Bihar Elections

Bihar Elections 2020 : नीतीश कुमार से मिले जेपी नड्डा, सीट शेयरिंग को लेकर हुई बातचीत

नड्डा ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाक़ात की और विधानसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग और चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की।

Bihar Elections 2020: नीतीश के दलित दांव पर तेजस्वी का OBC कार्ड- सरकार बनी तो 4.5 लाख पदों पर करेंगे तुरंत बहाली

तेजस्वी पत्रकारों से बोले, “चूंकि, चुनाव नजदीक हैं। नीतीश कुमार ने बिहार में मारे गए SC/ST लोगों के बच्चों को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया। पर OBC या फिर सामान्य वर्ग के जो लोग मारे गए, उनकी संतानों को नौकरी क्यों नहीं दी जा रही?”

रघुवंश, कांति सिंह समेत 7 सांसद तोड़ लालू ने बना ली थी नई पार्टी, अगले साल कब्जा ली 17 सीटें, जानें-‘RJD’ बनने की इनसाइड स्टोरी

जनता दल के अध्यक्ष पद से भी लालू यादव की छुट्टी हो गई और उनकी जगह शरद यादव पार्टी अध्यक्ष बन गए। सीएम के साथ ही जनता दल के अध्यक्ष का भी पद गंवाने के बाद लालू यादव को सत्ता अपने हाथ से फिसलती नजर आयी।

बिहार: जेडीयू और एलजेपी में बढ़ रही दूरियां, चिराग पासवान बोले- हम बीजेपी के सहयोगी किसी और के नहीं, 41 सीटों पर ठोका दावा

चिराग पासवान ने पार्टी नेताओं को किसी भी परिस्थिति में चुनाव लड़ने को तैयार रहने को कहा था। पासवान ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी केन्द्र में एनडीए की सहयोगी है बिहार में नहीं।

बिहार चुनावः पार्टी में अंदरुनी कलह के बीच तेज प्रताप ने किया भाई तेजस्वी यादव के सीएम उम्मीदवारी का ऐलान

हाल ही में राजद के पांच एमएलसी पार्टी छोड़कर जदयू में शामिल हो गए थे। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी कोरोना संक्रमण के चलते पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

फिर बीजेपी का साथ छोड़ेंगे नीतीश? तेजस्वी नहीं तैयार, लालू से दखल दिलवाने पर विचार

नीतीश कुमार भी बीजेपी गठबंधन से सहज महसूस कर रहे हैं। संभवत: यही वजह है कि उनकी पार्टी जेडीयू में जो भी बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले नेता थे, उन्हें नीतीश ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Lok Sabha Elections 2019: तेजप्रताप यादव ने भाई पर मारा ताना, बोले- मैं हूं दूसरा लालू यादव

Lok Sabha Elections 2019: जहानाबाद में अपने उम्मीदवार चंद्र प्रकाश के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने छोटे भाई तेजस्वी पर खूब निशाना भी साधा। लालू के जेल जाने के बाद पार्टी की कमान तेजस्वी के हाथों में ही है। तेज प्रताप ने खुद की तुलना लालू यादव से भी की।

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी की ललकार- जिन्हें वंदे मातरम पर है ऐतराज, उनकी जब्त होनी चाहिए जमानत

Lok Sabha Elections 2019: जनसभा में पीएम ने राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद को नए हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा मुद्दा करार दिया और आरक्षण व्यवस्था को लेकर विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि किसी के भी हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।

लालू का दावा- वापस महागठबंधन में आना चाहते थे नीतीश कुमार, 5 बार प्रशांत किशोर को भेजा

Lok Sabha Elections 2019: लालू कहते हैं कि मनाने के लिए प्रशांत किशोर ने मेरे बेटे तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की थी। उन्होंने गुजारिश की थी की अगर नीतीश वापस आ गए तो महागठबंधन यूपी और बिहार में 60 सीटें जीतेगा।

बिहार चुनाव में हार की जिम्‍मेदारी तय करने से भागे नहीं पार्टी: शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

बिहार के चुनाव परिणाम के बाद भाजपा में उथल-पुथल जारी है। पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और भोला सिंह ने चुनाव में हार के लिए जिम्मेदारी तय करने की बात कही है..

बिहार में चुने गए 10 फीसदी मुस्लिम विधायक, इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

झारखंड बनने के बाद पहली बार बिहार विधानसभा में 24 मुस्लिम विधायक पहुंचे हैं। इनमें आधे राजद के हैं। बाकी 11 महागठबंधन में शामिल अन्‍य दलों के हैं।

बिहार में हार से हरियाणा में बढ़ी हलचल

बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत के बाद हरियाणा में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। महागठबंधन के पक्ष में नतीजे आने के बाद खासतौर से कांग्रेसियों ने पटाखे फोड़े और दीपमालाएं जलाईं।

लालू ने कहा, मोदी के खिलाफ जनता का आक्रोश, जल्द छेड़ेंगे राष्ट्रव्यापी आंदोलन

बिहार विधानसभा चुनाव में 80 सीट हासिल कर राजद के सबसे बडी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आने से उत्साहित लालू प्रसाद ने सोमवार को कहा…

करारी हार पर हाहाकार और विचार

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के एक दिन बाद भाजपा और राजग में अंदरूनी खींचतान सोमवार को और तेज हो गई।

एक घंटे में बदल गया ट्रेंड: गांधी मैदान से निराश हो लौटे भाजपाई, लालू खेमे में जश्‍न

चुनाव आयोग ने 9 बजे तक के रुझान को जो आंकड़ा दिया, उसके मुताबिक भाजपा 11, जदयू 5, राजद 9, हम 2, आरएलएसपी 2 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे थी।

टीवी चैनल ने दिखाने से किया था इनकार, पर रुझानों से मेल खा रहे हैं इस एग्जिट पोल के नतीजे

अंग्रेजी न्‍यूज चैनल CNN-IBN ने बिहार चुनाव को लेकर गुरुवार को “biggest exit poll” प्रसारित करने की घोषणा की थी, लेकिन इसे टेलीकास्‍ट नहीं किया।

Facebook Debate @ Jansatta: 8 नवंबर को बिहार का क्‍या होगा?

इस विधानसभा चुनावों के नतीजों से बिहार का क्‍या होगा? विकास होगा या जाति-संप्रदाय की राजनीति तेज होगी?

बिहार चुनाव: अंतिम चरण में 60% वोट पड़े, मतगणना आठ नवंबर को

बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के तहत 57 सीटों के लिए गुरुवार मतदान संपन्न हो गया जिसमें सबसे अधिक 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार..

ये पढ़ा क्या?
X