BJP

बीजेपी की सहयोगी पार्टी LJP ने उठाई NDA में कॉडिनेटर बनाने की मांग, संजय राउत भी पूछ चुके हैं सवाल

पासवान ने कहा कि ‘हमने शिवसेना को मिस किया। शिवसेना बैठक से गायब रही।’ लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह चिंता की बात है कि पहले तेलगु देशम पार्टी और फिर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी गठबंधन को छोड़ दिया।

लोकसभा चुनाव के बाद से तीन सहयोगी छोड़ चुके हैं बीजेपी का साथ! जानें- अब किसकी हो सकती है बारी और क्यों?

हिंदू वोटबैंक के साथ ही भाजपा देश के विभिन्न जातीय वोटबैंक को भी टारगेट कर रही है और इसका असर भी दिख रहा है क्योंकि साल 2014 में उच्च हिंदू जातियों में से 47 फीसदी ने भाजपा को वोट दिया। 2019 के चुनावों में यही आंकड़ा 52 फीसदी हो गया।

झारखंड बीजेपी में बवालः टिकट को लेकर बोले रघुबर दास के मंत्री- मैं भीख नहीं मांगूंगा, अपनी ही पार्टी पर लगा दिया था ऐसा आरोप

झारखंड के मंत्री सरयू राय को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया है। इस पर नाराज राय ने पार्टी से टिकट की भीख नहीं मांगने की बात कही है।

दिल्ली में कैसे बने भगवा सरकार, BJP ने बनाई तीन सूत्री रणनीति- सिफारिशी चिट्ठियों पर रोक

इसके अतिरिक्त कच्ची कॉलोनियों में दिए जाने वाले मालिकाना हक के बारे में लोगों को बताने को भी कहा है ताकि केंद्र सरकार के इस फैसले का लाभ भी दिल्ली के चुनाव में भाजपा को मिल सके।

Rafale Deal: ‘राहुल गांधी चोर है’ नारे संग BJP का प्रदर्शन, पटके बैरिकेड; मनोज तिवारी बोले- हम उन्हें जगाने आए

राफेल केस में टॉप कोर्ट का फैसला आने के बाद भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि वह शनिवार को देश भर में प्रदर्शन कर राहुल गांधी से माफी मांगने को कहेगी।

Jharkhand Election: बीजेपी की नई लिस्ट में सुखदेव भगत की एंट्री, सरयू राय बाहर, AJSU गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने 15 और उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बता दें कि इस सूची में सरयू राय का नाम शामिल नहीं है।

Maharashtra Government Formation Live Updates: रेस में फिर लौटी BJP, नेता बोले- 119 MLA समर्थन में; कल मिलेंगे सोनिया गांधी-शरद पवार

Maharashtra Government Formation Live News Updates Today: दरअसल, गुरुवार को ही शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी में सरकार बनाने को लेकर ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ पर सहमति बनी है।

दो दिन बैठक कर शिवसेना, कांग्रेस-NCP में ‘न्यूनतम साझा कार्यक्रम’ तय, नेता बोले- जनता के लिए बनाएंगे सरकार

शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने इस बारे में बताया, “बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा हुई, क्योंकि ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है।”

VIDEO: चर्चा के बीच शिवसेना नेता पर बुरी तरह गुर्राने लगे BJP नेता, पूछा- क्या बाकियों को तिलांजलि देंगे, किसे मूर्ख बना रहे हैं?

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य दोबारा चुनाव ना हो इसलिए हमने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया है जिसे लेकर हम आगे जाने वाले हैं। तीनों पार्टियों के मिलकर लिए गए इस फैसले को लेकर टीवी चैनलों पर बहस हो रही थी।

झारखंड चुनाव से ऐन पहले सीट शेयरिंग पर टूटा BJP-AJSU गठबंधन, अमित शाह थे आजसू से खफा

BJP-AJSU Alliance: ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बात नहीं बनी जिसके बाद दोनों ने साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

BJP को मिला एक साल में 800 करोड़ रुपए का चंदा, TATA ने दिए 356 करोड़; कांग्रेस ने जुटाए 146 करोड़

BJP को इस साल यानी कि 2018-19 में 700 करोड़ रुपए से अधिक चंदे (डोनेशन) से जुटाए हैं। बीजेपी को सबसे बड़ा डोनेशन (356 करोड़ रुपए) टाटा समूह (Tata Group) द्वारा नियंत्रित संस्था प्रोग्रेसिव इलेक्टोरल ट्रस्ट से आया है।

वीडियोः ‘जो शेर दहाड़ता था, वह मिमियाने लगा’, बोले BJP प्रवक्ता; शिवसेना नेता ने कहा- ये शेर को बयां नहीं कर पा रहे

इसी बीच, गौरव भाटिया के बोलने की बारी आई तो उन्होंने कहा, “जो शेर दहाड़ता है, वह दहाड़ता ही अच्छा लगता है।

बाबरी पर भगवा फहराने वाले कोठारी बंधुओं के घर पहुंचे राम माधव, बोले- इनकी शहादत ने कई को प्रेरित किया

बकौल माधव, “कोठारी बंधुओं के परिजन आज नहीं है, पर बाकी लोगों के साथ उनके त्याग को आज जवाब मिल गया है।”

महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपत‍ि शासन: कई ‘रवायतें’ तोड़ कर भी सत्‍ता का गठजोड़ नहीं बना सकी श‍िवसेना

अमित शाह तक के ल‍िए ‘मातोश्री’ से बाहर नहीं न‍िकले थे उद्धव, पर शरद पवार से होटल में की मुलाकात। आम तौर पर ऐसा कभी नहीं हुआ क‍ि क‍िसी स‍ियासी बातचीत के ल‍िए श‍िवसेना प्रमुख घर से बाहर क‍िसी से म‍िलने गए हों।

महाराष्ट्र में सरकार पर रार: अब गवर्नर पर दारोमदार, बीजेपी ने बैठक कर लिया एक फैसला

इसी बीच, NCP के अजित पवार और छगन भुजबल समेत NCP के कई नेता मुंबई के राज भवन में अन्य पार्टी नेताओं के साथ राज्यपाल से मिले।

Maharashtra Govt Formation: गवर्नर ने दिया बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता, फ्लोर टेस्ट में शिवसेना ने नहीं दिया साथ तो क्या होंगे सियासी विकल्प, जानें

Maharashtra Government Formation: शिव सेना के रुख को देखते हुए अंदेशा जताया जा रहा है कि शिवसेना अपने पुराने रुख पर कायम रहेगी। अगर ऐसा होता है तो देवेंद्र फडणवीस के लिए सरकार बचा पाना मुश्किल होगा।

‘मैं भारतीय हूं, पर सरकार ने मुझे निकाला दे दिया’, OCI रद्द करने पर भड़के पत्रकार आतिश तासिर

लेखक ने कहा गृह मंत्रालय ने उन्हें जो नोटिस भेजा था उसपर उन्हें कानून के मुताबिक जितना समय मिलना चाहिए था उतना समय नहीं दिया गया।

Maharashtra: गतिरोध के लिए शिवसेना जिम्मेदार, उद्धव ने नहीं उठाया मेरा फोन; इस्तीफा देने के बाद फडणवीस ने यूं कही ‘मन की बात’

मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया के सामने अपने मन की बात कही। इसमें उन्होंने साफ तौर पर महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाने के लिए शिवसेना को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि पुत्रमोह में शिवसेना ने गठबंधन में दरार लगाई। उन्होंने कहा कि शिवसेना का रवैया बहुत ही अपमानजनक रहा।