BJP cow

गाय पर होने वाले ऑनलाइन एग्जाम में हिस्सा लें छात्र, UGC ने परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए 900 यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को दिए निर्देश

परीक्षा में भारतीय नस्ल की गायों की विदेशी नस्ल की गायों से श्रेष्ठता, गोबर के लाभ, गौकशी और भूकंप का संबंध (आइंस्टीन पेन वेव) , कैसे भारत एक बीफ निर्यातक देश बना आदि, से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे।

गाय के गोबर से मिलेगा मोक्ष का रास्ता? दिल्ली नगर निगम ने पास किया प्रस्ताव, अंतिम संस्कार में होगा पराली का भी इस्तेमाल

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति ने एक प्रस्ताव मंजूर किया है जिसके मुताबिक अंतिम संस्कार में गाय के गोबर (उपले) और पराली का इस्तेमाल होना चाहिए।

यूपी: गायों को सर्दी से बचाने के लिए मिलेगा स्पेशल कोट, जिला आपूर्ति विभाग को मिली उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में सरकार गायों को भी स्पेशल कोट की सौगात देने वाली है। डिपार्टमेंट ने जिला प्रशासन को जूट से बने काउ कोट उपलब्ध करवाने का आदेश दिया है।

मध्यप्रदेश में शिवराज चौहान ने बनाई ‘गोकैबिनेट’, गोपाअष्टमी पर होगी पहली बैठक; जानें क्या होगा खास

मध्य प्रदेश सरकार ने गौ-कैबिनेट में छह विभागों को शामिल किया है। इनमें पशुपालन विभाग, वन विभाग, पंचायत और ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान-कल्याण विभाग शामिल हैं।

अब गोरक्षक की भूमिका में देश के जवान, बांग्लादेश बॉर्डर पर न हो तस्करी इसलिए BSF संभाल रही कमान

गायों को तस्करों से बचाकर बीएसएफ के बॉर्डर आउटपोस्ट (BoP) में रखा जा रहा है। कुछ महीने पहले 37,000 मवेशी थे जिनकी बीएसएफ देखभाल कर चुका है।

शहरों में बनेंगे गायों के लिए हॉस्टल! आयोग ने सरकार को भेजी सिफारिश

अयोग के अध्यक्ष वल्लभभाई कथीरिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “मैं पहले ही शहरी विकास मंत्रालय को गाय छात्रावासों के लिए एक दिशानिर्देश बनाने का अनुरोध कर चुका हूं, जिसे शहरी नियोजन ढांचे में शामिल किया जा सकता है।”

गाय लेकर गोल्ड लोन लेने पहुंचा किसान, बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि दूध में होता है सोना

पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि देसी गायों के दूध में सोना होता है। उनके इस बयान की चर्चा सुनकर एक किसान ने सच में यकीन कर लिया और अपनी देसी गाय को लेकर गोल्ड लोन लेने पहुंच गया।

देसी नस्ल के मवेशियों के संरक्षण की मोदी सरकार की कोशिशें फेल! इन आंकड़ों से हुआ खुलासा

रिपोर्ट के मुताबिक विदेशी और क्रॉस ब्रिड मवेशियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गणना में सामने आया है कि विदेशी और क्रॉस ब्रिड मवेशियों की संख्या में 2012 के मुकाबले 29.5 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Lok Sabha Election 2019: गाय पर राजनीति से यूपी के हिंदू भी हैं परेशान, बीजेपी को भुगतना पड़ सकता है खामियाजा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उत्तर प्रदेश में गाय को लेकर इस कदर खौफ है कि फसल बर्बाद होने के बावजूद कोई उसके खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा।

यूपी में गाय और किसान आमने-सामने, फसल बर्बादी से किसानों में गुस्सा, योगी सरकार की बढ़ी मुश्किलें

सरकारी स्तर पर हर जगह गोशाला बनाने की बात कही जा रही है। लेकिन, यह संसाधन नाकाफी सिद्ध हो रहे हैं। लिहाजा, फसल बर्बादी से जहां किसान गुस्से में हैं वहीं बीजेपी के सामने गाय की सुरक्षा का मुद्दा भी प्राथमिकता में है। ऐसे में गाय और किसानों के संबंध में परिस्थितियां योगी सरकार के लिए विकट सिद्ध होती जा रही हैं।

यूपी में हुई सांड की मौत, अंतिम संस्कार में शामिल हुए बीजेपी विधायक

जिला मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में मनुष्य और पशु के प्यार की अनोखी नजीर देखने को मिली। यहां गलियों में आवारा घूमने वाले सांड की करंट लगने से असमय मौत हो गई थी। गांव वालों ने न सिर्फ पूरे रीति-रिवाज से सांड का अंतिम संस्कार किया बल्कि भव्य तेरहवीं का भी आयोजन किया।

छत्‍तीसगढ़: पुलिस की गाड़ी से गाय को लगी टक्‍कर, दो पुलिसवाले गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में पुलिस के गश्ती वाहन ने एक गाय को कुचल दिया। ये वाकया राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-46 में हुआ। जब दो आरोपी सिपाही पुलिस की गश्ती गाड़ी टाटा सूमो से गश्त पर निकले थे।

राजस्‍थान बीजेपी अध्‍यक्ष बोले: मरते-मरते बाबर से कह गया था हुमायूं- गाय का सम्‍मान करना

मदन लाल सैनी की बात इतिहास में गलत साबित होती है। मुगल शासक बाबर हुमायूं के पिता थे। बाबर की मौत 26 दिसंबर 1530 ई. में आगरा में हुई थी। जबकि हुमायूं की मौत 27 जनवरी 1556 को दिल्ली में लाइब्रेरी की सीढ़ियों से गिरकर हो गई थी।

उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला- हमारी माताएं असुरक्षित हैं और आप गोमाता की सुरक्षा में लगे हैं!

उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा गायों को संरक्षण दे रही है जबकि महिला सुरक्षा के मामले पर ढुलमुल रवैया दिखा रही है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्व के बारे में शिवसेना के विचार भाजपा के विचारों से अलग हैं।

गुजरात: 600 गाय ‘गायब’ होने पर हड़कंप, बेचने के आरोपों पर बोला गोशाला मैनेजर- प्लास्टिक खाकर मर गईं

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इलाके में जब गाय सड़कों या अन्य जगहों पर मिलती थीं तब उन्होंने गोशाला भेज दिया जाता है, लेकिन गोशाला में करीब 600 गाय कम हो गई हैं।

ये पढ़ा क्या?
X