Bakrid

‘अल्लाह का रहम आप पर…’ इन कोट्स के जरिए दें अपनों को ईद की शुभकामनाएं

बकरीद के मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कोट्स और मैसेजेज के जरिए ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद जरूर दें और उन्हें इस दिन के महत्व को बताएं। यहां से लें बेहतरीन कोट्स-

‘चारों तरफ फैलाओ खुशियों के गीत…’ ईद के अवसर पर अपनों से शेयर करें ये संदेश

बकरीद के इस खास मौके पर आप सोशल मीडिया के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बेहतरीन कोट्स और मैसेज भेजकर शुभकामनाएं दे सकते हैं।

Eid al-Adha 2020 Date: ईद लेकर आती है ढेर सारी खुशियां…अपनों को बकरीद की दें मुबारकबाद, जानिए इसका इतिहास

कुछ मुस्लिम परिवारों में बकरीद से कुछ दिन पहले बकरे को खरीद कर रख लिया जाता है। फिर उसे पालपोसकर बड़ा किया जाता है और बकरीद के दिन उसकी कुर्बानी दे दी जाती है।

Eid al-Adha 2020 Date: कल मनाई जाएगी बकरीद, जानिए इस दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

Eid al-Adha 2020 (Bakrid) Date in India: मुसलमान यह त्यौहार कुर्बानी के पर्व के तौर पर मनाते हैं। इस दिन लोग नमाज अदा करने के बाद बकरे की कुर्बानी देते हैं। इस्लामिक धार्मिक मान्यताओं अनुसार पैगंबर हजरत इब्राहिम से ही कुर्बानी देने की परंपरा शुरु हुई थी।

महाराष्ट्रः COVID-19 के मद्देनजर बकरीद पर उद्धव सरकार नहीं जारी करेगी संशोधित गाइडलाइंस, लागू होंगे ये नियम

कबीना मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी (Shivsena, NCP और Congress के गठबंधन वाली) सरकार इस्लामिक त्यौहार पर ताजा दिशा-निर्देश करने के बारे में नहीं सोच रही थी।

भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान, कहा- बकरीद पर कुर्बानी देनी हो तो अपने बच्चों की दें

नंदकिशोर ने कहा कि सनातन धर्म में पहले बलि दी जाती थी मगर अब नारियल फोड़कर उसकी जगह बलि की पूर्ति की जाती है। पशुओं को नहीं काटा जाता।

‘बकरी भी खाएंगे, कागज नहीं दिखाएंगे’, कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर लिखा तो लोगों ने कर दिया ट्रोल

@rajvonsh ने निजामी के कुछ पुराने ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया- मैं इस्लामिक समुदाय के गुजारिश है कि वह निजामी का बहिष्कार करे। वह सिर्फ भारत के खिलाफ अराजगकता और फर्जी प्रोपगेंडा फैलाते हैं।

बकरीद से पहले मुस्लिम धर्मगुरु की अपील- सड़क पर न दें कुर्बानी, लोगों को न हो दिक्कत

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक महली का कहना है कि हर साल की तरह इस साल भी केवल उन्‍हीं जानवरों की कुर्बानी दी जानी चाहिए, जिन पर सरकार की ओर से रोक न लगाई गई हो। उन्होंनें सड़कों पर कुर्बानी को लेकर भी अहम बयान दिया है।

Telangana: केसीआर के मंत्री महमूद अली बोले- बकरीद पर भेड़ की कुर्बानी दें मुस्लिम, गाय की नहीं

तेलंगाना सरकार में गृह मंत्री के पद पर काबिज मोहम्मद महमूद अली ने मुसलमान समुदाय से अपील करते हुए कहा, ‘ईद-उल-जुहा (बकरीद) पर गाय की कुर्बानी नहीं दें। हिंदू धर्म में गाय सम्मानित है और उसकी पूजा की जाती है।’

भाईचारे की म‍िसाल: इस मस्‍ज‍िद में ह‍िंदुओं के साथ म‍िल कर ईद मना रहे मुसलमान

ईद का शाब्दिक अर्थ है ‘खुशी’, इस खुशी को बांटने और भाईचारे की मिसाल देने का काम कुदरत के कहर का दंश झेल रहे बाढ़ पीड़ित कर रहे हैं। केरल के मलप्पुरम में मुसलमान सांप्रदायिक सौहार्द की बानगी पेश करते हुए बकरीद (ईद-उल-अजहा) मना रहे हैं।

Bakra Eid 2018: लखनऊ में ‘इको फ्रेंडली’ बकरीद: बकरे की नहीं, इसकी देंगे कुर्बानी

Bakra Eid 2018, Eid ul Adha Mubarak 2018: बेकरी में आए एक ग्राहक ने कहा कि “बकरीद पर जानवरों की कुर्बानी ठीक नहीं है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि लोग इस त्योहार पर जानवर काटने के बजाए केक काटें।”

देश-भर में बकरीद का जश्न, तो जम्मू-कश्मीर में फहराए गए PAK और ISIS के झंडे

जहां एक ओर देश भर में बकरीद मनाई जा रही है, सभी हिंदु-मुस्लिम एक दूसरे को ईद की बधाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पाकिस्तानी औपर इस्लामिक स्टेट के झंडे फहराए जा रहे हैं।

कुरबानी गलत है तो बंद किये जाएं बूचड़खाने और मांस कारखाने: आजम

मुहम्मद आजम खां ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर सूबे में कुछ जगहों पर पुलिस प्रशासन द्वारा मुसलमानों को बकरीद में कुरबानी करने..

यह पढ़ा क्या?
X