BCCI

ICC राजस्व बढ़ाने को बना रहा टी20 और वनडे चैंपियंस कप कराने की योजना, BCCI ने जताया ऐतराज

प्रस्ताव के मुताबिक, टी20 चैंपियंस कप में दुनिया की शीर्ष 10 टीमों के बीच 48 मैच खेले जाएंगे। यह पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप जैसा ही होगा। आईसीसी के इस प्रस्ताव को यदि मंजूरी मिली तो क्रिकेट फैंस हर साल आईसीसी का एक बड़ा टूर्नामेंट देख पाएंगे।

BCCI के सीईओ राहुल जौहरी ने दिया पद से इस्तीफा, अध्यक्ष गांगुली ने कहा- नहीं मिला उनका कोई आवेदन

BCCI: मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद संभालने के बाद जौहरी कई मोर्चों पर काम कर रहे थे जिसमें उन्होंने आईपीएल प्रसारक अधिकार स्टार इंडिया को 16,348 करोड़ रूपये में बेचने में अहम भूमिका अदा की थी।

BCCI सलाहकार समिति में मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक शामिल, सीनियर कमेटी के लिए चयन बाकी

सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘‘ सीएसी की नियुक्ति एक साल के लिए होगी।’’ कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ की मौजूदगी वाली सीएसी ने हितों के टकराव का आरोप लगने के बाद पद छोड़ दिया था।

IND vs NZ: जीत की हैट्रिक पर टीम इंडिया की नजर, मैच से पहले कुछ अलग अंदाज में किया अभ्यास; BCCI ने शेयर किया VIDEO

IND vs NZ: इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया है और आकलैंड में खेले गए दोनों मैच में जीत हासिल की है।

VIDEO: रोहित शर्मा ने चहल टीवी पर खोला गगनचुम्बी छक्कों का राज, कहा- ताकत नहीं सिर्फ टेक्निक इस्तेमाल करता हूं

IND vs AUS ODI SERIES: मैच के बाद चहल टीवी पर रोहित ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया चाहे घर हो या बाहर दोनों जगह अच्छा खेलती है, तो हमें भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत थी। पहले मैच में हम हार गए, लेकिन हमने अच्छा कम बैक किया।’

IND vs NZ: बीसीसीआई ने वनडे और टेस्ट के लिए टीम का चयन टाला, हार्दिक पंड्या की फिटनेस रिपोर्ट के बाद ही लेगा फैसला

नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने यह जानकारी दी है। पदाधिकारी के मुताबिक, यदि हार्दिक फिटनेस हासिल करने में असफल रहते हैं तो चयनकर्ताओं के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

बापू नाडकर्णी का 86 वर्ष की उम्र में निधन; 21 ओवर लगातार मेडन फेंककर बनाया था रिकॉर्ड, दिग्गजों ने प्रकट की संवेदना

बापू ने भारत की तरफ से 41 टेस्ट मैचों में 1414 रन बनाये और 88 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर छह विकेट रहा।

BCCI ने MS Dhoni को दिखाया बाहर का रास्ता, कांट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं हुआ दिग्गज खिलाड़ी का नाम

MS Dhoni, BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 2019-20 के लिए सेंट्रल कांट्रैक्ट की घोषणा की। इसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा ही तीन ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें A+ कैटगरी में रखा गया है।

योग करता देख सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली को किया ट्रोल, दादा ने जवाब देकर जीत लिया मास्टर ब्लास्टर का दिल

गांगुली और तेंदुलकर में काफी गहरी दोस्ती है। दोनों ने न केवल भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर लंबा वक्त क्रीज पर साथ बिताया, बल्कि मैदान के बाहर भी एक-दूसरे के लिए हमेशा ढाल बनकर खड़े रहे हैं।

VIDEO: पुराने मोबाइल फोन से तैयार अनोखे पोट्रेट को देख खुश हुए विराट कोहली, फैन ने कुछ इस तरह किया तैयार

IND vs SL, Virat Kohli: इस पोट्रेट को देखकर विराट काफी प्रभावित भी नजर आए और उन्होंने इसपर अपना ऑटोग्राफ भी दिया। खास बात है कि यह अनोखी आर्ट सिर्फ राहुल ही कर रहे हैं।

IND vs SL: पहले टी20 मैच के लिए गुवाहाटी में खास इंतजाम, स्टेडियम के अंदर फैंस नहीं ले जा सकेंगे पोस्टर, बैनर

IND vs SL, 1st T20: इस मुकाबले के लिए करीब 27 हाजर टिकट बिक चुके हैं और बड़ी संख्या में इस मुकाबले का लुत्फ उठाने के लिए पहुंचेंगे। इस पहले मैच में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ इसका आगाज करें।

Ind vs SL, Video: पहले टी20 मैच के लिए जसप्रीत बुमराह ने कुछ इस तरह की तैयारी, यार्कर गेंद से उखाड़ दिए स्टंप्स

Ind vs SL, BCCI: श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। वहीं, शिखर धवन की टीम में वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट मैच हराना टीम इंडिया के लिए चुनौती, BCCI अध्यक्ष गांगुली ने कहा- मुझे भरोसा हम जीतेंगे

IND vs AUS: गांगुली की कप्तानी में भारत ने श्रृंखला को 1-1 से ड्रा कराया था लेकिन उस श्रृंखला में आस्ट्रेलिया टीम में ग्लेन मैकग्रा और शेन वार्न शामिल नहीं थे।

BCCI की दो टूक: एशिया XI में नहीं होगा कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर, सौरव गांगुली तय करेंगे भारतीय खिलाड़ियों के नाम

एशिया एकादश की टीम में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को नहीं शामिल किया जाना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मनि के उस बयान का पलटवार माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति भारत से बेहतर है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- नहीं सफल होगा 4 देशों की ODI सीरीज का आइडिया

BCCI, Rashid Latif: गांगुली ने कोलकाता में कहा था, ‘‘ इस सुपर सीरीज की शुरूआत 2021 में होगी जिसमें भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया- के अलावा एक और टीम हिस्सा लेंगी।

‘लंदन में रहने वाले क्या जानें पाकिस्तान की हकीकत’ भारत की सुरक्षा व्यवस्था पर PCB के सवाल का BCCI ने दिया जवाब

PCB vs BCCI: बता दें कि दोनों देशों के तल्ख रिश्ते किसी से छिपे नहीं हैं और लंबे समय से दोनों ही टीमों ने द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है।

लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए दीपक चाहर, एमएसके प्रसाद ने कहा- हमारे पास बहुत सारे विकल्प

श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज का आगाज 5 जनवरी से होने जा रहा है, जबकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ विराट सेना 3 मैचों की वनडे सीरीज 14 जनवरी से खेलेगी।

‘स्टार खिलाड़ियों से बात करने की जिद करते हैं फैंस’ नहीं तो देते हैं गाली और धमकियां, BCCI के एक कर्मचारी ने साझा किया ‘दर्द’

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले में धमकी मिली थी कि भारत अगर हारा तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहो। वहीं, 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी में जब भारत हारा तो लोगों ने कहा कि आखिर भारत ने मैच ही क्यों खेला जब हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit