bihar election 2020

ट्विटर ने हटाया सुशील मोदी का ट्वीट, लालू यादव का नंबर शेयर कर लगाए थे गंभीर आरोप; कंपनी ने बताई ये वजह

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक दिन पहले ही ट्वीट में दावा किया था कि लालू प्रसाद यादव जेल से बैठ कर फोन कर रहे हैं।

20 साल पुरानी पार्टी को खत्म होने से बचा पाएंगे चिराग पासवान? बिहार में 15 साल में 29 से 1 सीट पर पहुंची

रामविलास पासवान ने 2000 में लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी, 2005 में पार्टी ने 29 सीटों पर जीत हासिल की थी, पर इस साल हुए विधानसभा चुनाव में लोजपा महज 1 सीट ही हासिल कर पाई।

बिहार चुनाव से पहले इलेक्टोरल बॉन्ड से पार्टियों को मिला 282 करोड़ का चंदा; तीन साल में मिल चुके हैं 6,493 करोड़ रुपए

इलेक्टोरल बॉन्ड्स की बिक्री शुरू होने के बाद पहले साल यानी 2018 में पार्टियों को इसके जरिए 1056.73 करोड़ रुपए मिले थे, 2019 में 5071.99 करोड़ रु. और 2020 में 363.96 करोड़ रुपए मिले।

टीम नीतीश में शीला की एंट्री से सब हैरान! विधायक का टिकट काट बनाया उम्मीदवार, पहला चुनाव लड़कर ही बनीं मंत्री

बिहार के मंत्रिमंडल में इस बार शीला मंडल को भी जगह दी गई है जो कि पहली बार विधायक बनी हैं। इस पर संगठन के लोग भी हैरान हैं। शीला को जेडीयू विधायक का टिकट काटकर उम्मीदवार बनाया गया था।

आजाद भारत में पहली बार बिना मुस्लिम मंत्री बिहार सरकार, पिछली सरकार में शामिल थे जय श्री राम कहने वाले खुर्शीद

बिहार में इस बार मंत्रिमंडल में एक भी मुस्लिम को जगह नहीं मिली है। एनडीए की तरफ से केवल जेडीयू ने 11 मुस्लिम प्रत्याशी उतारे थे लेकिन वे सभी चुनाव हार गए।

12वीं पास हैं बीजेपी के दोनो डिप्टी सीएम, दोनो में है यह समानता

तारा किशोर प्रसाद ने वर्ष 1974 में दर्शन साह महाविद्यालय, कटिहार (मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा) से इंटर की परीक्षा पास की थी

ये सरकार अवैध, जनादेश की डकैती के साथ जनमत का BJP ने किया बलात्कार…RJD प्रदेश अध्यक्ष का बयान

जगदानंद सिंह ने कहा, “जनादेश तो हमारे पास है फिर सवाल कहां है समारोह का। ये नीतीश के अंत का समारोह साबित होगा।”

चुनाव हारे लेकिन मंत्री बनने की दौड़ में VIP चीफ मुकेश सहनी; तेजस्वी ने भी दिया था ऑफर; दिलचस्प है सफर

मुकेश सहनी ने मुंबई में बतौर सेल्समैन अपना सफ़र शुरू किया था बाद में फिल्मों के सेट डिज़ाइन करने लगे। साल 2014 में उन्होंने बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार किया लेकिन उनकी मांगे पूरी न किए जाने पर वो बीजेपी से अलग हो गए थे।

हार के बाद RJD दिखाने लगी तेवर? तेजस्वी के नेता का निशाना- चुनाव के वक्त राहुल मना रहे थे प्रियंका के घर पर पिकनिक, ऐसे चलती है पार्टी?

आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार विधानसभा चुनाव में करीबी लड़ाई में मिली हार का ठीकरा राहुल गांधी और कांग्रेस पर फोड़ा है। तिवारी ने कहा कि जब बिहार में चुनाव अपने पूरे शबाब पर था, तब राहुल गांधी शिमला में प्रियंका गांधी के फार्म हाउस पर पिकनिक मना रहे थे।

बिहार: 15 साल से नीतीश की सहयोगी हैं रेणु, अब बन रहीं बीजेपी में बदलाव का चेहरा

चुनावी हलफनामे के मुताबिक, रेणु देवी के पास 3 करोड़ 7 लाख रुपए हैं। वे इंटर पास हैं और उनके पास राइफल और पिस्तौल हैं।

नड्डा की टीम से हटाए गए मुरलीधर राव को MP का प्रभार, राम माधव को अब तक कोई जिम्मेदारी नहीं, होने लगीं RSS में लौटने की चर्चाएं

बिहार और गुजरात चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने वाले भूपेंद्र यादव को इनाम के तौर पर इन राज्यों का प्रभारी बनाए रखा गया है।

केरल सबसे ज्यादा पढ़ा लिखा पर बेरोजगारी में नंबर 1, दूसरे स्थान पर बिहार, एक तिहाई आबादी जल्द मांगेगी काम

बिहार के युवाओं के लिए भविष्य में रोजगार बड़ी समस्या के तौर पर उभर सकता है, क्योंकि उसकी एक-तिहाई आबादी की उम्र 14 साल से कम है।

बेबाक बोल कांग्रेस कथा: मौका-ए-मात

कांग्रेस के साथ दो बड़ी दिक्कत दिख रही है। सवर्णों का वोट बैंक पूरी तरह से भाजपा में हस्तांतरित हो चुका है। ऐसे में जब वह कोई गठबंधन बनाती है तो उसकी गांठ किस हितधारक से जुड़ेगी यही साफ नहीं है तो उसके साथ विश्वसनीयता का संकट पैदा हो जाता है। दूसरी दिक्कत कि संगठन न होने के कारण सरकार के खिलाफ असंतोष को वह अपने पक्ष में नहीं ले जा पाती है। हालात ऐसे बने कि जहां राजद है उस गठबंधन का तो वोट मिल गया। लेकिन कांग्रेस की जो अपनी बुनियाद थी वहां मामला सिफर रहा।

मैं अपने बच्चों को बिन मांगे कोई राय नहीं देता-बिहार विधानसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले शत्रुघ्न सिन्हा

चुनावी नतीजों को लेकर रिटर्निंग अधिकारियों और प्रशासन पर निशाना साधते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है- मेरा 37 वर्षीय बेटा लव सिन्हा पूरे जुनून के साथ चुनाव लड़ा पर जब आप अवांछनीय तत्वों से घिरे हों तो ज्यादा कुछ किया जा सकता…

बिहार नतीजों के बाद ही BJP बनने लगी ‘बड़ा भाई’! सांसद निशिकांत दुबे बोले- शराबबंदी बंंद हो

बीजेपी ने जेडीयू को एक सलाह दी है। बीजेपी के सांसद निशिकांत ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार को शराबबंदी में संशोधन की सलाह दी है। चुनाव के दौरान आरजेडी और एलजेपी ने इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया था कि नीतीश कुमार की शराबबंदी जमीन पर फेल है।

Congress को वायरस जैसा बता शो में बोले BJP के नेता- सोनिया गांधी माता की जय हो…देखें क्या मिला जवाब

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि महागठबंधन में प्रतिस्पर्धा यह है कि इन सबमें ज्यादा बड़ा टोपीबाज कौन है। किसकी टोपी में ज्यादा छेद हैं।

बिहार चुनाव: जाएगी सुशील मोदी की कुर्सी? कामेश्वर चौपाल के डिप्टी सीएम बनने की चर्चा

दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले कामेश्वर चौपाल की एक और पहचान है। कामेश्वर चौपाल दिवगंत नेता रामविलास पासवान के खिलाफ कभी चुनाव भी लड़ चुके हैं।

बिहार: चौथी बार MLA बने इस नेता के पास अब तक पक्का मकान तक नहीं

साल 2016 में महबूब आलम पर एक बैंक के ब्रांच मैनेजर को थप्पड़ मारने का आरोप लगा था।

यह पढ़ा क्या?
X