BCCI President

भारत और इंग्लैंड सीरीज का बदल गया शेड्यूल, BCCI ने एक टेस्ट को घटाकर बढ़ाए दो टी20 मैच

आईपीएल 2020 के यूएई में सफल आयोजन के बाद बीसीसीआई के पास एक बैकअप वेन्यू तैयार हो गया है। बोर्ड यहां सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ही नहीं, बल्कि आईपीएल 2021 का आयोजन भी कर सकता है। गांगुली ने कहा, ‘‘अगला आईपीएल पांच महीने दूर है और हम इसे भारत में लाने की बहुत कोशिश कर रहे हैं।’’

India vs Australia: भारतीय टीम के लिए खुशखबरी! ‘अनफिट’ रोहित शर्मा पहुंचे NCA, राहुल द्रविड़ के साथ शुरू की ट्रेनिंग

आईपीएल फाइनल के बाद रोहित ने कहा था कि वे पूरी तरह फिट हैं, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें सिर्फ 70% फिट ही बताया था। दरअसल, रोहित को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया।

टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा MPL Sports, बीसीसीआई ने 3 साल के लिए बनाया किट स्पॉन्सर

र्ड ने यह नहीं बताया है कि करार कितने में हुआ है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमपीएल प्रति मैच 65 लाख रुपए देगी। इससे पहले नाइकी टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर करता था। नाइकी के साथ 2016 से 2020 तक 370 करोड़ रुपए का करार था।

‘रोहित शर्मा अभी भी सिर्फ 70% फिट, लोग कुछ नहीं जानते इसलिए करते हैं बकवास’, सौरव गांगुली का बड़ा बयान

रोहित हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। इस पर काफी विवाद भी हुआ।

LOVE STORY: पारिवारिक दुश्मनी के बीच पनपा था सौरव गांगुली और डोना का प्यार, दो बार करनी पड़ी थी शादी

गांगुली सेंट जेवियर स्कूल में पढ़ते थे, जबकि डोना लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा थीं। स्कूल जाने के बहाने ही गांगुली और डोना एक-दूसरे से मिलते रहे। डोना को डांस करना पसंद था, लेकिन गांगुली के परिवार वालों को नहीं। हालांकि, गांगुली खुद डोना के डांस के दिवाने थे और उन्हें देखने जाते थे।

‘मना करने के बावजूद धोनी ने आखिरी दिन मुझे कप्तान बना दिया’, सौरव गांगुली ने अपने अंतिम टेस्ट की सुनाई कहानी

सौरव गांगुली ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला था। टीम इंडिया उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 172 रन से हराया था। भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया था।

क्रिकेट से पॉलिटिक्स में कदम रखने वाले अनुराग ठाकुर के खून में है राजनीति, ‘सेना’ में ‘अफसर’ बनने वाले पहले भाजपा सांसद हैं वित्त राज्य मंत्री

अनुराग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। ट्विटर पर उनके 15 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। अनुराग के पिता प्रेम कुमार धूमल दो बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

अगले साल फरवरी में भारत करेगा इंग्लैंड की मेजबानी, अप्रैल में होगा आईपीएल 2021; बोले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘बीसीसीआई आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 और 2023 में 50 ओवर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि भारतीय महिला टीम के दौरे पर चर्चा चल रही हैं लेकिन इसके बारे में और कुछ नहीं बताया।

सौरव गांगुली पर तान दी थी बंदूक, BCCI अध्यक्ष को सामने दिखी मौत; अंग्रेज लड़की ने बचाई थी जान

सौरव गांगुली ने बताया, ‘‘उनमें से एक लड़का लड़ाई के लिए उकसा रहा था। मैं बच्चों के साथ कुछ भी नहीं करना चाहता था। यहां तक कि सिद्धू को शांत रहने के लिए कहा। उनमें से एक ने केन मेरी ओर फेंका। मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। इसी बीच सिद्धू बीच में कूद गए और भिड़ गए।’’

COVID-19: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर तक पहुंचा कोरोना, बड़े भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

स्नेहाशीष गांगुली ने 59 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 39.59 की औसत से 2534 रन बनाए हैं। उन्हें खराब फॉर्म के कारण बंगाल रणजी टीम से बाहर किया था। संयोग की बात है कि उनकी जगह सौरव गांगुली को मौका दिया गया था।

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप हुआ कैंसिल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान

सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘सभी विकल्प अभी खुले हुए हैं। अभी सबको इंतजार ही करना होगा। श्रीलंका और यूएई में कोरोना का असर कम है। बीच में खबर आई थी कि न्यूजीलैंड में आईपीएल हो सकता है, लेकिन ये चर्चा बोर्ड के अंदर कभी नहीं हुई है।’’

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने की इनसाइड स्टोरी; IPL चेयरमैन बनने से किया इनकार तो बीजेपी की मदद से रातों-रात बन गए बोर्ड प्रेसिडेंट

नए बीसीसीआई संविधान के अनुसार, सभी क्रिकेट प्रशासकों का बीसीसीआई और राज्य निकायों में अधिकतम नौ साल का कार्यकाल होता है, जिसमें दोनों स्थानों पर छह साल बाद अनिवार्य रूप से कूलिंग-ऑफ अवधि होती है। इस तरह गांगुली के पास अपने छह साल में केवल 278 दिन बचे थे।

सौरव गांगुली ने देश में क्रिकेट टूर्नामेंट्स को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- खाली स्टेडियमों में…

कुछ क्रिकेटरों ने भी खाली स्टेडियमों में खेलने का विचार रखा है। इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला जा चुका है। सौराष्ट्र और बंगाल के बीच हुए रणजी ट्रॉफी के फाइनल का पांचवां दिन भी ऐसा ही रहा था।

कोरोना का कहर: सौरव गांगुली ने IPL 2020 को दी भूलने की सलाह, कहा- कॉमन सेंस का इस्तेमाल करें

Covid-19: ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। जिन 4 राज्यों में लॉकडाउन बढ़े हैं, उनमें से 3 राज्यों में आईपीएल के काफी मैच होने हैं।

‘कभी-कभी शानदार काम भी अनदेखा रह जाता है’, सौरव गांगुली ने ट्वीट कर की रविचंद्रन अश्विन की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन इस दशक में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में नंबर एक पर हैं। उनकी यह उपलब्धि काफी बड़ी है, इसके बावजूद उनके नाम की चर्चा नहीं हो रही है। फैंस के बीच यह ऑफ स्पिनर उतना चर्चित नहीं रहा है, जिसका वह हकदार था।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बेटी की CAA का विरोध करने वाली वायरल पोस्ट पर दी सफाई, कहा- सना को ऐसे मामलों से दूर रखें

सौरव गांगुली ने बेटी सना की पोस्ट को लेकर सफाई दी है। गांगुली ने ट्वीट किया, ‘कृपया सना को इन सब मामलों से दूर रखे। वह पोस्ट सच नहीं है। वह बहुत छोटी है और राजनीति के बारे में कुछ नहीं जानती।’

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ ‘तल्ख’ रिश्तों पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, चाट-भेलपुरी का जिक्र कर बोले मुझे परवाह नहीं

शास्त्री और गांगुली के बीच मतभेद 2016 में सार्वजनिक हुए थे जब शास्त्री ने कोच के पद के लिये आवेदन किया था और गांगुली उस समय क्रिकेट सलाहकार समिति में थे जिसने अनिल कुंबले को चुना था।

IPL 2020: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिया अभूतपूर्व फैसला, नो बॉल के लिए होगा अलग अंपायर

इस सीजन में ऐसी कोई गलती नहीं हो, इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बड़ा फैसला लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन यानी आईपीएल 2020 के मैच के दौरान पांच अंपायर हो सकते हैं।

यह पढ़ा क्या?
X