bharat bandh

Bharat Bandh: CAA, NRC के विरोध में भारत बंद, मुंबई में रोकी गई कई ट्रेंने, यातायात प्रभावित

Bharat Bandh 29th January 2020: प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान मुंबई में कांजुरमार्ग स्टेशन पर एक रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया।

Bharat BandhUpdates: भारत बंद के दौरान कई जगह हिंसा,बैंकिंग और यातायात प्रभावित

Bharat Bandh8th January 2020, Nationwide Union Trade Bank Strike Updates (भारत बंद 8 जनवरी 2020):
राहुल गांधी ने ‘‘भारत बंद’’ का समर्थन करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया।

Bharat Bandh 2020 Date, Timings: ट्रेड यूनियनों ने बुलाया है भारत बंद, बैंक से लेकर ये सारी सेवाएं आज रहेंगी ठप

Bharat Bandh on 8th January 2020, Trade Union Strike Tomorrow on 8th January 2020: ट्रेड यूनियनों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा तथा अन्य विश्वविद्यालय परिसरों में इसी तरह की घटनाओं की आलोचना की है और देशभर में छात्रों तथा शिक्षकों को समर्थन देने की घोषणा की है।

Bharat Bandh Today News Updates: कई राज्यों में हुआ प्रदर्शन, जावड़ेकर ने दो दिनों में कदम उठाने का दिया आश्वासन

Bharat Bandh Today on 05th March 2019 News Updates, भारत बंद 2019: मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि 200-प्‍वॉइंट रोस्‍टर पर अध्‍यादेश लाने के प्रस्‍ताव पर कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी।

Bharat Bandh on 5th March 2019: 5 मार्च को आदिवासियों और दलितों ने किया भारत बंद का आह्वान

Bharat Bandh Tomorrow on Monday, 5th March 2019: आदिवासियों द्वारा बंद का आह्वान सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के विरोध में किया जा रहा है जिसमें बड़े स्तर पर आदिवासियों को जंगल खाली करने का आदेश दिया गया था।

Bharat Bandh Today: पुलवामा हमले को लेकर व्यापारियों ने बुलाया देशभर में बंद, कश्मीर में भी दुकानों पर मिले ताले

Bharat Bandh Today, Pulwama Encounter Terror Attack: देश के विभिन्न राज्यों में कश्मीरियों के साथ कथित शोषण की घटनाओं को लेकर कुछ अन्य स्थानीय संस्थाओं ने भी बंद का आह्वान किया है।

Bharat Bandh Today Updates: राजद, सपा ने भी दिया भारत बंद को समर्थन, केरल व बंगाल में दिखा ज्यादा असर

Bharat Bandh 2019 Strike Today News Updates, भारत बंद 2019: हड़ताल में शामिल यूनियनों का आरोप था कि सरकार उनकी न्यूनतम मजदूरी, सामाजिक सुरक्षा, कामगारों के स्तर और निजीकरण से रक्षा संबंधी मांगों को अनसुना कर रही है।

Bharat Bandh 2019: पूरे देश में हड़ताल, सिर्फ पश्चिम बंगाल में नहीं, जानिए क्यों?

Bharat Bandh 2019 Today on 08th January 2019, Bharat Band Today 08th January 2019: एक तरफ जहां पूरे देश में हड़ताल की शुरुआत आज से है तो वहीं पश्चिम बंगाल इस हड़ताल से एक दम दूर रहेगा।

Bharat Bandh 2019 Today Updates: भारत बंद के दौरान महिला की मौत, कई राज्यों में दिखा असर

Bharat Bandh 2019 Strike Today on 08th January 2019, Bharat Band Today Updates, भारत बंद 2018: 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर दो दिवसीय भारत बंद बुलाया गया है। यह प्रदर्शन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की कथित तानाशाही नीतियों के खिलाफ है।

Bharat Bandh: ट्रेड यूनियन्स के भारत बंद को किसान देंगे समर्थन, कोर्ट ने कहा- बिना नोटिस हड़ताल नहीं

Bharat Band, Bharat Bandh on Tuesday, 8 January 2019: 10 ट्रेड यूनियनों ने संयुक्त रूप से यह राष्ट्रव्यापी बंद बुलाया है, जिसमें आईएनटीयूसी, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीआईटीयू, एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और एईवीए शामिल हैं।

भारत बंद: भोपाल में दिखी सत्ता की हनक, बंद रहे बाजार, मगर खुली रही सीएम के बेटे की दुकान

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कार्तिकेय चौहान ‘फ्लोरिका’ नाम से फूलों की दुकान चलाते हैं। मार्केट में कार्तिकेय की दुकान छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहीं और सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन को पहले से ही अदेशा था कि कुछ हो-हल्ला हो सकता है इसलिए पुलिस के सुरक्षाकर्मी कार्तिकेय चौहान की दुकान पर तैनात देखे गए।

Bharat Bandh: MNS कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, बीजेपी दफ्तर में जमकर की तोड़फोड़

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): लाठी-डंडों से लैस मनसे कार्यकर्ता सुबह से ही बाइकों पर सवार होकर दुकानें और प्रतिष्ठान बंद करवाने के लिए निकले थे। मनसे कार्यकर्ताओं ने खुले हुए बैंक और एटीएम को भी निशाना बनाया।

इधर भारत बंद, उधर पहली बार पेट्रोल 90 के करीब, देश में सबसे महंगा

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): परभानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89.97 रुपये यानी 90 रु. के करीब पहुंच गई है। ऐसा पहली बार है जब देश में इतना मंहगा पेट्रोल बेचा जा रहा है।

Bharat Bandh: ‘तेल के दाम बढ़ाओ’ नारा लगाया तो AAP नेता ने कार्यकर्ता को जड़ा थप्‍पड़, देखें वीडियो

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार वृद्धि के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता द्वारा गलत नारा लगाए जाने से नाराज आप नेता ने सरेआम थप्पड़ जड़ दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गलती से लगा दिया ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ का नारा, देखें वीडियो

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ मार्च निकाला, जिसमें वे गलती से ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ के नारे लगा बैठे। कुछ सूत्रों से यह भी पता चल रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा भी गलती से लगा दिया। वायरल वीडियो पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

भारत बंद: जाम ने नहीं पहुंचने द‍िया अस्‍पताल, मर गई दो साल की बच्‍ची, मंत्री ने पूछा- ज‍िम्‍मेदार कौन?

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान सड़क जाम करने की वजह से परिजन बच्ची को लेकर समय पर अस्पताल नहीं पहुंच सके। बच्ची की मौत हो गई।

हिंसक हुआ भारत बंद, कई जगहों पर तोडफोड़, आगजनी की घटनाएं

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): मध्य प्रदेश के उज्जैन में कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। गुजरात के भरूच में यातायात को ठप्प कर सड़क पर टायर जलाए गए। बिहार के पटना में कथित तौर पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाहनों को निशाना बनाया और तोड़फोड़ की।

Bharat Bandh: SC/ST एक्‍ट पर मोदी सरकार में ही दो फाड़, बीजेपी सांसद ही देने लगे एक-दूसरे को चेतावनी

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 6th September 2018 (भारत बंद): SC/ST एक्‍ट पर मोदी सरकार के अंदर से ही आवाजें उठने लगी हैं। दिल्‍ली से बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा कि अनुसूचित जाति अब झुकेगी नहीं, बल्कि संघर्ष करेगी। वहीं, उत्‍तर प्रदेश के देवरिया से बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा ने कहा कि यदि समाज में समरसतापूर्ण संबंधों को बरकरार रखना है तो इस कानून के प्रावधानों पर विचार करना चाहिए।