Bihar Assembly Election

फोटो लेबे वाला दूरे से नहीं हमरा करोना होई त…, छपरा में राजद प्रत्याशी के प्रचार के दौरान बोले खेसारी लाल

खेसारी ने प्रचार के दौरान कहा कि मैं भले ही स्टार हूं, लेकिन छपरा की जनता के लिए मैं उनका बेटा ही हूं। खेसारी लाल ने इस दौरान लोगों का मनोरंजन भी किया और कई गाने भी गाए।

बिहार चुनाव: तेजस्वी की दी गई 70 सीटों में से 45 पर 20 साल से नहीं जीती है कांग्रेस

इतना ही नहीं इन 70 में से 18 सीटों पर खुद गठबंधन का नेतृत्व कर रही राजद को भी पिछले 20 सालों में जीत नहीं मिली है। कांग्रेस के खाते में गई सीटों में से 23 सीटें ही ऐसी है जहां कांग्रेस को पिछली बार जीत मिली थी।

बिहार चुनाव: एनडीए ने जारी किया 15 साल के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड, बताई नीतीश सरकार के विकास की कहानी

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम हर घर में बिजली, हर घर पानी पहुंचा रहे हैं, गांवों में ऑप्टिकल फाइबर लगवा रहे हैं तो विपक्ष अपनी विरासत की तस्वीर लगाने में शर्मा रहा है, क्योंकि उससे खौफ, अपहरण, लूट एवं भ्रष्टाचार की याद आएगी।

Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने जारी की 49 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Bihar Elections 2020: कांग्रेस की यह दूसरी लिस्ट है। दूसरे और तीसरे चरण के लिए कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं उनमें कई अहम नेताओं के नाम शामिल हैं।

बिहार चुनाव: कोई नहीं मान रहा कोरोना वाले नियम, श्रेयसी सिंह समेत इन नेताओं ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

सिर्फ बीजेपी और बसपा ही नहीं बल्कि खुद को बिहार का बेटा बताने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव भी कोरोना के नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं। कुछ दिनों पहले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंच कर रोड-शो किया था

हमेशा ब्लैक ड्रेस ही क्यों पहनती हैं, चुनाव के लिए कहां से आ रहा पैसा?- देखें इन सवालों का पुष्पम प्रिया चौधरी ने क्या दिया जवाब

Pushpam Priya Chaudhary : मार्च 2020 में खुद को बिहार में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताकर चर्चा में आई पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी ने हाल ही में बिहार विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों की घोषणा की है।

बिहार चुनाव: क्या बीजेपी को ‘रोशन’ करने के लिए प्रशांत किशोर भड़का रहे ‘चिराग’ की लौ?

बिहार चुनाव के बीच राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जदयू अध्‍यक्ष नीतीश कुमार से ‘बदला’ लेने और अपने करीबी नरेंद्र मोदी की मदद करने के मकसद से प्रशांत किशोर सोशल मीडिया पर अपनी ताकत, दिमाग और संपर्कों का फायदा चिराग पासवान को दे रहे हैं।

बिहार चुनाव: भाजपा की पहली सूची जारी, दिग्विजय सिंह की बेटी को आते ही मिला टिकट, जानें और कौन बना उम्मीदवार

भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अपने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे स्व. दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी सिंह को भी टिकट दिया है।

Bihar Elections 2020: न साइकिल, न मोटरकार, भैंस पर सवार हो पर्चा भरने पहुंचे निर्दलीय उम्मीदवार 

पालीगंज विधानसभा से पीपल पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिव से रविंद्र प्रसाद उर्फ कपिल यादव नामांकन करने मोटरकार या साइकिल पर नहीं बल्कि भैंस पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे।

लोजपा के अकेले चुनाव लड़ने की संभावना, चिराग ने ‘बिहार फर्स्ट’ दृष्टिपत्र के लिए मांगा जन समर्थन

चिराग पासवान ने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है और कहा है कि उनकी पार्टी (लोजपा) के सभी उम्मीदवार प्रधानमंत्री के हाथ मजबूत करेंगे, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जद(यू) से उन्हें शिकायत है।

महागठबंधन का नेतृत्व करेंगे तेजस्वी यादव, राजद 144 और कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, VIP ने कसा किनारा

Bihar Election 2020: कांग्रेस को 70 सीटें दी गई है जो 2015 के विधानसभा चुनाव में उसे मिली सीटों से करीब दोगुनर है। साल 2015 में राजद, कांग्रेस और जदयू ने मिलकर चुनाव लड़ा था।

Bihar Elections 2020: शायर मुनव्वर राणा की बेटी Congress में शामिल, चुनाव लड़ने पर कहा- मिला मौका, तो तैयार हूं

कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि बिहार में राजनीति पुरुष प्रधान रही है। ऐसे में मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो इस लिहाज से कांग्रेस मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है।

Bihar Elections 2020: गठबंधन में बड़े दलों के सामने बड़ी संख्या नई पार्टियां, जून से सितंबर तक EC से 79 को मान्यता, जानें कौन-कौन ठोंक रहे ताल?

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, बिहार में जून माह में 18, जुलाई में 17, अगस्त में 13 और सितंबर में 39 नई पार्टियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। चुनाव आयोग ने इन पार्टियों को चुनाव चिन्ह भी बांट दिए हैं।

बिहार चुनाव 2020 HIGHLIGHTS: महागठबंधन में सीट बंटवारे पर चर्चा, कांग्रेस को 60 सीटों से ज्यादा नहीं देना चाहता RJD, लेफ्ट पार्टियों ने भी की दावेदारी

कांग्रेस पार्टी को अब भी उम्मीद है कि अगले एक-दो दिनों में आरजेडी के साथ सीट बंटवारे को लेकर कुछ न कुछ बात बन जाएगी।

Bihar Election: चुनाव से पहले तेजस्वी यादव को झटका, महागठबंधन में सहमति से पहले ही भाकपा (माले) ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि राजद और भाकपा-माले के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कई राउंड बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इन प्रमुख सीटों में से भी 10 और सीटें कम करने का प्रस्ताव रखा गया था।

Bihar Elections: बाप ने खाया चारा, बेटा खा रहा चोखा, 9वीं-12वीं फेल ही दे रहे सूबे को धोखा- तेजप्रताप का फोटो शेयर कर JDU का तंज

तेजप्रताप यादव ने लिट्टी चोखा खाते हुए सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की जिसका कैप्शन लिखा, ”अरे ! क्यों खाना है धोखा, जब खाने के लिए है लिट्टी-चोखा। बूझे कि नहीं बूझे। भारत की मिट्टी और बिहार की लिट्टी, बेजोड़ है, अतुल्य है।।”

Bihar Election 2020: एक साथ आ सकती हैं RLSP, BSP और AIMIM, प्रकाश अंबेडकर ने भी खोला मोर्चा, तेजस्वी की बढ़ेगी मुश्किल

Bihar Election 2020: थर्ड फ्रंट की चर्चा ऐसे वक्त हो रही है चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा एनडीए में तनाव बढ़ा रही है। साथ ही राजद नीत महागठबंधन में भी सब कुछ ठीक नहीं है।

बिहार चुनाव से पहले लालू की पार्टी RJD को झटका, महासचिव मोहम्मद फिरोज हुसैन ने दिया इस्तीफा

उन्होंने पार्टी पर पैसे लेकर टिकट बांटने का भी आरोप लगाया। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि मैं कार्यकर्ताओं की अनदेखी और बाहुबली धनवानों की कदर करने वाली इस पार्टी के आचरण से मर्माहत एंव क्षुब्ध हूं। ऐसी स्थिति में मेरे लिए पार्टी में बने रहना मुमकिन नहीं है।

यह पढ़ा क्या?
X