Bihar Election

Bihar Election: चुनाव से पहले भाजपा के दो स्टार प्रचारक राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव

पार्टी के 2 स्टार प्रचारक राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी की तबियत भी खराब है।

Bihar Election: …जब बीच सड़क में गाना बजते ही नाचने लगे विधायक, समर्थक भी लगे झूमने

संगीत और नाचने के सवाल पर विधायक ने कहा कि जो संगीत प्रेमी नहीं होता है वह देश प्रेमी नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वह लोगों के कहने पर डांस कर लेते हैं।

बिहार चुनाव: तुमको वोट नहीं देना है मत दो लेकिन…, सभा में लालू जिंदाबाद के नारे पर भड़के सीएम नीतीश

सीएम ने कहा कि हम भी विधायक थे 1985 में, और आप (चंद्रिका राय) भी विधायक होकर गए थे। सीएम ने कहा कि चंद्रिका राय हमारे मित्र हैं। इस दौरान ही सभा में हंगामा शुरू हो गया।

पशुओं का चारा तक न छोड़ने वाले नौकरी क्या देंगे, बिहार के चुनावी समर में उतरे योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा, “लोगों को यह सवाल पूछना चाहिए कि 15 साल में आज 10 लाख नौकरियों का वादा करने वाले लोगों ने कितनी नौकरियां दीं? उन लोगों द्वारा क्या रोजगार दिया जाएगा जिन्होंने मूक पशुओं के चारे को भी नहीं छोड़ा।”

मेनिफेस्टो लॉन्च कर चिराग बोले, नीतीश जीते तो हार जाएगा बिहार, होगी बर्बादी

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाहा साधा है। उन्होंने कहा कि अगर इस बार नीतीश जीते तो बिहार हार जाएगा और बर्बादी होगी।

लालू के अंदाज में तेजप्रताप का नीतीश पर तंज, बिहार का किया है पोर्टेबल विकास, घर ले जाइए सड़क

तेजप्रताप यादव इस बार मिथिलांचल का दरवाजा कहे जाने वाले समस्तीपुर की हसनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में वे क्षेत्र के इलाके में लगातार दौरे कर रहे हैं।

संजय जायसवाल: राजद में हारे, भाजपा में आते ही हुआ भाग्योदय; माने जाते हैं सुशील मोदी की काट, नरेंद्र मोदी और अमित शाह से भी पा चुके हैं तारीफ

जायसवाल ने पटना मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है, उसके बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमडी किया। उनकी पत्नी भी एक डॉक्टर हैं।

बिहार चुनाव: यादव बहुल पालीगंज में चिराग पासवान की LJP ने बढ़ाई एनडीए की मुश्किल

नीतीश कुमार को रोकने के लिए चुनाव लड़ रही लोजपा ने इस बार यादव बहुल पालीगंज सीट से भाजपा की पूर्व नेता ऊषा विद्यार्थी को टिकट दिया है, जिनका उच्च जाति और भूमिहार वोटरों में मजबूत आधार है।

उच्च शिक्षण संस्थाओं में महिलाओं को आरक्षण, 12वीं में टॉपर छात्राओं को देंगे स्कूटी; बिहार में कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बिहार के कहलगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालटेन फूट गई है और तेल बह गया है।

पिता की याद में रखे ब्रह्मभोज में चिराग पासवान ने पांव छू लिया नीतीश कुमार से आशीर्वाद, तेजस्वी भी देते रहे LJP अध्यक्ष को हौसला

बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी खराब स्वास्थ्य के चलते श्रद्धांजलि सभा में नहीं पहुंचे।

बिहार चुनाव की जानकारी: एक नजर में चुनावी समीकरण

1- बिहार में विधानसभा की कुल 243 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 122 का है। 2- 2015 में नीतीश कुमार की अगुआई में जद (एकीकृत) ने लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ चुनाव लड़ा था। तब जद (एकी), राजद, कांग्रेस और अन्य दलों का महागठबंधन बना था। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने और […]

चुनावी रंग: बिहार चुनाव में लोकगीतों के जरिये छा गईं नेहा और मैथिली

नेहा ने कहा कि जो लोग अपनी बात रखने से डरते हैं, वो उनके लिए गाना लिखती हैं और सरकार तक अपने गाने के माध्यम से उनकी बातें पहुंचाती हैं। सरकार को चुनौती देने वाले गानों को लिखने में डर नहीं लगता क्योंकि मुझे लोकतंत्र का नियम पता है।

चुनावी दंगल: जातिगत समीकरण से चढ़ा सियासी रंग

जातिगत समीकरण के लिहाज से बिहार की एक चौथाई सीटों पर अपनों के बीच महासमर है। 70 सीटों पर एक ही जाति के प्रत्याशी आमने-सामने हैं। सबसे ज्यादा यादव प्रत्याशी आपस में घमासान करेंगे।

बिहार चुनाव: आज तक ओपिनियन पोल- बतौर सीएम नीतीश कुमार से केवल 4% कम लोकप्रिय तेजस्वी यादव

सर्वे के अनुसार 52 फीसदी लोग नीतीश कुमार के काम से संतुष्ट हैं जबकि 44 फीसदी लोग ऐसे हैं जो नीतीश के काम से खुश नहीं हैं। 61 फीसदी लोगों मोदी सरकार के कामकाज से खुश दिखे।

बिहार चुनाव: आज तक के ओपिनियन पोल में महागठबंधन को सौ सीटें भी नहीं

लोकनीति-सीएसडीएस सर्वे के अनुसार 29 फीसदी लोगों ने विकास को ही मुख्य मुद्दा माना है। 20 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनका मानना है कि राज्य में बेरोजगारी चुनावी मुद्दा होना चाहिए।

बिहार चुनाव: पहले चरण में 1065 में 153 उम्मीदवार करोड़पति, भाजपा-जदयू ने खड़े किए सबसे अधिक 60 फीसदी करोड़पति प्रत्याशी

राजद के टिकट पर मोकामा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह उर्फ छोटे सरकार और इनकी पत्नी नीलम देवी की मिलाकर चल-अचल संपत्ति 2015 में जहां 28 करोड़ रुपए थी, जो अब बढ़कर 68.55 करोड़ रुपए हो चुकी है।

नौकरियां देने के तेजस्वी के वादे से भ्रमित ना हों, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की अपील

एलजेपी पर तंज कसते हुए मोदी ने का कि जो एक सीट भी नहीं जीत सकते हैं, वह सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं और तो और मुख्यमंत्री बनने का दावा कर रहे हैं।

दादा के श्राद्ध के 5 साल बाद पिता की अस्थि ले पैतृक गांव पहुंचे चिराग पासवान, कहा- सरकार में नहीं थे, इसलिए शहरबन्नी का विकास नहीं हुआ

चिराग के पिता का श्राद्ध कार्यक्रम 20 अक्टूबर को पटना में होगा। सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और रामविलास के परिचितों को निमंत्रण भेजा गया था।

यह पढ़ा क्या?
X