BAJAJ

Boycott China: क्या चीन के बिना ऑटो सेक्टर में व्यापार करना संभव है? जानिए क्या कहते हैं राजीव बजाज

चीनी मार्केट के पास बेहतर बैकएंड है, विशेषकर दोपहिया इंडस्ट्री के लिए। उनके पास बिजनेस के लिए लैंड, लॉजिस्टिक, लेबर और मैन्यूफैक्चरिंग जैसे बेहतर रिसोर्स हैं, जिसके चलते वो कंपोनेट्स को कम से कम कीमत में तैयार कर पाते हैं।

कोरोना संकट पर हमने पश्चिम की तरफ देखा, वायरस भी नहीं रुका और अर्थव्यवस्था तबाह हो गई: राजीव बजाज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किए गए संवाद में बजाज ने यह भी कहा कि बहुत सारे अहम लोग बोलने से डरते हैं और ऐसे में हमें सहिष्णु और संवेदनशील रहने को लेकर भारत में कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत है।

Bajaj Pulsar 150 Neon एक बार फिर हुई महंगी, दो सालों में कंपनी ने 25 हजार रुपये तक बढ़ाई कीमत! देखें क्या रहे कारण

Bajaj Pulsar 150 Neon बजाज ऑटो की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल थी, जिसे ग्राहकों ने मार्केट में खूब पसंद भी किया। इस बाइक की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा अप्रैल 2020 में किया गया था।

BS6 Bajaj Platina 100 भारत में लॉन्च, देखें कीमत, पावर और फीचर्स में मिलने वाले बदलावों की सूची!

BS6 Bajaj Platina 100 को पॉवर देने के लिए 102cc का सिंगल-सिलेंडर युक्त इंजन दिया गया है, जो 7.7hp की पावर और 8.34Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Bajaj Auto ने शुरू किए अपने दो प्लांट, कर्मचारियों को सैलेरी में कटौती से मिल सकती है राहत!

भारतीय वाहन कंपनियां पिछले एक महीने से देश में चल रही तालाबंदी के कारण बंद हैं, जिसका इस क्षेत्र पर गंभीर प्रभाव पड़ा डाला है। हालांकि ​जो प्लांट शुरू किए जा रहे हैं उनसे कंपनियों को कुछ राहत मिल सकती है,

Coronavirus lockdown के चलते बजाज ऑटो ने वाहनों की फ्री सर्विस और वारंटी बढ़ाने का लिया फैसला, बनी ऐसा करने वाली तीसरी वाहन निर्माता कंपनी!

बजाज ऑटो लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने इस पर बात करते हुए कहा कि, “COVID-19 के कारण भारत में लॉकडाउन है,और ऐसे में बजाज ऑटो ने सभी वाहनों की सेवा और वारंटी अवधि बढ़ाने का फैसला किया है।”

कंफर्म: इस महीने भारत में लॉन्च होगा Bajaj Dominar का नया अवतार, पहले से सस्ती हो जाएगी बाइक! देखें फीचर्स की पूरी लिस्ट

रिपोर्ट के मुताबिक Bajaj Dominar 250 को मार्च में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 1.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब रखी जा सकती हैं।

Bajaj Pulsar से लेकर Dominar तक सब हुए फ़ेल! कंपनी की बिक्री में 21 प्रतिशत की भारी गिरावट, जनिए क्या है वजह

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक बजाज के लोकप्रिय स्कूटर चेतक की ब्रिकी भी कुछ खास नहीं रही है। हालांकि अभी कंपनी ने इस स्कूटर को केवल दो शहरों में ही पेश किया है, जिसमें पुणे और बैंग्लुरू शामिल हैं।

कैपिटलाइजेशन के मामले में State Bank of India हुआ BSE की टॉप 10 कंपनियों की लिस्ट से बाहर, NBFC बजाज फाइनेंस ने पछाड़ा

State Bank of India capitalisation: भारतीय स्टेट बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी है। एसबीआई के शेयरों में बीते डेढ़ महीनों में 7 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। सोमवार को एक बार फिर से एसबीआई के शेयरों में बिकवाली का दौर दिखा।

महज 12,000 रुपये की शुरुआती कीमत में मिल रही हैं, Hero CBZ और Bajaj Pulsar जैसी बाइक्स! पढ़ें पूरी डीटेल

बजाज पल्सर आज भी युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है। वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये बाइक 2015 मॉडल की है और अब तक इसने 54,649 किलोमीटर का सफर किया है।

Tvs Creon : कंपनी ला रही है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak को देगा टक्कर! सिंगल चार्ज में चलेगा 80km, जानें क्या होंगे खास फीचर्स

हाल ही में बजाज ने अपने लोकप्रिय स्कूटर चेतक को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किया। वहीं अब TVS जल्द अपने इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च कर सकता है।

Bajaj Dominar अब होगी पहले से और भी सस्ती! आ रहा है नया 250cc अवतार, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बजाज दूसरी मोटरसाइकिल के इंजन को अपने प्रोडक्ट में इस्तेमाल करेगी। इससे पहले भी इस इंजन को Husqvarna Svartpilen और Vitpilen 250 में इस्तेमाल किया जा चुका है।

दिवाली पर भी ऑटो इंडस्ट्री में नहीं दूर हुई मंदी! बजाज ऑटो के घरेलू मोटरसाइकिल बिक्री में 14% की गिरावट

कंपनी ने कहा कि वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री अक्टूबर में 36,260 इकाई रही। अक्टूबर 2018 में उसने 38,360 वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री की थी। इस दौरान , बिक्री में पांच प्रतिशत की गिरावट आई।

Bajaj Qute महाराष्ट्र में हुई लांच, Tata Nano से है छोटी और देती है 43 Kmpg का माइलेज

Bajaj Qute देश की पहली क्वाड्रिसाइकल है। इसे चार पहिया वाहन और ऑटो रिक्शा के बीच में लांच किया गया है। कंपनी निकट भविष्य में इसके LPG वैरिएंट को भी पेश करेगी।

Bajaj Pulsar 180 का प्रोडक्शन हुआ बंद! Pulsar 180F लेगी इसकी जगह

Bajaj Pulsar सीरीज ने कंपनी को नई उंचाईयां दी है, स्कूटर सेग्मेंट से निकलकर कंपनी ने जब इस बाइक को लांच किया था तब से इस सीरीज में कई बेहतरीन बाइक्स को बाजार में उतारा गया। आज भी Bajaj Pulsar 180 की लोकप्रियता बरकरार है।

2019 Bajaj Dominar: लांच से पहले ही हुआ कीमत का खुलासा, जानिए कितनी महंगी हुई बाइक

बजाज डोमिनार कंपनी का एक फ्लैगशिप मॉडल है। कंपनी ने इस बाइक में 373.3 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। अब कंपनी इसे अपडेट करके इसके नए वर्जन को लांच करने जा रही है। इस बाइक इंजन और सस्पेंशन में सबसे बड़ा बदलाव किया गया है।

Bajaj Qute: देश की पहली क्वाड्रिसाइकल हुई लांच, देती है 43 Km का माइलेज और कीमत महज 2.63 लाख रुपये

बजाज ऑटो ने अपनी इस कार को पहली बार सन 2015 में दुनिया के सामने प्रदर्शित किया था। बजाज की ये कार प्राइवेट और कमर्शियली दोनों तरह से आसानी से प्रयोग की जा सकती है। इसका माइलेज बेहद ही शानदार है और इसमें 4 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

Royal Enfield Bullet और 2019 Bajaj Dominar 400 में होगी टक्‍कर? जानिए खूबियां

कंपनी ने नई डॉमिनार की कीमत का खुलासा नहीं किया है। हालांकि, यह केटीएम 390 ड्यूक (2.44 लाख) और टीवीएस अपाचे आरआर 310 (2.23 लाख) से सस्ती होगी।

ये पढ़ा क्या?
X