BCCI

IPL 2020: पुलिस और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के कारण सट्टेबाजों के मंसूबों पर फिरा पानी, BCCI ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (भ्रष्टाचार रोधी इकाई) के प्रमुख अजीत सिंह ने खुलासा किया है कि इस बार सटोरिये किसी भी तरह से अब तक अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

मेघालय : भूस्खलन के चलते महिला क्रिकेटर की मौत, पांच लापता

मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव गिडिओन खारकोंगोर ने कहा कि रजिया 2011-12 से राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न टूर्नामेंट में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।

कोरोना के बीच BCCI में पहली बड़ी छँटनी, 11 कोच की छुट्टी कर रहा सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड

फरवरी के बाद से भारत में कोई मैच नहीं हुआ है ना ही भारतीय टीम ने कही कोई सीरीज खेली है। जिसके चलते दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने 11 कोच की छुट्टी कर दी है।

IPL: जब मैदान पर भिड़ गए थे सौरव गांगुली और शेन वॉर्न, दादा पर टॉस के लिए इतंजार कराने का लगा था आरोप

यूसुफ पठान की गेंद पर ग्रीम स्मिथ ने गांगुली का कैच ले लिया। गांगुली क्रीज से नहीं हटे। उन्होंने मैदानी अंपायर को थर्ड अंपायर से सलाह लेने के लिए कहा। मैदान पर खड़े अंपायर जीए प्रतापकुमार ने थर्ड अंपायर के पास फैसले को भेज दिया। थर्ड अंपायर असद रउफ ने गांगुली को नॉटआउट करार दे दिया। इस पर राजस्थान के कप्तान शेन वॉर्न भड़क गए।

IPL 2020: 120 देशों में होगा सीधा प्रसारण लेकिन पाकिस्तान में नहीं, इन 8 भाषाओं में होगी कमेंट्री

आईपीएल के प्रसारण के अधिकार स्टार इंडिया के पास हैं। टूर्नामेंट के 13वें सीजन का लाइव टेलीकास्ट 120 देशों में किया जाएगा। हालांकि, पाकिस्तान में टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण नहीं होगा।

तेज गेंदबाज श्रीसंत पर लगा 7 साल का बैन खत्म, कहा- अब मैं आजाद हूं, वापसी के लिए तैयार

श्रीसंत ने अपना पहला वनडे 2005 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इसके बाद 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल गया। श्रीसंत दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप।

‘विराट कोहली पहले मेरी तरह बिगड़ैल थे, BCCI ने उन्हें ब्रांड बनाया’, बोले शोएब अख्तर

कोहली ने 2008 में पहला वनडे, 2010 में पहला टी20 और 2011 में पहला टेस्ट खेला था। उनके 86 टेस्ट में 7240, 248 वनडे में 11867 और 82 टी20 में 2794 रन हैं।

कमबैक की तैयारी करने वाले युवराज सिंह को मिला गौतम गंभीर का साथ, बोले- सभी उन्हें देखना चाहते हैं, पंजाब के लिए क्यों नहीं खेल सकते?

युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। दो साल तक लगातार टीम में नहीं चुने जाने के कारण उन्होंने ये फैसला किया था। युवी ने अगले सीजन में पंजाब के लिए टी20 मुकाबलों में खेलने की इच्छा जताई है।

भारत में 52 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, एक भी क्रिकेटर के नाम पर नहीं; आधे से ज्यादा पर अब नहीं होते मैच

भारत में पहला टेस्ट मैच 1933 में मुंबई के जिमखाना ग्राउंड पर आयोजित हुआ था। वहां अब अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला जाता है। पहला वनडे मैच 1981 में अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में हुआ था। वहां भी अब अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं होते हैं।

LOVE STORY: पारिवारिक दुश्मनी के बीच पनपा था सौरव गांगुली और डोना का प्यार, दो बार करनी पड़ी थी शादी

गांगुली सेंट जेवियर स्कूल में पढ़ते थे, जबकि डोना लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा थीं। स्कूल जाने के बहाने ही गांगुली और डोना एक-दूसरे से मिलते रहे। डोना को डांस करना पसंद था, लेकिन गांगुली के परिवार वालों को नहीं। हालांकि, गांगुली खुद डोना के डांस के दिवाने थे और उन्हें देखने जाते थे।

‘मना करने के बावजूद धोनी ने आखिरी दिन मुझे कप्तान बना दिया’, सौरव गांगुली ने अपने अंतिम टेस्ट की सुनाई कहानी

सौरव गांगुली ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला था। टीम इंडिया उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 172 रन से हराया था। भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया था।

रवि शास्त्री के मैदान पर जाते ही दर्शक करते थे ‘हाय-हाय’, भारतीय कोच पर लगा था अहंकारी होने का आरोप

जब रवि शास्त्री टीम के डायरेक्टर थे तो माना जा रहा था कि उन्हें कोच बनाया जाएगा, लेकिन अनिल कुंबले को इसकी जिम्मेदारी दी गई। शास्त्री फिर बाद में कोच बने।

IPL 2020: बीसीसीआई टूर्नामेंट के दौरान करेगा 20 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट, खर्च करेगा 10 करोड़ रुपए

बीसीसीआई ने इससे पहले बताया था कि 20 से 28 अगस्त के बीच खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के कुल 1988 कोविड-19 परीक्षण किए गए। इसमें से चेन्नई सुपरकिंग्स के दल से जुड़े 13 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले जिसमें दो खिलाड़ी भी थे।

जब सिलेक्टर्स ने जबरदस्ती जवागल श्रीनाथ को दिया था ब्रेक, सौरव गांगुली के मनाने पर भी वापस नहीं लिया था संन्यास

श्रीनाथ ने इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने खुद को वनडे की टीम के लिए उपलब्ध रखा। श्रीनाथ ने वर्ल्ड कप 2003 में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट अपने नाम किए थे।

जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत

पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था।

कोरोना के दौर में IPL 2020; खिलाड़ियों को मिलेगा ब्लूटूथ बैंड, सोशल डिस्टेंसिंग नियम तोड़ने पर बजेगा अलॉर्म

मुंबई इंडियंस की टीम अपने साथ एक हेयर स्टाइलिस्ट भारत से ही लेकर गई है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तो अपने खिलाडियों के लिए एक समुद्र बीच का इंतजाम तक किया है।

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग

नेहरा ने खुलासा किया है कि वे एक बार चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भीड़ गए थे। मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2004 में खेला गया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

यह पढ़ा क्या?
X