bank account

मिनिमम बैलेंस से SMS सर्विस तक चुपचाप बड़ी फीस वसूलते हैं बैंक, जानें- किस पर कितने चार्ज की होती है वसूली

बैंक खाते से ट्रांजेक्शन करते हुए हम आमतौर पर यह नहीं सोचते कि इसे मेंटेन करने के लिए हमें कितना भुगतान करना पड़ रहा है। हालांकि चुपचाप बैंक हमसे खाते को मेंटेन करने पर बड़ी रकम वसूलते हैं।

जून के महीने में 10 दिन बैंकों में रहेगी छुट्टी, जानें- कब होगा काम और कब अवकाश, निपटाएं जरूरी काम

राष्ट्रीय अवकाशों की बात करें तो शनिवार और रविवार के अलावा किसी भी दिन बैंकों की छुट्टी नहीं रहेगी। 7 जून को रविवार का अवकाश रहेगा और 13 जून को दूसरे शनिवार का अवकाश रहेगा। 14 जून को रविवार की छुट्टी रहेगी।

अकाउंट नंबर गलत है और भूल से कर दिए पैसे ट्रांसफर तो क्या होगा? यहां जानें

What To Do If You Send Money To Wrong Bank Account: इंटरनेट बैंकिंग के दौरान अक्सर ऐसा भी होता है कि जल्दबाजी या भूल से हम कोई गलत अकाउंट नंबर दर्ज कर देते हैं और पैसा ट्रांसफर कर देते हैं। इसके बाद हमें पता चलता है कि हमने जो अकाउंट नंबर दर्ज किया वो अलग था।

Pradhan Mantri Mudra लोन के लिए ये है बेसिक योग्यता, 10 दिन में ट्रांसफर होती है रकम

Pradhan Mantri Mudra Yojana: एंटरप्रेन्योर्स को मुद्रा योजना से काफी फायदा मिल रहा है। आधार कार्ड धारकों को इसके तहत लोन अप्लाई करने के 10 दिन के भीतर पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

क्या होता है किड बैंक अकाउंट? कामकाजी महिला हैं तो जान लें इसके फायदे

बच्चों के भविष्य, पढ़ाई-लिखाई के खर्च और कामकाजी महिलाओं को ध्यान में रखते हुए बैंक जूनियर अकाउंट या फिर किड खाता खोलने की सहुलियत देते हैं।

WhatsApp पर जानें अपना CIBIL Score, क्रेडिट कार्डधारक हैं तो जान लें ये आसान तरीका

Check Free CIBIL Score on WhatsApp: क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल, उसकी लिमिट, बैंक किसी को क्रेडिट कार्ड जारी करे या नहीं ये सभी सिविल रिपोर्ट और सिविल स्कोर पर निर्भर करती है।

सैलरी अकाउंट वालों को मिलते हैं ये फायदे, खाता खुलवाने के लिए ये हैं शर्तें

What is a Salary Account Know its Benefits & Features: सैलरी अकाउंट कर्मचारियों की सैलरी के हिसाब से अलग-अलग वेरिएंट्स में खोले जाते हैं। सैलरी अकाउंट खुल जाने के बाद आपको अकाउंट नंबर दिया जाता है।

अपने मोबाइल से SBI खाते की पूरी डिटेल जानें, चुटकियों में होगा काम, ये है तरीका

एसबीआई ग्राहक घर बैठे कभी भी और कहीं भी एम-पासबुक सुविधा के जरिए अपने मोबाइल से ही अपने खाते की डिटेल जान सकते हैं।

आपके पास नहीं कोई वैलिड आईडी प्रूफ, फिर भी खुलेगा बैंक अकाउंट, जानें- RBI का नियम

खास बात यह है कि इस खाते को खुलवाने के बाद खाताधारक के पास जब भी कोई वैलिड आईडी प्रूफ आ जाए वह इसे सेविंग अकाउंट में तब्दील करवा सकता है।

सुकन्या समृद्धि योजना: 250 रुपये में खोल सकते हैं खाता, बेटी की शादी और पढ़ाई के खर्च की नहीं रहेगी कोई टेंशन, जानें इसकी खासियतें

Sukanya Samriddhi Yojana: योजना के तहत सालाना कम से कम 250 रुपये और अधिकतम 1.50 लाख रुपये जमा किए जा सकते हैं। निवेश पर इनकम टैक्स लॉ की धारा 80सी के तहत टैक्स छूट का लाभ लिया जा सकता है।

व्हाइट लेबल ATM क्या है? कौन करता है इन्हें जारी, जानें इसके फायदे

What is White Label ATM: व्हाइट लेबल एटीएम में अन्य बैंकी तरह सारी सुविधाएं तो मिल जाती हैं पर इन एटीएम पर किसी बैंक का लेबल नहीं लगाया जाता।

यह पढ़ा क्या?
X