BJP JDU RJD LJP Congress

जदयू नेताओं ने कहा- भाजपा ने पीठ में छुरा घोंपा, नीतीश कुमार बोले- अब उसको भूलिए

जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले दिन ही उठा भाजपा से मतभेद। पार्टी नेता बोगो सिंह, ललन पासवान ने चुनाव में लोजपा के खड़े होने पर खुलकर नाराजगी जाहिर की।

राबड़ी देवी बोलीं- जदयू के राजद के साथ आने पर पार्टी सोचेगी, नीतीश बोले- बिहार में कोई सियासी संकट नहीं

राबड़ी देवी ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में भी ऐसा ही कुछ हो सकता है।

लालू और तेजस्वी को नेता बनाकर भूल कर गए नीतीश कुमार, भाजपा के गिरिराज ने कसा तंज

गिरिराज सिंह ये टिप्पणी सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की एक बयान के बाद की।

नीतीश की शपथ के बाद बोले चिराग- आपको सीएम बनाने के लिए भाजपा को बधाई

बिहार में हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें मिलीं जिसमें नीतीश कुमार की जेडीयू को 43 सीटें मिलीं जबकि भाजपा को जेडीयू 31 सीट अधिक (74 सीट) हासिल हुई।

असंभव को संभव बनाने की कला में माहिर हैं नीतीश कुमार, चुनाव में तीसरे नंबर पर रहे फिर भी सब पर भारी; पढ़िए कैसे मैकेनिकल इंजीनियर से सियासत के शिखर पर पहुंचे

नीतीश कुमार के राजनीतिक चरित्र की यह एक खास विशेषता है कि उन्हें राजनीति में सही समय पर अपने दोस्त और दुश्मन चुनना भलीभांति आता है और यही कारण है कि बिहार में वह 15 साल तक एकछत्र राज करते आ रहे हैं।

सीएम पद से संतुष्ट नहीं हैं नीतीश कुमार की बहन, कहा- …मांग कर रहे हैं कि अबकी बार प्रधानमंत्री बनें

नीतीश कुमार की बड़ी बहन ने कहा कि भाई दूज पर भाई की लंबी आयु की प्रार्थना की, इसके साथ ही वो नीतीश को बतौर देश का पीएम बनते देखना चाहती हैं।

Bihar Election Results: पहले से रची गई साजिश का शिकार हुई JDU- बोले पूर्व सांसद पवन वर्मा, जानिए क्यों

पूर्व सांसद ने एनडीटीवी के एक कार्यक्रम में कहा कि बिहार चुनाव काफी दिलचस्प रहे। एनडीए को बहुमत मिला।

Bihar Election Results: नीतीश सीएम बने तो सुशील मोदी को भी नहीं दूंगा समर्थन, बोले चिराग; केंद्र को लेकर कही ये बात

पार्टी की हार के बाद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, ‘हमें 25 लाख लोगों के वोट मिले हैं, इस तरह बिहार के लोगों ने हमें अपना प्यार दिया है और बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ को समर्थन दिया।’

हमारा प्रण था बिहार का हित करना है, तो नीतीश को हटाना होगा- बोले LJP नेता, JDU पैनलिस्ट का तंज- आप कहीं नहीं एग्जिट पोल में, और हमारी हालत पर खुशी जाहिर कर रहे

डिबेट में एलजेपी प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार चुनाव हारें ऐसा पार्टी अपने स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि बिहार की जनता के लिए चाहती है।

India Today-Axis My India Exit Poll में महगठबंधन को एनडीए से 70 सीटें ज़्यादा, सबसे कम उम्र के सीएम बनेंगे तेजस्वी यादव?

सर्वे के मुताबिक, सिर्फ युवाओं ने ही नहीं बल्कि प्रवासी मजदूरों ने भी सीएम नीतीश कुमार की जगह तेजस्वी यादव को चुना है।

रैली में भाजपा अध्यक्ष ने किया डोनाल्ड ट्रंप का जिक्र, बोले- वो कोरोना को हैंडल नहीं कर सका, मोदी ने 130 करोड़ को बचा लिया

चुनावी सभा में नड्डा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो कोरोना काल में बिहार छोड़कर दिल्ली भाग गए। विधानसभा सत्र से गायब रहे।

बिहार चुनावः हार के डर से खुलेआम रुपये बांट रही भाजपा, RJD का दावा; सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसियां आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में 52.89 करोड़ रुपए पकड़ चुकी हैं।

मोदी या शाह एक फोन कर दें तो नीतीश के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलेंगे चिराग पासवान, डिबेट में बोले आशुतोष

आशुतोष ने कहा कि मौजूदा समय में बिहार में लड़ाई सिर्फ ये है कि अगर भविष्य में नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू कमजोर होती है तो भाजपा के लिए रास्ता साफ हो जाएगा।

Bihar Elections 2020: अपना घर रोशन कर और नीतीश का जला ‘चिराग’ बुझाना चाहती है BJP- बोले Congress के शक्ति सिंह गोहिल

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से प्रभारी बनाए गए शक्तिसिंह गोहिल ने कहा है कि तेजस्वी के ऊपर कोई ‘बैगेज’ नहीं है। वह युवा चेहरा हैं। उन्होंने सबको साथ लेकर चलने की बात की है। साथ ही कांग्रेस का सुशासन का रिकॉर्ड और अनुभव है। इसे बिहार की जनता ने स्वीकार किया है।

बिहार चुनाव: तेजस्वी ने तोड़ा लालू का रिकॉर्ड, एक दिन में 19 सभाएं; पिता से अलग छवि भी गढ़ रहे

इस साल चुनाव में तेजस्वी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजद प्रत्याशियों के साथ-साथ कांग्रेस और वाम दल के उम्मीदवार भी उन्हें रैलियों में बुला रहे हैं।

Bihar Elections 2020: पूर्व BJP, ब्राह्मण चेहरों के मार्फत M-Y समीकरण के आगे निकलना चाहती है तेजस्वी की RJD, समझें क्यों और कैसे

पार्टी ने इस बार स्थानीय स्तर पर जातीय समीकरणों और प्रत्याशियों की जीत की क्षमता को भी महत्व दिया है। यानी पार्टी ने इस बार ऊंची जातियों और गैर-यादव पिछड़ी जातियों को भी टिकट बांटे हैं, जो कि पहले ज्यादा देखने को नहीं मिला।

Bihar Elections 2020: आजादी का सुख नहीं मिला आज तक…1908 में जन्मे बुजुर्ग ने बयां किया दर्द

बिहार में चुनावी सरगर्मियों के बीच जहां एक तरफ नेता जनता से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं, वहीं जमीन पर हालात में बदलाव पर भी नजर रखी जा रही है।

नीतीश कुमार मेरे दोस्त, मगर बिहार उन्हें दोबारा चुनना नहीं चाहता, तेजस्वी बनेंगे सीएम- ओपन डिबेट में बोला पूर्व प्रत्याशी

ओपन डिबेट कार्यक्रम में मौजूद पूर्व प्रत्याशी ने कहा कि अभी अगड़ा-पिछड़ा हर वर्ग नीतीश कुमार को हटाना चाहता है।

ये पढ़ा क्या?
X