bjp-jdu

CM नीतीश के गृह जिले में बना जल योजना का टावर, पानी चढ़ाते ही ध्वस्त, सरकार की हो रही किरकिरी

इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में ही उनके द्वारा चलायी जा रही योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी। नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड में नल जल योजना के अंतर्गत बनाई गयी पानी की टंकी में जैसे ही पानी भरना शुरू किया गया तभी टावर अचानक टूट कर नीचे गिर गया।

JDU-BJP खत्म हो चुकी, अब तेजस्वी बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री- पूर्व डिप्टी सीएम के बड़े भैया का दावा

कहा कि इस बारे में समय आने पर सब कुछ सामने आ जाएगा। कहा कि यह पार्टी के अंदर की बात है, इसलिए अभी उसका खुलासा नहीं कर सकते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जदयू विधायक- छह महीने में नीतीश हटेंगे, तेजस्वी बनेंगे सीएम: मैं मसल्स पावर से जीता

हाल ही में भागलपुर के गोपालपुर से जदयू विधायक गोपाल मंडल की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, इसमें विवादास्पद बयान के बाद उनकी काफी फजीहत हुई थी।

नीतीश के दल को अरुणाचल में झटका! 7 में से 6 MLAs JDU छोड़ BJP में गए, पास बचा सिर्फ एक

राजद-कांग्रेस गठबंधन का आरोप है कि अरुणाचल प्रदेश में जो कुछ भी हुआ वह बिहार में होने वाले परिवर्तन का संकेत है, जहां जदयू गठबंधन में बड़ी पार्टी की भूमिका खो चुकी है।

Bihar Elections 2020: महादलितों के टोले में तांडव मचा था, बहू-बेटियों पर अत्याचार, जबरन जेल में ठूंसा- CM नीतीश पर हमले का केस झेलने वालों की आपबीती

बिहार में एक ऐसा भी गांव है जहां के दलितों पर सीएम नीतीश कुमार पर जानलेवा हमले का मुकदमा चल रहा है। साल 2018 में सीएम नीतीश नंदन गांव गए थे। यह गांव बक्सर में है। आरोपियों के परिजन इस बात को लेकर बहुत परेशान हैं। आपबीती बताते-बताते बुजुर्गों की आंखों से आंसू झरने लगते हैं।

बिहार चुनाव की जानकारी: एक नजर में चुनावी समीकरण

1- बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 122 का है। 2- 2015 में नीतीश कुमार की अगुआई में जद (एकीकृत) ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ चुनाव लड़ा था। तब जद (एकी), राजद, कांग्रेस और अन्य दलों का महागठबंधन बना था। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने और […]

सत्ता समर: ऐ भाई…राजनीतिक घमासान के मुद्दे क्या-क्या

नीतीश सरकार 15 साल से सत्ता में है। सत्ता विरोधी लहर से पार पाना उनके लिए चुनौती हो सकती है।

सत्ता समर: चुनावी दंगल में वही पुराने दांव-पेच

सभी दल चुनाव प्रचार में तरह-तरह के दावे कर रहे हैं। बिहार को सबसे आगे तेज आने के दावों के अलावा युवाओं को रोजगार देने, उद्योग धंधे लगाने, कानून व्यवस्था में सुधार करने की बजाय प्रभाव वाली जातियों के हिसाब और स्थानीय स्तर पर उसी हिसाब से जोड़-तोड़ के आधार पर चुनाव हो रहे हैं। कहने के लिए जो कहा जाए लेकिन चुनाव तो वहीं पहुंच रहा है जहां सालों से बिहार के चुनावों की पहुंचने की नियति रही है।

बिहार चुनाव: चिराग पर और सख्त हुई नीतीश की पार्टी- राज्यसभा और मोदी कैबिनेट से भी लोजपा को बाहर रखने की क़वायद

जदयू के कम से कम तीन नेताओं ने माना है कि इन मांगों के जरिए वे भाजपा से यह सुनिश्चित कराना चाह रहे हैं कि वह चुनाव में दोहरा खेल नहीं खेल रही।

बिहार चुनाव का जातीय गणित: 14% आबादी वाले यादव वर्ग के 91 उम्मीदवार, EBC है काफी अहम

बिहार में राजनीतिक पार्टियां जातीय समीकरण बिठाने के साथ धार्मिक मुद्दे पर भी वोट जुटाने की कोशिश कर रही हैं।

बिहार चुनाव: बीच बैठक जदयू के लल्लन सिंह ने कहा- दिक्कत है तो अकेले लड़ ले भाजपा, उखड़ गए थे भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फडणवीस

माना जा रहा है कि भाजपा बिहार में अब वरिष्ठ पार्टी की भूमिका में आना चाहती है, इसलिए वह जदयू से ज्यादा सीटें मांगने के साथ, लोजपा को भी 100 से ज्यादा सीटों पर लड़ने की छूट दे चुकी है।

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: नहीं रहे केंद्रीय मंत्री व एलजेपी नेता रामविलास पासवान, पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उनके निधन से देश में ऐसा शून्य पैदा हुआ है जो शायद कभी नहीं भरेगा।

बिहार चुनाव: एलजेपी ने शुरू की पोचिंग, बीजेपी के दो नेताओं को जदयू के खिलाफ देगा टिकट, और को तोड़ने का प्लान

लोजपा के इस जोड़-तोड़ और बिहार में सिर्फ जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ने के फैसले से बिहार में एनडीए गठबंधन (भाजपा-जदयू) में भी तनाव का दौर जारी है।

बिहार चुनाव: साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, बीजेपी ने एक वादा कर मनाया

नीतीश कुमार जब सोमवार को एनडीए गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं पहुंचे, तो भाजपा ने आनन-फानन में बयान जारी कर उन्हें अपना नेता बताया, साथ ही जदयू को एक सीट ज्यादा पर लड़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

कृषि बिलः NDA में अकाली दल के बाद जदयू ने उठाई आवाज- MSP से कम पर खरीद को अपराध बनाएं

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि वे केंद्र के कृषि विधेयकों का समर्थन करते हैं, लेकिन सरकार को किसानों की मांगें भी माननी चाहिए।

बिहार चुनाव: भाजपा ने बनाया सप्तऋषि मंडल, पीएम मोदी करेंगे 30 रैलियां, प्रति दो असेंबली सीट पर एक हाईटेक रथ

11 सितंबर (शुक्रवार) को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। माना जा रहा है कि नड्डा के सामने बूथ मैनेजमेंट का ब्लू प्रिंट पेश किया जाएगा।

बिहार चुनाव: मोदी बोले- अकेले नहीं जीत सकती कोई पार्टी, BJP सांसद ने कहा- अपने दम पर भी बना सकते हैं सरकार, पर..

सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार में कोई पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती तो वहीं पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह का कहना है कि हम बिहार में अपने दम पर भी सरकार बना सकते हैं लेकिन जदयू से पुराना नाता है तो गठबंधन तोड़ नहीं सकते।

जब बोले थे नीतीश कुमार- मिट जाएंगे, पर भाजपा से नहीं मिलेंगे- चुनावी माहौल में वायरल हो रहा पुराना बयान

बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार ने 2014 में एनडीए का साथ छोड़ दिया था, तब उन्होंने भाजपा पर भरोसा तोड़ने का भी आरोप लगाया था।

ये पढ़ा क्या?
X