BJP West Bengal

पश्चिम बंगालः 31 अगस्त तक बढ़ा हफ्ते में दो दिन वाला लॉकडाउन, पर बकरीद पर ममता सरकार ने दी राहत

20 जुलाई को गृह सचिव अलपन बंदोपाध्याय ने एलान किया था कि पूरे पश्चिम बंगाल में इस सप्ताह बृहस्पतिवार और शनिवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस फैसला को ममता सरकार ने अब आगे बढ़ाते हुए इसकी अवधि 31 अगस्त तक कर दी है।

बिना वारंट पहुंची पुलिस, बीजेपी सांसद ने कहा- पूरे परिवार का एनकाउंटर करना चाहती है

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह का कहना है कि पुलिस उनकी, पत्नी और बेटे पवन की हत्या करना चाहती है। पुलिस की एक टीम सांसद के भतीजे की तलाश उनके घर पर आई थी। इस दौरान अधिकारियों के पास अर्जुन के घर का सर्च वारंट भी नहीं था।

बीजेपी से निपटने के लिए ममता ने बदली रणनीति, 35% वोट बैंक वाली जातियों पर किया फोकस, झारखंड से भी ले रहीं सीख

कुर्मी वोटरों को साधने के लिए ममता की पार्टी जंगलमहल क्षेत्र में माओवाद समर्थित लालगढ़ आंदोलन का लोकप्रिय चेहरा रहे छत्रधर महतो को आगे कर सकती है।

पश्चिम बंगालः मुर्शिदाबाद में CAA विरोधी प्रदर्शन अचानक हुआ उग्र, उपद्रवियों ने फेंके बम और की फायरिंग; दो की मौत

नागरिक मंच से बंद वापस लेने का कहा गया जिसके बाद हालात हिंसक हो गए और दोनों पक्षों ने एक दूसरे की ओर बम फेंकें। झड़प के दौरन कई दो पहिया वाहनों और कारों में भी तोड़फोड़ की गई और उनमें आग लगा दी गई।

“कुत्तों की तरह गोली मारी” बयान पर बंगाल BJP चीफ के खिलाफ FIR दर्ज, दिलीप घोष बोले- नहीं करता परवाह, अपने कमेंट पर कायम

West Bengal, BJP, Dilip Ghosh: पुलिस में शिकायतों पर दिलीप घोष ने कहा कि वह इसकी परवाह नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं शिकायतों की, या कौन क्या कह रहा है इसकी परवाह नहीं करता। मैं अपने बयान पर कायम हूं।’’

PM मोदी बोले- कोलकाता पोर्ट अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा, CAA को लेकर PM मोदी ने ममता बनर्जी पर यूं कसा तंज

PM Modi In Bengal: पीएम मोदी ने कोलकाता में कहा कि मैं फिर कहूंगा, CAA, नागरिकता लेने का नहीं, नागरिकता देने का कानून है और सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट, उस कानून में सिर्फ एक संशोधन है।

VIDEO: बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में भीड़ ने फूंका पुलिस वाहन, बड़ा हादसा टला

इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि विस्फोट कितना भयंकर था।

उप चुनाव में हार के बाद बीजेपी को घर में मिलने लगी नसीहत! बोस के पड़पोते ने इशारों में कहा- बंगाल में NRC नहीं दिलाएगा वोट

राज्य बीजेपी उपाध्यक्ष बोस ने ट्वीट्स के जरिये इशारों में कहा कि एनआरसी जैसे ध्रुवीकरण वाले मुद्दे भले ही दूसरे राज्यों में प्रभावशाली चुनावी रणनीति साबित हों लेकिन बंगाल में काम नहीं करेंगे।

बंगाल उप चुनाव: विपक्षी पार्टियों की शिकायत पर बंगले में ‘नजरबंद’ किए गए बंगाल बीजेपी प्रमुख, बोले- कोई टेंशन नहीं

दिलीप घोष ने कहा, “मुझे कोई टेंशन नहीं है। हम इस उपचुनाव की सभी तीनों सीटों पर विजय हासिल करेंगे। हम कानून का उल्लंघन नहीं करेंगे, लेकिन यदि टीएमसी के कार्यकर्ता हमारे ऊपर हमला करते हैं, तो हम उन्हें वाजिब जवाब देंगे।

West Bengal: बीजेपी नेता की बेरहमी से हत्या, तलवार से कर डाले टुकड़े, पार्टी ने TMC पर लगाया आरोप

पीड़ित बीजेपी नेता की पहचान शेख आमिर खान के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि कथित रूप से टीएमसी के लोगों ने लाठी-डंडों व तलवार से उन पर हमला किया, जिससे उनकी मौत हो गई।

बंगाल: मारे गए अध्यापक के परिवार ने बीजेपी का दावा किया खारिज, बोला- झूठ बोल रहे दिलीप घोष, भाजपा-RSS से नहीं था कोई संबंध

टीचर के परिवार का कहना है कि उनका किसी राजनीतिक पार्टी या संगठन से कोई संबंध नहीं था। परिवार ने दोनों राजनीतिक दलों पर इस मामले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाते हुए आलोचना की।

बंगाल: मुर्शिदाबाद के ट्रिपल मर्डर के बाद अब नदिया जिले में पुरोहित का मिला शव, बीजेपी ने तृणमूल पर लगाया हत्या का आरोप

भाजपा ने पुरोहित सुप्रिय बैनर्जी को पार्टी कार्यकर्ता बताया है। पार्टी का कहना कि तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही पुरोहित की हत्या की है।

राजनीतिक हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए जेडी नड्डा ने किया ‘तर्पण’

सामूहिक तर्पण के बाद जेपी नड्डा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार में ‘जंगल राज’ और आतंक का राज है। कानून का शासन न होने के कारण यहां ‘गुंडा राज’ है।”

बंगाल: फांसी से झूलती मिलती दो लोगों की लाश, घरवाले बोले- NRC के खौफ में दे दी जान

कालाचंद के परिवार का दावा है कि उन्होंने इस खौफ में जान दे दी कि अगर राज्य में एनआरसी लागू हुआ तो उनका नाम शायद लिस्ट में न आए।

पश्चिम बंगाल में ताकत बढ़ाने में जुटा आरएसएस, कोलकाता में तीन दिन कैंप करेंगे चीफ मोहन भागवत

इस तीन दिवसीय दौरे में मोहन भागवत संगठन की मौजूदा स्थिति, सामाजिक कार्यों और संपर्क कार्यक्रमों समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

बीजेपी नेता जानकर लड़की के घरवालों ने शादी रोकी, पार्टी छोड़ने की रख दी शर्त

BJP worker: लड़की के बड़े भाई ने बताया कि शादी पक्की हो गई थी लेकिन जैसे ही उनके माता पिता को ये पता चला कि जयनाल भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस शादी को करने से माना कर दिया।

‘…तो पुलिसवालों और तृणमूल कार्यकर्ताओं से बदला लो’, BJP कार्यकर्ताओं को निर्देश देकर घिरे बंगाल पार्टी प्रमुख

पूर्वी मेदनीपुर जिले के मेचेडा में सोमवार (26 अगस्त, 2019) रात पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के गुंडों और पुलिसर्किमयों से डरने की जरूरत नहीं है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में भाजपा कार्यकर्ताओं पर अक्सर हमले होते हैं। दोषियों को पकड़ने की जगह पुलिस फर्जी मामलों में हमारे लड़कों को फंसा रही है।’

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की 140% ऊंची छलांग, देशभर में एक महीने में बनाए चार करोड़ नए मेंबर

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पार्टी को सदस्यता अभियान में सबसे ज्यादा फायदा पश्चिम बंगाल में हुआ है। जहां पार्टी की सदस्यता में 140 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

ये पढ़ा क्या?
X