Data powered by
Tue, 12:17 am
22 C
Sunny
Max: 35c
Min: 20c
Chances of rain: 0%
Humidity: 57%
1100 Qrts. S.O 462016
3 EME Centre S.O 462031
AIIMS S.O 462020
Air Port S.O 462030
Amarawat Kalan B.O 462042
Anand Nagar S.O (Bhopal) 462022
Arera Hills S.O 462027
Arwaliya B.O 462038
Ayodhaya Nagar S.O 462041
Bag Mungalia S.O 462043
Bagroda B.O 462026
Bairagarh Chichali B.O 462042
Bairagarh Kalan B.O 462030
Bairagarh S.O 462030
Balachoan B.O 463106

इंदौर में आयोजित पारंपरिक शस्त्र पूजन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में हंगामे की स्थिति बन गई। चौहान के भाषण के बीच कुछ श्रोताओं ने जातिगत आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

निर्वाचन आयोग के नोटिस में कहा गया कि उसे कमलनाथ के खिलाफ भाजपा से एक शिकायत मिली है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसका संदर्भ दिया है। भाजपा ने डबरा सीट पर इमरती देवी को प्रत्याशी बनाया है।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। जबकि उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

आईपीएस अधिकारी की बेटी देवांशी गौतम ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मेरी मां की मानसिक हालत ठीक नहीं है। वह हमारे घर को जलाने व खुद को मारने का प्रयास भी कर चुकी हैं।

चुनाव आयोग ने इसके साथ फैसला लिया है कि इस स्तर पर असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में उप चुनाव नहीं होंगे।

इंदौर के एसपी ने कहा कि भाजपा विधायक ने गणेश पूजा का आयोजन घर में किया था. इस समय सार्वजानिक स्थान पर पूजा करना निषिद्ध है, न कि घर पर। वहीं, क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह पूजा नंदन नगर के सरकारी स्कूल में हुई थी।

मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को दखल देना पड़ा। इस दौरान पुलिस और संगठन के लोगों के बीच भी झड़प की नौबत आ गई। पुलिस अपने साथ कई जोड़ों को पूछताछ के लिए थाने ले गई।

लड़कियों ने बताया कि प्यारे मियां उनसे कहता था कि वो उसे ‘अब्बू’ कहें। लड़कियों के मुताबिक ‘अब्बू’ ने कई बार उनका यौन शोषण किया और अपने साथियों को भी वो इस घिनौने काम के लिए बुलाता था।

प्रशासन की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक टोटल लॉकडाउन की स्थिति में भोपाल जिले के अंदर आवागमन, अन्य स्थान से जिले में आना और यहां से बाहर जाना प्रतिबंधित है।

खबरों के मुताबिक वह मरीज विद्युत विभाग में काम करता था और उसे किडनी संबंधी समस्या थी। पिछले कुछ दिनों से उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उसे भोपाल के पीपुल्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे चिरायु अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सोमवार को उसकी कोरोना जांच की गई।

Bhopal से जुड़ी हर खबर और उन खबरों का विश्लेषण, हर ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की हलचल के साथ-साथ ऐसी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी, सिर्फ एक क्लिक दूर। इसके अलावा Bhopal के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और उनका विश्लेषण भी मिलेगा यहां। साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं Bhopal के किसी जिले, खास इलाके और मोहल्ले का पिन कोड तो आइये इस लिंक पर। अब पाइये ताजा खबरों का डोज, मौसम की जानकारी और पिन कोड एक जगह…