BanK Loan

3 लाख का लोन चुकाने 14 बोरी चिल्लर ले बैंक पहुंचा किसान, 3 दिनों तक गिनते रहे कर्मचारी

यूपी के अमेठी के मुसाफिरखाना के एक व्यक्ति ने इलाहाबाद बैंक से तीन लाख रुपए केसीसी लोन लिया था। उसको जमा करने के लिए नोटों की बजाए सिक्के लेकर बैंक पहुंचा था।

सरकार ने पीपीएफ नियमों में किया बदलाव, अब बच्चे की पढ़ाई के लिए भी 15 साल से पहले निकाल सकेंगे राशि, जान लें ये महत्वपूर्ण बातें

PPF Account: नए नियमों के मुताबिक 2019 में जिस खाते को खोला गया है, उस साल के अंत के बाद 5 वित्तीय साल के पूरा होने के बाद समय से पहले इसे बंद करने की अनुमति है।

PPF से लोन लेने का क्या है नियम? जानें- ब्याज दर और चुकाने का तरीका

PPF Account Loan: आपका पीपीएफ अकाउंट है तो आपको लोन की सुविधा दी जाती है। खास बात यह है कि बैंकों की तुलना में इसमें आपको कम ब्याज दर देनी पड़ती है। इसके साथ ही किसी चीज (संपत्ति, सोना आदि) को गिरवी भी नहीं रखना पड़ता।

Bank FD Vs Debt Funds Vs Bharat Bond ETF: जानें- निवेश पर कौन दे रहा ज्यादा टैक्स छूट और आकर्षक रिटर्न

Bank FD Vs Debt Funds Vs Bharat Bond ETF: यूं तो निवेश के कई सारे विकल्प मौजूद हैं लेकिन आज हम आपको बैंक फिक्स्ड डिपोजिट, डेब्ट फंड्स और भारत बॉन्ड ईटीएफ के बारे में बता रहे हैं।

वीडियोकॉन ने 14 महीने से स्टाफ को नहीं दी सैलरी, सड़क पर भीख मांगने उतरे कर्मचारी!

कर्मचारी यूनियन के प्रेसिडेंट गजानन खंडारे का कहना है कि हमारे कर्मचारी पिछले तीन महीनों से हड़ताल पर हैं। हम लोग अपने बकाया वेतन की मांग कर रहे हैं लेकिन न तो कंपनी मालिक और ना ही सरकार हमारी समस्या को दूर नहीं कर रही है।

LIC’s Aadhaar Shila है महिलाओं के लिए स्पेशल बीमा प्लान, 8 से 55 साल के बीच ले सकता है कोई भी; जानें फीचर्स

LIC’s Aadhaar Shila: एलआईसी को सबसे भरोसेमंद इंश्योरेंस कंपनी माना जाता है। इसमें निवेश करने वाले अपने पैसे को सुरक्षित मानते हैं। एलआईसी ग्राहकों को अलग-अलग पॉलिसी ऑफर करती है। कंपनी की हर पॉलिसी में कुछ न कुछ खास होता है। यह पॉलिसी महिलाओं और उनकी जरूरतों को देखते हुए डिजाइन की गई है।

HONEYMOON के लिए लोन लेने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

कई कमर्शियल बैंक, माइक्रोफाइनेंस कंपनियां, एनबीएफसी कंपनियां और अन्य क्षेत्रीय कर्जदाता घूमने-फिरने के लिए आकर्षक रिपेमेंट प्लान के साथ लोन की सुविधा देते हैं।

खतरे में एक लाख जमाकर्ताओं का फिक्स्ड डिपॉजिट, DHFL पर गलत तरीके से फंड डायवर्जन का आरोप

Dewan Housing Finance Limited Crisis: सरकार गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) द्वारा भी जांच शुरू कर सकती है, अगर ऐसा होता है तो कंपनी से जुड़े सभी भुगतानों को रोका जा सकता है।

mPokket: फेस्टिव सीजन में छात्र ले सकेंगे 10 हजार रुपए तक का लोन, जानिए डिटेल्स

mPokket: छात्र एमपॉकेट (mPokket) के जरिए 10 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो बिना किसी परेशानी के छात्रों को पर्सनल लोन देता है।

RBI ने अब तक ब्याज दर में की 110 बेसिस प्वाइंट की कटौती पर बैंकों ने निगल लिए 75 प्वाइंट, क्या ऐसे दूर होगी मंदी?

मंदी को दूर करने के लिए उठाए गए आरबीआई के इस कदम का फायदा ग्राहकों को तभी मिलेगा जब बैंक भी ज्यादा से ज्यादा प्वाइंट्स की कटौती करें।

देशभर के 250 जिलों में आज से शामियाना लोन मेला, चार दिन तक चलेगा पहला चरण

इससे त्योहारी मौसम में बैंकों को न सिर्फ अपना बिजनेस बढ़ाने में मदद मिलेगी बल्कि उपभोक्ता के हाथों में भी खर्च करने के लिए पैसे आएंगे। इस लोन मेले के दूसरे चरण में 150 जिलों को शामिल किया जाएगा।

निलंबित MD का दावा, ‘RBI से बैड लोन्स छिपाने के लिए PMC बैंक प्रयोग करता था डमी खाते’

थॉमस ने एक पत्र में लिखा ‘पीएमसी बैंक लोन से जुड़ी तमाम जानकारियों को छिपाने के लिए डमी खातों समेत अन्य कई तरह की प्रक्रिया का इस्तेमाल करता था।

SBI, Union Bank, Corporation Bank का बड़ा फैसला, पोर्टल के जरिए 59 minutes में देंगे Home, Auto लोन

psbloansin59minutes Home loan, Auto Loan: State Bank of India, Union Bank of India और Corporation Bank ने इस पोर्टल के जरिए पांच करोड़ तक के लोन को मंजूरी देने का फैसला किया है। Bank of India कुछ प्रोडक्ट्स को पोर्टल पर लाने की योजना बना रहा है जिससे लोन प्रोडक्ट ग्राहकों को आसानी से मिल सके।

RBI ने कस्टमर्स को दी बड़ी राहत- समय पूर्व कर्ज चुकाने पर नहीं देना होगा कोई पेनल्टी चार्ज

इस फैसले से देशभर में मौजूद करोड़ों बैंक ग्राहकों को सीधा फायदा पहुंचेगा। नया नियम किस दिन से लागू होगा इसपर स्थिति साफ नहीं की गई है।

गाड़ी बेच रहे हैं तो सामने वाले को कार लोन भी कर सकते हैं ट्रांसफर, यह है तरीका

बैंक कार लोन ट्रांसफर करने का विकल्प देती है। हालांकि, यह तब मिलता है, जब गाड़ी का मालिकाना हक भी ट्रांसफर किया जाता है।

करोड़ों का बकाया, परदादा के स्थापित बैंक ने ही कारोबारी यशोवर्धन बिड़ला को घोषित किया ‘विलफुल डिफॉल्टर’

यूको बैंक ने बिड़ला सूर्या लिमिटेड की तरफ से 67 करोड़ का कर्ज नहीं चुका पाने के कारण यशोवर्धन बिड़ला को विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया। रोचक है कि यश बिड़ला के दादा ने इस इस बैंक की स्थापना की थी।

SBI दे रहा मौका, जीत सकते हैं Hyundai Santro कार, जानें क्या है तरीका

यूजर्स को सबसे YONO एप को डाउनलोड करना होगा उसके बाद इस पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद अगर आप एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग से जुड़े पासवर्ड और रिफरल कोड डालना होगा।

महीने भर के लिए लेना है लोन, तो ओवरड्राफ्ट की सुविधा है काफी अच्छी

दक्षिण भारतीय राज्य ओवरड्राफ्ट सुविधा का सबसे ज्यादा लाभ उठा रहे हैं। बैंक में अगर आपका सैलरी/चालू खाता है तो ओवरड्राफ्ट सुविधा आपको आसानी से मिल जाएगी।

ये पढ़ा क्‍या!
X