bihar nda alliance

बिहार के लोगों ने तेजस्वी को वोट दिया लेकिन राज करेगी BJP, यही राजनीति- बोले बॉलीवुड एक्टर; आने लगे ऐसे कमेंट

बॉलीवुड एक्टर कमाल रशीद खान बिहार चुनाव पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं। अब उन्होंने ट्विटर पर ये कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद राजद को जनता पर राज करने का अधिकार नहीं मिला और…

फिर पलटे नीतीश कुमार- अंतिम चुनाव की बात को नकारा, कहा- हर चुनाव में कहता हूं अंत भला तो सब भला

नीतीश कुमार के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में अटकलें लग रही थीं कि यह उनका आखिरी चुनाव है। हालांकि, एनडीए की सरकार बनने के बाद उनके सुर फिर पलटे हैं।

बिहार चुनाव: चिराग रोल से JDU खस्ताहाल, आहत नीतीश कुमार नहीं बनना चाहते सीएम, ढांढस देने पहुंचे बड़े BJP नेता

जदयू के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी में यह आमराय है कि भाजपा चिराग पासवान से उस प्रभावशाली तरीके से नहीं निपटी जिस तरह उसे चुनाव अभियान के दौरान करना चाहिए था।

रविशंकर को दें बिहार- नीतीश को सीएम बनाने के खिलाफ आवाज उठा रहे भाजपाई!

बिहार विधानसभा में एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भगवा दल को 74 सीटों पर विजय प्राप्त हुई है जबकि नीतीश कुमार की जेडीयू महज 43 सीटें जीतने में कामयाब रही।

बिहार चुनाव: बीजेपी ने 650 तो नीतीश ने कीं 113 सभाएं; तेजस्वी ने की सबसे ज्यादा मेहनत, चुनावी रैलियों में राहुल गांधी से आगे रहे PM मोदी

भाजपा ने इस विधानसभा चुनाव में कुल 1000 से भी ज्यादा सभाएं, जनसंवाद और रोड शो किए, इसके लिए 29 नेताओं प्रचार की कमान सौंपी गई।

कोविड-19 : चुनाव आयोग ने बिहार चुनाव के लिए पार्टी पंजीकृत कराने के समय में छूट दी

वहीं, बिहार की राजनीति में गहरी पैठ रखने वाले लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवाना का निधन हो गया है। उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

बिहार चुनाव में चलेगा ‘मोदी का पैसा’- BJP बताएगी कि नीतीश के काम पर भारी केंद्र की योजनाएं

भाजपा नेताओं का मानना है कि बिहार में पार्टी की जीत राजनीतिक तौर पर पार्टी के तत्कालीक भविष्य और लंबे समय के लिए बेहद जरूरी है।

बिहार चुनाव: NDA में टूट का खतरा बढ़ा, 143 उम्मीदवारों की लिस्ट बनाएगी LJP, चिराग पर छोड़ा आखिरी फैसला

एलजेपी के कुछ नेताओं ने दावा किया कि नीतीश कुमार अब लोकप्रिय नेता नहीं रह गए हैं और राज्य सरकार नौकरशाहों पर आवश्यकता से अधिक निर्भर हैं।

‘अटूट है एनडीए गठबंधन’, लोजपा नेता ने कहा तो चिराग पासवान ने कर दी पार्टी से छुट्टी, समझें बिहार की नई सियासत

बिहार में लोजपा एनडीए गठबंधन का हिस्सा है, लेकिन उसके नेता चिराग पासवान पहले ही नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू पर निशाना साधा चुके हैं।

बिहार: जेडीयू के 25 के बाद अब एलजेपी ने किया 7 सीट का दावा, कहा- 2019 अकेले नहीं जीत सकती बीजेपी

लोकसभा चुनावों की आहट मिलते ही बिहार की राजनीतिक सुगबुगाहट ​तेज हो गई है। बिहार में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। उन्होंने साफ संकेत दिया है कि अब 2014 वाली बात नहीं रही है।

Bihar polls: रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने रो-रोकर BJP पर उन्हें धोखा देने का लगाया आरोप

आंतरिक कलह से जूझ रहे राजग के सहयोगी दलों – लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) में चुनाव के पहले ही भीतरी टकराव शुरू हो गया है।

ये पढ़ा क्या?
X