bank loans

COVID-19: दिवाली से पहले सरकार का बड़ा तोहफा! लॉकडाउन में लोन न चुका पाने वालों को ब्याज से मिली बड़ी राहत

लॉकडाउन के ऐलान के बाद 1 मार्च 2020 से 31 अगस्त 2020 के बीच जिन्होंने भी पहले से लोन ले रखा था, उन पर लगने वाले चक्रवृद्धि ब्याज को सरकार माफ करेगी।

COVID-19: लोन लेने वालों को ब्याज पर मिलेगी बड़ी राहत- नरेंद्र मोदी सरकार ने SC में किया लिखित वादा

बैंकरों का कहना है कि दो करोड़ रुपए से कम लोन वाले ग्राहकों के ‘ब्याज पर ब्याज’ का वहन करने से सरकार पर 5 से 6 हजार करोड़ रुपए का बोझ आएगा।

लोन पर केंद्र से बोला सुप्रीम कोर्ट -आपने पूरा देश बंद कर दिया, अब राहत तो दीजिए, एक हफ्ते के अंदर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा

न्यायालय ने कहा था कि यह चुनौतीपूर्ण समय है ऐसे में यह गंभीर मुद्दा है कि एक तरफ कर्ज किस्त भुगतान को स्थगित किया जा रहा है जबकि दूसरी तरफ उस पर ब्याज लिया जा रहा है।

किसान क्रेडिट कार्ड: किसानों ने सबसे ज्यादा लिया लोन मोराटोरियम, कर्ज डूबने का बढ़ गया खतरा

तीन सालों में एसबीआई की ओर से बांटे गए कृषि लोन के एनपीए होने की संख्या तीन गुनी हो गई है। भारतीय स्टेट बैंक ने करीब 2 लाख करोड़ रुपये की रकम कृषि कर्ज के तौर पर बांटी है।

गोल्ड लोन लेना चाहते हैं? जानें- कहां कम ब्याज पर मिलेगी ज्यादा रकम, आरबीआई की छूट का क्या होगा असर

यदि कोई व्यक्ति एक लाख रुपये का सोना बैंक में गिरवी रखता है तो उसे 90,000 रुपये तक का लोन मिल सकता है। हालांकि गोल्ड लोन एनबीएफसी से यह कर्ज 75,000 रुपये ही मिलेगा।

चायवाले पर 51 करोड़ रुपये का लोन, किश्त भरने के लिए 50 हजार का कर्ज लेने पहुंचा बैंक तो हुआ खुलासा

कंपनी का कहनाा है कि राजकुमार ने अलग-अलग बैंक से करीब 51 करोड़ रुपए का लोन ले रखा है। ऐसे में उसे अब और लोन नहीं दिया जा सकता है। वहीं खुद पर इतने बड़े पैमाने पर लोन की बात सुनकर चायवाला दंग रेह गया।

Auto Loan Emi: जानें अपने ऑटो लोन से जुड़ी हर बात, क्या तीन महीने के लिए माफ हो रही हैं किश्त या आपके अकाउंट से डेबिट होगा पैसा?

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि क्या बैंक इस गाइउलाइन को पूरी तरह से अपनाते हैं या यह नियम सिर्फ कुछ जरूरतमंदो पर लागू करते हैं। फिलहाल आपको बता दें, ग्राहकों के मन में ईएमआई को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि आखिर उनके ईएमआई न देने से कहीं उनका ​क्रेडिट स्कोर तो कम नहीं हो जाएगा,

भारतीयों पर 7 साल में दोगुना हुआ कर्ज का बोझ, जानें- क्यों देश में अचानक बढ़ गई लोन की ग्रोथ

फाइनेंशियल ईयर 2012 में प्रत्येक नागरिक पर औसतन 37,802 रुपये का कर्ज था, जो वित्त वर्ष 2019 में बढ़कर 73,637 रुपये हो गया। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को लोकसभा में एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी।

क्रेडिट कार्ड पर मिलता है एक क्लिक में Instant loan, जानिए- कैसे आप उठा सकते हैं फायदा और क्या हैं नियम

Instant loan, Insta jumbo loan: आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप तुरंत इस समस्या से निजात पा सकते हैं और महज एक क्लिक पर ही लोन हासिल कर सकते हैं।

Kisan Credit Card: पाएं तीन लाख का लोन महज 4 फीसदी की ब्याज दर पर! ऐसे उठाएं फायदा

Kisan Credit Card Loan Facility: अन्नदाताओं को और राहत उपलब्ध कराने के हिसाब से केंद्र ने यह पहल की है। इस कार्ड के जरिए सस्ता लोन भी मुहैया करवाया जा रहा है। मोदी ने पीएम किसान योजना के एक साल पूरे होने के अवसर पर किसानों को यह सौगात दी है।

SBI ने FD पर घटाई ब्याज दर, एक से दो साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलेगा अब 6.4% इन्टरेस्ट, जानें- बाकी दर

SBI New Interest Rates: एक साल के लोन पर अब ब्याज की दर 8.15 से घटकर 8.05 फीसदी कर दी गई है।

FESTIVE SEASON में कैश का संकट? दोस्तों-जानकारों के सामने हाथ न पसारें, इन 6 तरीकों से चुटकियों में मिलेगा लोन

आज के आर्थिक परिवेश में पर्सनल लोन, गोल्ड लोन, फिक्स्ड डिपॉजिट पर लोन, इंश्योरेंस पॉलिसी पर लोन आराम से ले सकते हैं।

नींद नहीं आती, इलाज के लिए बेल दें- 2654 करोड़ के फ्रॉड के आरोपी की कोर्ट से गुहार

बैंकों से 2,654 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी अमित भटनागर ने हाई कोर्ट में अर्जी दायर कर मांग की है कि उन्हें नींद नहीं आती इसलिए इलाज के लिए जमानत दी जाए।

क्रेडिट कार्ड पर भी मिल जाता है कर्ज, मगर ध्‍यान में जरूर रखें ये 5 बातें

आजकल कई बैंक क्रेडिट कार्ड पर भी लोन देने लगे हैं। क्रेडिट कार्ड के माध्यम से लोन काफी कम समय में मिल जाता है। ज्यादा कागजी प्रक्रिया को पूरी करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

बैंकों की हालत सुधारने के लिए पैनल बनाएगी मोदी सरकार

भारत 121 बिलियन डॉलर के कर्ज पर बैठा है जिसमें से 100 बिलियन तो बैंकों के जरिए दिया गया है।

ये पढ़ा क्या?
X