Bihar Election

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन से 8 गुना अधिक चल संपत्ति की मालकिन हैं उनकी पत्नी, जानिए किसके पास है कितनी प्रॉपर्टी

शाहनवाज़ हुसैन की पत्नी रेणु हुसैन के पास उनसे 8 गुना अधिक चल संपत्ति है। हालांकि अचल संपत्ति के मामले में शाहनवाज़ अपनी पत्नी से ज्यादा धनी हैं।

Bihar Election के साइड इफेक्ट्स: चिराग पासवान की मां नहीं जा पाएंगी RS? LJP के केंद्र की सत्ता से भी बाहर होने का खतरा

चिराग ने बिहार में जदयू से अलग होकर चुनाव लड़ा था और पूरे समय नीतीश कुमार और जदयू पर हमलावर रहे।

इन सारी गड़बड़ियों के ज़िम्मेदार मेवालाल चौधरी ही हैं, उन्होंने खुद भी माना है- पढ़िए नियुक्ति घोटाले की जांच रिपोर्ट में क्या लिखा है

मेवालाल चौधरी को दो दिन में ही मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कमिशन की जांच रिपोर्ट में उनपर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इनमें से कई बातों को उन्होंने स्वीकार भी किया है।

बेबाक बोल- कांग्रेस कथा: आगे बंगाल की खाड़ी

ममता बनर्जी जुझारू नेता हैं और वो अपनी जमीन बचाए रखने की पूरी कोशिश करेंगी और भाजपा वहां के हिंदी भाषी प्रदेशों में अपनी पैठ बना चुकी है। ममता बनर्जी ने जिस परिवर्तन को वाम की ओर मोड़ा था आज भाजपा ‘खोए गौरव’ के नारे से उसे तृणमूल की ओर मोड़ चुकी है।

कांग्रेस में बढ़ रही दरार, कपिल सिब्बल के करीबियों ने कहा, पार्टी नहीं चाहती थी हम बिहार में प्रचार करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल के करीबियों का कहना है कि पार्टी नहीं चाहती थी कि वरिष्ठ नेता बिहार में चुनाव प्रचार करें।

राजनीति में इस बलिदान को लिखने के लिए स्याही कम पड़ जाएगी, बिहार में जेडीयू को सीएम पद देने पर शिवसेना का तंज

शिवसेना ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि बिहार में किए गए बलिदान को लिखने के लिए स्याही कम हो जाएगी। दरअसल उसका कहना है कि जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी थी फिर भी बीजेपी ने नीतीश को सीएम बनाया लेकिन महाराष्ट्र में इस मांग से बीजेपी अलग हो गई थी।

टीम नीतीश में शीला की एंट्री से सब हैरान! विधायक का टिकट काट बनाया उम्मीदवार, पहला चुनाव लड़कर ही बनीं मंत्री

बिहार के मंत्रिमंडल में इस बार शीला मंडल को भी जगह दी गई है जो कि पहली बार विधायक बनी हैं। इस पर संगठन के लोग भी हैरान हैं। शीला को जेडीयू विधायक का टिकट काटकर उम्मीदवार बनाया गया था।

मेवालाल चौधरीः अब बनाए गए मंत्री, पर तब नीतीश ने कर दिया था निष्काषित; पत्नी भी रहीं JDU विधायक

दिलचस्प बात कि यह कुलपति बने तो इनकी पत्नी नीता चौधरी जदयू से विधायक बनीं। यह 2010 की बात है। पर बहाली में गड़बड़ी की बात पर और राजभवन से प्राथमिकी दर्ज होने के बाद विपक्षी तेवर इनके खिलाफ कड़े होने की वजह से चौधरी को जदयू से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार को मजबूर होना पड़ा था।

आजाद भारत में पहली बार बिना मुस्लिम मंत्री बिहार सरकार, पिछली सरकार में शामिल थे जय श्री राम कहने वाले खुर्शीद

बिहार में इस बार मंत्रिमंडल में एक भी मुस्लिम को जगह नहीं मिली है। एनडीए की तरफ से केवल जेडीयू ने 11 मुस्लिम प्रत्याशी उतारे थे लेकिन वे सभी चुनाव हार गए।

नीतीश कुमार के शपथ में LJP के चिराग पासवान को न्योता नहीं, विपक्ष-मुक्त रहा समारोह

दरअसल, विस चुनाव से पहले चिराग की लोजपा, NDA से अलग हो गई थी। पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ा था। लोजपा ने जद (यू) और नीतीश कुमार का विरोध किया था। हालांकि, भाजपा के प्रति उसका रुख नरम था।

12वीं पास हैं बीजेपी के दोनो डिप्टी सीएम, दोनो में है यह समानता

तारा किशोर प्रसाद ने वर्ष 1974 में दर्शन साह महाविद्यालय, कटिहार (मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा) से इंटर की परीक्षा पास की थी

ब‍िहार चुनाव पर‍िणाम नहीं है भारतीय राजनीत‍ि में बदलाव का प्रमाण

वास्तव में जो हो रहा है वह कुछ यूं है कि जाति और धार्मिक गठजोड़ (CRA ) कभी-कभी बदल जाते हैं, लेकिन फिर भी चुनाव में प्रासंगिक कारक जाति और धर्म ही हैं, न कि बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि, स्वास्थ्य देखभाल की कमी, भ्रष्टाचार, आदि जैसे कि सुधा पाई ने बताया ।

Bihar Govt Formation: नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह से विपक्ष का बायकॉट! तेजस्वी नहीं जाएंगे कार्यक्रम में

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव आज पटना में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे। चुनावी नतीजों के बाद दिवाली की शाम को ही तेजस्वी यादव दिल्ली चले गए थे और अभी वे दिल्ली में ही हैं।

बिहार में फिर नीतीश सरकार, भाजपा के 7 तो जेडीयू के 5 विधायक बने मंत्री; सहयोगी दलों को भी मंत्री पद

बेतिया से भाजपा विधायक रेणु देवी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। कटिहार से भाजपा विधायक तारकिशोर प्रसाद ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

गोवा के अल्पसंख्यक इकाई प्रमुख ने दिया इस्तीफा, राजद नेता ने बिहार में हार का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा

राजद नेता शिवानंद तिवारी ने तो बिहार चुनाव में महागठबंधन को मिली हार का पूरी ठीकरा ही कांग्रेस के सिर फोड़ दिया। उन्होंने चुनाव के दौरान राहुल के हिमाचल में पिकनिक मनाने पर भी सवाल खड़े किए।

बिहारः डिप्टी सीएम पद से सुशील मोदी का पत्ता कटा, छलका दर्द बोले-कार्यकर्ता का पद कोई नहीं छीन सकता

नीतीश कुमार ने सुशील कुमार मोदी के उपमुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा कि थोड़ी देर में सब तय हो जाएगा। राजनाथ सिंह ने भी उपमुख्यमंत्री के नाम के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उचित समय पर जानकारी दे दी जायेगी।

बिहार चुनाव: हार के बाद मार- कांग्रेस की बैठक में गाली-गलौज, हाथापाई

बैठक में बिक्रम विधायक सिद्धार्थ शर्मा को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाने की मांग पर जमकर हंगामा हुआ। देखते ही देखते बात इतनी बढ़ गई कि गाली-गलौज और हाथापाई तक आ गई।

सीएम पद पर हमारा कोई दावा नहीं, विधायकों संग बैठक के बाद बोले नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में राजग को बहुमत प्राप्त हुआ है और राजग की बैठक होगी तथा औपचारिक तौर पर गठबंधन के नेता का ऐलान होगा।

यह पढ़ा क्या?
X