ताज़ा खबर
 

Banking industry

खुलने के 18 महीने बाद ही बंद होने जा रहा यह बैंक, ग्राहकों से कहा- पैसे ट्रांसफर कर लें

आदित्य बिड़ला पेमेंट्स बैंक के बोर्ड ने 19 जुलाई को स्टॉक एक्सचेंजों को परिचालन बंद करने के फैसले की जानकारी दी। कंपनी के बयान में कहा गया है, “आर्थिक परिदृश्य को अनिश्चित बनाने वाले कारोबारी हालात में अप्रत्याशित घटनाक्रम के कारण यह निर्णय लिया गया है।”

अब फंस रहे हैं बैंक, मजबूरी में आपकी जमा रकम पर देना होगा ज्‍यादा ब्‍याज!

बैंकों में डिपोजिट की रफ्तार कम होने से क्रेडिट ग्रोथ पर नकारात्‍मक असर पड़ा है। क्रेडिट-डिपोजिट अनुपात को पटरी पर लाने के लिए बैंक जमा राशि पर ज्‍यादा ब्‍याज देने पर विचार कर रहा है। इसका सीधा लाभ बैंकों में पैसा जमा कराने वाले आम उपभोक्‍ताओं को हो सकता है।

1 साल में बट्टे खाते में 1,44,093 करोड़ के लोन, पूर्व आरबीआई डिप्‍टी गवर्नर ने कहा- घोटाला

एनपीए की गंभीर समस्‍या से जूझ रहे भारतीय बैंकों ने वित्‍त वर्ष 2017-18 में 1.44 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा के लोन को ठंडे बस्‍ते में डाल दिया। आरबीआई के पूर्व डिप्‍टी गवर्नर केसी. चक्रवर्ती ने व्‍यापक पैमाने पर लोन को बट्टे खाते में डालने के कदम को घोटाला बताया है।

10 साल में 4.80 लाख करोड़ का लोन ठंडे बस्‍ते में, मनमोहन सरकार से त‍िगुनी मोदी राज के चार वर्षों में

एनपीए के कारण भारतीय बैंकिंग सेक्‍टर की हालत बेहद खराब है। पिछले 10 वर्षों में बैंक 4.80 लाख करोड़ रुपये से ज्‍यादा के लोन को ठंडे बस्‍ते में डाल चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काल में लोन को बट्टे खाते में डालने की प्रक्रिया तेज हुई है।

पिता चलाते थे मिठाई की दुकान, खुद दूध बेचते थे चंद्रशेखर घोष, आज उनके बैंक ने ली शेयर बाजार में एंट्री

बंधन बैंक ने मंगलवार (27 मार्च) को औपचारिक तौर पर शेयर मार्केट में कदम रखा। बैंक की स्‍थापना करने वाले चंद्रशेखर घोष गरीबी के कारण कभी दूध बेचा करते थे और साइकिल से चला करते थे। उन्‍होंने रिश्‍तेदारों से दो लाख रुपये उधार लेकर नॉन-बैंकिंग फायनेंस कंपनी गठित की थी।

बिना पासवर्ड के कर सकेंगे ATM का इस्तेमाल, DCB बैंक ने की शुरू की सुविधा

अब बिना पासवर्ड यानी 4 डिजिट के पिन के बिना भी एटीएम का इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस तरह की सुविधा डीसीबी बैंक की ओर से शुरू की गई है।