ताज़ा खबर
 

Bhopal

kamalnath

मध्य प्रदेशः सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरी व शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण, प्रावधान लागू

मध्यप्रदेश सरकार में सामान्य वर्ग के गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान लागू किया गया है। जानकारी के मुताबिक आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए दस प्रतिशत आरक्षण का लाभ उन लोगों को मिल सकेगा, जिनकी सभी स्रोतो से आय आठ लाख रूपए सालाना से ज्यादा न हो।

crime, crime news, rape

भोपाल: खुद को ‘हजार बहनों का भाई’ बताता था यह कॉर्पोरेटर, 11 साल की बच्ची से रेप के आरोप में गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, कॉर्पोरेटर राखी फेस्टिवल आयोजित करने के लिए काफी मशहूर है। वह खुद को ‘हजार बहनों का भाई’ कहता है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस को इस मामले से संबंधित एक गुमनाम खत मिला।

Bhopal: छात्रों को महंगा पड़ गया हॉस्टल रूम का ताला लगाकर घर जाना, MANIT ने लगाया भारी-भरकम जुर्माना

हॉस्टल रूम का ताला लगाने वाले छात्राओं पर 5 हजार रुपए और छात्रों पर 7 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

kamal nath

राहुल गांधी की टिप्पणी पर बोले कमलनाथ- लोकसभा चुनाव में हार के बाद मैं देना चाहता था इस्तीफा, नहीं हुआ मंजूर

कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है।

jail

मध्य प्रदेश की नीमच जेल से फरार हुए 4 कैदी, पुलिस ने घोषित किया 50-50 हजार का इनाम

मध्य प्रदेश की नीमच जेल से 4 कैदियों के फरार होने की खबर है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने चारों कैदियों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है।

bats

MP: अघोषित बिजली कटौती से लोग बेहाल, अधिकारी बोले- चमगादड़ों की वजह से लग रहे फॉल्ट

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इस संबंध में पीटीआई भाषा से कहा कि 14 जून को भोपाल जिले की समीक्षा बैठक के दौरान पावर कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि भोपाल के बड़े तालाब से लगे इलाकों की लाइनों पर चमगादड़ों के लटकने के कारण फॉल्ट हो रहे हैं।

death

Bhopal: नशे में होने के शक में युवक को पकड़ा, हिरासत में हो गई मौत, परिजनों का आरोप- पीटकर मार डाला, चेन भी चुरा ली

भोपाल में 25 वर्षीय युवक की पुलिस हिरासत में मौत का मामला सामना आया है। इस मामले में बैरागढ़ थाना प्रभारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

Sadhvi Pragya Singh Thakur, Loksabha MP, MP, BJP, Loksabha, Parliament, Blast, Name, Oath, Swearing in Ceremony, Seventeenth Loksabha, First Session, First Day, Sadhvi Pragya Oath Video, National News, India News, Hindi News

VIDEO: संसद में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाम पर कटा हंगामा, रिकॉर्ड चेकिंग के बाद तीसरी कोशिश में ले पाईं शपथ

साध्वी की शपथ के बाद कुछ सदस्य शपथ के अंत में भारत माता की जय बोल रहे थे। इस पर आरएसपी के एन के प्रेमचंद्रन ने आपत्ति जताई। कहा कि शपथ-पत्र का एक प्रारूप और प्रक्रिया होती है, उसी अनुसार शपथ ली जानी चाहिए।

indian railway

Indian Railway: यात्री ट्रेन नहीं मिली तो मालगाड़ी से आई बैंक पहुंचाए नेत्र, रेलवे अधिकारीयों के इस कदम की हो रही है सराहना

रेलवे अधिकारियों की अनोखी पहल से दो नेत्रहीन व्यक्तियों को समय रहते नेत्र प्रत्यारोपित हो गए। बता दें कि मृतक के अंतिम संस्कार से पहले ही उन्हें रोशनी मिल गई।

bhopal

दिग्विजय की जीत के लिए किया था ‘मिर्ची हवन’, अब जल समाधि लेने की मांग रहे हैं इजाजत

मिर्ची बाबा के नाम से मशहूर बाबा वैराज्ञानंद ने दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करते हुए मिर्ची हवन किया था। बताया जाता है कि इस हवन में करीब 5 क्विंटल मिर्च डाली गई थी।

bhopal, sadhvi pragya thakur, bhopal mp, power cut, CM kamal nath, protest march, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

भोपालः गर्मी में बिजली गुल होने पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का लालटेन मार्च, कहा- नहीं चलेगा जंगलराज

मध्यप्रदेश में बिजली की कटौती को लेकर विपक्षी दल भाजपा, कांग्रेस को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ने बिजली कटौती के लेकर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

कोर्ट ने बुलाया तो बताया बीमार, इधर काजी के घर गईं, महाराणा प्रताप जयंती में भी शामिल हुईं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

भाजपा सांसद और मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बीमारी की बात कह अदालत में पेश नहीं हुईं। वहीं, शाम को भोपाल के काजी के घर गईं। इसके साथ ही महाराणा प्रताप की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

देवी सरस्वती का अपमान करने के आरोप में सरकारी कॉलेज का प्रिसिंपल गिरफ्तार, कॉलेज की दीवारों पर लगाने देता था सिर्फ गांधी-अंबेडकर की तस्वीरें

सेंवढ़ा थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह के अनुसार प्रिंसिपल गौतम पर 153-ए और 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि इस मामले में कॉलेज के प्रोफेसर मनोज को भी इन्हीं धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Loksabha Elections 2019, Elections 2019, Sadhvi Pragya Singh Thakur, Sadhvi Pragya Thakur, Bhartiya Janta Party, BJP, Controversial Statements, Tapasya, Meditation, Bhopal, Madhya Pradesh, Malegaon Blast 2008, Tweet, Trending News, National News, India News, India News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: विवादित बयानों के लिए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मांगी माफी, ‘कठोर तपस्या’ पर जाने का ऐलान

Loksabha Elections 2019: साध्वी, आम चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से लड़ रही हैं। वह इसके अलावा 2008 के मालेगांव ब्लास्ट केस की आरोपी भी हैं।

DOG BITE

Bhopal: मासूम को घसीटकर ले गए आवारा कुत्ते, नोच-नोच कर मार डाला, मां ने कोशिश की लेकिन नहीं बचा पाई

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों ने एक मासूम को नोंच-नोंच कर मार डाला। मासूम की मां ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे को कुत्ते से बचाने की कोशिश की लेकिन बचा नहीं सकी।

Bhopal: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिवराज को भेजे आई ड्रॉप, च्यवनप्राश और बादाम, जानें वजह

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आई ड्रॉप, च्यवनप्राश और बादाम भेज रहे हैं।

Loksabha Elections 2019, Elections 2019, Digvijaya Singh, Congress, Bhopal, Madhya Pradesh, Havan, Namdas Tyagi, Computer Baba, Shivraj Singh Chauhan, BJP, State News, India News, Elections News, Hindi News

Loksabha Elections 2019: दिग्‍विजय सिंह ने जीत के लिए किया यज्ञ, शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मंत्री रहे साधु ने दिया साथ

Loksabha Elections 2019: बकौल कंप्यूटर बाबा, “वे (बीजेपी वाले) झूठ बोलते हैं। इन्होंने राम मंदिर (निर्माण) की बात कही थी। पांच साल में मंदिर भी नहीं बना पाए और फिर (मंदिर निर्माण की बात) लेकर आ गए।

दिग्विजय के पक्ष में ‘हठ योग’ कर कंप्यूटर बाबा बोले- राम मंदिर नहीं तो मोदी भी नहीं

Lok Sabha Election 2019: भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में हठ योग कर रहे कम्प्यूटर बाबा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर राम मंदिर मुद्दे को लेकर निशाना साधा है।