ताज़ा खबर
 

Bihar

bus

Bihar: बस की छत पर सवार होकर यात्रा कर रहे थे लोग, बिजली के तार की चपेट में आने से 4 यात्रियों की मौत, दर्जनों लोग झुलसे

बिहार के नवादा जिला के जोगिया थान गांव के समीप हाई वोल्टेज बिजली के तार की चपेट में आने से एक बस की छत पर सवार 4 यात्रियों की मौत हो गई और 24 अन्य व्यक्ति झुलस गए।

Bihar Politics, RJD, BJP, NDA, JDU, lalu Prasad Yadav, Nitish Kumar, Lalten, lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news

तेज प्रताप की शादी बचाने के लिए नीतीश कुमार ने भी की थी काफी कोशिश, राजद छोड़ सकते हैं लालू के समधी!

बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ तेजप्रताप यादव की शादी पिछले साल मई में हुई थी लेकिन शादी के छह महीने के अंदर ही तेज प्रताप ने तलाक की अर्जी कोर्ट में फाइल कर दी।

up police

Bihar: आर्केस्टा देखने के दौरान ग्रामीणों और बारातियो में खूनी संघर्ष, 2 की मौत दर्जनों घायल

आर्केस्ट्रा देखने के लिए गांव के लोग कुर्सी पर आगे बैठ गए और जब बारातियों के लिए कुर्सी खाली करने के लिए कहा गया तो दोनों पक्षो के बीच विवाद हो गया।

CAR

Bihar: फुटपाथ पर सो रहे बच्चों पर चढ़ी बेकाबू एसयूवी, 3 मासूमों की समेत ड्राइवर की भी मौत

पटना शहर के अगमकुआं थाना अंतर्गत कुम्हरार इलाके में एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे चार बच्चों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन बच्चों और एसयूवी चालक की मौत हो गई।

शराबबंदी वाले बिहार में नशे की हालत में गिरफ्तार हुआ दारोगा, एसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

शराबबंदी में थानेदार खुद शराब के नशे में गिरफ्तार किए गए हैं। इस घटना के बाद जिले के एसपी ने आरोपी थानेदार को बर्खास्त करने की बात कही है।

AES Bihar

टॉयलेट तक से वंचित AES के शिकार परिवार, सरकारी योजनाएं नहीं पहुंचा पाई नीतीश सरकार

पीड़ित परिवार दलित या आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के लोग हैं और उन्हें केन्द्रीय और राज्य स्तर पर चल रहीं सरकारी योजनाओं में, राशन कार्ड को छोड़कर किसी अन्य सुविधा का कोई लाभ नहीं मिल रहा है।

Acute Encephalitis Syndrome, AES, Chamki Bhukhar, Chamki, Bihar, Harivanshpur Village, Vaishali, Fear, Kids, Children, Deaths, Nitish Kumar, CM, JDU, State News, India News, National News, Hindi News

‘चमकी’ के खौफ से पूरा गांव खाली, आनन-फानन में पहुंचा प्रशासन तो फूटा लोगों का गुस्सा, उल्टे पांव भागीं BDO

लोगों ने अपनी इस नाराजगी के पीछे का कारण बताते हुए स्थानीय मीडिया से कहा कि आज तक गांव में कोई झांकने तक नहीं आया। लोगों की जानें जाती रहीं, पर किसी ने यहां का रुख न किया।

Nitish Kumar, Bihar CM, JDU Chief, Reporters, Photographers, Security Guards, Union Minister, LJP Chief, Ram Vilas Paswan, Nomination, Rajya Sabha, NDA Candidate, Bihar Legislative Assembly, India News, National News, Hindi News

VIDEO: पत्रकारों पर आया नीतीश कुमार को गुस्सा! सुरक्षाकर्मियों ने सबको कमरे से कर दिया जबरन बाहर

हुआ यूं कि बिहार विधानसभा में पासवान एनडीए सदस्य के नाते राज्यसभा के लिए नामांकन भरने पहुंचे थे। ढेर सारे मीडियाकर्मी भी उस दौरान कवरेज के लिए थे। वे सभी रिटर्निंग ऑफिसर के ठीक पीछे खड़े थे और कवरेज के दौरान उनमें हल्की-फुल्की धक्का-मुक्की भी हुई।

bihar

बिहार में लगे तेजस्वी यादव ‘लापता’ के पोस्टर, लिखा- ढूंढ कर लाने वाले को मिलेगा 5100 रुपए का ईनाम

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सार्वजनिक राजनीति में नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते वो विपक्ष के निशाने पर हैं। इस बीच मुजफ्फरपुर में उनके लापता होने के होर्डिंग्स और पोस्टर लगे हैं।

death

Bihar: महज 120 मिनट में मरीज की जान ले लेता है चमकी बुखार, डॉक्टर बोले- इससे ज्यादा नहीं मिलता वक्त

डॉक्टर कहते हैं कि जब चमकी से पीड़ित मरीज अस्पताल आता है, तब हमारे पास उसकी जान बचाने के लिए सिर्फ 120 मिनट होते हैं।

Encephalitis

रिपोर्ट: पिछले 21 साल में इन्सेफ्लाइटिस और जापानी इन्सेफ्लाइटिस से देश में 17,000 से ज्यादा मौतें

साल 2010 के बाद से इस बीमारी में बेतहाशा बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। साल 2011 में AES और JE से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1169 हो गई जो अगले साल 2012 में 1256, 2013 में 1273, 2014 में सर्वाधिक 1719 और 2015 में 1210 हो गई।

Bihar: चमकी बुखार का कहर जारी, पीड़ित बच्चों पर अब विकलांगता का खतरा

पटना एम्स की टीम द्वारा की गई इस स्टडी में पता चला है कि इस बीमारी की वजह से बच्चों के दिमाग पर असर पड़ रहा है।

Acute Encephalitis Syndrome, Chamki Bhukhar, Muzaffarpur, Bihar, CM, JDU, Nitish Kumar, Question, Answer, Media, Parliament, All Party Meet, Sushil Kumar Modi, BJP, Narendra Modi, State News, India News, Hindi News

VIDEO: दौड़ते रहे पत्रकार, पूछते रहे बच्चों की मौत पर सवाल; CM नीतीश कुमार ने गाड़ी का शीशा चढ़ा तेज करा ली रफ्तार

इससे पहले, दिन में सूबे की राजधानी पटना में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उनसे भी पत्रकारों ने तब चमकी बुखार को लेकर सवाल पूछे पर वह बगैर जवाब दिए ही चले गए।

बिहार: गुंडों से डरे JDU नेता, पत्नी समेत पिटे तो सपरिवार छोड़ दिया घर

बिहार के नालंदा में जेडीयू के एक नेता ने गुंडों के डर से सपरिवार अपना घर ही छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने पहले जेडीयू नेता के साथ और उनकी पत्नी के साथ मारपीट की थी।

नीतीश सरकार ने दो साल में घटा दिया डेढ़ हजार करोड़ हेल्थ बजट, PMCH पर 5500 करोड़ खर्च का ऐलान किया तो बढ़ाया 2600 करोड़

2016-17 में बिहार का स्वास्थ्य बजट था 8,234 करोड़ था जो अगले साल यानी 2017-18 में घटकर 7,002 करोड़ हो गया। यानी सरकार ने एक साल में स्वास्थ्य बजट में 1200 करोड़ रुपये की कटौती कर दी।

chamki fever

Chamki Fever Symptoms, Causes, Precautions: बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी, अब तक 111 बच्चों की मौत

Encephalitis (Chamki Fever) Symptoms, Causes, Precautions, Treatment, Prevention: बिहार में ‘चमकी’ बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बुखार से मरने वालों की संख्या अबतक बढ़कर 111 हो चुकी है।

dead body

बिहार में लू का कहर: 4 दिन में बिछीं 265 लाशें, दाह-संस्कार के लिए लकड़ियां पड़ रहीं कम

लू के कहर को देखते हुए कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इनमें गोपालगंज, सीतामढ़ी, बेगूसराय सहित कई जिले शामिल हैं।

bihar

चमकी बुखार: 18 दिन बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे CM नीतीश, अस्पताल के बाहर जबर्दस्त विरोध, लगे वापस जाओ के नारे

इस दौरान उन्हें यहां लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है। लोगों ने नीतीश वापस जाओ, मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारे लगाते हुए अपना विरोध दर्ज कराया।

X