board exam

CBSE Board: 01 जुलाई से होनी है परीक्षा, बोर्ड की तरफ से लागू होंगे ये नियम

CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं पहले तय किए गए एग्‍जाम सेंटर्स के बजाय छात्रों को अपने स्‍कूल में ही होगी। सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम सेंटर्स की संख्या बढ़ाकर 15000 कर दी है।

Rajasthan Board Class 10th, 12th Exam: CBSE निर्देशों पर होंगे राजस्थान बोर्ड के एग्जाम, परीक्षा केंद्र, मजदूर पलायन समेत इन वजहों से बदला फैसला

Rajasthan Board Class 10th, 12th Exam 2020 News Update: राजस्थान बोर्ड सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मई में एग्जाम आयोजित कराने को लेकर भी विचार कर रहा था लेकिन इसमें कई तरह की समस्याएं थीं।

ICSE & ISC Board Class 10th, 12th Exam 2020: CISCE 10वीं 12वीं बोर्ड के होंगे ये 14 एग्जाम, जानें डेटशीट और परिणाम कब आएगा

ICSE & ISC Board Class 10th, 12th Exam 2020 Latest Update: जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, 10वीं और 12वीं बोर्ड की स्थगित परीक्षाएं जल्द आयोजित की जाएंगी, जिसकी संशोधित डेटशीट एग्जाम शुरू होने से 6-8 दिन पहले दे दी जाएगी।

CBSE Board: तो क्या अब नहीं होंगे सीबीएसई बोर्ड की 10वीं के एग्जाम, और 12वीं का क्या?

CBSE बोर्ड की तरफ से जानकारी मिली की 12वीं की परीक्षाएं बोर्ड जल्‍द आयोजित करके रिजल्‍ट जारी करेगा क्‍योंकि 12वीं के रिजल्‍ट की मदद से छात्र कॉलेजों में प्रवेश लेते हैं तथा विदेशों में पढ़ाई जारी रखते हैं।

AP Board BESAP Exam 2020: लॉकडाउन खत्‍म होते ही होंगे SSC और बोर्ड एग्जाम, छुट्टियों में घर पहुंचाएंगे मिड-डे मील

AP Board BESAP Exam 2020, AP SSC Exam 2020: राज्य में परीक्षाओं को रद्द नहीं किया जाएगा और छात्रों को आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर प्रमोट नहीं किया जाएगा जिसका पहले दावा किया जा रहा था।

MP Board: CBSE के बाद, अब 10वीं, 12वीं के केवल इन विषयों की परीक्षा लेगा मध्यप्रदेश बोर्ड

MP Board MPBSE Class 10, 12 Exam Date 2020: MPBSE बोर्ड अब, 10वीं, 12वीं के केवल उन विषयों के लिए परीक्षा आयोजित कराएगा जो छात्रों के लिए उच्च शिक्षा संस्थानों में एडमिश के लिए जरूरी होती हैं।

Telangana Inter 1st, 2nd Year Hall Tickets 2020: tsbie.cgg.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 9 लाख से ज्यादा छात्र देंगे परीक्षा

Manabadi Telangana TS Inter 1st, 2nd Year Hall Tickets 2020: टीएसबीआईई इंटरमीडिएट पब्लिक थ्योरी एग्जामिनेशन (IPE) में कुल 9,65,839 छात्र शामिल होंगे, जिसमें पहले वर्ष की परीक्षा के लिए 4.80 लाख और दूसरे वर्ष की परीक्षा के लिए 4.85 लाख छात्र शामिल होंगे।

कश्मीर बोर्ड की टॉपर बेटी ने बताया- ‘जब घर में पढ़ रही थी, बाहर गोलियां बरस रही थीं’, रूला देंगी कश्मीरी बच्चों की ये कहानियां

बंदूक की गोलियों का शिकार बने बेटे को खो देने के बाद जब परिजनों को मिली मार्कशीट, बेटे की सफलता ने परिजनों को रूला दिया।

नए वोटर्स पर नजर? 16 को छात्रों के साथ एक घंटा परीक्षा पर चर्चा करेंगे नरेंद्र मोदी, लाइव चलेगा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों को परीक्षा के दबाव से बचने का गुर बताएंगे। 16 फरवरी को होने वाले ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में तकरीबन 2,500 छात्रों के शामिल होने की संभावना है। इसको लेकर सीबीएसई ने सभी स्कूलों को सर्कुलर जारी किया है।

दुनिया मेरे आगेः नकल का मर्ज

हर बार परीक्षा की शुरुआत होते ही सरकार और शिक्षा प्रशासन नकल माफियाओं से बचने के नए-नए तरीके सोचते हैं, लेकिन नकल करने वाले एक कदम आगे दिखते हैं।

बोर्ड परीक्षा : संतकबीरनगर में धड़ल्ले से नकल जारी

जनपद में उत्तर प्रदेश बोर्ड की चल रही हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में धड़ल्ले से नकल हो रही है, लेकिन शिक्षा विभाग और प्रशासन इस पर रोक लगाने में अक्षम साबित हो रहे हैं।