Bihar Cm nitish kumar

कोरोना टीकाकरण का दूसरा फेजः टीका लगवा PM ने किया आगाज, बिहार और ओडिशा CM ने भी लगवाई वैक्सीन

मोदी ने कहा- मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है। मेरी अपील है कि जो भी वैक्सीन के लिए योग्य हैं, वे इसे जरूर लगवाएं। आइए, मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

बिहार: CM नीतीश कुमार और DM समेत 14 लोगों पर केस दर्ज, मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि बिहार में कागजों पर 2 करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि कोरोना को लेकर हुए टेस्ट में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है।

बिहार: डिप्टी सीएम ने पेश किया 2 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट, सीएम नीतीश ने भी की खूब तारीफ; जानिए बजट की बड़ी बातें

अपने बजट भाषण के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस वित्तीय वर्ष में करीब 20 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए उद्योग विभाग के बजट में दो सौ करोड़ रुपये का प्रावधान किया जा रहा है।

नीतीश कुमार के राज में तरक्की कर रहा बिहार! 10 फीसदी से ज्यादा रही विकास दर, राष्ट्रीय दर को भी पछाड़ा

विधानसभा में 15वां आर्थिक सर्वेक्षण 2020-21 पेश करने बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि स्थिर मूल्य पर बिहार में वर्ष 2018-19 के 9.3 प्रतिशत के अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर के मुकाबले 2019-20 में प्रदेश में आर्थिक वृद्धि 10.5 प्रतिशत रही जो राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर से अधिक है।

विस्तार के साथ नीतीश कैबिनेट में मंत्रियों की संख्या हुई 34, ये नए चेहरे शामिल

नीतीश कैबिनेट में बीजेपी नेता और बिहार के छातापुर से विधायक नीरज सिंह ‘बब्लू’ को मंत्री बनाया गया है।

राजपाट: सियासी उधेड़बुन

केंद्र सरकार का यह महज भ्रम है कि किसान आंदोलन केवल पंजाब और हरियाणा तक ही सीमित है। दिल्ली से सटे यूपी और राजस्थान जैसे राज्यों तक भी दिख रहा है शुरू से ही इसका प्रभाव। अब तो उत्तराखंड में भी सुनाई पड़ रहा है किसानों के असंतोष का स्वर।

चिराग की LJP को नहीं मानते NDA का हिस्सा, बिहार चुनाव में हमारे गठबंधन को पहुंचाया नुकसान- बोले JDU नेता

बिहार की राजनीति में फिलहाल चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच एक दूसरे को ठिकाने लगाने का सिलसिला चल रहा है। यही वजह है कि जदयू के नेता चिराग की पार्टी एलजेपी को NDA का हिस्सा नहीं मानते हैं।

राजपाट: खौफ गंवाने का

नीतीश कुमार इस बार भाजपा के अहसान तले ऐसे दब गए हैं कि पत्रकारों के तीखे सवालों पर संयत रहकर जवाब देने के अपने स्वभाव को छोड़ आग बबूला होने लगे हैं।

नीतीश कुमार ने नहीं पूछा लालू यादव का हाल-चाल, बोले- 2018 में ही लिया था नहीं पूछने का फैसला

पटना में रविवार को कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में भाग लेने के बाद जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत को लेकर सवाल पूछा, तो उन्होंने यह भी कहा कि मेरी शुभकामना है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं।

बिहारः ‘नीतीश को जो उखाड़ना है, उखाड़ लें’, बोले लालू के बड़े पुत्र- जेल जाने से नहीं डरते हैं, कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था

राजद नेता तेजप्रताप यादव ने इशारों में कहा कि अगर नीतीश जी को आलोचना बर्दाश्त नहीं, तो वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट कर दें।

ब‍िहार सरकार के नए आदेश पर तेजस्‍वी यादव ने ललकारा, नीतीश कुमार को भ्रष्‍टाचार का भीष्‍म प‍ितामह पुकारा

 ब‍िहार सरकार के नए आदेश पर तेजस्‍वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्‍टाचार का भीष्‍म प‍ितामह कहकर ललकारा है। उन्होंने मुख्यमंत्री की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से करते हुए कहा कि बिहार में लोग विरोध नहीं कर सकते।

बिहार सरकार के ख़िलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो खैर नहीं! नीतीश ने की शिकंजा कसने की तैयारी

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के आईजी ने सभी अफसरों से कहा है कि वे ऐसी शिकायतों को दर्ज कराएं, ताकि इसका प्रसार करने वालों को न्याय तक ले जाया जा सके।

जदयू नेताओं ने कहा- भाजपा ने पीठ में छुरा घोंपा, नीतीश कुमार बोले- अब उसको भूलिए

जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक के पहले दिन ही उठा भाजपा से मतभेद। पार्टी नेता बोगो सिंह, ललन पासवान ने चुनाव में लोजपा के खड़े होने पर खुलकर नाराजगी जाहिर की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले जदयू विधायक- छह महीने में नीतीश हटेंगे, तेजस्वी बनेंगे सीएम: मैं मसल्स पावर से जीता

हाल ही में भागलपुर के गोपालपुर से जदयू विधायक गोपाल मंडल की एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई थी, इसमें विवादास्पद बयान के बाद उनकी काफी फजीहत हुई थी।

झारखंड के एक जिले में करोड़ों की शराब पी गए लोग, शराबबंदी वाले बिहार में भी रिकॉर्ड खपत

पुलिस की सख्ती की वजह से कई बार और रेस्टोरेंट बंद रहे लेकिन इसके बावजूद लोगों ने जमकर शराब पी और शराब की बिक्री भी काफी ज़ोरदार हुई। झारखंड के एक जिले में तो लोग 4 करोड़ की शराब गटक गए। हालाँकि पड़ोसी राज्य बिहार भी इस मामले में कहीं से पीछे नहीं रहा. यहाँ भी लोगों ने जम कर शराब खरीदी। जबकि बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है।

‘बिहार में एक और शुगर मिल बंद’ तेजस्वी बोले- हमने और खुलवाने का वादा किया था पर नीतीश इन्हें ही बंद कर रहे

रीगा चीनी मिल के बंद होने पर तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ना तो यह जालिम सरकार युवाओं को नौकरी दे सकती और ना ही उद्योग धंधे स्थापित कर रोज़गार के अवसर उत्पन्न कर सकती है। चीनी मिल में ताला लटकने की वजह से आसपास के किसानों को करीब 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है।

नीतीश कुमार को आरजेडी का खुला ऑफर- तेजस्वी को सीएम बनाइए, हम आपको पीएम प्रोजेक्ट करेंगे

अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के छह विधायक भाजपा में शामिल होने के बाद से दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

बिहार में शराबंदी के बावजूद पकड़ा गया चलता-फिरता शराब का ठेका, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

पुलिस की गिरफ्त में आये एक शराब तस्कर ने अपने शर्ट के नीचे से करीब 20 से ज्यादा बोतल छुपा रखे थे । जब पुलिस ने थाने में आरोपी के कपड़े को उतरवा कर जांच की तो यह कारनामा देख वहां मौजूद सभी लोग अवाक् रह गए।

यह पढ़ा क्या?
X