Bihar Cm nitish kumar

बिहार चुनाव: कैमूर के रामगढ़ में दो प्रत्याशियों के समर्थक भिड़े, शाहपुर में भी राजद समर्थकों ने की मारपीट

भोजपुर के शाहपुर में आरजेडी समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों से भिड़ गए। आरजेडी प्रत्याशी राहुल तिवारी के समर्थकों से झड़प में निर्दलीय प्रत्याशी के लगभग आधा दर्जन समर्थक घायल हो गए। बाद में पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल किया।

मुंगेर में फायरिंग पर बरसे तेजस्वी, नीतीश सरकार से बोले, जनरल डायर बनने को किसने कहा

मुंगेर घटना पर एनडीए से टूटकर अलग चुनाव लड़ रहे लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने नीतीश सरकार की तुलना तालिबान से कर दी।

‘2024 में PM बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार, चुनाव के बाद RJD के लिए BJP को धोखा देंगे’, चिराग पासवान की चेतावनी

लोजपा नेता चिराग पासवान ने आरोप लगाा है कि नीतीश कुमार बिहार चुनाव के बाद राजद-कांग्रेस के साथ जाकर 2024 में प्रधानमंत्री उम्मीदवारी का सपना देख रहें हैं।

सत्ता समर: दो ध्रुवीय मुकाबले की ओर बढ़ा बिहार

नीतीश कुमार की 15 साल की सत्ता के खिलाफ स्वाभाविक प्रतिष्ठान विरोधी माहौल को ताकत देने की योजना पर राजद-वामपंथी दलों ने बखूबी काम किया है। रोजगार का मुद्दा इसमें उत्प्रेरक (कैटलिस्ट) बन पड़ा है।

Bihar Elections 2020: महादलितों के टोले में तांडव मचा था, बहू-बेटियों पर अत्याचार, जबरन जेल में ठूंसा- CM नीतीश पर हमले का केस झेलने वालों की आपबीती

बिहार में एक ऐसा भी गांव है जहां के दलितों पर सीएम नीतीश कुमार पर जानलेवा हमले का मुकदमा चल रहा है। साल 2018 में सीएम नीतीश नंदन गांव गए थे। यह गांव बक्सर में है। आरोपियों के परिजन इस बात को लेकर बहुत परेशान हैं। आपबीती बताते-बताते बुजुर्गों की आंखों से आंसू झरने लगते हैं।

बिहार चुनाव: नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आता है? चौथी बार सरकार बनने की राह में हैं तीन रोड़े

बिहार में 15 साल शासन करने के बाद इस बार का चुनाव नीतीश कुमार के लिए कितना आसान या कठिन है? एक रैली में उन्होंने खुद स्वीकार किया कि यह चुनाव पहले से अलग है। आइए जानते हैं कि इस विधानसभा में चुनाव में नीतीश के सामने कौन से तीन रोड़े हैं।

बिहार चुनाव: आज तक ओपिनियन पोल- बतौर सीएम नीतीश कुमार से केवल 4% कम लोकप्रिय तेजस्वी यादव

सर्वे के अनुसार 52 फीसदी लोग नीतीश कुमार के काम से संतुष्ट हैं जबकि 44 फीसदी लोग ऐसे हैं जो नीतीश के काम से खुश नहीं हैं। 61 फीसदी लोगों मोदी सरकार के कामकाज से खुश दिखे।

Bihar Elections 2020: नहीं रहे कोरोना संक्रमित मंत्री कपिल देव कामत, शपथ के दौरान ठीक से नहीं पढ़ पाए थे लाइन; बहू को JDU ने बनाया कैंडिडेट

कामत पहले ही किडनी की समस्या से पीड़ित थे, कोरोना के इलाज के साथ उनका डायलिसिस भी जारी था।

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘का किए हो’, कांग्रेस का नीतीश पर तंज़- किसान की आमदनी जीरो कर दिये हो

ट्विटर पर लोग राजनीतिक दलों से पूछ रहे हैं कि ‘का किए हो’ जी हम आपको वोट दें। इसी कड़ी में बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बिना कांग्रेस ने उनपर निशाना साधा है।

बिहार चुनाव में चलेगा ‘मोदी का पैसा’- BJP बताएगी कि नीतीश के काम पर भारी केंद्र की योजनाएं

भाजपा नेताओं का मानना है कि बिहार में पार्टी की जीत राजनीतिक तौर पर पार्टी के तत्कालीक भविष्य और लंबे समय के लिए बेहद जरूरी है।

बिहार: सड़क और पुल शिलान्यास के सहारे पीएम मोदी करेंगे चुनावी प्रचार का आगाज, हफ्ते भर में 18,000 करोड़ की आठ मेगा प्रोजेक्ट से शुरुआत

बिहार में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद इसी साल चुनाव होने की संभावना है, ऐसे में पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परियोजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं।

बिहार सरकार के कार्यक्रम में जीतन राम मांझी! नीतीश बोले- किसी ने बताया नहीं, आप भी हैं

सीएम आमतौर पर अपने भाषण की शुरुआत में सभी प्रमुख लोगों का नाम लेते हैं। बताया जाता है कि जो लिस्ट नीतीश कुमार को दी गई उसमें हम प्रमुख मांझी का नाम नहीं था।

जब बोले थे नीतीश कुमार- मिट जाएंगे, पर भाजपा से नहीं मिलेंगे- चुनावी माहौल में वायरल हो रहा पुराना बयान

बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार ने 2014 में एनडीए का साथ छोड़ दिया था, तब उन्होंने भाजपा पर भरोसा तोड़ने का भी आरोप लगाया था।

बिहार में कोरोना के बीच चुनाव टालने पर जेडीयू-लोजपा में टकराव, सीट बंटवारे को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों ही दुविधा में

बिहार में इस बार कई पार्टियां चुनाव आयोग से इलेक्शन टालने की गुहार लगा चुकी हैं, पर भाजपा-जदयू ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

सुशांत सिंह के पिता कहेंगे तो होगी सीबीआई जांच, आजतक से बोले सीएम नीतीश कुमार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगर सुशांत सिंह के पिता केके सिंह सीबीआई जांच के लिए कहेंगे तो बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी।

कोरोना पर मीटिंग में मंत्री ने की अफसर की शिकायत, तो CM नीतीश कुमार ने लगा दी क्लास

बिहार में फिलहाल कोरोना के 36 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो सौ लोगों की संक्रमण से जान भी जा चुकी है।

बिहार: डेढ़ लाख बाढ़ विस्थापितों का पेट भरने के लिए मात्र 20 चूल्हे, नीतीश सरकार के सामुदायिक किचन की खुली पोल

कांटी प्रखंड में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए एनएच 57 पर सामुदायिक किचन की शुरुआत की गई। इस प्रखंड के बोचहा में बूढ़ी गंडक के भारी तबाही मचाने के बावजूद यहां अब तक सामुदायिक किचन नहीं शुरू हो पाया है।

बिहार के गोपालगंज में पहली बाढ़ में ध्वस्त हुआ पुल, लोग नीतीश सरकार पर उठा रहे सवाल

पुल गंडक नदी के तेज बहाव का दबाव झेल नहीं सका और उद्घाटन के एक महीने बाद ध्वस्त हो गया। भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी ने इस मामले की जानकारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव को दी है।

यह पढ़ा क्या?
X