BJP Shiv Sena Aliance

अकाली दल, शिवसेना जैसे सहयोगियों के जाने के बाद भी टेंशन में नहीं बीजेपी, जानें- क्या है इतने आत्मविश्वास की वजह

पहली बात यह है कि चुनावी समीकरणों के मामले में फिलहाल पार्टी खासी मजबूत है। 2014 से 2019 के दौरान एनडीए से 15 पार्टियों ने किनारा किया था, लेकिन इसके बाद भी 2019 की जीत बीजेपी के लिए पहले मुकाबले बड़ी ही रही।

महाराष्ट्र में फिर से बनेगी शिवसेना-भाजपा सरकार? केंद्रीय मंत्री ने कहा- पुरानी दोस्ती है, 50-50 भागीदारी के साथ सरकार बनाएं दोनों दल

बकौल अठावले शिवसेना और भाजपा में पिछले 25-30 सालों से दोस्ती रही है, दोनों दलों में बहुत ज्यादा मतभेद भी नहीं है।

महाराष्ट्र: बीजेपी में ओबीसी vs ब्राह्मण नेता? पंकजा मुंडे समेत 15 OBC MLAs कर सकते हैं बगावत, एनसीपी-शिवसेना के संपर्क में

विधायकों ने अभी तक फाइनल फैसला नहीं लिया है इसलिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

अब विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद, NDA की बैठक में भी नहीं शामिल होगी उद्धव की पार्टी; महाराष्ट्र का असर?

Maharashtra Govt Formation, BJP- ShivSena: महाराष्ट्र की राजनीति का का असर अब संसद में भी देखने को मिलेगा। बताया जा रहा है कि संसद में शिवसेना के सांसद विपक्ष में बैठेंगे।

Maharashtra Government Formation: सरकार बनाने की जल्दी में नहीं कांग्रेस, क्या करेगी एनसीपी?

Maharashtra Government Formation News Updates Today: इससे पहले मुंबई में एनसीपी चीफ शरद पवार और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात हुई थी। मुलाकात के बाद एनसीपी की कोर कमेटी की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में शिवसेना को समर्थन देने का फैसला किया गया।

‘पिछली सरकार पैसे के बल पर बनाना चाह रही सरकार’, शिवसेना ने बीजेपी पर लगाया विधायकों को खरीदने का आरोप

मुखपत्र सामना में शिवसेना ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता चाहती है कि प्रदेश का मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी से हो। साथ ही आरोप लगाया कि सरकार गठन के गतिरोध को तोड़ने के लिए सहयोगी दल ‘धनबल’ का इस्तेमाल कर रहा है।

दो हफ्ते में दूसरी बार संजय राउत से मिले शरद पवार, ली चुटकी- ये तो बताएं कि 170 विधायक कहां से आएंगे?

महाराष्ट्र में सरकार निर्माण को लेकर बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने हैं। शिवसेना का कहना है कि मुख्यमंत्री का पद ढाई-ढाई साल के लिए दोनों के पास होना चाहिए।

बीजेपी पर हमलावर संजय राउत की आक्रामक शैली के कायल थे बालासाहेब ठाकरे, 29 साल में ही बना दिया था सामना का संपादक

शिवसेना संस्थापक ‘बालासाहब ठाकरे’ भी संजय राउत की आक्रामक लेखन शैली से प्रभावित थे और यही वजह थी कि अशोक पदबिदरी के निधन के बाद बालासाहब ठाकरे ने संजय राउत को ‘सामना’ का कार्यकारी संपादक बना दिया था।

बीजेपी नेता के बयान पर भड़की शिवसेना ने ‘सामना’ में पूछा- ‘राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं क्या?’

भाजपा नेता सुधीर मुंगंतीवार के बयान की आलोचना शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने भी की है। राकांपा ने शुक्रवार (01 नवंबर) को मुंगंतीवार के बयान को ‘एक तरह की धमकी’ बताया है।

Maharashtra Elections 2019: ‘7 नवंबर तक नहीं बनी सरकार तो लगे राष्ट्रपति शासन’, BJP नेता का बयान

बीजेपी नेता ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा ‘नई सरकार का तय समय के भीतर गठन होना चाहिए, अन्यथा राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना होगा। यदि सरकार का गठन तय समय में नहीं होता है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा।’

…और सख्त हुई शिवसेना, बोली- यूज एंड थ्रो पॉलिसी अपनाती है बीजेपी, 50-50 फार्मूले से नहीं हटेंगे पीछे

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में पार्टी ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया है। मुखपत्र के संपादकीय में लिखा गया है कि बीजेपी अपने सहयोगी दल के साथ यूज एंड थ्रो पॉलिसी अपनाती है।

महाराष्ट्रः BJP नेता ने कहा- 13 से अधिक मंत्री पद की हकदार है शिवसेना, संजय राउत बोले- भाजपा में प्रमुख नेताओं को सत्ता से दूर रखने की साजिश जारी

उद्धव ठाकरे नीत पार्टी बारी-बारी से मुख्यमंत्री बनाए जाने और 50:50 फॉर्मूले पर अड़ी हुई है जबकि भाजपा ने दोनों ही मांगे ठुकरा दी हैं।

महाराष्ट्रः सत्ता के बंटवारे पर शिवसेना ने मांगा लिखित आश्वासन, बीजेपी पर लगातार दबाव बना रही शिवसेना

ठाकरे के आवास पर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में मांग की गई है कि शिवसेना प्रमुख के बेटे उद्धव ठाकरे को नई सरकार में मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए। पार्टी के विधायक के मुताबिक अगर ऐसा नहीं होता है तो ठाकरे ने कहा है कि उनके पास ‘अन्य विकल्प मौजूद हैं।

Maharashtra Elections 2019 Opinion Poll: महाराष्ट्र में फिर बीजेपी-शिव सेना की आंधी, एनडीए के सामने विरोधियों का सफाया होने के आसार

Maharashtra Election Opinion Poll 2019 ABP News: एबीपी न्यूज चैनल ने सी वोटर के साथ दोनों राज्यों के मतदाताओं का मूड जानने की कोशिश की है। यह ओपिनियन पोल सर्वे 16 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच किया गया है, जिसमें 29 हजार 550 लोगों से बात की गई है। हालांकि इस चुनाव में अमित शाह ने दो तिहाई का टारगेट रखा है और फिलहाल सर्वे में एनडीए इस आंकड़े से दूर नजर आ रही है।

Maharashtra: विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना को रिझाने का प्लान, कैबिनेट विस्तार में डिप्टी CM पद की पेशकश कर सकती है बीजेपी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना और बीजेपी गठबंधन की राह आसान करने के लिए बीजेपी अपनी सहयोगी को डिप्टी सीएम पद की पेशकश कर सकती है।

मोदी सरकार में दोबारा वही मंत्रालय पाकर भड़की शिवसेना, बीजेपी आलाकमान को भिजवाया ‘मैसेज’

भाजपा की पुरानी सहयोगी शिवसेना मोदी सरकार में भारी उद्योग मंत्रालय मिलने से नाखुश है। पार्टी के रणनीतिकार का कहना है कि भाजपा ने शिवसेना को दूरसंचार, हेल्थ या रेलवे जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय नहीं दिए।

Elections Result 2019: चुनावी नतीजों के बाद बोली शिवसेना, कहा-अगले 25 वर्ष तक कोई भी नहीं कर सकता मोदी का मुकाबला

मुम्बई, 23 मई (भाषा) भाजपा नीत राजग को लोकसभा चुनाव मतगणना रुझान में प्रचंड बढ़त के बीच शिवसेना ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि कोई भी अगले 25 वर्षों तक उन्हें चुनौती नहीं दे पाएगा।

राफेल सौदे पर ‘‘कम बोलें’’, भाजपा को सहयोगी शिवसेना ने दी सलाह

शिवसेना ने शुक्रवार को अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी को सलाह दी कि वह राफेल सौदे पर ‘‘कम बोले’’, जिसे लेकर कांग्रेस भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है।

ये पढ़ा क्या?
X