BCCI

बीसीसीआई ने दिए IPL में चीनी स्पॉन्सरशिप खत्म करने के संकेत, कहा- अन्य मुद्दों पर भी कर रहा गौर

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच आईपीएल में चीनी कंपनियों की स्पॉन्सरशिप खत्म करने की मांग हो रही है। आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘वीवो’ है। वीवो चीनी कंपनी है।

‘हमारे पास सट्टेबाजों से पूछताछ का अधिकार नहीं,’ ICC के बाद BCCI ने भी की फिक्सिंग के खिलाफ कानून बनाने की वकालत

क्या रविंदर दांडीवाल ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में आने के पहले से ही बीसीसीआई के रडार पर था? के सवाल पर अजीत सिंह ने कहा, ‘हां, हमने उसका बैकग्राउंड चेक किया था। वह मोहाली में एक लीग आयोजित करना चाहता था, जिसे हमने विफल कर दिया। यह लगभग दो से तीन साल पहले की बात है।’

अपने वीडियोज पर गंदे कमेंट करने वालों पर भड़कीं हसीन जहां, गाली से दिया जवाब

मोहम्मद शमी और हसीन जहां पिछले कुछ सालों से अलग रह रहे हैं। दोनों के बीच टकराव चल रहा है। उन्होंने अपने पति पर चीट करने सहित कई संगीन आरोप लगाए थे। उसके बाद से यह कपल अलग रह रहा है। इन्हें एक बेटी भी है।

विराट कोहली दुनिया के सबसे मेहनती क्रिकेटर, बनना चाहते हैं दुनिया में बेस्ट; बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का दावा

विराट कोहली ने 86 टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। 248 वनडे में उनके नाम 11867 रन हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 82 मुकाबलों में 2794 रन बनाए हैं।

दोस्त के कारण दिल्ली की टीम में नहीं चुने गए विराट कोहली, आईपीएल के पूर्व सीओओ का खुलासा

आरसीबी ने पहली बार नीलामी में विराट कोहली पर दांव लगाया। इस टूर्नामेंट में भारतीय कप्तान के शुरुआती सीजन अच्छे नहीं रहे थे। धीरे-धीरे वे लय में लौटे और छा गए। कोहली ने 169 पारियों में 37 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।

‘पाकिस्तानी फैन ने 2019 वर्ल्ड कप मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को दी थी गालियां’, विजय शंकर ने किया खुलासा

विजय शंकर ने पहली ही गेंद पर पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू कर दिया था। उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 113 गेंद पर 140 रन बनाए थे। भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

BCCI का PCB पर पलटवार; कहा- पहले आतंकवाद खत्म करने की गारंटी दे, तब मिलेगा वीजा

पीसीबी ने आईसीसी से कहा था कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

1983 वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह और रवि शास्त्री में भिड़ंत, भारतीय कोच ने लिया पुराना बदला

2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर रवि शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।

कपिल देव को ‘पसंद’ थीं द्विअर्थी संवाद वाली फिल्में, टीम इंडिया के बल्लेबाज को था ‘क्रांति’ का नशा

वर्ल्ड कप में जीत का श्रेय कपिल देव को दिया जाता है। उन्होंने सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे के खिलाफ 175 रन की पारी खेली थी। फाइनल में महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का कैच लिया था। पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कप्तानी भी की थी।

बलविंदर संधू की आउटस्विंगर ने रखी थी भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव, ‘हनीमून’ पर गई टीम इंडिया ने रचा था इतिहास

वेस्टइंडीज की टीम की ओपनिंग जोड़ी उस वक्त दुनिया में सबसे बेहतरीन थी। गॉर्डन ग्रीनिज के साथ डेसमंड हेंस बल्लेबाजी के लिए उतरे। ऐसा लग रहा था कि दोनों टीम को 10 विकेट से जीत दिलाएंगे। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले रिचर्ड्स, कप्तान क्लाइव लॉयड और लैरी गोमेज का नंबर नहीं आएगा।

‘रवि शास्त्री के कारण जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम में मिली थी जगह’, बॉलिंग कोच भरत अरुण का खुलासा

2017 के अंत तक जसप्रीत बुमराह ने 32 टी20 और 31 वनडे खेल लिए थे। अलग एक्शन के कारण कई लोगों को लगता था कि बुमराह टेस्ट टीम में फिट नहीं हो पाएंगे। उन्होंने अब तक 14 टेस्ट में 20.33 की औसत से 68 विकेट लिए हैं।

नहीं रहे रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज राजिंदर गोयल, डाकू भी मानते थे उनकी प्रतिभा का लोहा

राजिंदर गोयल ने रणजी ट्रॉफी में में 637 विकेट लिए थे। अब तक कोई भी दूसरा गेंदबाज रणजी ट्रॉफी में 600 या उससे ज्यादा विकेट नहीं ले पाया है। उनके निधन पर बीसीसीआई के अलावा कई पूर्व क्रिकेटरों ने दुख जताया है।

स्टीव बनकर ने 17 साल बाद माना सचिन तेंदुलकर को दिया था गलत आउट, इतिहास रचने से चूक गए थे मास्टर ब्लास्टर

बकनर ने कहा, ‘वह मैच ईडन गार्डन में हो रहा था। जब आप ईडन में होते हैं और भारत बल्लेबाजी कर रहा होता है, तो आपको कुछ नहीं सुनाई देता है, क्योंकि एक लाख दर्शक शोर मचा रहे होते हैं।’

बंगाल क्रिकेटरों को एक हफ्ते में मिलेंगे रणजी ट्रॉफी प्राइज मनी के एक करोड़, भारतीय क्रिकेटर के सवाल पर कैब का आश्वासन

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार चैंपियन बनने वाले सौराष्ट्र को उसकी पुरस्कार राशि के दो करोड़ रुपए गत बुधवार को मिल गए। एक सूत्र ने बताया, ‘सौराष्ट्र के लिए भुगतान 17 जून 2020 को जारी किया गया था।’

VIVO बना रहेगा IPL का प्रायोजक, 440 करोड़ के लिए BCCI खत्म नहीं करेगा करार; ट्रेजरार बोले- चीनी कंपनी से इंडियन इकॉनमी को ही फायदा

धूमल ने कहा कि चीनी कंपनियां भारत में अपने प्रोडक्ट बेचकर जो पैसा कमाती हैं, उसका बड़ा हिस्सा ब्रांड प्रमोशन के नाम पर बीसीसीआई को मिलता है। बोर्ड उस कमाई पर केंद्र सरकार को 42% टैक्स देता है।

बीसीसीआई का शशांक मनोहर पर आरोप, कहा- T20 वर्ल्ड कप को लेकर भ्रम फैला रहे ICC चेयरमैन

पदाधिकारी ने कहा, ‘अगर आईसीसी इस महीने टूर्नमेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है, वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय सीरीज को लेकर योजना बना सकते हैं। फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा।’

IPL एंटरटेनमेंट के साथ बिजनेस भी, इससे बदलेगा देश के लोगों का मूड; बोले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

आईसीसी का टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने में देर करना, कहीं आईपीएल के खिलाफ साजिश तो नहीं है, के सवाल पर अरुण धूमल ने कहा, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि आईसीसी चुनाव नजदीक होने से सब कुछ मिक्स हो रहा है।

BCCI खाली स्टेडियम में IPL 2020 कराने के मूड में, सौरव गांगुली ने लिखा सभी स्टेट एसोसिएशन को लेटर

सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट बोर्डों को लिखे पत्र में घरेलू क्रिकेट को लेकर कहा है, ‘हमें आगे बढ़ना है। बीसीसीआई अगले क्रिकेट सीजन में प्रतियोगी क्रिकेट की प्रक्रिया शुरू करने की सोच रहा है। हम विभिन्न फॉर्मेट और विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, ताकि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट हो पाएं।’