BCCI

9 अप्रैल से 30 मई तक IPL 2021; मुंबई और आरसीबी में पहला मैच, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच चेन्नई के एमए चिंदरबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार टूर्नामेंट के मैच अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे।

सुनील गावस्कर के टेस्ट में डेब्यू के 50 साल पूरे; लिटिल मास्टर से पहली बार मिलकर सोए नहीं थे लक्ष्मण, सचिन ने बताया अपना हीरो

गावस्कर ने 1971 से 1987 के बीच भारत के लिए 125 टेस्ट और 108 वनडे खेलकर क्रमश: 10122 और 3092 रन बनाए। वे 1983 की विश्व कप विजेता टीम के भी सदस्य थे। सचिन तेंदुलकर ने 2005 में सर्वाधिक टेस्ट शतक का उनका रिकॉर्ड तोड़ा।

जसप्रीत बुमराह के संघर्ष की कहानी: 5 साल की उम्र में पिता को खोया, एक जोड़ी टी-शर्ट में करते थे गुजारा

भारतीय टीम को 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचाने वाले कोच जॉन राइट ने बुमराह को मुंबई इंडियंस में शामिल किया। वे उनसे प्रभावित थे। जिस बुमराह के पास कभी जूते खरीदने के पैसे नहीं थे वे आज सैलरी के तौर पर 14 करोड़ कमाते हैं।

जसप्रीत बुमराह जल्द कर सकते हैं शादी, युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर किया ट्रोल

27 साल के बुमराह ने भारत के लिए 19 टेस्ट मैच में 83 विकेट लिए हैं। उन्होंने 67 वनडे मैचों में 108 और 50 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

किसान आंदोलन से डरा बीसीसीआई? मोहाली में नहीं होगा IPL 2021 का एक भी मैच

मोहाली आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) का होम ग्राउंड है। यहां पर इससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच भी आयोजित नहीं किए गए थे।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बिना मंजूरी खिलाड़ियों को बेचा, वर्ल्ड कप चैंपियन गेंदबाज भी थे नीलामी में मौजूद

कर्नाटक और भारत ए के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सीएम गौतम और पूर्व आईपीएल खिलाड़ी अबरार काजी को कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग में लिप्त होने के लिये गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद राज्यस्तरीय लीग पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर, घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना रहा अधूरा

टीम से हटने के बाद बुमराह का घरेलू मैदान पर विकेट लेने का सपना अधूरा रह गया है। अब इसके लिए उन्हें इंतजार करना होगा। तीसरे टेस्ट में कुल 20 में 19 विकेट अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर ने लिए थे। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला था।

India vs England: भारत से हार के बाद बौखलाए माइकल वॉन, आईसीसी पर लगाया बड़ा आरोप

वॉन ने भारत की जीत को ‘खोखली’ कहा, लेकिन स्वीकार किया कि मेजबान टीम बेहतर थी। उन्होंने कहा, ‘‘भारत ने तीसरा टेस्ट जीता लेकिन यह खोखली जीत थी। इस मैच में कोई विजेता नहीं रहा।’’

कन्हैया कुमार BCCI के लिए कही SSC परीक्षा की बात, सोशल मीडिया पर रिऐक्शन, लोग बोले- कोई इन्हें रोजगार दे

सीपीआई नेता ने ट्वीट कर लिखा “सोचो, अगर BCCI का सेक्रेटरी बनने के लिए SSC का एग्ज़ाम देना ज़रूरी होता, क्या तब भी रिज़ल्ट समय पर नहीं आता? और जो लोग दूसरों के लिए मेरिट लिस्ट का नाटक करते हैं, क्या इनके बच्चे मेरिट से ऊँचे पदों पर बैठे हैं? “

भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अड़ंगा लगा रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, यूएई में टूर्नामेंट कराने की मांग; जानिए क्या है कारण

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा कि भारत जब तक आगामी टी20 विश्व कप के लिए उसकी टीम, प्रशंसकों और पत्रकारों को वीजा देने का लिखित आश्वासन नहीं देता, वे टूर्नामेंट यूएई में कराने की मांग करते रहेंगे।

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।

IPL Auction 2021: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर्स को लेकर दिल्ली कैपिटल्स बेचैन, बीसीसीआई से किया यह सवाल

पाकिस्तान के दक्षिण अफ्रीकी दौरे के कारण कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, फॉफ डुप्लेसी जैसे कुछ स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2021 के शुरुआती कुछ मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

बीसीसीआई ड्रोन से कर पाएगा क्रिकेट मैच की कवरेज, DGCA ने दी इस्तेमाल की मंजूरी

विमानन क्षेत्र के नियामक डीजीसीए और नागरिक विमानन मंत्रालय ने बीसीसीआई को इस साल क्रिकेट मैच को मैदान के ऊपर ड्रोन के जरिए फिल्मांकन के लिए लिए सशर्त मंजूरी दे दी है।

India vs England: ऋषभ पंत ने फिर से फेंक दिया अपना विकेट, भारतीय जमीन पर तीसरी बार हुए नर्वस नाइनटीज का शिकार

पंत जब क्रीज पर आए थे तो टीम इंडिया 73 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में थी। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। पुजारा 73 रन बनाकर आउट हो गए। पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 33 रन जोड़े।

India vs England: बेटी समायरा को लेकर मैच देखने पहुंचीं रितिका सजदेह, लेकिन पति रोहित शर्मा ने किया निराश

रितिका के स्टेडियम में रहने पर रोहित ने बड़ी-बड़ी पारियां खेली हैं। बीसीसीआई ने ये तस्वीर शेयर करने के तुरंत बाद फैंस रोहित से तिहरे शतक की उम्मीद करने लगे, लेकिन हिटमैन ने उन्हें निराश किया।

IND vs ENG: चेन्नई टेस्ट के दौरान मोहम्मद सिराज ने दबोची कुलदीप यादव की गर्दन, लोगों ने BCCI से पूछे सवाल; देखें video

वीडियो में यह दिखाई दे रहा है कि पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम की ओर लौट रहे हैं। कुलदीप भी ड्रेसिंग रूम तक पहुंचते हैं, लेकिन उसके बाहर ही सिराज ने उनकी गर्दन पकड़ ली। इस दौरान रवि शास्त्री वहां से गुजर रहे थे।

दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिरे जो रूट तो विराट कोहली बने फिजियो, BCCI को याद आए महेंद्र सिंह धोनी; देखें video

चेन्नई के चेपॉक में रूट भी अश्विन की गेंद पर छक्का मारने के बाद मैदान पर कराहते हुए गिर गए थे। इसके बाद कोहली उनके पास गए और स्ट्रेचिंग कराई। मैच के दौरान कोहली और रूट कई बार बातचीत करते दिखाई दिए थे।

India Vs England: BCCI ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी! चेन्नई में दूसरा टेस्ट देखने स्टेडियम जा सकते हैं दर्शक

मीडिया को स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। संवाददाता सम्मेलन हालांकि अब भी ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे। दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह पढ़ा क्या?
X