beef ban

कामधेनु आयोग का सिलेबस, बीफ खाने से होती है दुर्गति, सोने की वजह से पीला होता है गौमूत्र

इस सिलेबस में लिखा गया है कि देसी गाय काफी चालाक होती है और वह गन्दी जगहों पर नहीं बैठती है। साथ ही यह भी कहा गया है कि देसी गाय जर्सी के मुकाबले काफी अच्छी होती है और वह मुश्किल मौसम में भी आसानी से रह सकती है।

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने पकड़ा 120 किलोग्राम बीफ? पुष्टि के लिए लैब भेजा, 5 आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में पुलिस ने बीफ की खेप के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक शख्स अभी भी फरार बताया जा रहा है। वहीं, गोमांस की पुष्टि के लिए मीट के नमूने को मथुरा स्थिति फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है।

दो साल पहले बीफ खाने को लेकर छात्रा ने किया था पोस्ट, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

पोस्ट को शेयर करने के तुरंत बाद छात्र ने डिलीट कर दिया गया था, लेकिन दो साल बाद वह पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिर से आ गया।

लंदन यूनिवर्सिटी के कॉलेज में बैन हुआ बीफ, जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए उठाया कदम

यूनाइटेड नेशन्स फूड एंड एग्रीकल्चर ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार, पशुधन पालन ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन का बड़ा कारण है, चूंकि ये दुनिया के साफ पीने योग्य पानी का दसवां हिस्सा इस्तेमाल कर लेते हैं।

Haryana: गौ मांस के आरोप में मुस्लिम युवकों को जमकर पीटा, फिर पुलिस के हवाले कर दर्ज कराई FIR

हरियाणा में दो मुस्लिम युवकों को गौ मांस ले जाने के आरोप में पीटने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानिए कैसे गोरक्षकों की वजह से बर्बाद हो रहा है राजस्थान का गऊ-व्यापार

बीते तीन सालों के दौरान रेलवे ट्रैक पर एक्सीडेंट में मरने वाली गायों की संख्या में 112% की बढ़ोत्तरी हुई है। साल 2015-16 में जहां यह आंकड़ा 2,183 था, वहीं साल 2017-18 में यह आंकड़ा 362% बढ़कर 10 हजार से ज्यादा हो गया।

भाजपा मंत्री ने कहा- गोवा में गोमांस की कोई कमी नहीं है

राज्य के मांस कारोबारियों ने गोमांस की कमी की चेतावनी दी है। उन्होंने मवेशियों को बूचड़खाने ले जाने के दौरान गोरक्षकों द्वारा उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़: गोमांस बेचने और खरीदने के आरोप के तीन लोग गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने मांस को तत्काल वेटनरी प्रयोगशाला भेजा, जहां उसके गोमांस होने की पुष्टि की गई।

दादरी केस: बीफ के आरोप में पीट-पीटकर मार दिए गए अखलाक के खिलाफ भी केस दर्ज कराना चाहता है आरोपी पक्ष

अर्जी में में अखलाक, उसके भाई जान मोहम्‍मद, मां असगरी, पत्‍नी इकरामन, बेटे दानिश, बेटी शाइस्‍ता और जफरुद्दीन की पत्‍नी सोना को आरोप बनाया गया है।

दादरी कांड: धारा 144 के बावजूद मंदिर में जुटे गांव वाले, धमकी- 20 दिन में अख़लाक़ के परिवार पर एक्शन नहीं लिया तो…

बैठक उसी मंदिर में बुलाई गई जिससे पुजारी ने भीड़ को बीफ खाने के आरोप में मोहम्‍मद अखलाक को निशाना बनाने के लिए उकसाया था।

रोक के बावजूद BJP और शिवसेना नेताओं ने बिसाहड़ा में की महापंचायत, अखलाक के परिवार पर FIR की मांग

महापंचायत उसी मंदिर में बुलाई गई जिससे पुजारी ने भीड़ को बीफ खाने के आरोप में मोहम्‍मद अखलाक को निशाना बनाने के लिए उकसाया था।

दादरी कांड: आरोपियों के परिजनों की धमकी, अखलाक के परिवार पर FIR दर्ज नहीं हुई तो करेंगे महापंचायत

बीजेपी नेता संजय राणा ने कहा, ‘हमने सोच लिया है कि अगर पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की तो हम लोग सोमवार को गांव में पंचयात करके महापंचायत की तारीख तय कर लेंगे।’

बीफ बैन का उल्‍लंघन रोकने के लिए पशु कल्‍याण अधिकारियों की नियुक्‍त‍ि करेगी महाराष्‍ट्र सरकार

विभाग की ओर से वेबसाइट पर डाले गए विज्ञापन के मुताबिक, ये अधिकारी बैन को प्रभावशाली ढंग से लागू करना सुनिश्‍च‍ित कराएंगे।

हैदराबाद: यूनिवर्सिटी ने मुस्लिम छात्र को PhD परीक्षा से रोका, कहा- आपके खिलाफ है बीफ खाने का केस

हैदराबाद स्थित अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विश्‍वविद्यालय (ईएफएलयू) ने एक छात्र को बीफ खाने के चलते पीएचडी परीक्षा में बैठने से रोक दिया।

उद्योगपति आदि गोदरेज ने कहा- वैदिक काल से बीफ खाते रहे हैं भारतीय

मशहूर उद्योगपति आदि गोदरेज ने देश में बीफ बैन और शराबबंदी की आलोचना करते हुए कहा कि इनके चलते अर्थव्‍यवस्‍था को नुकसान पहुंच रहा है।

महाराष्ट्र में बाहर से लाकर बीफ खाना अब जुर्म नहीं, लेकिन गोहत्या पर होगी सजा

बॉम्बे हाई कोर्ट ने एक आदेश में कहा है कि महाराष्ट्र में बीफ रखना अब जुर्म नहीं है। आदेश के मुताबिक गोहत्या करना अब भी गैरकानूनी होगा लेकिन यदि कोई बाहर से बीफ लाता है तो उसे अपराध की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा।

तवलीन सिंह का कॉलम वक्त की नब्जः संकीर्ण पंथनिरपेक्षता

धर्म परिवर्तन रोकने के लिए निकल पड़ते हैं संघी सीना तान के। बीफ खाने वालों को जान से मारने के लिए भी निकल पड़ते हैं जैसे कि देश के लिए कोई बहुत नेक काम कर रहे हों। दुख के साथ स्वीकार करना पड़ेगा कि नरेंद्र मोदी जबसे प्रधानमंत्री बने हैं, संघियों का हाथ ऐसे कार्यों में जरूरत से ज्यादा दिखने लगा है।

राजस्‍थान: बीफ की अफवाह को लेकर चार कश्‍मीरी छात्रों की पिटाई का आरोप

पुलिस ने कैम्पस से मांस जब्त कर उसे जांच के लिए भेज दिया। पूछताछ के लिए चार स्टूडेंट्स को हिरासत में भी लिया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X