सकती है! अभी मामला विचाराधीन है। जब सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीज किया हुआ है, ऐसे में सूचनाएं उजागर करना गलत है।”

bombay high court

थियेटर में लोगों के खाना ले जाने से खतरा- सरकार ने दी दलील तो हाई कोर्ट ने लताड़ा

कोर्ट ने कहा कि ‘यदि आप लोगों को थिएटर में घर का बना खाना खाने से रोकेंगे, तो इस तरह तो आप लोगों को जंक फूड खाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।’

शादी नहीं कर पाएगा डॉन अबू सलेम, हाईकोर्ट ने द‍िया झटका

मुम्बई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों का मास्टरमाइंड माफिया डॉन अबू सलेम इन दिनों ​जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। लेकिन वह पैरोल लेकर दूसरी बार शादी करना चाहता है।

पत्नी को अच्छा खाना बनाने के लिए कहना अत्याचार नहीं: बॉम्बे हाई कोर्ट

कोर्ट ने कहा कि यदि कोई शख्स अपनी पत्नी को ठीक से खाना बनाने के लिए या फिर घर का काम करने के लिए कहता है तो इसे अत्याचार नहीं माना जा सकता है।

bombay high court

देश के माहौल पर हाई कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- इस समय डर का भयावह दौर

हाईकोर्ट बेंच ने कहा कि आज देश में क्या हो रहा है? लोग आते हैं और बसों में आग लगा देते हैं, पत्थरबाजी करते हैं। ऐसा लगता है कि ये सब मुफ्त हैं? हमारी प्राथमिकताएं क्या हैं?

जब हाई कोर्ट ने पुलिस से कहा- हर लापता लड़की प्रेमी के साथ नहीं भाग गई

कोर्ट के पिछले आदेशों का अनुपालन करते हुए एडिशनल पब्लिक प्रोसेक्यूटर जेपी याग्निक ने कोर्ट में रिपोर्ट सौंपते हुए पुलिस की तरफ से लड़की का पता लगाने के मामले में असमर्थता जाहिर की। याग्निक ने अभी तक हुई छानबीन के आधार पर रिपोर्ट सौंपी, जिसमें यह बात कही गई कि नाबालिग लड़की ने स्कूल के एक लड़के की बातों में आकर अपनी मर्जी से घर छोड़ा है।

धार्मिक इमारतें गिराने में दिखाई ढिलाई तो चीफ सेक्रेटरी समेत कई अफसरों का वेतन काटने का आदेश

उल्लेखनीय है कि साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को निर्देश दिया था कि वह गैर-कानूनी धार्मिक संरचनाओं को ध्वस्त करें और सुप्रीम कोर्ट ने इस काम की निगरानी की जिम्मेदारी सभी हाईकोर्ट को सौंपी थी।

बॉम्‍बे हाई कोर्ट के जज ने बनाया रिकॉर्ड, सुबह साढ़े तीन बजे तक चलती रही सुनवाई

ज्यादातर जज शाम पांच बजे तक लंबित मामलों और बेहद जरूरी मामलों को निपटाते रहे तो वहीं एक न्यायाधीश अपनी अदालत में सुबह तड़के तक सुनवाई करते रहे। न्यायमूर्ति शाहरूख जे कथावाला ने खचाखच भरी अदालत में सुबह साढ़े तीन बजे तक सुनवाई की और इस दौरान जिरह सुन याचिकाओं पर आदेश पारित किए।

मानहानि केस: हरभजन सिंह को कोर्ट का समन, घर के दरवाजे पर चिपकाया गया नोटिस

बांबे हाई कोर्ट ने मानहानि के मामले में क्रिकेटर हरभजन सिंह के खिलाफ समन जारी किया है। जेट एयरवेज के पूर्व पायलट हॉसलिन ने उनके खिलाफ एक अरब रुपये के मानहानि का दावा ठोका है।

Bombay High Court, Bombay High Court railway, sales tax, services liable, रेलवे केटरिंग, सर्विस टैक्स, हाई कोर्ट,

शादी के 9 साल तक नहीं किया सेक्स, हाई कोर्ट ने रद्द कर दी शादी

कोल्हापुर के रहने वाले पति-पत्नी शादी के बाद पहले दिन से ही कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। ये लड़ाई लड़ते हुए उन्हें कुल नौ साल हो चुके हैं। पत्‍नी का दावा है कि पति ने उसे गलत कागजों पर साइन करवाने के बाद शादी की है। ये मामला बांबे हाई कोर्ट में चल रहा था।

pahlaj nihalani, statement, attack, padmawati, director, sanjay leela bhansali, rajasthan tourism, loss, deepika padukone, ranveer singh, bollywood news in hindi

Udta Punjab: फिल्म पास होने पर बोले पहलाज निहलानी- मैं बस अपना काम कर रहा था, कोर्ट के निर्णय का सम्मान करता हूं

पहलाज ने कहा, ‘मैं कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं। हर प्रोड्यूसर को कोर्ट जाने का अधिकार है।’