bihar election results

मेवालाल चौधरी पर वीसी रहते था घोटाले का आरोप, अब नीतीश ने द‍िया शिक्षा मंत्रालय, जान‍िए और क‍िन्‍हें क्‍या म‍िला

मेवालाल चौधरी पर कृषि विश्वविद्यालय,सबौर, भागलपुर में असिस्टेंट प्रोफेसर कम जूनियर साइंटिस्ट के पद की बहाली में घोटाले और धांधली करने का आरोप लगा था।

बिहार तो जीत गया NDA, पर BJP के लिए खड़े हो गए नए चैलेंज, बढ़ा तेजस्वी-RJD का जनाधार, लेफ्ट को भी मिला ‘जीवन दान’; समझें और क्या हैं चुनौतियां

बीजेपी की राज्य कोर ग्रुप की बैठकों में शामिल रहने वाले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का मानना है कि ‘राजद का प्रदर्शन यह बताता है कि गैर-यादव और गरीब हिंदू, भविष्य में राजद के साथ नहीं जाएगा ऐसा सोचना भूल साबित हो सकती है।

बिहारः शपथ में पहुंचे, पर शाह-नड्डा संग BJP दफ्तर में बैठक से गायब रहे सुशील मोदी; जिन्हें न मिला मंत्री पद, वे चुपचाप समारोह से लौटते रहे

जब केंद्रीय गृहमंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचे तब सुशील मोदी उनकी अगुवाई करने एयरपोर्ट जरुर गए थे। हालांकि इसके बाद सुशील मोदी पार्टी की किसी भी गतिविधि में नजर नहीं आए।

नीतीश के CM बनने से पहले 2 डिप्टी सीएम पर जदयू ने तोड़ी चुप्पी, बोले केसी त्यागी – BJP किसी को भी कर दे मनोनित हमें कोई दिक्कत नहीं..

एंकर ने डिबेट में मौजूद जदयू के नेता केसी त्यागी से पूछा कि दो-दो उप मुख्यमंत्री रख रहे हैं, यूपी की तरह, कहीं ऐसा तो नहीं कि इनको लग रहा है कि मुख्यमंत्री का वादा पहले कर दिया था तो जो डिप्टी मिलने वाला है उसमें दो-दो कर लें..दोनों हाथ में लड्डू?

Bihar Election 2020: नीतीश कुमार पहली और दूसरी बार कब CM बने?, पढ़ें

Bihar Election 2020: इससे पहले नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। राजनाथ सिंह की मौजूदगी में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना गया है।

निर्दलीय MLA सुमित सिंह: नीतीश से मिलने वाले विधायक के खिलाफ जारी हुआ था अरेस्ट वारंट, पिता-पुत्र पर है धोखाधड़ी का केस

सुमित सिंह के पिता नरेंद्र सिंह पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ की राजनीति और जेपी आंदोलन से उभरे नेता बताए जाते हैं।

मैं अपने बच्चों को बिन मांगे कोई राय नहीं देता-बिहार विधानसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा

चुनावी नतीजों को लेकर रिटर्निंग अधिकारियों और प्रशासन पर निशाना साधते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है- मेरा 37 वर्षीय बेटा लव सिन्हा पूरे जुनून के साथ चुनाव लड़ा पर जब आप अवांछनीय तत्वों से घिरे हों तो ज्यादा कुछ किया जा सकता…

बिहार: चौथी बार MLA बने इस नेता के पास अब तक पक्का मकान तक नहीं

साल 2016 में महबूब आलम पर एक बैंक के ब्रांच मैनेजर को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था।

बिहार चुनाव: NDA को बहुमत दिलाने में NOTA का भी बड़ा रोल, 56% प्रत्याशी को नोटा ने पछाड़ा

बिहार में भोरे और सरायरंजन यह दो ऐसे विधानसभा क्षेत्र रहे जहां अगर नोटा को मिले वोट किसी प्रतिद्ंदी प्रत्याशी को मिल जाते तो चुनाव के नतीजे ही पलट जाते।

बिहार चुनाव: बीजेपी के इन चेहरों के दम पर अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पास की पहली बड़ी परीक्षा

बिहार में भाजपा की टीम का नेतृत्व कर रहे जेपी नड्डा ने खुद राज्य में 24 बड़ी जनसभाएं कीं। इनमें 22 जगहों पर उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

बीजेपी विधायक की जीत के जश्न में मस्जिद पर हमला, अजान के वक्त नारे लगाने से रोका तो भड़क गए समर्थक

जिस वक्त जुलूस निकाला जा रहा था उस वक्त मस्जिद में नमाज चल रहा था। जब स्थानीय लोगों ने नमाज के वक्त जुलूस में शामिल लोगों से नारे नहीं लगाने के लिए कहा तब विधायक के समर्थक नाराज हो गए।

बिहार चुनाव: आरजेडी ने मुकेश सहनी को दिया डिप्टी सीएम का ऑफ़र, पुराने साथी मांझी से भी साधा संपर्क, तेजस्वी ने अभी नहीं छोड़ी है सीएम बनने की आस

सूत्र ने स्वीकार किया कि राजद को अब तक कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है लेकिन पार्टी का कहना है कि “हमारे रास्ते खुले रहेंगे”। राजद सूत्र ने कहा कि मुकेश सहनी डिप्टी सीएम बनना चाहते हैं और पार्टी उन्हें यह पद दे सकती है।

लोग चाहते हैं राजनीतिक दल देश के काम से मतलब रखें, बिहार चुनाव में जीत पर बोले मोदी; नड्डा के समर्थन में लगवाए नारे

प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में हुए चुनावों, उपचुनावों में भाजपा की सफलता का हवाला देते हुए कहा कि इन चुनावों के परिणामों ने लोकसभा चुनाव के नतीजों को और व्यापक किया।

कभी फिल्मों का सेट डिजाइन करते थे ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी, सियासत में मिली पटखनी

Bihar Election Result 2020: बिहार की राजनीति में ‘सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से प्रसिद्ध मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर से चुनावी मैदान में उतरे थे। सिमरी बख्तियारपुर सीट पर मुकेश सहनी को…

बिहार का जनादेश नीतीश के पक्ष में नहीं, कांग्रेस बोली- सीडब्ल्यूसी करेगी प्रदर्शन की समीक्षा

बिहार विधानसभा चुनाव में राजग 125 सीटें हासिल करके एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहा है। राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन को 110 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। इस गठबंधन में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस को सिर्फ 19 सीटों पर जीत मिली।

सिर्फ 12 वोटों से यह सीट जीती है जेडीयू, जानें- कौन सी सीटों पर बदलते-बदलते रह गया नतीजा

इस चुनाव में महागठबंधन और एनडीए के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। कई सीटों में जीत और हार का अंतर बेहद कम रहा। इन सीटों में एक सीट हिलसा की है जहां 12 वोटों ने हार जीत का अंतर तय किया।

बिहार चुनाव नतीजों के बीच कुणाल कामरा ने शेयर की रवीश कुमार की तस्वीर तो यूजर्स करने लगे ऐसे कमेंट

Bihar Chunav Result 2020: इस फोटो को शेयर करने के बाद कुणाल कामरा के पोस्ट पर ढेरों रिएक्शन सामने आने लगे। तस्वीर में बिहार के मैप का आकार बना है जिसमें से रवीश कुमार झांकते हुए दिखाए गए हैं।

बिहार चुनाव परिणाम: लोजपा ने भाजपा को भी हरवाया, भाई को भी नहीं जितवा सके चिराग

बिहार में इस बार 135 सीटों पर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने वाली लोजपा ने जदयू की सभी 115 सीट के साथ भाजपा के खिलाफ भागलपुर, गोविंदगंज और रोसड़ा में अपने उम्मीदवार खड़े किये थे।

ये पढ़ा क्या?
X