Bihar

पहले पैदल, अब रेल; फिर भी सफर दर्दनाकः गंतव्य पहुंचने में नौ-नौ दिन ले रहीं ‘श्रमिक स्पेशल’, भूख-प्यास लील रही जानें

हाल ही में गुजरात के सूरत से चलकर बिहार के सीवान जाने वाली दो ट्रेनें रास्ता भटककर अलग-अलग राज्य पहुंच गईं और गंतव्य तक पहुंचने में दो की जगह 9 दिन लगा दिए।

बिहार में सीपीआई नेता के माता-पिता और भाई की दिनदहाड़े हत्या, जदयू विधायक पर लगा आरोप, तेजस्वी ने दी चेतावनी

पुलिस ने इस मामले में कुचईकोट से जदयू विधायक अमरेंद्र पांडे, उनके भाई सतीश पांडे और सतीश के बेटे मुकेश पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

लॉकडाउन में मर गया गरीब, भीख में भी नहीं मिले अंतिम संस्‍कार के पैसे तो घर में ही कर दिया दफन

गुड्डू मंडल रोजाना 100 से 200 रुपये तक कमा लेता था, लेकिन लॉकडाउन के कारण आमदनी पर ब्रेक लग गया था। उसने पेट भरने के लिए भीख मांगना शुरू किया। उसे रास्ते में पड़ा हुआ खाना खाते भी देखा गया था।

Bihar, Jharkhand Coronavirus: बिहार में कोरोना के करीब 3000 मरीज, झारखंड में बढ़कर हुए 438

Bihar, Jharkhand Coronavirus News, Corona Cases District-Wise Today News Updates: राज्य के सभी 38 जिले इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले तीन हफ्तों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं।

कोरोना से लड़ाई का हाल: जिले भर में एक एंबुलेंस, एक भी आईसीयू या वेंटिलेटर नहीं, केवल 37 डॉक्‍टर, मरीज दो हफ्ते में 0 से 96

देशभर में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बावजूद खगड़िया में संक्रमण से लड़ने की कोई तैयारी नहीं, अब तक सिर्फ एक सैंपल कलेक्शन सेंटर ही बना।

लौटते प्रवासी मजदूरों और कोरोना के बढ़ते केस के बाद बिहार सरकार ने बदली पॉलिसी, अब इन 11 शहरों से आए श्रमिक ही भेजे जाएंगे क्वारंटीन सेंटर

जिन 11 शहरों की लिस्ट तैयार की गई है, वहां कोरोना संक्रमण के मामले काफी ज्यादा सामने आए हैं और देखा गया है कि इन शहरों से आने वाले प्रवासी मजदूर काफी संख्या में पॉजिटिव पाए जा रहे हैं।

चुनावी साल में नीतीश ले रहे ताबड़तोड़ फैसले, सहयोगी बीजेपी बना रही भुनाने का प्लान, मैदान में उतारे ‘सप्तऋषि’

बिहार सरकार ने कई फ्लैगशिप योजनाएं शुरू की हैं। जिसके लिए सरकार ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नाली पक्कीकरण निश्चय योजना और मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना को जून माह के अंत तक पूरा हो जाना चाहिए।

बिहार में अबतक 11 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 2105 हुआ, झारखंड में रांची में स्थिति गंभीर

बिहार के सभी जिले कोरोना की चपेट में हैं और वहां से लगातार लगभग हर जिले से कोरोना के नए केस मिले रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1987 हो गई है।

Bihar Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना के 228 नए मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 2394

Bihar Coronavirus News Updates, Bihar Corona Cases District-Wise update: राज्य में अब तक 629 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। शुक्रवार को 36 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई।

बिहार: क्वारन्टीन सेंटर में अश्लील डांस के बाद अब नशा पार्टी का वीडियो वायरल, जांच शुरू

India Lockdown 4.0, Smoking In Quarantine Center Of Bihar: वीडियो में नजर आ रहा है कि 4-5 लोग एक जगह जमा हैं। इनमें से एक शख्स वीडियो बना रहा है। वीडियो में दिख रहे कुछ लोग बिना मास्क के भी नजर आ रहे हैं।

बिहारः समस्तीपुर में क्वारेंटीन सेंटर पर डांसर बुला नचवाया, मामले की जांच में जुटा प्रशासन

Bihar Lockdown: बताया जा रहा है कि क्वारंटीन सेंटर में रह रहे मजदूरों ने मुखिया पति से सेंटर पर मनोरंजन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था, जिसके बाद बाहर से डांसर को बुलाया गया।

Bihar Coronavirus: बिहार के सभी जिले कोरोना की चपेट में, अब तक 9 की मौत, कुल आंकड़ा 1400 के पार

आरजेडी ने इसी क्लिप के साथ लिखा- इसमें दो गज दूरी, शारीरिक दूरी कहाँ है। लॉकडाउन के बाद जो संक्रमण बढ़ा है उसका सबसे बड़ा दोषी केंद्र सरकार और राज्य सरकार है।

बिहारः राम भरोसे भागलपुर के आइसोलेशन कैंप! न ढंग का खाना, न ही साफ पानी, होता है हंगामा; सोशल डिस्टेंसिंग की भी उड़ रहीं धज्जियां

जिलाधीश प्रणब कुमार और प्रशिक्षु आईएएस आशुतोष द्विवेदी ने एसडीओ मुकेश कुमार के साथ दो दिन पहले नवगछिया के इन शिविरों का मुआयना किया था। बुरी हालत देख अंचलाधिकारी को फटकार लगाते हुए फ़ौरन सुधार करने को कहा था। फिर भी हाल जस के तस हैं।

VIDEO: बिहार के क्वारन्टीन सेंटर में पानी के लिए भिड़े मजदूर, सोशल डिस्टेन्सिंग की उड़ी धज्जियां

Coronavirus, (Covid-19) India Lockdown: मजदूरों के दो पक्षों के बीच हुई इस लड़ाई के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग की भी धज्जियां उड़ाई गईं। बताया जा रहा है कि क्वारन्टीन सेंटर में काफी देर तक हंगामा होता रहा।

VIDEO: श्रमिक एक्सप्रेस से उतरते ही खाने के लिए प्लेटफॉर्म पर ही भिड़ गए प्रवासी मजदूर, होने लगी छीना, झपटी

Lock Down: सोशल मीडिया पर लोग इसे भूख से जंग बता रहे हैं और मजदूरों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं।

‘दो दिन से भूखे हैं, पैसा भी नहीं है, मोबाइल न होने से स्पेशल ट्रेन का भी नहीं पता,’ पैदल बिहार जा रहे मजदूरों का छलका दर्द

30 से ज्यादा प्रवासी श्रमिकों के एक समूह ने दिल्ली से बिहार के पूर्णिया जिले स्थित पैतृक गांव के लिए पैदल ही शुरू कर दी है, क्योंकि वे स्पेशल ट्रेन के बारे में अनजान हैं। उनको पता ही नहीं है कि ये स्पेशल ट्रेनें उन्हीं जैसे प्रवासियों को उनके घर भेजने के लिए चलाई जा रही हैं।

बिहार में 17 गायों की भूख से मौत, गोशाला सचिव बोले- ‘बार-बार मांगने पर भी केंद्र और राज्य सरकार से नहीं मिली मदद’

गोशाला सचिव प्रकाश मिश्रा ने बताया कि टेकरी राज्य के पूर्व महाराजा ने ब्रिटिश शासन के दौरान गोशाला की स्थापना की थी। यह एक रजिस्टर्ड संस्थान है। स्वतंत्रता के बाद से बिहार सरकार से इसे अनुदान मिलता है।

मजदूरों के रेल किराए पर रस्साकशी! CM नीतीश का ऐलान- फंसे श्रमिकों को लाने का हम उठाएंगे खर्च, MP में शिवराज चौहान भी आए आगे

कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल और बेटी प्रियंका के अलावा RJD चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे ने केंद्र द्वारा मजदूरों से लॉकडाउन के दौरान रेल टिकट किराया लेने पर कड़ी निंदा की है।