bihar congress

वीडियो: बिहार में कांग्रेस बेहाल, नेताओं संग मीटिंग ले रहे नए प्रभारी भक्त चरण दास पर फेंकी गई कुर्सी

मंगलवार को पटना में कांग्रेस नेता और हाल ही में बिहार के प्रभारी बनाए गए भक्त चरण दास की पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में जमकर हंगामा हुआ।

अमिश देवगन के शो में कांग्रेस प्रवक्ता बोले- चाचा ओवैसी की सीटों का फैसला करती है बीजेपी, संबित बोले- 9 साल किसके गठबंधन में रहे ओवैसी?

इस सवाल पर कि क्या कांग्रेस से पूछकर असादुदीन ओवैसी को चुनाव लड़ना चाहिए। इसपर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा “कोई कांग्रेस तय नहीं करती कि ओवैसी कहा से लड़े, लेकिन भारतीय जनता पार्टी तय कर रही है कि ओवैसी जी यहां से लड़ें।”

बिहार चुनाव में हार के बाद पार्टी में फिर उठी असंतोष की चिंगारी, गांधी परिवार पर उठ रहे सवाल

बिहार कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि पार्टी ने गलत टिकट बंटवारा किया। साथ ही AIMIM फैक्टर और आखिरी फेज में वोटों के ध्रुवीकरण की वजह से उन्हें नुकसान हुआ।

बिहार से लेकर गुजरात तक सबसे बड़ी लूजर बनी कांग्रेस, जीती सीटें भी गंवा दीं

बिहार सहित अन्य राज्यों में हुए चुनाव में भी कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ा है। इन चुनावो में कांग्रेस सबसे पड़ी लूजर पार्टी साबित हुई है। जहां उसकी सीटें पहले से थीं, पार्टी ने वह भी गंवा दीं।

बेबाक बोल-कांग्रेस कथा: श्री हीन

सामूहिक असंतोष से निकले संघर्ष से पैदा हुए थे श्रीकृष्ण सिंह जिन्होंने नमक सत्याग्रह का रास्ता तैयार किया था। नमक की लड़ाई से तपा हुआ शरीर, अंग्रेजों के आगे हुंकार भरती आवाज के कारण ही वो स्वाधीनता संग्राम के बाद बिहार के पहले अगुआ बने।

विशेष: पासबां कोई न हो

जगजीवन राम जैसे जुझारू नेता की जमीन को खाली छोड़ दिया गया। सीताराम केसरी का नाम भी किसी की जुबान से नहीं निकलता। कांग्रेस ने इन्हें कहीं कुछ दिया भी तो आलंकारिक तौर पर आभूषण की तरह।

ये पढ़ा क्या?
X