Bhopal

एमपी उपचुनाव: सीएम शिवराज ने की रानी पद्मावती का स्मारक बनाने की घोषणा, ‘पद्मावत’ फिल्म का विरोध करने वाले के खिलाफ नहीं चलेगा केस

इंदौर में आयोजित पारंपरिक शस्त्र पूजन समारोह के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में हंगामे की स्थिति बन गई। चौहान के भाषण के बीच कुछ श्रोताओं ने जातिगत आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

‘आइटम’ वाले बयान पर 48 घंटे में दें सफाई, चुनाव आयोग ने कमलनाथ को भेजा नोटिस

निर्वाचन आयोग के नोटिस में कहा गया कि उसे कमलनाथ के खिलाफ भाजपा से एक शिकायत मिली है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इसका संदर्भ दिया है। भाजपा ने डबरा सीट पर इमरती देवी को प्रत्याशी बनाया है।

हम बीजेपी वाले हैं…बुरा करने वालों को घर से निकाल कर जमीन में दफना देंगे, बोले मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर 3 नवंबर को वोटिंग होगी। जबकि उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

पत्नी के साथ मारपीट करने वाले एमपी के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सस्पेंड, बेटी ने सीएम को लिखा लेटर- मेरी मां की मानसिक हालत ठीक नहीं

आईपीएस अधिकारी की बेटी देवांशी गौतम ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि मेरी मां की मानसिक हालत ठीक नहीं है। वह हमारे घर को जलाने व खुद को मारने का प्रयास भी कर चुकी हैं।

MP By Elections: 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान, बिहार के साथ ही 10 नवंबर को परिणाम- EC का ऐलान

चुनाव आयोग ने इसके साथ फैसला लिया है कि इस स्तर पर असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में उप चुनाव नहीं होंगे।

MP: मुर्हरम जुलूस निकालने पर पूर्व पार्षद पर NSA, गणेश पूजा के लिए BJP विधायक पर कुछ नहीं

इंदौर के एसपी ने कहा कि भाजपा विधायक ने गणेश पूजा का आयोजन घर में किया था. इस समय सार्वजानिक स्थान पर पूजा करना निषिद्ध है, न कि घर पर। वहीं, क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि यह पूजा नंदन नगर के सरकारी स्कूल में हुई थी।

हुक्का बार में पहुंचे ‘संस्‍कृति-रक्षक’, लव जिहाद का आरोप लगा लड़के-लड़कियों को धमकाया

मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को दखल देना पड़ा। इस दौरान पुलिस और संगठन के लोगों के बीच भी झड़प की नौबत आ गई। पुलिस अपने साथ कई जोड़ों को पूछताछ के लिए थाने ले गई।

एक दशक में 40 लड़कियों से रेप! नाबालिगों से खुद को ‘अब्बू’ कहलवाने वाले प्यारे मियां के पास है अकूत संपत्ति…

लड़कियों ने बताया कि प्यारे मियां उनसे कहता था कि वो उसे ‘अब्बू’ कहें। लड़कियों के मुताबिक ‘अब्बू’ ने कई बार उनका यौन शोषण किया और अपने साथियों को भी वो इस घिनौने काम के लिए बुलाता था।

Bhopal Lockdown Guidelines: जिले में कौन आ सकता है और कौन नहीं, जानिए ई-पास से जुड़ी जरूरी बातें

प्रशासन की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक टोटल लॉकडाउन की स्थिति में भोपाल जिले के अंदर आवागमन, अन्य स्थान से जिले में आना और यहां से बाहर जाना प्रतिबंधित है।

रात के अंधेरे में कोरोना मरीज का शव अस्पताल के सामने फुटपाथ पर छोड़क कर भागे एंबुलेंस कर्मी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

खबरों के मुताबिक वह मरीज विद्युत विभाग में काम करता था और उसे किडनी संबंधी समस्या थी। पिछले कुछ दिनों से उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उसे भोपाल के पीपुल्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे चिरायु अस्पताल में शिफ्ट किया गया। सोमवार को उसकी कोरोना जांच की गई।

Congress नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ BJP की शिकायत पर केस, CM शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा फर्जी वीडियो डालने का है आरोप

दरअसल, सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई सूबे में सत्तारूढ़ BJP की शिकायत पर हुई है।

Bhopal Unlock 1 Guidelines: 15 जून से खुलेंगे सारे मंदिर, पर मूर्ति-ग्रंथ न छू सकेंगे भक्त, चलेगा 6 फुट की दूरी वाला फॉर्म्युला

Bhopal Unlock 1 Guidelines: इसी बीच, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड (एमपीटीबी) ने एक बयान में कहा कि राज्य के वन विभाग ने 15 जून से राष्ट्रीय उद्यानों को फिर से खोलने के लिए एक परिपत्र जारी किया है और उद्यानों का बफर जोन मानसून के दौरान खुला रहेगा।

Video: RPF जवान ने चलती ट्रेन में दौड़कर बच्ची को पहुंचाया दूध, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

31 मई को एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से भोपाल जा रही थी। इस दौरान एक बच्ची की मां शाफिया हाश्मी ने आरपीएफ जवान से मदद मांगी।

भोपाल के हॉटस्पॉट इलाके में एडवांस में खोदी जा रहीं कब्रें, कब्रिस्तान कमेटी रमजान का दे रही हवाला

मध्य प्रदेश में अब तक 4400 से ज्यादा से कोरोना के मामले मिल चुके हैं। अकेले इंदौर में यह संख्या 2200 के पार पहुंच गई है। राजधानी भोपाल में भी स्थिति अच्छी नहीं है। वहां अब तक 900 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं।

मध्य प्रदेश भाजपा में बगावत के सुर, शिवराज को उनके ही पूर्व मंत्री ने दी चेतावनी, सरकार बनने के बाद अनदेखी का लगाया आरोप

देश में कोरोनावायरस महामारी का खतरा शुरू होने से ठीक पहले मध्य प्रदेश में सियासी उठापटक हुई, इसमें शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के विधायकों को तोड़कर भाजपा की सरकार बना ली।

‘बच्चे भूख से बिलखते रहे, 15 घंटे के सफर के लिए दीं सिर्फ 2 पानी की बोतलें’, स्पेशल ट्रेन से लौटे मजदूरों ने बयां किया दर्द

मजदूरों की बातों ने प्रशासन के दावों की हवा निकाल दी। मजदूरों के मुताबिक, 15 घंटे के सफर के दौरान उन्हें खाना नहीं मिला। सिर्फ पीने के लिए 2 छोटी-छोटी बोतल दी गई थीं। रास्ते में कहीं भी खाने का कोई इंतजाम नहीं किया गया था। भूख के कारण बच्चे बिलखते रहे।

कोरोना: स्पेशल ट्रेन में उड़ी सरकार के निर्देशों की धज्जियां, मजदूरों से वसूले गए पैसे

इन ट्रेनों में सवार होने से पहले सभा यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें प्रोटेक्टिव गियर्स दिए गए। राज्य सरकार और रेलवे के अधिकारियों ने सभी यात्रियों को एक कोच में अधिकतम 54 यात्रियों को ही बैठने की इजाजत दी।

भोपाल: लॉकडाउन में पति घर पर ऑफिस का काम कर रहा था, पत्नी ने 11 साल की बेटी को मार कर लिया सुसाइड

बताया जा रहा है कि महिला ने पहले अपनी 11 साल की बेटी का गला घोंटा और फिर घर की छत से कूद कर सुसाइड कर लिया।

IPL 2020
X