bihar liquor ban

Bihar शराब ले जाने के लिए लगाया गजब जुगाड़, जेनरेटर की बॉडी में भर रखी थीं 1000 बोतलें

Bihar Liquar Smuggler: नोएडा पुलिस ने ऐसे कई तस्करों को गिरफ्तार किया है जो ट्रकों में पेंट के समान के नीचे, परचून के समान के नीचे छिपाकर तथा जेनरेटर की बॉडी में रखकर तस्करी की शराब बिहार लेकर जा रहे थे।

बिहार का हाल, दारोगा ने शराब खरीदी, कैदी ने सूचना देकर करवा दिया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए दारोगा के पास से चार बोतल शराब बरामद की गई है। कैमूर जिला के पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि बिहार में शायद यह पहला मामला है कि जहां मारपीट के एक आरोपी ने पुलिस को सूचना देकर दारोगा को गिरफ्तार करवाया है।

बिहार: यूपी के बॉर्डर पर शराब के साथ धरा गया बीजेपी नेता का बेटा, चार दोस्त भी गिरफ्तार

सीएम नीतीश कुमार ने कड़े नियम लागू करके शराब को प्रदेश में दो साल पहले प्रतिबंधित किया था। शराबबंदी लागू होने के बाद से दो सालों के भीतर ही बिहार में कानून के तहत लगभग सवा लाख लोग गिरफ्तार किए गए हैं। जिसमें बच्चे, बूढ़े और विधवाएं भी शामिल हैं।

बिहार के लोग शादियों में लड़ा सकें जाम, पश्चिम बंगाल में किए गए खास इंतजाम

बंगाल सरकार बिहार सीमा से सटे इलाको मेें बड़े विवाह घर बनाने की योजना बना रही है। पश्चिम बंगाल सरकार का ये मानना है कि इससे बिहार के लोग शादियां करने के लिए उनके राज्य में आएंगे। इसके पीछे कारण यह है कि बिहार में शराब प्रतिबंधित है जबकि पश्चिम बंगाल में नहीं है।

बिहार: फोन कॉल पर हाजिर हो जाती है बोतल, वायरल हो रहा पुलिस लाइन में शराब पीते जमादार का वीडियो

बिहार में शराबबंदी के दो साल: दो साल में 92 हजार लोगों को जेल, 32 पुलिसकर्मी बर्खास्त, पर जारी है अवैध कारोबार

राजनीतिः आसान नहीं शराबबंदी की राह

परिवार की आमदनी बढ़ने पर दूध की खपत बढ़ जाती थी, लेकिन आज आमदनी बढ़ने के साथ शराब की खपत बढ़ रही है। इसके लिए किसी एक कारण को जिम्मेवार नहीं ठहराया जा सकता। जैसा सामाजिक बदलाव आया है उसमें शराब को पहले जितना बुरा नहीं माना जाता। फिर, शराब की दुकानें सरकारों के लिए कमाऊ पूत बन चुकी हैं।

बिहार में बिक्री बंद हुई तो शराब पीने के लिए बॉर्डर पार कर गए लोग, अब तक 70 हिरासत में

5 अप्रैल को बिहार की सरकार ने भारत में बनने वाली विदेश शराब समेत अल्‍कोहल की बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया था। इस फैसले के मुताबिक, पूरे बिहार में कहीं भी शराब पीना गैरकानूनी है।

बिहार: केस दर्ज होने पर बोले स्टिंग में फंसे विधायक- मैं तो शराब को हाथ भी नहीं लगाता

बिहार में सत्‍ताधारी गठबंधन की साझीदार पार्टी कांग्रेस के एक विधायक विनय वर्मा पर केस दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्‍होंने राज्‍य में शराबबंदी के बावजूद शराब पिलाने की पेशकश की।

Bihar Liquor Ban: ऋषि कपूर बोले- शराब के लिए 10 साल कैद और अवैध हथियार रखने पर 5 साल, वाह नीतीश!

बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया, जिसके बाद राज्‍य में पाबंदी लागू कर दी गई।

ये पढ़ा क्‍या!
X