Beauty Secrets

Skin Care: ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, चेहरे पर भी आएगा निखार

Skin Care Routine: कुछ आसान से उपाय हैं जिनकी मदद से आप ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में और उन्हें कैसे करें फॉलो-

Skin Care: मुलेठी फेस पैक से मिल सकता है पिंपल्स से छुटकारा, चेहरे में निखार लाने में भी है मददगार

Skin Care Tips: यदि आपको हमेशा पिंपल्स की समस्या रहती है तो मुलेठी से बना फेस मास्क जरूर लगाएं। इससे आपके चेहरे को कोई नुकसान नहीं होता है।

Hair Care Tips: डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है हल्दी वाला तेल, जानिये इस्तेमाल का तरीका

डैंड्रफ का अधि‍क होना त्वचा पर संक्रमण पैदा कर सोरायसिस जैसी समस्याओं को भी जन्म दे सकता है। ऐसे में आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचारों की मदद लेनी चाहिए।

White Hair: शरीर में विटामिन-डी की कमी के कारण हो सकती है सफेद बालों की समस्या, जानिये कैसे करें इसे दूर

यदि आप सफेद बालों की समस्या को रोकना चाहते हैं तो सबसे पहले शरीर में विटामिन-डी की कमी को पूरा करें। इस कमी को पूरा करने के लिए आप अपनी डाइट में विटामिन-डी वाले फूड्स शामिल करें।

चेहरे पर निखार के लिए रामबाण है एलोवेरा, बालों के लिए भी फायदेमंद, जानिए लगाने का सही तरीका

एलोवेरा जेल को आप कई प्रकार से लगा सकते हैं और पिंपल्स, मुंहासों और बालों का झड़ना जैसी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं बालों और स्किन के लिए कैसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल-

Beauty Tips: बालों और स्किन के लिए फायदेमंद है नमक का पानी, पिंपल्स और डैंड्रफ भी होगा दूर

Beauty Care Tips: यदि आप नमक वाले पानी का इस्तेमाल बालों और स्किन के लिए करेंगे तो ना आपको क्रीम की जरूरत पड़ेगी और ना ही कंडीशनर की जरूरत। जानिये कैसे और कब करें नमक वाले पानी का इस्तेमाल-

Hair Loss: बालों का झड़ना कम करने के लिए घर पर बनाएं ये हेयर मास्क, जानिये कैसे करें इस्तेमाल

Hair Fall: बालों का झड़ना रोकने के लिए घरेलू उपचारों का इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है। इन उपायों का इस्तेमाल बालों को जरूरी पोषण प्रदान करता है।

White Hair: टमाटर और दही का हेयर मास्क सफेद बालों को दूर करने में है रामबाण, जानिये इस्तेमाल का तरीका

सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए हेयर मास्क का इस्तेमाल करना बेहद फायदेमंद होता है। टमाटर और दही से बना हेयर मास्क सफेद बालों की समस्या को दूर करता है।

Skin Care: जानिये- रात को सोने से पहले कैसे करें मेकअप रिमूव, किन चीजों का ध्यान रखना है जरूरी

यदि आप सोने से पहले मेकअप रिमूव करते हैं तो स्किन में ग्लो आएगा और स्किन से जुड़ी समस्याएं भी दूर होंगी। आइए जानते हैं हेल्दी स्किन के लिए किन चीजों को करें फॉलो-

White Hair: मेहंदी और मुल्तानी मिट्टी सफेद बालों की समस्या को करता है दूर, जानिये इस्तेमाल का तरीका

मेहंदी और मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह ना सिर्फ सफेद बालों की समस्या को दूर करता है, बल्कि बालों को जरूरी पोषण भी प्रदान करता है।

White Hair: आंवला पाउडर में मिलाकर लगाएं सिर्फ ये एक चीज़ और पाएं सफेद बालों से छुटकारा, जानिये कैसे करें इस्तेमाल

आंवला का इस्तेमाल सफेद बालों के लिए अच्छा माना जाता है। अगर आप आंवला में नारियल तेल मिलाकर लगाएगें तो इससे आपको फर्क जल्दी नजर आएगा। आइए जानते हैं लगाने का तरीका-

Skin Care: पिंपल्स से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो रात को सोने से पहले चेहरे को करें दूध से क्लीन

Skin Care Tips: यदि आप पिंपल्स से परेशान हैं तो रात को सोने से पहले चेहरे को दूध से जरूर क्लीन करें। इससे ना सिर्फ पिंपल्स की समस्या दूर होती है, बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है।

Skin Care: पिंपल्स दूर करने में मदद करेगा चंदन फेस पैक, रात को सोने से पहले इस्तेमाल करने से यूं मिलेगी ग्लोइंग स्किन

Skin Care Tips: यदि आप रात को सोने से पहले चंदन फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके स्किन को कई लाभ मिलेगा, साथ ही पिंपल्स और मुंहासों की समस्या भी कम हो जाएगी।

Skin Care: रोजाना रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं बादाम का तेल, स्किन पर इस तरह आएगा ग्लो

Skin Care Tips: रोजाना रात को सोने से पहले बादाम के तेल का इस्तेमाल स्किन के लिए अच्छा होता है। यह स्किन को फ्रेश रखता है और पिंपल्स और मुंहासों की समस्या को कम करता है।

White Hair: मेहंदी में मिलाएं कॉफी पाउडर और पाएं सफेद बालों से छुटकारा, जानिये इस्तेमाल करने का तरीका

सफेद बालों की समस्या को दूर करने के लिए मेहंदी और कॉफी पाउडर का इस्तेमाल एक प्रभावी तरीका होता है। यह बालों के सफेद भागों को हल्का लाल रंग प्रदान करता हैं , जिससे सफेद बाल पूरी तरह से छुप जाते हैं।

Skin Care: फेस वॉश करते वक्त भूलकर भी ना ये गलतियां, पिंपल्स होने का होता है खतरा

Skin Care Routine: आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि फेस वॉश करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए जानते हैं फेस वॉश करते वक्त क्या करना चाहिए और क्या नहीं-

Skin Care: पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान तो रात को सोने से पहले चेहरे को गुलाब जल से ऐसे करें क्लीन, स्किन पर आएगा ग्लो

Skin Care Tips: रात को सोने से पहले रोजाना चेहरे को पानी या फिर गुलाब जल से साफ करें। यह ना सिर्फ पिंपल्स को कम करने में मदद करेगा बल्कि स्किन को भी स्वस्थ रखेगा।

Hair Care: हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल बालों को झड़ने से रोकता है, लेकिन सही चुनाव भी है जरूरी, जानिये

Hair Care Tips: गलत तरीके से बालों को धोना या कंडीशनर का इस्तेमाल करना बालों के झड़ने का कारण बनता है। ऐसे में आपको बालों को झड़ने से रोकना है तो सही तरीके से हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल करना आना चाहिए।

ये पढ़ा क्या?
X