ताज़ा खबर
 
title-bar

bipin rawat

…तो आर्मी में लागू नहीं होगा सुप्रीम कोर्ट का आदेश, सेनाध्‍यक्ष बोले- आर्मी में समलैंगिकता को इजाजत नहीं

सेना प्रमुख की टिप्पणी पर एलजीबीटी अधिकारों के लिए काम करने वाले अशोक रो कवि ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि वह इसे नियंत्रित कर सकते हैं, उसने कुछ असत्य बातें कही, समलैंगिकता हमेशा हमारी संस्कृति में थी और होमोफोबिया अंग्रेजों के साथ आया था।”

GENERAL BIPIN RAWAT

नए साल पर बोले आर्मी चीफ- देश के स्‍थायित्‍व को खतरा, जटिल सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा भारत

जनरल रावत ने कहा कि क्षेत्रीय अखंडता को सुनिश्चित करने के लिए हमारे जवान धैर्य, दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतीपूर्ण, अमानवीय और शत्रुतापूर्ण हालात में भी मजबूती से खड़े हुए हैं।

महिलाओं को लड़ाई पर नहीं भेज सकते, मैटर्निटी लीव नहीं देंगे तो बवाल हो जाएगा : आर्मी चीफ

‘सेना में आने वाले ज्यादातर सैनिक ग्रामीण इलाकों के होते हैं। अगर कोई महिला अधिकारी उन्हें ऑर्डर देगी तो वह इस स्थिति में असहज होंगे। रावत ने साथ ही आर्मी में मैटरनिटी लीव का भी मुद्दा उठाया’।

general bipin rawat

आर्मी चीफ ने दी चेतावनी- जल्द ऐक्शन लें वर्ना बहुत देर हो जाएगी

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत की पंजाब को लेकर यह चेतावनी ऐसे समय में सामने आयी है, जब बीते हफ्ते ही पंजाब के पटियाला में ISI समर्थित एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है।

कोर्ट ऑफ इंक्‍वायरी में दोषी पाए गए कर्नल को सेना प्रमुख बिपिन रावत ने किया बर्खास्‍त

कर्नल पर लगे मिसकंडक्टिंग के आरोपों पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी में सुनवाई हुई, जिसमें उनके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले, जिसके आधार पर कर्नल को दोषी करार दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नल के खिलाफ सारे सबूत थे।

कश्मीरियों को आर्मी चीफ का संदेश- सीरिया, पाकिस्तान में तो टैंक चल जाते हैं, हमसे लड़ोगे तो हम भी लड़ेंगे

भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने कश्मीर में अशांति फैलाने वाले गुटों को साफ चेतावनी दी है कि आजादी की मांग कभी पूरी नहीं होने वाली। उन्होंने साफ कहा-हमसे लड़ोगे तो हम भी लड़ेंगे।

सेना प्रमुख रावत ने भ्रष्टाचार पर मांगी कंपनियों की मदद, माना- लिप्त हैं कुछ सैन्यकर्मी

सीएडी को आर्मी कैंटीन भी कहा जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्मी कैंटीन ने वित्तीय वर्ष 2018 में 18000 करोड़ रुपए का सेल किया है, जो कि भारत में बिकने वाले गुड्स का 5 से 7 फीसदी है। साल 2011 में एक संसदीय पैनल ने सैनिकों को राशन मुहैया कराने वाली कैंटीन में जारी भ्रष्टाचार को लेकर सेना को घेरा था।

आर्मी चीफ बोले- जहां सरकार नहीं पहुंचती वहां हम देते हैं शिक्षा-स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं; सैनिक भी भरते हैं टैक्‍स

गुरुवार (1 मार्च) को वह ‘राष्ट्र निर्माण में सशस्त्र बलों को सहयोग’ विषय पर एक सेमिनार में थे। रावत ने इस दौरान कहा, “देश के सबसे दूरवर्ती इलाकों में सशस्त्र बल शिक्षा और स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं लोगों तक पहुंचाते हैं। खासकर उन स्थानों पर, जहां सरकार नहीं पहुंच पाती है। ऐसे में उन जगहों पर भारी संख्या में लोग सशस्त्र बलों पर निर्भर रहते हैं।”

Indian Army Chief, Bipin Rawat

अजमल की पार्टी पर बोले आर्मी चीफ तो भड़के ओवैसी, मौलाना ने कहा- धक्का लगा

असम में एक सेमिनार में दिए भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि उन्हें राजनीतिक मामलों में दखल नहीं देना चाहिए और ऐसा बयान देना उनका काम नहीं है।

Bipin Rawat, Bipin Rawat says, Bipin Rawat statement, Bipin Rawat on doklam, Bipin Rawat comments, Army Chief, Army Chief at doklam, Army Chief Bipin Rawat, Doklam Border With China, All is Well, All is Well at Doklam, National news

बिपिन रावत के बयान से तिलमिलाया चीन, कहा- आर्मी चीफ की टिप्पणियां नहीं हैं रचनात्मक

चीन ने जनरल बिपिन रावत की इन टिप्पणियों के बाद प्रतिक्रिया जाहिर की है कि भारत को पाकिस्तान से लगी अपनी सीमा से ध्यान हटाकर अब चीन से सटी सीमा पर ध्यान देना चाहिए।

bipin rawat

‘अगर एकता देखना चाहते हैं तो सेना में शामिल होइए और देखिए’ जनरल बिपिन रावत की युवाओं से अपील

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हमें छोटी-मोटी पहचानों के विचार से ऊपर उठना होगा और खुद को भारतीय के तौर पर देखना होगा।

Bipin Rawat, Bipin Rawat says, Bipin Rawat statement, Bipin Rawat on doklam, Bipin Rawat comments, Army Chief, Army Chief at doklam, Army Chief Bipin Rawat, Doklam Border With China, All is Well, All is Well at Doklam, National news

जनरल बिपिन रावत का नए साल पर आग्रह- थलसेना के ‘अराजनीतिक’ चरित्र को रखें संरक्षित

बिपिन रावत ने कहा, ‘‘हमारी निर्भीक निष्ठा, राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता और अराजनीतिक रुख हमें विशिष्ट बनाता है और हमें उसकी रक्षा करनी है।’’