Bill Gates

3 नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने किया मोदी को सम्मानित करने का विरोध, बिल गेट्स के फाउंडेशन को लिखी चिट्ठी

Bill and Melinda Gates Foundation: तीन नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने अपनी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि मोदी के नेतृत्व में ”भारत एक बेहद खतरनाक और घातक अराजक माहौल में फंस गया है, जिसकी वजह से मानवाधिकार और लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा है।”

अरबों की कंपनी खड़ी कर दी लेकिन अलग हो गए या बाहर कर दिए गए! ऐसी हैं ये 8 हस्तियां

बीते हफ्ते अपने 55वें जन्मदिन पर जैक मा ने अलीबाबा के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़ दिया। जैक मा का कहना है कि अब वह शिक्षा और परोपकार के कामों में ध्यान लगाना चाहते हैं।

PM मोदी अब अमेरिका में होंगे सम्मानित, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन इस काम के लिए देगा सम्मान

गौरतलब है कि पीएम मोदी को अभी हाल ही में उनकी विदेश यात्रा के दौरान भी उन्हें सम्मानित किया गया है। 24 अगस्त 2019 को बहरीन में ‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां’ सम्मान से पीएम मोदी को सम्मानित किया गया।

VIDEO: दुनिया के दो सबसे अमीर करोड़पति बने रेस्त्रां में वेटर

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन वॉरेन बफे ने रेस्त्रां में कस्टमर्स को आइसक्रीम सर्व की। उसके बाद कस्टमर की लंबी लाइन को संभालते हुए उन्होंने कैश काउंटर भी संभाला।

अजीम प्रेमजी 1.45 लाख करोड़ के साथ एशिया के सबसे बड़े दानी, विप्रो से हुई सारी कमाई दान

विश्व की सबसे बड़ी पांच राशियों में शुमार होने के साथ ही यह एशिया की सबसे बड़े दानी बन गए हैं। इस फैसले से 73 वर्षीय प्रेमजी का नाम विश्व के बड़े प्रभावशाली मानवतावादी बिल गेट्स, वॉरने बफेट और जॉर्ज सोरोस संग उनका नाम शुमार हो गया है।

अरबपति नंदन नीलेकण‍ि का ऐलान- दान कर दूंगा आधी से ज्‍यादा संपत्ति

नीलकेणि उन 14 बड़े दानवीरों में शामिल हैं जिन्होंने पिछले साल इस संघ में शामिल होने का फैसला किया था। अब तक इस संघ में 22 देशों के 183 लोग शामिल हो चुके हैं। ये संघ 2010 में 40 अमेरिकी दानवीरों के संकल्प से शुरू हुआ था।

मोदी सरकार पर बोले बिल गेट्स, ‘काबिल नहीं मगर कुछ कमाल की चीजें जरूर हुई हैं’

बिल गेट्स का मानना है कि भारत सरकार को पोषण और स्वास्थ्य को लेकर और भी ज्यादा गंभीर होने की जरूरत है। उ

एक समय में Microsoft के संस्थापक Bill Gates अपने कर्मचारियों की गाड़ी के नंबर याद करते थे?

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अपने करियर के शुरुआती दिनों में कर्मचारियों के काम के घंटों पर नजर रखने के लिए उनके लाइसेंस प्लेट याद कर लिया करते थे।

दुनिया के 50 अमीरों में शामिल हुए भारत के मुकेश अंबानी, प्रेमजी और सांघवी विश्व

तीन भारतीयों – रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, विप्रो के अजीम प्रेमजी और सन फार्मा के दिलीप सांघवी – विश्व के 50 सबसे अमीर लोगों की सूची में हैं। इस सूची में माइक्रोसाफ्ट के बिल गेट्स शीर्ष पर हैं।

आडवाणी, दिलीप कुमार व बिल गेट्स को पद्म सम्मान

मोदी सरकार ने रविवार को पद्म पुरस्कारों की घोषणा की, जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, अभिनेता दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, मशहूर पहलवान सतपाल, पत्रकार रजत शर्मा, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नाम शामिल हैं। पद्म पुरस्कार पाने वालों में 17 महिलाएं और 17 विदेशी, प्रवासी […]