Bihar News in Hindi

IRCTC Special Trains: रोजाना 100 श्रमिक ट्रेनें जाएगी बिहार, 8 लाख पहुंचे, पर 20 लाख प्रवासी कर रहे वापसी का इंतजार

IRCTC Special Trains: इसके अतिरिक्त रेलवे ने लोगों खासतौर पर देश के छोटे कस्बों और शहरों में रहने वालों को बड़ी राहत देते हुए एक जून से रोजाना 200 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

Coronavirus Outbreak in India: बिहार में दिल्‍ली से लौटा हर चौथा मजदूर कोरोना पॉजिटिव, बाकी राज्‍यों से आने वालों का भी बुरा हाल

Coronavirus Outbreak in India: ऐसे ही पश्चिम बंगाल से बिहार लौटे 265 मजदूरों के नमूने लिए गए, जिनमें से 33 को संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोविड-19 की ये दर 12 फीसदी है जबकि बंगाल में पॉजिटिविटी दर तीन फीसदी है। ऐसे ही हरियाणा से लौटे मजदूरों में 390 की टेस्टिंग की गई, जिनमें 36 को कोरोना की पुष्टि हुई।

रिकवरी रेट सुधरी पर एक दिन में 29 नए मरीज, कुल आंकड़ा हुआ 579

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज बताया कि समस्तीपुर जिले में छह, दरभंगा में तीन, सहरसा में दो और सुपौल एवं कटिहार में कोरोना वायरस संक्रमण का एक—एक मामला सामने आया है।

होमगार्ड को उठक-बैठक कराने वाले अफसर का हुआ तबादला, सोशल मीडिया पर उड़ी प्रमोशन की फर्जी खबर

बिहार सरकार के एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट के सचिव एनएस कुमार ने ट्वीट कर कहा कि अधिकारी के प्रमोशन की खबर गलत है। बतौर सचिव जिला कृषि पदाधिकारी और उप निदेशक का पद समान है। इसे प्रमोशन नहीं कहा जा सकता है।

बिहारः राज्यसभा सीट को लेकर राजद, कांग्रेस में बढ़ी तल्खी, कांग्रेस नेता ने लालू की पार्टी को ओपन लेटर लिख याद दिलाया पुराना वादा

लेटर में गोहिल ने लालू की पार्टी को उनका पुराना वादा याद दिलाया है। लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने साफ तौर पर कहा था कि राजद कोटे की एक सीट कांग्रेस को दी जाएगी।

बिहार: मिड-डे मील का खाना बनाते समय फटा बॉयलर, 4 मजदूरों की दर्दनाक मौत; शव के उड़ गए चीथड़े

Bihar, Motihari News: शनिवार की सुबह सरकारी स्कूलों में मिड डे मील की सप्लाई करनेवाले एक एनजीओ के किचेन का बॉयलर फट गया। इस विस्फोट में चार मजदूरों की मौके पर मौत हो गई। जबकि कई गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

गेस्ट हाउस पहुंच केंद्रीय मंत्री से भिड़ गए गांववाले, बोले- ‘कहा था एक महीने में ठीक करवा दूंगा अल्ट्रासाउंड मशीन, हो गए तीन महीने’

भाजपा नेता और मंत्री अश्विनी चौबे जैसे ही गेस्ट हाउस से बाहर निकले लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों ने बक्सर जिला अस्पताल में खराब पड़ी अल्ट्रासाउंड मशीन को फिर से शुरू कराने के लिए गेस्ट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया।

बिहार: शोहदों का शिकार करने बाइक पर घूम रहीं ‘शेरनियां’! मार्शल आर्ट्स भी जानती है इन महिला पुलिसकर्मियों की टीम

इस टीम में 25 से 30 साल की उम्र की महिला पुलिसकर्मी हैं। कहा जा रहा है कि महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती से अपराध तो कम होंगे ही। इसके साथ ही जो महिला झिझक के चलते शिकायत दर्ज नहीं कराती हैं।

बजरंगबली को हिरासत में लिया गया!, जमीन के विवाद में शांति बनाने को बिहार पुलिस ने लिया हैरतअंगेज फैसला

विवाद एक मठ की जमीन को लेकर है। यहां एक पक्ष ने बजरंग बली की मूर्ति स्थापित कर दी थी। इसके बाद दूसरे पक्ष ने यह मूर्ति हटा दी और राम जानकी मंदिर में स्थापित कर दी।

Bihar Rains, Weather Forecast Today Updates: भारी बारिश से अब तक 29 की मौत, उड़ानें रद्द, सड़कों पर चल रही बोट

Bihar Rains, Weather Forecast Today News Updates: बिहार की बारिश से आम जनता ही नहीं मंत्री भी परेशान हैं। राज्य सरकार के 5 मंत्री ऐसे हैं, जिनके आवास में बारिश का पानी भर गया है।

Super 30 वाले Anand Kumar को अमेरिका में मिला अवॉर्ड, जरूरतमंद छात्रों को शिक्षा देने के लिए हुआ सम्मान

आईआईटी जैसे देश के बड़े संस्थान की तैयारी करने वाले गरीब और ज़रूरतमंद बच्चों को पढ़ने में मदद करने और उनका जीवन संवारने के लिए बिहार के सुपर 30 कोचिंग ग्रुप के मालिक आनंद कुमार को अमेरिका में सम्मानित किया गया।

बिहार: मुहर्रम के दौरान 3 जिलों में उपद्रव, लोगों को समझाने गई पुलिस की जीप भी फूंक डाली

वैशाली जिले के बलिगांव थाना अंतर्गत बेलादम गांव में ताजिया जुलूस के काली मंदिर के समीप से गुजरने को लेकर दो समुदायों के लोगों के बीच मंगलवार शाम झड़प में 17 वर्षीय नवयुवती सहित तीन लोग जख्मी हो गए जिन्हें इलाज के लिए पातेपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया ।

बिहार में क्राइम: सीएम नीतीश कुमार की राय- अपराध तो स्वभाव में, रोक नहीं सकते

Bihar Crime: बिहार में हो रही अपराधिक घटनाओं को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 60 प्रतिशत घटनाएं जो हो रही हैं वह भूमि और संपत्ति को लेकर आपसी विवाद के चलते हुई हैं।

मोकामा विधायक अनंत सिंह ने जारी किया एक और वीडियो, कहा- पुलिस नहीं, कोर्ट के सामने करूंगा आत्मसमर्पण

अनंत सिंह ने इस दौरान 19 अगस्त को एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं घबराते हैं, 2 से 3 दिनों बाद अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर देंगे

बिहार: सभी मदरसों की मरम्मत और पुनर्निमाण करवाएगी नीतीश सरकार, लाइब्रेरी-लैब और हॉस्टल भी बनवाएगी

2017 में सरकार ने मदरसों को इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए फंड देने का फैसला किया था। हालांकि, यह योजना लागू नहीं की जा सकी थी।

Bihar: मेयर के बेटे ने मारी आंख, नाराज पार्षद बोली- सीएम से करूंगी शिकायत

बिहार के बाढ़ जिले की अदालत ने मोकामा विधायक अनंत सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी कर दिया है। साथ ही, कुर्की के भी आदेश दिए हैं।

Bihar News Today 14 August 2019: बिहार के इस विभाग में होगी बंपर भर्तियां

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today, Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: आरजेडी नेता अपने ट्वीट में लिखा- एक सच्चा लोकतंत्र तब माना जाता है जब लोग अपनी ही सरकार द्वारा बिना कारण के बंद नहीं किए जाते हो। भारत के लोगों को जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के बारे में जानने का पूरा अधिकार है।

Bihar News Today 09 August 2019: बिहार पुलिस में बंपर भर्तियां, दरोगा और और सिपाही के पद भरे जाएंगे 

हिंदी न्यूज़ लाइव, Bihar News Today , Bihar Hindi Samachar, Bihar News in Hindi Updates: JDU के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद उसका विरोध करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुददे पर पार्टी का स्टैंड साफ है। ऐसे में जिनका पार्टी में मन नहीं लगता है, वे कहीं और चले जाएं।