BanK Loan

आइसक्रीम बनाने वाली कंपनी क्वालिटी ने की 1400 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी? CBI ने कंपनी के निदेशकों से जुड़े 8 ठिकानों पर की छापेमारी

सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले सहायत संघ को करीब 1400.62 करोड़ रुपये का चूना लगाया। इस सहायता संघ में कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, आईडीबीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, धन लक्ष्मी बैंक और सिंडिकेट बैंक भी शामिल हैं।

MSME सेक्टर के लिए बैंकों ने मंजूर किए 1.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज, 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

18 अगस्त तक सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों ने 1.5 लाख करोड़ से अधिक के लोन स्वीकृत किए हैं, जबकि एक लाख करोड़ से अधिक लोन वितरित किए जा चुके हैं। इस पैकेज की घोषणा आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत की गई थी।

क्रेडिट कार्ड की लेट पेमेंट पड़ सकती है भारी, क्रेडिट स्कोर से लेकर लोन तक झेलना पड़ेगा संकट, यूं रखें सावधानी

यदि आप समय पर पेमेंट नहीं चुकाते हैं तो फिर कार्ड पर मिलने वाले इंटरेस्ट फ्री पीरियड खत्म हो जाता है। यह समय 20 से 50 दिन तक का होता है, लेकिन यदि आप पेमेंट नहीं करते तो फिर अगली सभी शॉपिंग पर तत्काल ब्याज लगना शुरू हो जाता है

बैंक अधिकारियों से बोले पीएम नरेंद्र मोदी, एनपीए के डर से न रोकें लोन, अपने काम करने के तरीके पर फिर करें गौर

PM Narendra Modi meeting with Bank chiefs: पीएम मोदी ने कहा कि बैंक अधिकारी ऋण वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए अपने काम के तरीकों पर फिर से गौर करें। उन्होंने कहा कि केवल इस डर से अच्छे प्रस्तावों को लौटाया न जाए कि कर्ज फंस सकता है।

MSME के लिए बैंकों ने मंजूर किए 1.30 लाख करोड़ रुपये के लोन, 3 लाख करोड़ रुपये का जारी करने का है टारगेट

23 जुलाई तक बैंकों की ओर से 3 लाख करोड़ रुपये के पैकेज में से बैंकों ने 82,065 करोड़ रुपये का पैकेज जारी कर दिया है। यह कुल पैकेज का 27.35 फीसदी हिस्सा है। इससे पहले 1 जुलाई तक यह आंकड़ा 52,255 करोड़ रुपये तक का था।

FD पर लोन लेना पर्सनल लोन से बेहतर! झटपट मिलता है कर्ज, जानें अन्य फायदे

Loan Against Fixed Deposit: पैसों की अचानक जरूरत पड़ने पर वह अपने दोस्त या रिश्तेदारों से मदद मांगते हैं। जब किसी से कोई मदद नहीं मिल पाती तो मजबूर होकर बैंक में जाकर लोन के लिए अप्लाई करना होता है।

अब कार को खरीदने के लिए नहीं देनी होगी मोटी रकम, कंपनियां दे रही हैं Teaser Loan का विकल्प! जानें क्या हैं इसके फायदे

Teaser loan के तहत बैंक आपको आपकी लोन अवधि के कुछ शुरुआती महिनों के लिए इंटरेस्ट रेट को कम कर देता है, जिसका सीधा असर कार को खरीदने वाले ग्राहक की मंथली ईएमआई पर पड़ता है।

10 लाख से 1 करोड़ रुपये तक का लोन दे रही सरकार, Stand Up India में ऐसे करवाएं रजिस्ट्रेशन

Stand Up India: ‘स्टैंड-अप इंडिया स्कीम’ में बैंक शाखा, स्टैंड-अप इंडिया पोर्टल के माध्यम से आवेदन, अग्रणी जिला प्रबंधक (एलडीएम) की मदद से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एजुकेशन लोन लेना चाहते हैं? जान लें ये बातें मिलेगी मदद, हो सकता है फायदा

Education Loan: बच्चों के स्कूल से पासआउट होने के बाद कॉलेज और अन्य किसी भी कोर्स के लिए शिक्षण संस्थान मोटी रकम वसूलते हैं।

सुकन्या समृद्धि योजना: 250 रुपये में खोल सकते हैं खाता, बेटी की शादी और पढ़ाई के खर्च की नहीं रहेगी कोई टेंशन, जानें इसकी खासियतें

Sukanya Samriddhi Yojana: योजना के तहत सालाना कम से कम 250 रुपये और अधिकतम 1.50 लाख रुपये जमा किए जा सकते हैं। निवेश पर इनकम टैक्स लॉ की धारा 80सी के तहत टैक्स छूट का लाभ लिया जा सकता है।

Coronavirus Lockdown में तीन महीने के लिए क्या आपके कार लोन की हो गई है किश्तें माफ? जानें अपने सभी सवालों के जवाब

अक्सर लोगों में इस बात का डर बना रहता है कि अगर हम कार या अन्य लोन की किश्त को नहीं भरते हें तो क्रेडिट स्कोर खराब हो जाता है, जिसके चलते हम बैंक के लिए डिफ़ॉल्टर बन जाते हैं।

किसान क्रेडिट कार्ड से लिया है लोन? फिलहाल नहीं चुकाना होगा कर्ज, लॉकडाउन के चलते सरकार ने लिया है फैसला

Kisan Credit Card Loan: किसानों को अब अपने लोन की ईएमआई 31 मई को भरनी होगी। इसके साथ ही केंद्र ने यह भी साफ किया है कि किसानों को लेट पेमेंट करने के लिए कोई भी जुर्माना नहीं देना होगा।

बैंक लोन नहीं चुका पा रहे, क्या आपके घर बाउंसर भेज की जा सकती है वसूली, जानें क्या कहता है RBI का नियम

RBI Guidline for Bank Loan Recovery: कर्जदाताओं के सामने ऐसी विपरीत परिस्थिति आने पर उन्हें समझ नहीं आता कि वे क्या करें और क्या नहीं।

फिक्सड डिपॉजिट पर मिलता है सस्ता लोन, अगर बैंक में है FD तो उठाएं फायदा

Bank Loan on Fixed Deposite: अगर आपने भी बैंक में एफडी करवा रखी है तो आपको आसानी से सस्ते दाम पर बैंक लोन मिल सकता है। खास बात यह है कि इस लोन पर कम दर से ब्याज लिया जाता है।

पोस्ट ऑफिस बैंक नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में 1000 रुपये का निवेश, हर महीने मिलेगा ब्याज, और भी कई फायदें

India Post Payment Bank National Saving Certificate: इस योजना के तहत निवेशकर्ता को उसके द्वारा की गई रकम के निवेश का सर्टिफिकेट मिलता है। खास बात यह है कि इस स्कीम में पांच साल यानि की मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने के बाद गारंटीड रिटर्न मिलता है।

3 लाख का लोन चुकाने 14 बोरी चिल्लर ले बैंक पहुंचा किसान, 3 दिनों तक गिनते रहे कर्मचारी

यूपी के अमेठी के मुसाफिरखाना के एक व्यक्ति ने इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपए केसीसी लोन लिया था। उसको जमा करने के लिए नोटों की बजाए सिक्के लेकर बैंक पहुंचा था।

सरकार ने पीपीएफ नियमों में किया बदलाव, अब बच्चे की पढ़ाई के लिए भी 15 साल से पहले निकाल सकेंगे राशि, जान लें ये महत्वपूर्ण बातें

PPF Account: नए नियमों के मुताबिक 2019 में जिस खाते को खोला गया है, उस साल के अंत के बाद 5 वित्तीय साल के पूरा होने के बाद समय से पहले इसे बंद करने की अनुमति है।

PPF से लोन लेने का क्या है नियम? जानें- ब्याज दर और चुकाने का तरीका

PPF Account Loan: आपका पीपीएफ अकाउंट है तो आपको लोन की सुविधा दी जाती है। खास बात यह है कि बैंकों की तुलना में इसमें आपको कम ब्याज दर देनी पड़ती है। इसके साथ ही किसी चीज (संपत्ति, सोना आदि) को गिरवी भी नहीं रखना पड़ता।

ये पढ़ा क्या?
X