bjp maharashtra

महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर बोले शाह- दोबारा चुनाव नहीं चाहता, जिनके पास आंकड़ें हैं वह राज्यपाल के पास जाएं

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सभी दलों को समय दिया लेकिन किसी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया जिसके बाद राज्यपाल ने उचित कदम उठाया।

‘सरकार बनाओं वर्ना महाराष्ट्र में कांग्रेस खत्म’, सोनिया को पार्टी नेताओं ने किया था आगाह

अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट, मणिकराव ठाकरे और रजनी पाटिल ने चुनावों के बाद भगवा गठबंधन के पतन के बाद पार्टी को मिले अवसर को भुनाने पर जोर दिया था।

Poll: 55 प्रतिशत ने माना महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन सही, जनसत्ता डॉट कॉम के पाठकों की राय

इस मुद्दे पर जनसत्ता डॉट कॉम के फेसबुक पेज पर एक पोल करवाया गया। पोल में पाठकों की राय जानी गई। यह पोल राष्ट्रपति शासन की सिफारिश किए जाने के तुरंत बाद शुरू हुआ जिसमें पाठकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन की सिफारिश: NCP को दी गई डेडलाइन से पहले ही गवर्नर ने लिया फैसला, उठे सवाल

एनसीपी ने सरकार गठन पर जोड़तोड़ के लिए राज्यपाल से दो दिन का समय मांगा था लेकिन इस मांग को खारिज कर दिया गया।

Maharashtra Government Formation Today Live Updates: शिवसेना को बेवकूफ बना रही हैं एनसीपी-कांग्रेसः नारायण राणे

Maharashtra Government Formation Live News Updates Today: महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की थी। जिसके बाद इसे कैबिनेट से मंजूरी के बाद राष्ट्रपति के पास भेजा गया था, जहां राष्ट्रपति ने भी इसे मंजूर कर लिया है।

महाराष्ट्र: संजय राउत ने बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की ‘लव जिहाद’ से की तुलना! जानें क्या बोले शिवसेना नेता

शिवसेना नेता ने कहा, ‘अगर भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए तैयार नहीं थी तो गठबंधन जारी रखने का कोई मतलब नहीं था।’

महाराष्ट्र: शिवसेना सरकार को समर्थन दे सकती है कांग्रेस, जयपुर में ठहरे नवनिर्वाचित विधायकों ने भिजवाया संदेश, हो रही ताबड़तोड़ बैठकें

राज्य में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई थी। विधानसभा चुनाव में भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिलीं। वहीं राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

Maharashtra CM पद से फडणवीस का इस्तीफा, कहा- उद्धव को कई बार फोन किया लेकिन नहीं मिला जवाब

Maharashtra govt Formation CM Fadnavis Resigns: महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक हफ्ते से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी सरकार गठन पर कोई सहमति नहीं बनी है।

Maharashtra Elections 2019: ‘7 नवंबर तक नहीं बनी सरकार तो लगे राष्ट्रपति शासन’, BJP नेता का बयान

बीजेपी नेता ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा ‘नई सरकार का तय समय के भीतर गठन होना चाहिए, अन्यथा राष्ट्रपति को हस्तक्षेप करना होगा। यदि सरकार का गठन तय समय में नहीं होता है तो राष्ट्रपति शासन लगाया जाएगा।’

शरद पवार से मिले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत, गवर्नर से मिले थे आदित्य ठाकरे, अटकलें हुईं तेज

शिवसेना कह चुकी है कि अगर बीजेपी ने 50:50 फॉर्मुले के तहत सरकार का गठन नहीं किया तो वह अन्य विकल्पों पर विचार कर सकती है।

Maharashtra Elections: खतरे में BJP प्रदेश अध्यक्ष की भी सीट? गढ़ माने जाने वाले क्षेत्रों में कम मतदान से टेंशन में पार्टी

Maharashtra Elections 2019: बीजेपी के एक अन्य मजबूत गढ़ माने जाने वाले शिवाजीनगर में कम मतदान को पार्टी के अंदरखाने चल रही गुटबाजी से जोड़कर देखा जा रहा है। बीजेपी ने यहां पूर्व सांसद अनिल शिरोले के बेटे सिद्धार्थ शिरोले को मैदान में उतारा है।

महाराष्ट्र: घर में घुसकर BJP नेता समेत 5 को मार डाला, पहले चाकू से गोदा, फिर बरसा दीं गोलियां

पुलिस के मुताबिक, इस वारदात को हथियारबंद 3 बदमाशों ने अंजाम दिया। घटना के बाद तीनों फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुुनाव 2019: 114 बागियों ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी, CM फडणवीस कर रहे मान-मनौव्वल

पंढरपुर सीट से कांग्रेस के स्थानीय नेता शिवाजीराव कलुंगे ने निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किया है जबकि मौजूदा कांग्रेस विधायक भारत भालके राकांपा में शामिल हो गए हैं और इस चुनाव में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी हैं।

महाराष्ट्र: कांग्रेस-NCP के सीट बंटबारे से सहयोगी दल नाराज, मांग रहे 38 के मुकाबले 55 से ज्यादा सीट

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा 38 विधानसभा क्षेत्र छोटे सहयोगियों के लिए छोड़े जाएंगे।

उद्धव ठाकरे बोले- ‘अटल’ है BJP-शिवसेना गठबंधन, PM मोदी में विकास करने की अपार क्षमता

ठाकरे ने कहा, “महत्वाकांक्षी चंद्रमा मिशन की लिए देश को इसरो के वैज्ञानिकों पर भी गर्व है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत में अपार क्षमता है, और मोदी में, देश को दिशा देने वाला नेतृत्व मिला है।’’

BJP नेता का CM फडणवीस पर तंज, कहा- उनके पास ‘वॉशिंग पाउडर’ है, दूसरे दलों से आने वालों की करते हैं सफाई

बीजेपी नेता एकनाथ खड़से ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी से बीजेपी में आ रहे नेता संत नहीं हैं। वे अपने स्वार्थ साधने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

Maharashtra Flood: बाढ़ पीड़ितों पर चिल्ला पड़े बीजेपी सरकार के मंत्री

Maharashtra Flood: बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बाढ़ग्रस्त इलाके में लोगों को समझाने के दौरान बाढ़ पीड़ितों पर चिल्ला पड़े। महाराष्ट्र आई बाढ़ को लेकर बीजेपी को पहले ही आम लोगों का रोष और विपक्ष का हमला झेलना पड़ रहा है।

महाराष्ट्र: मंत्री ने कहा- कांग्रेस-एनसीपी के 50 विधायक बीजेपी के संपर्क में

एक महीने पहले ही एनसीपी की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने कहा था कि वह भाजपा में शामिल होना चाहती है। वाघ का कहना था कि एनसीपी में उनका कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा है।’ वहीं, शिवसेना में शामिल हुए एनसीपी मुंबई यूनिट प्रमुख सचिन अहीर ने कहा था कि समय के अनुसार फैसला लेना पड़ता है।