bakhabar blog

बच्चा लोग बजाओ ताली

इसी बीच पंजाब के स्थानीय निकायों के चुनावों में कांग्रेस की झाडूमार जीत और भाजपा की करारी हार की खबर ने कल तक आक्रामक दिखते भाजपा प्रवक्ताओं के चेहरे उतार दिए! एक कांग्रेसी चर्चक ने स्थापना तक कर दी कि भाजपा की विदाई की इबारत नाराज किसानों ने लिख दी है।

बाखबर: सिल बट्टा

‘ट्विटर’ के पूर्वाग्रह पर सरकार ने जैसे ही टोका, वैसे ही एक चैनल सरकार को ठोकने आ गया! उसकी लाइन रही कि ट्विटर पर सरकार का गुस्सा नाजायज है, लेकिन बाकी चैनलों की लाइन रही कि ट्विटर ही पूर्वाग्रही है। ‘कैपीटल हिल’ को लेकर वह ‘पांच सौ हैंडिल’ हटाता है, जबकि लाल किले को लेकर ‘सिर्फ डेढ़ सौ’ हटाए!

बाखबर: सरिया, कीलें, कंटीले तार और खाई

सरकार अपने ही ‘बैरीकेड’ में फंसी दिखती है : बैरीकेड लगाती है, तो कहा जाता है कि अपने ही लोगों से डरते हो और जब लोग बैरीकेड तोड़ कर उपद्रव करते हैं, तो कहते हैं रोका क्यों नहीं?

बाखबर: जुमलों के बीच आंदोलन

ये किसान कुछ अलग हैं। वे अपने आंदोलन की हर खबर और अपने धरने के असर के प्रति भी बाखबर हैं। ये न प्रेमचंद के किसान हैं और न राष्ट्रकवि मैथिलीशरण गुप्त के किसान हैं। ये नए ‘उत्तर हरित क्रांति’ के खाते-पीते और राजनीतिक रूप से जागरूक किसान हैं, जिनके पास सरकारी प्रवक्ताओं की हर बात का एक ही जवाब है : पहले कानून रद्द करो, फिर बात करेंगे!

बाखबर: सूप बोले तो बोले

इस बीच रजनीकांत ने फिर घोषणा की कि जनवरी में राजनीति में आऊंगा और सब कुछ बदल डालूंगा। एक चैनल पर एक चर्चक बोला : रजनी के आने से एआइडीएमके को नुकसान होगा, लेकिन स्वामी के हवाले से एक चैनल ने लाइन लगाई कि रजनी को हिंदुत्व से परहेज नहीं है।

बाखबरः हिरासत में कॉमेडी

कॉमेडियन कीकू को एक बाबाजी की नकल उड़ाने के अपराध में अचानक पुलिस ने धर लिया, तो धरे जाने की खबर बनी। बाबा का मजाक उड़ाने पर भी किसी कॉमेडियन को गिरफ्तार किया जा सकता है! एंकर चिंता में दिखे कि क्या अब कॉमेडियनों को जेलों में डाला जाएगा?

ये पढ़ा क्या?
X