ताज़ा खबर
 

Bhima-Koregaon

‘मोदी जी के ऊपर तो परिंदा भी पर नहीं मार सकता’, हत्‍या की धमकियों पर शिवसेना ने ली चुटकी

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ और ‘दोपहर का सामना’ में कहा कि पुणे पुलिस को इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए और सरकार को भी उन्हें इस तरह की मूर्खतापूर्ण बयान देने से रोकना चाहिए।

rajnath singh

गिरफ्तारियों पर बोले राजनाथ सिंह- लोकतंत्र में सबको आजादी, लेकिन देश तोड़ने की स्‍वतंत्रता नहीं

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में केंद्र सरकार का रुख स्‍पष्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा कि देश के नागरिकों को हर तरह की स्‍वतंत्रता प्राप्‍त है, लेकिन देश तोड़ने की आजादी किसी को नहीं दी जा सकती है।

Arun Ferreira, Vernon Gonsalves, Varavara Rao, Elgar Parishad, Bhima-Koregaon violence, pune police, pune police on naxal connection, tiss, war against state, Hindi news, News in hindi, Jansatta

पुणे पुलिस बोली- वरवरा राव, अरुण फेरेरिया और वरनॉन गोंजालवेस लोकतांत्रिक सरकार को उखाड़ फेंकने की रच रहे थे साजिश

वरनॉन गोंजालवेस के वकील रितेश देशमुख ने कहा, “आरोप है कि इन लोगों ने एंटी फासिस्ट विचारधारा का समर्थन किया, हमारा सवाल यह है कि इसमें आखिर गलत क्या है? क्या असहमति जताना देश के खिलाफ उठाया गया कदम है, इन आरोपों पर सिर्फ हंसा जा सकता है।”

Varavara Rao, Varavara Rao daughter, elgaar parishad, bhima koregaon violence, maoist activists arrest, pune police, hindi news, news in Hindi, Jansatta

‘तुम तो ब्राह्मण हो, सिंदूर क्यों नहीं लगाती?’, गिरफ्तार वरवरा राव की बेटी-दामाद ने पुलिसवालों पर लगाए गंभीर आरोप

“आप इतनी सारी किताबें क्यों खरीदते हैं? आप इतनी किताबें क्यों पढ़ते हैं, आप माओ और मार्क्स पर किताबें क्यों पढ़ते हैं? आपके पास चीन में प्रकाशित किताबें क्यों है? आपके पास गदर के गाने क्यों है? आपके घर में ज्योतिबा फुले और अंबेडकर की तस्वीरें क्यों हैं? लेकिन आपके घर में देवताओं की तस्वीरें नहीं हैं।”

सरेंडर करने जा रहे लालू ने कहा- डिक्टेटरशिप की ओर जा रहा देश, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी इमरजेंसी का संकेत

पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालू ने बिहार में कानून व्यवस्था ठीक नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पूरी तरह से अराजकता का माहौल है । उन्होंने कहा कि जब रोम जल रहा था, नीरो बंसी बजा रहा था, वही हालत नीतीश की है।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियों पर बोली फड़नवीस सरकार- पुलिस बिना सबूत नहीं करती है कार्रवाई

पुणे के निकट कोरेगांव-भीमा गांव में पिछले साल 31 दिसंबर को आयोजित एलगार परिषद के बाद दलितों और सवर्ण जाति के पेशवाओं के बीच हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में चल रही जांच के दौरान 28 अगस्त को पुलिस ने देश के कई हिस्सों में छापे मारे और पांच मानवाधिकार कार्यकर्ताओं व कथित नक्सल समर्थकों को गिरफ्तार किया है।

भीमा-कोरेगांव हिंसा के आरोपी संभाजी का दावा- मेरे बाग का आम खाकर माता-पिता बने कई निसंतान दंपती

भिड़े के इन दावों को सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अस्वीकार किया है। जाने-माने वकील और कार्यकर्ता अभय सिंह ने भिड़े पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हुए कड़ा एक्शन लेने की मांग की है।

Bhima Koregaon, Pooja Sakat

भीमा कोरेगांव हिंसा: अपना घर जलता देखने वाली गवाह की लाश कुएं में उतराती मिली, साजिश की आशंका

मरने वाली लड़की भीमा कोरेगांव हिंसाकांड की चश्मदीद गवाह थी। उसने दंगाइयों को अपना घर और दुकान जलाते हुए देखा था। मृतक लड़की की शिनाख्त पूजा सकत के तौर पर हुई। वह कक्षा 11 की छात्रा थी।

Maratha, Marathas, Maratha General Mahadji Shinde, Mahadji Shinde, British, Pune, Maharashtra, Independence struggle, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

मुस्‍लिम, राजपूत, सिख, महार…सबने मिल किया ऐसा प्रहार कि अंधेरे में जंग से भाग खड़ी हुई थी ब्रिटिश फौज

वडगांव में अंग्रेजों को चारों ओर से घेर लिया गया। यहां पर ब्रितानी सेना के पास ना तो खाना था और ना ही पानी। जब इनके पास भूखों मरने की नौबत आ गई तो थकहार इन्होंने मराठा फौज के सामने सरेंडर कर दिया।

Bhima Koregaon violence, mumbai, shiv sena, saamana, uddhav thackeray, bjp, devendra fadanvis, Dalit protesters, Maharashtra, caste violence, prakash ambedkar, Jignesh mevani, hindi news, news in hindi, jansatta

भीमा कोरेगांव हिंसा: शिवसेना बोली- जाति संघर्ष के चलते अराजकता की तरफ बढ़ रहा महाराष्‍ट्र

संपादकीय में कहा गया कि अगर प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाले भारिपा बहुजन महासंघ (बीबीएम) की ओर से बुलाया गया बंद शांतिपूर्ण था तो नेता के तौर पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।’’

‘भीमा-कोरेगांव के दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो हिन्दुओं के घर पैदा होंगे हाफिज सईद’

अंबेडकर ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सरकार के इशारे पर पुलिस ने दोषियों की बजाय उलटे पीड़ितों पर कार्रवाई की।