Bihar News

भागलपुर शहरी सीट: बीजेपी ने रोहित पांडेय पर जताया भरोसा, शाहनवाज हुसैन के नाम पर अटकलों पर लगा विराम

इस दफा भागलपुर से रोहित पांडेय को टिकट देकर भाजपा आलाकमान ने गुटों में बंटे भाजपाइयों को सबक सिखाया है। शाहनवाज हुसैन के भागलपुर सीट से उम्मीदवार होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। बाद में इनके समर्थकों ने सोशल मीडिया पर इसका खंडन किया था।

बिहार में महिला को 5 साल के बच्चे के साथ अगवा कर किया गैंगरेप, दोनों को नहर में फेंका; बच्चे की मौत

मीडिया रिपोर्ट में महिला के परिजनों के हवाले से कहा जा रहा है कि महिला का आरोपियों के साथ पहले से विवाद चल रहा था। आशंका जताई जा रही है कि उसी विवाद के कारण बदमाशों ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है।

भाजपा ने कहा, बिहार में एनडीए के तीनों घटक दल मिलकर लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने की दिशा में कदम बढ़ा लिया है। उम्मीदवारों के नामों की सूची तैयार की जा रही है।

Bihar Election 2020: एक साथ आ सकती हैं RLSP, BSP और AIMIM, प्रकाश अंबेडकर ने भी खोला मोर्चा, तेजस्वी की बढ़ेगी मुश्किल

Bihar Election 2020: थर्ड फ्रंट की चर्चा ऐसे वक्त हो रही है चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा एनडीए में तनाव बढ़ा रही है। साथ ही राजद नीत महागठबंधन में भी सब कुछ ठीक नहीं है।

RJD के नए पोस्टर्स में सिर्फ तेजस्वी और तेज प्रताप यादव, BJP ने घेरा तो बोली पार्टी- आडवाणी-जोशी को जीते जी क्यों किनारे कर दिया?

राजद के प्रवक्ता ने जल्दी ही इस मामले पर प्रतिक्रिया दी और भाजपा को उसके उन वरिष्ठ नेताओं की याद दिलाई जो अब पार्टी के पोस्टर्स या बैनर में नजर नहीं आते हैं।

फक्कड़ लेक्चरर रघुवंश प्रसाद सिंह के पास बढ़िया खाने तक के पैसे नहीं होते थे, भूजा फांक कर बिताई थीं कई रातें

यूपीए 2 की सरकार में जब राजद केन्द्र में शामिल नहीं हुई तब कांग्रेस आलाकमान ने रघुवंश प्रसाद सिंह को कांग्रेस में शामिल होने और ग्रामीण विकास मंत्रालय देने की पेशकश भी की थी।

चुनाव से पहले मोदी सरकार का बिहार के लिए एक और ऐलान, छठ से पहले दरभंगा हवाई सेवा

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से विमान सेवा शुरू हो जाने से मिथिलावासियों को काफी राहत मिलेगी, क्योंकि पटना हवाईअड्डा आने-जाने में काफी समय लग जाता था।

बिहार चुनाव: कांग्रेस के इन पांच चेहरों पर गठबंधन से लेकर टिकट बंटवारे और जीत का दारोमदार, जानें- किसे क्या जिम्मेदारी?

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल राज्यसभा सांसद हैं। सौराष्ट्र के राजसी घराने लिमडा से ताल्लुक रखने वाले शक्ति सिंह गोहिल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार किए जाते हैं।

Bihar, Jharkhand Coronavirus HIGHLIGHTS: बिहार में कोरोना से अबतक 644 लोगों की मौत, झारखंड में 940 नए मामले

Bihar, Patna, Jharkhand, Ranchi Coronavirus Updates, Corona Cases News Updates: बिहार में अभी तक करीब 25 लाख कोरोना सैंपल की जांच हो चुकी है। राज्य में पॉजिटिव दर भी कम होकर सिर्फ 1.97 फीसदी रह गई है।

बिहार के बड़े पलटीमार: जीतनराम 5 तो नागमणि 11 बार कर चुके हैं दल-बदल

नागमणि अपने साथ 10 फीसदी कुशवाहा वोट होने का दावा करते हैं और दक्षिणी बिहार की कुछ सीटों पर अपना प्रभाव रखते हैं।

जीतनराम मांझी से नुकसान की भरपाई के लिए राजद ने उतारी दलित नेताओं की फौज, पूर्व स्पीकर से लेकर पूर्व मंत्री तक शामिल, लालू-राबड़ी काल में थे साथी

राजद बिहार विधानसभा चुनाव में सोशल इंजीनियरिंग के तहत अपने पारंपरिक मतदाताओं यादव और मुस्लिमों के साथ ही दलितों को भी लुभाने का प्रयास कर रही है।

बिहार में कोरोना रिकवरी रेट 80 फीसदी के करीब, धीमी हुई संक्रमण की रफ्तार

झारखंड में शिबू सोरेन और रूपी सोरेन समेत 955 नये मामले सामने आए हैं।

अशोक चौधरी बोले- नीतीश कुमार सबसे बड़े दलित समर्थक नेता, श्याम रजक ने किया पलटवार

रजक ने कहा कि “कौन दलित प्रेमी है इसका प्रमाण जनता ही देगी। क्या उन गरीब बस्तियों में कुछ बदला है? सड़क बना देना और बिजली लगा देना ही विकास का मापदंड है क्या?”

नाबालिग को आर्म्स एक्ट में डाल दिया था जेल में, 5 महीने बाद आरटीआई एक्टिविस्ट के बेटे को मिली बेल

लड़के के पिता ने बताया कि “मैं एक आरटीआई कार्यकर्ता हूं और मेरे सवालों से खासकर मनरेगा जॉब कार्ड और फसल खरीद के मामले में सवालों से कुछ लोगों को परेशान होती है, इसलिए मेरे बेटे को परेशानी उठानी पड़ी।”

दो बेटियों के अपहरण केस में पुलिसिया कार्रवाई न होने पर महिला ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में की खुदकुशी की कोशिश, मची अफरातफरी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजरोहण की तैयारियां की जा रही थीं। इस दौरान वहां एक महिला पहुंची और उसने अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आत्मदाह का प्रयास किया।

पटना में 300 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले, बिहार में 2500 नए मामलों की पुष्टि; झारखंड में भी 843 नए मरीज मिले

बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर बताया कि राज्य में 6 सितंबर तक लॉकडाउन लागू रहेगा।

बिहार में दो नाव हादसे, आठ लोगों की मौत, बाढ़ से 40 लाख लोग प्रभावित

लोगों को बाढ़ से बचाने और प्रभावित इलाकों को खाली कराने के लिए सरकार ने एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की 22 टीमें तैनात की हुई हैं। इसके अलावा भारतीय वायुसेना भी राहत सामग्री पहुंचाने का काम कर रही है।

बिहार में मिड-डे-मील से मासूम महरूम, NHRC ने लिया संज्ञान, HRD मंत्रालय और नीतीश सरकार को थमाया नोटिस

स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों को मिड-डे मील नहीं मिल रहा है। इसे देखते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय और बिहार सरकार को नोटिस दिया है।

यह पढ़ा क्या?
X