Bihar

Bihar Elections 2020: चिराग की कार्यकर्ताओं को चिट्ठी- सीट बंटवारे पर किसी से नहीं हुई बात, विकास के लिए जनता को LJP का रोडमैप बताएं आप

LJP चीफ ने कहा है कि पार्टी नेता और कार्यकर्ता विकास के लिए जनता को एलजेपी का रोडमैप बताएं। दरअसल, चिराग के पिता की तबीयत खराब है और वह फिलहाल अस्पताल में हैं।

Bihar Elections में वामपंथियों का बुरा हाल: 3 चुनाव में 3 पार्टियों को मिली हैं कुल 13 सीटें

वर्ष 2015 में माले 98 पर लड़ी, पर मिली सिर्फ तीन सीटें। सीपीएम ने 43 सीट पर चुनावी ताल ठोंकी, पर खाता भी न खोल पाई और 98 सीटों पर दावेदार पेश करने वाली सीपीआई का स्कोर भी इस बार शून्य रहा।

Bihar Elections 2020 के लिए असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM का SJD से करार, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

आपकी योजना क्या है? इस पर ओवैसी ने बताया, “देवेंद्र प्रसाद यादव की लीडरशिप में, वह हमारे गठबंधन के कन्वीनर हैं। वह तय करेंगे। हमारे प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी कन्वीनर हैं, वे तय करेंगे कि हम कितनी सीटों पर लड़ेंगे।”

चिराग पासवान और तेजस्वी यादव को काउंटर करने के लिए नीतीश ने बनाया ये प्लान, दलित युवाओं को लुभाने में जुटी जदयू

आपको बता दें कि पिछले दो महीनों में नीतीश सरकार ने दलित-महादलित वोट बैंक को लुभाने के लिए कई कार्य किये। पार्टी ने दोस्त से दुश्मन बने जीतन राम मांझी को पार्टी में दोबारा स्थान दिया है

Bihar Election: नरम नहीं पड़ रहे LJP चीफ चिराग पासवान के तेवर, जेपी नड्डा से मिले; कहा- जदयू को कम सीट दे भाजपा, नीतीश के ख़िलाफ़ हैं लोग

चिराग पासवान ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कर राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने लिखा कि बिहार में इस बार नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है।

Bihar Election: मोदी और नीतीश के प्रयासों से स्वर्ग बन गया है बिहार, एनडीए को वोट दीजिए, 5 साल भोंकार पार कर रोइये, यशवंत सिन्हा ने कसा तंज

यशवंत सिन्हा ने कहा कि मज़दूरों के हत्यारे, जिनके पास मरने वालों का आंकड़ा तक नही है, वे चले है बिहार की सफाई करने। उन्होंने आगे कहा कि गंदे पानी से गंदा पानी साफ नहीं होता है।

ये हैं दशरथ मांझी पार्ट-2! उम्र 70 बरस, पर जज्बा ऐसा कि 30 साल में अकेले ही छैनी-हथौड़े से पहाड़ को काट बना दी नहर

उनकी इस मेहनत के बाद गांव के ही रहने वाले पाटी मांझी ने मीडिया से कहा कि ‘वो 30 सालों से इस काम में लगे हुए थे और वो भी अकेले। इससे कई जानवरों और बड़े पैमाने पर खेतों को लाभ मिलेगा। ऐसा उन्होंने अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि सभी के फायदे के लिए किया है।’

Bihar Election 2020: ‘दगाबाजी’ पर RJD ने लिए ऐक्शन, 6 साल के लिए 3 विधायकों को किया पार्टी से बाहर

इनमें से एक विधायक फराज़ फातमी के पिता और पूर्व मंत्री अली अशरफ पहले ही जेडीयू का दामन थाम चुके हैं।

Bihar Election: हम सेवा करके भी बिहार पर भार हैं… आप ‘अंदर’ रहकर उद्धार करेंगे, नीतीश ने जोरदार तरीके से तेजस्वी पर कसा तंज

सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने शुरू से ही कह दिया है कि सेवा ही हमारा धर्म है। उन्होंने कहा कि हम लोग काम करते हैं आपको जो कुछ भी बोलना है बोलते रहिए।

Bihar Election: बिना गठबंधन के चुनाव लड़े तो जदयू दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी, बोले तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पार्टी के उन चुनावों का जिक्र किया जब वह अकेले चुनाव लड़ी थी। उन्होंने कहा कि साल 1995 में जदयू ने अकेले चुनाव लड़ा और महज सात सीट ही जीत पाई थी।

बिहार: डकैती के बाद उठा ले गए थे बेटी को, 4 दिन बाद भी खाक छान रही पुलिस; CM से कार्रवाई की मांग

बता दें कि डकैती के दौरान डकैत घर से 4 लाख के जेवर, 47 हजार रुपए कैश और अन्य कीमती सामान अपने साथ ले गये। बड़ी बात यह है कि डकैती के बाद डकैत घर की बेटी को भी उठा कर ले गए।

Bihar Elections 2020: आचार संहिता के डर से काम हुए बिना उद्घाटन को पहुंचे मंत्री, जनता ने बैरंग लौटाया

सभी लोग मिलकर बोले कि पहले काम कराएं, फिर उद्घाटन हो। इस पर मंत्री को भी सुननी पड़ी। इतना ही नहीं, उन्हें लोगों को काम पूरा होने के बाद ही उद्घाटन का भरोसा देना पड़ा।

Bihar Elections 2020: ‘निश्चय संवाद’ संग नीतीश करेंगे चुनावी कैंपेन का आगाज, 1 वक्त पर 10 लाख लोगों तक पहुंच बनाने का है प्लान

जदयू के राष्ट्रीय सचिव रविन्द्र सिंह ने बताया कि पार्टी के 1 लाख 60 हजार कार्यकर्ताओं को jdulive.com से लाइव जुड़ने के लिए लिंक भेजा जा रहा है। जदयू मीडिया सेल, छात्र, युवा, महिला समेत विभिन्न प्रकोष्ठों को मिलाकर करीब 30 लाख से अधिक लोगों को सोमवार तक लिंक भेज दिये जाएंगे।

CM बनने से तब ऐसे चूके थे रामविलास पासवान, नीतीश खुद प्रस्ताव ले पहुंचे थे उनके घर, दोनों दोस्तों ने फिर कभी मिलकर नहीं लड़ा बिहार चुनाव, जानें-क्यों?

नीतीश और पासवान के बीच हमेशा अच्छी केमिस्ट्री रही है। इस बार भी वे चुनावी गणित सही बैठाने की कोशिश में हैं। 2005 से वे एक दूसरे की पार्टी के खिलाफ लड़ रहे हैं।

बिहार चुनाव: नीतीश के बाद पप्पू यादव ने भी खेला दलित कार्ड, बोले- इन तीन में से किसी को भी बनाओ सीएम कैंडिडेट

पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। पप्पू यादव ने नीतीश कुमार के दलित प्रेम को छलावा करार दिया। उन्होंने सीएम को नौटंकी कुमार की संज्ञा दे दी।

बिहार चुनाव: 70 दिन में 12 एमएलए-एमएलसी ने तेजस्वी को छोड़ थामा नीतीश का हाथ; संकट में लालू की पार्टी

लालू यादव करीब तीन साल से जेल में हैं। पार्टी का कामकाज तेजस्वी यादव ही देख रहे हैं। ऐसे में पुराने नेताओं की उनसे सहज मुलाकात-बात नहीं ही पाती।

Bihar Elections 2020 में SSR केस को भुना रही BJP? छपाया ‘न भूले हैं, न भूलने देंगे’ लाइन वाला स्टीकर

वरुण कुमार सिंह ने बताया की वे इस अभियान को 16 जून से ही चला रहे हैं। उनके साथ ही करणी सेना ने भी ‘जस्टिस फॉर सुशांत’ लिखे हुए स्टीकर और मास्क लोगों को बांटे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X