ताज़ा खबर
 

bharat bandh

भारत बंद: भोपाल में दिखी सत्ता की हनक, बंद रहे बाजार, मगर खुली रही सीएम के बेटे की दुकान

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कार्तिकेय चौहान ‘फ्लोरिका’ नाम से फूलों की दुकान चलाते हैं। मार्केट में कार्तिकेय की दुकान छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहीं और सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन को पहले से ही अदेशा था कि कुछ हो-हल्ला हो सकता है इसलिए पुलिस के सुरक्षाकर्मी कार्तिकेय चौहान की दुकान पर तैनात देखे गए।

Bharat Bandh: MNS कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, बीजेपी दफ्तर में जमकर की तोड़फोड़

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): लाठी-डंडों से लैस मनसे कार्यकर्ता सुबह से ही बाइकों पर सवार होकर दुकानें और प्रतिष्ठान बंद करवाने के लिए निकले थे। मनसे कार्यकर्ताओं ने खुले हुए बैंक और एटीएम को भी निशाना बनाया।

petrol price

इधर भारत बंद, उधर पहली बार पेट्रोल 90 के करीब, देश में सबसे महंगा

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): परभानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 89.97 रुपये यानी 90 रु. के करीब पहुंच गई है। ऐसा पहली बार है जब देश में इतना मंहगा पेट्रोल बेचा जा रहा है।

Bharat Bandh: ‘तेल के दाम बढ़ाओ’ नारा लगाया तो AAP नेता ने कार्यकर्ता को जड़ा थप्‍पड़, देखें वीडियो

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार वृद्धि के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ता द्वारा गलत नारा लगाए जाने से नाराज आप नेता ने सरेआम थप्पड़ जड़ दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गलती से लगा दिया ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ का नारा, देखें वीडियो

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईंधन के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ मार्च निकाला, जिसमें वे गलती से ‘राहुल गांधी मुर्दाबाद’ के नारे लगा बैठे। कुछ सूत्रों से यह भी पता चल रहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा भी गलती से लगा दिया। वायरल वीडियो पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

भारत बंद: जाम ने नहीं पहुंचने द‍िया अस्‍पताल, मर गई दो साल की बच्‍ची, मंत्री ने पूछा- ज‍िम्‍मेदार कौन?

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): बिहार के जहानाबाद में भारत बंद के दौरान सड़क जाम करने की वजह से परिजन बच्ची को लेकर समय पर अस्पताल नहीं पहुंच सके। बच्ची की मौत हो गई।

हिंसक हुआ भारत बंद, कई जगहों पर तोडफोड़, आगजनी की घटनाएं

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 10th September 2018 News (भारत बंद): मध्य प्रदेश के उज्जैन में कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। गुजरात के भरूच में यातायात को ठप्प कर सड़क पर टायर जलाए गए। बिहार के पटना में कथित तौर पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाहनों को निशाना बनाया और तोड़फोड़ की।

Bharat Bandh: SC/ST एक्‍ट पर मोदी सरकार में ही दो फाड़, बीजेपी सांसद ही देने लगे एक-दूसरे को चेतावनी

Bharat Band, Bharat Bandh Today on 6th September 2018 (भारत बंद): SC/ST एक्‍ट पर मोदी सरकार के अंदर से ही आवाजें उठने लगी हैं। दिल्‍ली से बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा कि अनुसूचित जाति अब झुकेगी नहीं, बल्कि संघर्ष करेगी। वहीं, उत्‍तर प्रदेश के देवरिया से बीजेपी सांसद कलराज मिश्रा ने कहा कि यदि समाज में समरसतापूर्ण संबंधों को बरकरार रखना है तो इस कानून के प्रावधानों पर विचार करना चाहिए।

Bharat Bandh Today Update: राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी पर निशाना- PM हैं दलित विरोधी, जहां BJP सरकार वहां दलितों पर हो रहा अत्याचार

Bharat Bandh 2018 Today News, Bharat Band Today 9th August 2018, SC ST Act News in Hindi, Dalit Bharat Bandh Today: ऑल इंडिया अंबेडकर महासभा ने एससी/एसटी एक्‍ट को और सख्‍त करने के साथ ही अन्‍य मांगों को लेकर 9 अगस्‍त को भारत बंद का आह्वान किया था। संगठन ने बयान जारी कर मांगें पूरी होने के कारण इसे वापस लेने की घोषणा कर दी।

राजस्थान के करौली में हिंसा, बीजेपी की दलित विधायक और पूर्व मंत्री का जलाया घर

भारत बंद के दौरान 2 अप्रैल को बस से जा रही महिलाओं के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की गई थी। दुकानों में भी लूटपाट की गई थी। इसके खिलाफ 3 अप्रैल को राजस्थान के करौली में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए थे। आक्रोशित लोगों ने हिंडौन से भाजपा की मौजूदा विधायक राजकुमारी जाटव और प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता के घरों में आग लगा दी।

वायरल वीडियो: लोग सरकार को दे रहे सलाह- इस ट्रेन ड्राइवर से सीखें प्रदर्शनकारियों से निपटना

भारत बंद के दौरान देश कई हिस्सों में व्यापक पैमाने पर हिंसक घटनाएं हुईं। कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन परिचालन भी ठप कर दिया था। विरोध-प्रदर्शन के दौरान दर्जनों लोग पटरी पर खड़े हो गए थे, लेकिन ड्राइवर ने ट्रेन की गति कम नहीं की थी। प्रदर्शनकारियों को पटरी पर से हटना पड़ा था।

ममता बनर्जी, भारत बंद, तृणमूल कांग्रेस, Mamata Banerjee, Bharat Bandh, TMC, Kolkata News

मज़दूर वर्ग की समर्थक लेकिन बंद के खिलाफ हूं: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (तृकां) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आज कहा कि वह श्रमिक वर्ग की समर्थक हैं लेकिन वह बंद के खिलाफ हैं..

Bharat Bandh: मज़दूर संगठनों की हड़ताल से ठहरा आम जीवन

केंद्र सरकार द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव और सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने से पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, केरल और कर्नाटक सहित देश के विभिन्न हिस्सों..

ट्रेड यूनियन, हड़ताल, भारतीय मजदूर संघ, श्रम मंत्रालय, bharat bandh, bharath bandh, bandh, nationwide strike, total bandh, bandh kolkata, bandh mumbai, bandh delhi, india bandh, bandh india

10 ट्रेड यूनियनों की आज राष्ट्रव्यापी हड़ताल

दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की बुधवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल है। इससे जरूरी सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। श्रम कानूनों में प्रस्तावित बदलाव के विरोध में इस हड़ताल का आह्वान किया गया है।