ताज़ा खबर
 

Bhutan

भारत-भूटान में शिक्षा, ऊर्जा, अंतरिक्ष समेत 10 मुद्दों पर करार, पीएम मोदी ने की रूपे कार्ड की शुरुआत

मोदी ने शब्दरूंग नामग्याल द्वारा 1629 में निर्मित सिमटोखा जोंग में खरीदारी कर रूपे कार्ड की भी शुरुआत की। सिमटोखा जोंग भूटान में सबसे पुराने स्थलों में एक है और यह मठ और प्रशासनिक मामलों का केंद्र है।

मोदी का भूटान में शानदार स्वागत, रिसीव करने खुद पहुंचे पीएम, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

यह प्रधानमंत्री की भूटान की दूसरी यात्रा है और दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद से पहली यात्रा है। भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेंरिंग ने हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत किया। यहां आगमन पर उन्हें सलामी गारद दिया गया।

हर शनिवार मुफ्त में लोगों की सर्जरी करता है यह प्रधानमंत्री, देश की 60 फीसदी जमीन पर पेड़-पौधे लगाना कर रखा है अनिवार्य

प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग के अस्पताल में काम करने के दौरान अस्पताल का माहौल भी सामान्य रहता है। लोटे शेरिंग अपने देश में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करना चाहते हैं।

IRCTC काफी सस्ते में करा रहा ‘अद्भुत भूटान’ का सफर, जानें ऑफर

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक ट्वीट कर अपने नए टूर पैकेज अद्भुत भूटान की जानकारी दी है। इसमें रेलवे ने यात्रियों को कई सुविधाएं दी हैं।

भूटान को मिला युवराज, मोदी ने ट्वीट करके दी शाही जोड़े को बधाई

भूटान के राजा वांग्चुक के यहां राजकुमार ने जन्म लिया। राजा वांग्चुक और रानी जेतसुन पेमा की यह पहली संतान है। दोनों ने पांच साल पहले 2011 में शादि की थी।

सैफ में मालदीव ने भूटान को 3-1 से हराया

मालदीव ने सैफ एशियाई फुटबाल महासंघ (सैफ) चैंपियनशिप में जीत के साथ शुरुआत करते हुए भूटान को 3-1 से हरा दिया। पूर्व चैंपियन टीम के लिए अहमद इमाज ने नौवें मिनट में गोल किया..