Bangladesh

बांग्लादेशी भी बन जाते हैं भारतीय नागरिक, पूर्ण जनसंख्या नियंत्रण जरूरी- बोले BJP सांसद निशिकांत दुबे

उन्होंने आगे कहा कि कई बांग्लादेशी भी यहां के नागरिक बन जाते हैं। अगर SC की तरह ST भी धर्म परिवर्तन करते हैं तो उन्हें आरक्षण नहीं मिलना चाहिए। अल्पसंख्यक तुष्टिकरण का एक ट्रेंड चल पड़ा है इसके कारण एक तो डेमोग्राफी बदलती है दूसरा वोट बैंक की राजनीति एक्टिव होती है।

मस्जिद बनाने के लिए परमिशन लिया या नहीं? PM ने सभी मस्जिदों के निर्माण की जांच का दिया आदेश

PM ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि जिस जगह पर मस्जिद का निर्माण किया गया है क्या वो जगह मस्जिद बनाने या इस तरह के कंस्ट्रक्शन को करने के लिए उचित था?

राम मंदिर निर्माण से पहले बांग्लादेश के तेवर तल्ख, बोला- ऐसे कदम न उठाए भारत, जिससे दोनों के रिश्तों को हो नुकसान

बांग्लादेशी टिप्पणीकारों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि पांच अगस्त, 2020 को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और निर्माण कार्य का उद्घाटन मौजूदा बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना के विपक्षियों को नया राजनीतिक मौका दे सकता है।

Swiss Banks में भारतीयों की कुल रकम तीसरे दशक में न्यूनतम स्तर पर, PAK-बांग्लादेशियों के जमा रुपए भी घटे; पर US-ब्रिटेन वालों के पैसों में इजाफा

स्विट्जरलैंड सेंट्रल बैंक के आंकड़ों के अनुसार, स्विटजरलैंड के बैंकों में पाकिस्तान, बांग्लादेश के नागरिकों, कंपनियों की जमा राशि भी घटी। वहीं, अमेरिका और ब्रिटेन की बढ़ी है।

कोरोना का कहर: चेतेश्वर पुजारा का काउंटी क्लब संग करार रद्द, ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं करेगी बांग्लादेश का दौरा

COVID- 19: 32 साल के चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं। वे ग्लूस्टरशायर के साथ 6 मैच खेलने वाले थे। क्लब ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी तरह के पेशेवर क्रिकेट को 28 मई तक के लिए रद्द कर दिया है।

बांग्लादेशी ओपनर की पत्नी हुई हादसे का शिकार, चाय बनाते वक्त फटा सिलेंडर

विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पिछले साल वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अप्रैल में देवश्री से सगाई की थी। वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद उन्होंने शादी कर ली। वे श्रीलंका के दौरे पर निजी कारणों के कारण नहीं गए थे।

Covid-19: ‘5 टका का मास्क 50 में बेच रहे, ये हैं असली कोरोनावायरस’, लालची कंपनियों पर जमकर बरसा बांग्लादेशी पेसर

Covid-19: दुनिया के 192 से ज्यादा देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। इसके कारण 14,616 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

बेटे को डिटेंशन कैंप में भेजे जाने के डर से रिक्शाचालक ने की खुदकुशी, ओवैसी बोले- असम में एनआरसी के डर से कई लोग कर रहे आत्महत्या

उसके छोटे बेटे प्रसेनजीत नाथ (28) ने तेहत्ता पुलिस को एक पत्र देकर आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) से परेशान होकर उसके पिता ने जान दी है।

बांग्लादेश से आई नरेंद्र मोदी को चिट्ठी- लोगों को बांटिए मत, भारत की धर्मनिरपेक्ष परंपरा याद रखिए

मोमताज ने लिखा है कि हम हमेशा से भारत को एक लोकतांत्रिक देश और जीवंत लोकतंत्र के रूप में देखते रहे हैं… संशोधित नागरिकता कानून के लागू किए जाने और नागरिकता पंजी की संभावना से हम भारत को नहीं समझ पा रहे हैं।

CAB: बीजेपी छोड़ व‍िरोध प्रदर्शन में शाम‍िल हुए जत‍िन बोरा, बांग्‍लादेशी व‍िदेश मंत्री ने रद्द क‍िया दौरा

CAB: बांग्लादेशी विदेश मंत्री ने अपना हालिया भारत दौरा रद्द करने का फैसला किया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन का 12-14 दिसंबर को भारत दौरा प्रस्तावित था।

प्याज का अभूतपूर्व संकट: प्लेन से मंगवाया जा रहा, बिक रहा 260 रुपये किलो, प्रधानमंत्री को भी बंद करना पड़ा खाना!

बांग्लादेश में प्याज की कीमतें 260 टका प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। यहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी प्याज खाना बंद कर दिया है।

BCB अध्यक्ष ने दिये संकेत, तमीम इकबाल के बाद अब ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं करेगा भारत का दौरा

जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, तब से उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पश्चिम बंगालः BSF के दल पर बांग्लादेशी सैनिकों ने कर दी फायरिंग, एक जवान शहीद

यह फायरिंग तब की गई, जब बीएसएफ का दल बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर देश के मछुआरों का पता लगाने की कोशिशों में जुटा था।

दिल्ली दौरे के आखिरी दिन बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने प्रियंका गांधी को लगाया गले, पीछे खड़े रहे मनमोहन; फोटो हो रहा वायरल

बांग्लादेश की मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना, शेख मुजीबुर्रहमान की बेटी हैं। ऐसे में उनका भी गांधी परिवार से लगाव स्वभाविक कहा जा सकता है और शेख हसीना के प्रियंका गांधी से आत्मियता से मिलने के पीछे यही वजह मानी जा रही है।

अनिल अंबानी की Reliance Power बांग्लादेश को अगले 22 साल तक देगी बिजली

बांग्लादेश 2020 तक अपनी 16 करोड़ आबादी को बिजली पहुंचाने के मकसद से काम कर रहा है। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, देश के ऊर्जा सेक्टर में हाल के सालों में 12.5% की वृद्धि दर्ज की गई है।

बच्चा चुराने की अफवाह में भीड़ ने पीट-पीटकर मार दिए 8 लोग, सोशल मीडिया से फैला झूठ

इस पूरे विवाद की शुरुआत करीब ढाई हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर चल रही एक अफवाह से हुई, जिसमें कहा गया कि पद्मा पुल के निर्माण के लिए बच्चों का अपहरण कर उनकी बलि दी जा रही है।

West Indies vs Bangladesh: शाकिब-लिटन की आंधी में उड़ा वेस्टइंडीज, बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच टॉन्टन में मुकाबला खेला गया, जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने शाई होप के 96 रन और लुइस की कमाल पारी के चलते बांग्लादेश […]

West Indies vs Bangladesh, CWC 2019 Taunton Weather Today: मैच के दौरान छाए रहेंगे बादल, ऐसा रहेगा मौसम

West Indies vs Bangladesh , WI vs Ban CWC 2019: इस विश्वकप में बारिश ने कई मैचों में खलल डाला है। बारिश के चलते 8 टीमों को नुकसान उठाना पड़ा है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही ऐसी दो टीमें हैं जिन्हें इस विश्व कप में अबतक बारिश के कारण नुकसान नहीं उठाना पड़ा है।

IPL 2020
X