ताज़ा खबर
 

BanK Loan

PPF Interest rate, KVP Interest rate, NSC Interest rate, PPF Interest rate News, PPF latest news, KVP latest news, sukanya samriddhi yojana, sukanya samriddhi yojana news, sukanya samriddhi yojana latest news

महाराष्‍ट्र: किसानों के नाम पर कारोबारी ने ले डाला 5,400 करोड़ रुपये का कर्ज

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधानपार्षद धनंजय मुंडे ने रत्नाकर गुट्टे पर किसानों के नाम से फर्जी दस्तावेज जमा कर बैंक से 5,400 करोड़ रुपये का लोन लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने सदन में बयान देते हुए कहा कि आरोपी व्यवसायी के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। साथ ही आशंका जताई कि रत्नाकर पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की तरह देश छोड़कर भाग न जाए।

PNB, Bank loan, npa, bad loan, detective, Punjab National Bank, PNB fraud, Gandhigiri, NPA, Non performing assets, business news, Hindi news, Jansatta

सरकारी बैंकों ने 1 साल में डुबोए पब्‍ल‍िक के 87 हजार करोड़ रुपये, पीएनबी ने दी सबसे तगड़ी चपत

वित्‍त वर्ष 2017-18 में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। 21 सरकारी बैंकों में से सिर्फ इंडियन बैंक और विजया बैंक को ही फायदा हुआ है। खराब प्रदर्शन करने वालों में पीएनबी शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर आईडीबीआई बैंक है।

नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल में ठंडे बस्‍ते में डाले गए 2.4 लाख करोड़ के लोन, ममता बनर्जी भड़कीं

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने राज्यसभा में तकरीबन ढाई लाख करोड़ रुपये के बैंक लोन को ठंडे बस्ते में डालने की जानकारी दी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसको लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि किसान कर्ज के बोझ के चलते आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। इसके बावजूद सरकार कर्ज माफी पर विचार करने को भी तैयार नहीं है।

लोन लेना है तो ध्यान से पढ़ लें यह खबर, जानें कैसे बेहतर करें सिबिल स्कोर

बैंक लोगों की तनख्वाह, उनके खर्चने की आदतों और रुपए चुकाने के रिकॉर्ड जैसी चीजों पर गौर करते हुए लोन देते हैं।

Pavan Kumar on Adani,Adani Group Debt, Bank loan, Business news

कारपोरेट घरानों पर बैंकों का पांच लाख करोड़ का कर्ज

राज्यसभा में गुरुवार को जदयू के एक सदस्य ने देश में कारपोरेट घरानों पर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का पांच लाख करोड़ रुपए का कर्ज होने का दावा किया।

Bank Debt, Bank Loan, NPA, Black Money

लूट की छूट

सरकारी बैंकों के लाखों करोड़ रुपए दबाए बैठे उद्योगपति और औद्योगिक संगठन आज इस पर पूरी तरह चुप्पी साधे बैठे हैं। दूसरी ओर, यही लोग किसानों की कर्ज माफी का विरोध करते हुए कहते हैं कि इससे देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ता है

rbi monetary policy, India Economic Growth, RBI Economic Growth, RBI Latest news

कर्ज का मर्ज

बैंकों को कर्ज न चुकाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के तमाम अधिकार रहते हैं। अगर न चुकाने के मामले इक्का-दुक्का हों तो बैंकों के कारोबार के आकार को देखते हुए उनकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता..