bjp maharashtra

महाराष्ट्र चुनाव में आयोग ने BJP आईटी सेल मेंबर को सौंपा सोशल मीडिया अकाउंट; आरोप पर ECI बोला- मांगी है रिपोर्ट

चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली शरण ने ट्वीट किया है कि मामले में पूरा विवरण और रिपोर्ट महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांगी गई है। शरण ने RTI कार्यकर्ता साकेत गोखले के एक ट्वीट के जवाब में ये बातें कही हैं। साकेत गोखले ने ही चुनाव आयोग पर ये आरोप लगाए हैं।

Maharashtra MLC Election 2020: बीजेपी ने महाराष्ट्र एमएलसी चुनावों के लिए की उम्मीदवारों की घोषणा, चार नामों का ऐलान

Maharashtra MLC Election 2020: महाराष्ट्र में विधान परिषद की 9 सीटों पर 21 मई को चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर बीजेपी ने अपने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

महाराष्ट्रः अब छत्रपति संभाजी महाराज के नाम से जाना जाएगा औरंगाबाद एयरपोर्ट- उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला

औरंगाबाद का नाम बदल कर संभाजी नगर करने की प्रक्रिया भी शुरू, BJP ने कहा था- औरंगजेब नहीं, हम छत्रपति शिवाजी और छत्रपति संभाजी के वंशज

CAG रिपोर्ट पर घिरे देवेंद्र फडणवीस, 2000 करोड़ रुपए के तीन प्रोजेक्ट पर उठाए जा रहे सवाल

CAG Report: रिपोर्ट में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर सवाल, इन्हें महाराष्ट्र में BJP-Shivsena सरकार के दौरान मंजूरी मिली थी

महाराष्ट्र: BJP के 15 विधायक महाविकास अघाड़ी के संपर्क में, उद्धव सरकार में मंत्री जयंत पाटिल का दावा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख का यह बयान MP में कांग्रेस के भाजपा पर विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोपों के बीच आया

शिवसेना के एक दर्जन MLA छोड़ सकते हैं पार्टी, मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज, संजय राउत के पोस्ट से बढ़ा सस्पेंस!

गुरूवार (02 जनवरी) को शिवसेना ने माना कि हालिया मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद तीनों दलों के विधायकों में गहरा अंसतोष है। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत के फेसबुक पोस्ट ने सस्पेंस और गहरा दिया है।

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल परिवारवाद महाराष्ट्र में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में परिवारवाद की झलक

मुंबई के वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुने गए 29 वर्षीय आदित्य पहली बार विधायक बने हैं।

‘जानता था कि फडणवीस और अजित कर रहे हैं बातचीत’, NCP चीफ शरद पवार का खुलासा

NCP Chief Sharad Pawar: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक इंटरव्यू कहा कि मुझे पता था कि अजित पवार बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में हैं। लेकिन यह मुझे नहीं पता था अजित का अगला कदम कौन सा होगा।

‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूँ, लौटकर वापस आऊँगा!’ फडणवीस का शायराना तंज

इससे पहले विधानसभा में महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधान सभा में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। उन्होंने उनकी तारीफ और आलोचना के साथ संतुलन बनाए रखा।

महाविकास अघाड़ी में आ ‘सेक्युलर’ हुए उद्धव ठाकरे, पर बोले- भगवा मेरा पसंदीदा रंग, लॉन्ड्री में धुलाई से नहीं जाएगा

शिवसेना के कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाने के बाद भाजपा उस पर निशाना साध रही है और हिंदुत्व को लेकर उसकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठा रही है।

महाराष्ट्र: शरद पवार ने बागी विधायकों के होश कैसे लगाए ठिकाने? जानें भतीजे अजित पर एनसीपी प्रमुख के भारी पड़ने की पूरी कहानी

सतारा में बारिश में भीगते हुए चुनाव प्रचार करते 79 साल के शरद पवार की तस्वीर इस विधानसभा चुनाव की निर्णायक छवि बनकर उभरी है। एनसीपी भले ही सीटों की दौड़ में तीसरे नंबर पर रही हो, लेकिन पार्टी ने 2014 में मिले 41 सीटों के आंकड़े को बेहतर करते हुए इस बार 54 सीटों पर जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र: BJP के ‘ओवर कॉन्फिडेंस’ के भेंट चढ़ गई पीएम नरेंद्र मोदी की छवि! सांसद की दबी जुबान में राय- सबसे बड़ी लूज़र साबित हुई पार्टी

कुछ बीजेपी लीडर्स का मानना है कि शायद बीजेपी इस मामले में ‘ओवर कॉन्फिडेंस’ में थी। पिछले गुरुवार तक, जब उद्धव ठाकरे एनसीपी और कांग्रेस के साथ अपनी बातचीत को आगे बढ़ा रहे थे, उस वक्त तक भी बीजेपी लीडरशिप को भरोसा था कि शिवसेना वैचारिक तौर पर समान बीजेपी से रिश्ते नहीं तोड़ेगी।

मेरे करन-अर्जुन वापस आएंगे- देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार के इस्तीफे के बाद गवर्नर भगत सिंह कोश्‍यारी का ऐसे उड़ रहा मजाक

पहले अजित पवार के इस्‍तीफे की खबर आई और कुछ ही देर बाद देवेंद्र फड़णवीस ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा- हमारे पास बहुमत नहीं है, इसलिए हम राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंपने जा रहे हैं।

बिहारः डिप्टी CM पर तेजस्वी यादव का निशाना-…तो हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री के नीचे काम करते सुशील मोदी

तेजस्वी दरअसल देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी के अजीत पवार के सुबह-सुबह शपथ ग्रहण के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे।

‘…पॉलिटिक्स इज प्रेजेंट हिस्ट्री’, ट्वीट पर मीम्स संग संजय राउत के लोगों ने ले लिए मजे, बोले- शिवसेना का फ्यूचर डार्क मिस्ट्री

महाराष्ट्र सरकार मामले पर सुनवाई से पहले राज्य सभा सांसद और शिवसेना नेता संजय राउत ने एक ट्वीट किया, जो अब खूब वायरल हो रहा है।

महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर बोले शाह- दोबारा चुनाव नहीं चाहता, जिनके पास आंकड़ें हैं वह राज्यपाल के पास जाएं

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सभी दलों को समय दिया लेकिन किसी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जिसके बाद राज्यपाल ने उचित कदम उठाया।

‘सरकार बनाओं वर्ना महाराष्ट्र में कांग्रेस खत्म’, सोनिया को पार्टी नेताओं ने किया था आगाह

अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट, मणिकराव ठाकरे और रजनी पाटिल ने चुनावों के बाद भगवा गठबंधन के पतन के बाद पार्टी को मिले अवसर को भुनाने पर जोर दिया था।

Poll: 55 प्रतिशत ने माना महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सही, जनसत्ता डॉट कॉम के पाठकों की राय

इस मुद्दे पर जनसत्ता डॉट कॉम के फेसबुक पेज पर एक पोल करवाया गया। पोल में पाठकों की राय जानी गई। यह पोल राष्ट्रपति शासन की सिफारिश किए जाने के तुरंत बाद शुरू हुआ जिसमें पाठकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

ये पढ़ा क्या?
X