Board of Control for Cricket in India

BCCI का PCB पर पलटवार; कहा- पहले आतंकवाद खत्म करने की गारंटी दे, तब मिलेगा वीजा

पीसीबी ने आईसीसी से कहा था कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

‘घरेलू क्रिकेट में मारे जाते हैं नस्लीय ताने, खासकर दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों को,’ डैरेन सैमी के आरोप के बाद बोले इरफान पठान

विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी को उन (अपमानजनक) शब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना है। पार्थिव ने भारत के लिए 25 टेस्ट और 38 वनडे खेले हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

विराट कोहली-रोहित शर्मा में ‘दरार’ की खबरों को मिली हवा, लॉकडाउन में दोनों साथ में नहीं हुए ‘लाइव’

कोहली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स और भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ इंस्टाग्राम पर बात की है।

‘सोशल मीडिया पर मत जाओ, महेंद्र सिंह धोनी छिपकर संन्यास नहीं लेगा,’ माही के बचपन के कोच का दावा

केशव बनर्जी ने इससे पहले कहा था कि धोनी अगर आईपीएल में नहीं खेलते हैं उसके बाद भी वे टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बनर्जी के मुताबिक, टीम इंडिया को धोनी के अनुभव की आवश्यकता है।

IPL ने पोस्ट की MS DHONI की तस्वीर, पूछा- केएल राहुल माही से क्या बात कर रहें? फैंस ने दिए मजेदार जवाब

हाल ही में धोनी एक बार फिर से ट्विटर पर ट्रेंड हुए। इस दौरान उनके रिटारमेंट को लेकर #DhoniRetiers ट्रेंड हो रहा था। माही की पत्नी साक्षी धोनी इसे देखकर भड़क गई और उन्होंने ट्रोल्स को अपना काम करने की नसीहत दे डाली थी।

‘फैसलाबाद टेस्ट में सचिन चोटिल थे, मैं जानबूझकर उनको बाउंसर कर रहा था’, शोएब अख्तर ने 14 साल बाद किया खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और मैच फिक्सिंग का प्रतिबंध झेलने वाले मोहम्मद आसिफ ने कहा था सचिन तेंदुलकर फैसलाबाद टेस्ट में शोएब अख्तर से डर रहे थे।

विराट कोहली को गेंदबाजी करना चाहते हैं इंग्लैंड के ‘सर’, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को बताया करिश्माई और बहादुर

इयान बॉथम ने इंग्लैंड के लिए 102 टेस्ट में 5200 रन बनाए थे। वहीं, 116 वनडे में उनके नाम 2113 रन हैं। गेंदबाजी में भी बॉथम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने टेस्ट में 383 विकेट झटके थे। वनडे में 145 अपने नाम किए थे।

VIDEO: पाकिस्तान के खिलाफ दबाव में होते हैं शिखर धवन, 2015 वर्ल्ड कप में फैंस ने कहा था- ‘तुम तो 15 रन पर ही आउट होगे’

शिखर धवन ने 2015 वर्ल्ड कप में उन्होंने 8 मैच में 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे। इस दौरान दो शतक और एक अर्धशतक लगाया था। वहीं, 2019 वर्ल्ड कप में वे चोट के कारण सिर्फ 2 मैच ही खेल सके थे। इस दौरान एक शतक की मदद से कुल 125 रन बनाए थे।

बीसीसीआई खो सकता है 2021 वर्ल्ड कप की मेजबानी, कर मामले को लेकर ICC ने बोर्ड को चेताया

यह पहली बार नहीं है, जब ICC ने इस मामले को लेकर हंगामा किया है। 2016 में भारत में कर अधिकारियों ने टी20 वर्ल्ड कप को टैक्स छूट नहीं दी थी। जिस कारण आईसीसी ने बीसीसीआई के राजस्व में से लगभग 150 करोड़ रुपए काट लिए थे।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने विराट कोहली को टेस्ट इलेवन में नहीं दी जगह, रोहित शर्मा समेत इन 4 भारतीयों को किया शामिल

विकेटकीपर की भूमिका के लिए हॉग ने दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को रखा है। वे सातवें नंबर पर रखे गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम को पांचवें नंबर पर रखा है।

VIDEO: ‘टीम के साथियों को घर वाले भगा देते थे, पिता कहते थे क्रिकेट में कुछ नहीं रखा’, भारतीय तेज गेंदबाज के संघर्ष की कहानी

खलील अहमद ने भारत के लिए 11 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 50 ओवरों के क्रिकेट में 15 और 20 ओवरों के मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

‘प्लीज हमें जाने दो, सच कहता हूं’, रैना-पठान के बाद रॉबिन उथप्पा ने BCCI से की टी20 लीग खेलने देने की मांग

रॉबिन उथप्पा भारत के अनुभवी टी20 खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 248 पारियों में 28.90 की औसत से 65.4 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 37 अर्धशतक लगाए हैं। आईपीएल में वे सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने 170 पारियों में 4411 रन बनाए हैं।

‘चयनकर्ताओं को अनुभवी होना चाहिए’, यह सुनते ही LIVE शो में गौतम गंभीर से भिड़ गए एमएसके प्रसाद

भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों में युवराज सिंह, इरफान पठान और सुरेश रैना जैसे अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ियों ने चयन प्रक्रिया पर आवाज पर उठाई। तीनों ने चयनकर्ताओं को खिलाड़ियों के साथ तालमेल बेहतर करने की बात कही थी।

डेविड गॉवर के बाद ग्रीम स्मिथ ने की सौरव गांगुली को ICC चेयरमैन बनाने की वकालत, हो सकते हैं पद संभालने वाले पहले क्रिकेटर

ग्रीम स्मिथ से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर डेविड गावर ने भी सौरव गांगुली को चेयरमैन बनाने की मांग की थी। उन्होंने पिछले सप्ताह कहा था कि गांगुली के पास आईसीसी चीफ बनने के लिए जरूरी सारी योग्यताएं हैं।

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका अगस्त में टी20 सीरीज खेलने को तैयार, BCCI-CSA को सरकार की मंजूरी का इंतजार

कोरोनावायरस के कारण इस साल मार्च में दोनों टीमों के बीच भारत में तीन वनडे की सीरीज को रद्द कर दिया गया था। पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हुआ था। बाकि दो मुकाबलों को कोरोनावायरस के कारण रद्द किया गया था।

वीरेंद्र सहवाग से पाकिस्तानी दिग्गज को लगता था डर, खुद की कप्तानी पर करने लगे थे शक

वीरेंद्र सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट, 251 वनडे और 19 टी20 मुकाबले खेले। इस दौरान टेस्ट में उनका स्ट्राइक रेट टेस्ट में 82.2, वनडे में 104.3 और टी20 में 145.4 का रहा।

सौरव गांगुली का कार्यकाल जुलाई में हो रहा है खत्म, अध्यक्ष बने रहने के लिए सुप्रीम कोर्ट की लेंगे शरण

Sourav Ganguly: लोढ़ा समिति सुधारों के आधार पर तैयार किए गए नए बीसीसीआई संविधान के मुताबिक, कोई भी व्यक्ति जो राज्य संघ के साथ बीसीसीआई का लगातार छह साल तक पदाधिकारी रहा हो उसके लिए तीन साल तक विश्राम अवधि में जाना अनिवार्य होगा।