bihar floods

बिहार: कोई चुनाव नहीं बदल पाया इन गरीबों की किस्मत, कोई नेता नहीं चुका पाया वोट की कीमत

Wali Ahmad की रिपोर्ट: उत्तरी बिहार के अमोर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे करीब 25 गांव हैं, जहां लोग हर साल बाढ़ से लेकर भयावह जमीन कटाव का भी सामना करते हैं, पर उनकी समस्या अभी तक नहीं सुलझ पाई है।

राजनीति: छोटे बांधों में बाढ़ का हल

पिछले तीन दशकों में बांधों और जलाशयों का भारी विरोध किया जाता रहा। इन्हें नदियों के अस्तित्व और पर्यावरण को नुकसान का तर्क रखा गया। इस तरह के तर्क इतने जबर्दस्त तरीके से सामने आए कि सरकारें नए बांध और जलाशयों की बात करने से भी बचने लगीं। लेकिन अगर जल जीवन का पर्याय हो और जल भंडारण इतनी जरूरी चीज हो, तो क्या छोटे, मझोले और बड़े बांधों की जरूरत के बारे में
नए सिरे से सोचना प्रासंगिक नहीं होगा?

बाढ़ से बिहार के 16 जिलों की 75 लाख आबादी प्रभावित, देशभर से स्वयंसेवी संस्थाओं ने बढ़ाए मदद के हाथ

स्वैच्छिक संस्थाओं ने भी इस विपदा में मदद के हाथ बढ़ाए हैं, नई दिल्ली के ‘युग संस्कृति न्यास’ नाम की संस्था ने भी बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दो ट्रकों में राहत सामग्री भरकर भेजा है।

सुशील मोदी ने राफ़ेल पर किया पोस्ट, जनता ने लगा दी क्लास- आप कोरोना में केवल लाशें गिनिए, खुद भी डूबेंगे, BJP को भी डुबाएंगे

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पिछले एक दिन में फेसबुक पर 13 पोस्ट्स किए, इनमें एक भी पोस्ट में कोरोनावायरस महामारी का जिक्र नहीं था।

Bihar Rains Floods Updates: बिहार में बाढ़-बारिश से तबाही, 40 की मौत, कई लापता

Bihar Patna Rains, Weather Forecast, UP Rains: मौसम विज्ञान केंद्र, लखनऊ के मुताबिक- आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, बिजनौर जिले और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी।

Weather Forecast Today : मुंबई में अगले चार घंटे में बारिश की चेतावनी

Weather forecast Today India : मौसम से जुड़ी जानकारी देने वाली एक निजी वेबसाइट के मुताबिक शहर का तापमान आज 28 डिग्री से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

Weather: भारी बारिश और बाढ़ का कहर, बिहार में 78 तो असम में 36 लोगों की मौत; करीब 80 लाख आबादी प्रभावित

बिहार के 12 जिलों में आई बाढ़ से अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं असम में बाढ़ में मरने वालों की संख्या 36 हो गई है और करीब 54 लाख लोग विस्थापित हुए हैं।

असम: बाढ़ से जान बचाकर बेडरूम में घुस आया बाघ और बिस्तर पर फैल गया

प्रदेश के काजीरंगा नेशनल पार्क में बाढ़ का पानी भर गया जिसके कारण एक गेंडे की मौत हो गई। अब सोशल मीडिया में एक बाघ की तस्वीर वायरल हुई है।

Bihar, Assam Floods Updates: बिहार-असम में हालात खराब, बाढ़ की वजह से एक करोड़ लोगों पर आफत

Bihar and Assam Floods, Weather Forecast News Updates: असम के 29 जिलों में भी हालात बहुत खराब हैं। यहां अभी तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग लापता है।

Weather Forecast: बाढ़ की वजह से मेघालय में 1.3 लाख लोग प्रभावित

Weather forecast Today: बीते एक-दो दिन में मुंबई के कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई। इस बीच मौसम पर नजर रखने वाली एक वेबसाइट ने कहा है कि अगले चार से पांच दिनों के भीतर राज्य में भारी बारिश की संभावनाएं बेहद कम है।

Weather Forecast Today : मौसम विभाग ने केरल में जारी किया रेड एलर्ट

Weather forecast Today India: भारी बारिश और नदियों में जलस्तर बढ़ने का सबसे बुरा असर बिहार में पड़ा है। प्रदेश के 12 जिले बाढ़ की चपेट में हैं, जहां के 25 लाख लोग प्रत्यक्ष रूप से प्रभावित हुए हैं।

बाढ़ से बर्बाद गांव को नहीं मिली सरकारी मदद तो IAS की मुखिया पत्‍नी ने लिया फेसबुक का सहारा

रितु जायसवाल का पंचायत क्षेत्र बुरी तरह से बाढ़ प्रभावित है। इसका संपर्क जिला मुख्यालय से टूट चुका है।

बिहार: बाढ़ प्रभावित अररिया में प्रशासन ने किया शर्मसार, पुल से लाश फेंकने का फोटो वायरल

अररिया में अबतक बाढ़ से 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक पिछले शनिवार को आई बाढ़ में बहकर 15 लाशें आई थीं जिनमें से 13 की पहचान हो गई थी जबकि दो लाशों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी।

  यह पढ़ा क्या?
X