Bajaj Chetak

बुरे दौर में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर! कंपनी ने बंद की बुकिंग, जानिए क्या है वजह

Bajaj Chetak के बेस वैरिएंट को कंपनी ने Urban नाम दिया है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट को कंपनी ने Premium नाम दिया है, जिसकी कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। ये स्कूटर कुल 6 रंगों में उपलब्ध है।

TVS Motor ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता स्टार्टअप Ultraviolette में किया 30 करोड़ का निवेश! कंपनी जल्द लांच करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

Ultraviolette ने हाल ही में अपने आधिकारक वेबसाइट पर अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक F77 के एक टीजर को जारी किया था। इस बाइक में कंपनी ने एयर कूल्ड BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है। यइ बाइक महज 2.9 सेकेंड में ही जीरो से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है।

Vespa ने लांच किया नया Racing Sixties स्पेशल एडिशन! महज 1 हजार रुपये में बुक करें यह दमदार फीचर्स वाला यह स्कूटर

Vespa Racing Sixties को कंपनी ने दो अलग अलग इंजन विकल्प के साथ बाजार में पेश किया है। यह स्कूटर SXL मॉडल पर ही बेस्ड है लेकिन इसमें कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो कि इसे और भी बेहतर बनाते हैं।

Okinawa ने लांच की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर R30, सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km! महज 2,000 रुपये में करें बुक

Okinawa R30 एक लो स्पीड स्कूटर है। इसमें कंपनी के 1.25kWh की क्षमता का Lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है, जो कि डिटैचेबल है। इस स्कूटर में कंपनी ने 250-Watt की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

बेहद कम दाम में घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग Honda Activa और TVS Jupiter जैसी स्कूटर! शुरुआती कीमत 11,500 रुपये, जानें कैसे खरीदें

Honda Activa को हाल ही में नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया गया है। यह देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। वहीं TVS Jupiter देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग स्कूटर है। कंपनी ने इसमें फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का प्रयोग किया है।

Techo Electra ने लांच की बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक मोपड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km! कीमत है बस इतनी

Techo Electra पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है, हाल ही में कंपनी ने पुणे में अपने 62वें डीलरशिप की शुरुआत की है। कंपनी की इस नई मोपेड Saathi को डेली कम्यूट के साथ ही डिलीवरी व्हीकल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

PURE EV ने बाजार में उतारा ETrance+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 65Km! कीमत है बस 56,999 रुपये

PURE EV अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ETrance+ के लांच के साथ ही एक हाई स्पीड वैरिएंट पर काम कर रहा है। जिसे इस साल दिसंबर तक लांच किया जाएगा। वो स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देगी और उसकी कीमत महज 69,999 रुपये होगी। इसके अलावां उस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी।

Detel Easy: देश में लांच हो गई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड! सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km, ड्राइविंग लाइसेंस (DL) की नहीं होगी जरूरत

Detel Easy की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है इसलिए इस मोपेड को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। इसमें कंपनी ने LED लाइटिंग के साथ ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें मोपेड की स्पीड से लेकर चार्जिंग और अन्य जानकारियां प्रदर्शित होती हैं।

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना होगा और भी आसान! बिना बैटरी के ही इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री का सरकार ने दिया फरमान, पढें पूरी डिटेल

जैसा कि साफ है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल लागत में अकेले 30 से 40 प्रतिशत तक की कीमत बैटरी की होती है। बैटरी को अलग से ओरिजनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEM) या अन्य एनर्जी सर्विस प्रोवाइर्ड बैटरी को उपलब्ध कराया जाएगा।

Electric Vehicle Policy: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लागू की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति! जानिए किन गाड़ियों पर मिलेगी कितनी छूट

Electric Vehicle Policy: इस नई इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति को दिल्ली में लागू किया गया है, यह पॉलिसी 3 साल के लिए बनाई गई है, इसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। इसमें चारपहिया, तिपहिया और दोपहिया तीनों तरह के वाहनों को शामिल किया गया है। सरकार को उम्मीद है कि इससे इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बल मिलेगा।

Techo Electra ने बाजार में लांच किया इलेक्ट्रिक मोपेड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70km और कीमत है बस इतनी

इस मोपेड में इस्तेमाल की गई बैटरी 1.5 यूनिट तक बिजली की खपत करती है। यानी की इसे फुल चार्ज करने में आपको महज 12 रुपये ही खर्च करने होंगे जिसके बाद आप आसानी से 60 से 70 किलोमीटर तक का सफर कर सकेंगे। यहां पर 6 रुपये प्रति यूनिट बिजली का हिसाब लिया गया है।

Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये

Hero Electric देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में कम दाम से लेकर प्रीमियम रेंज तक के इलेक्ट्र्रिक स्कूटर मौजूद है।

Xiaomi Ninebot C30: आ गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत Oneplus 8 स्मार्टफोन से भी कम

Xiaomi Ninebot को कंपनी ने कुल तीन अलग अलग वैरिएंट्स में पेश किया है। इसके फ्रंट व्हील में कंपनी ने डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिया है। इस स्कूटर में सिंगल सीट का विकल्प दिया गया है।

Simple Energy: भारत में लॉन्च होगी सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark2, सिंगल चार्ज में चलेगी 280Km! महज 20 मिनट में होगी चार्ज

कंपनी का दावा है कि इस Simple Mark 2 में 79 से लेकर 85 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इस स्कूटर में प्रयोग किया गया lithium-ion बैटरी को कंपनी ने जापान, दक्षिण कोरिया और ताइवान से आयात किया है।

TVS Zest 110 नए अपडेटेड BS6 इंजन और ET-Fi टेक्नोलॉजी के साथ हुई लांच, देगी ज्यादा माइलेज! जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

TVS Zest 110 में कंपनी ने नए BS6 अपडेटेड इंजन के अलावां कुछ अन्य फीचर्स और तकनीक का भी इस्तेमाल किया है, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर बनाता है।

Kinetic Luna की इलेक्ट्रिक अवतार में हो सकती है वापसी! सिंगल चार्ज में चलेगी 80km, जानिए क्या होगी कीमत

Kinetic Luna अपने दौर में सबसे मशहूर मोपेड रही है, हालांकि अब इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन ऑटो सेक्टर में एक बार फिर से इसके इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने की चर्चा हो रही है। हाल ही में बाजार में Gemopai Miso मोपेड को लांच किया गया है।

BGauss ने बाजार में लांच की A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 110Km! महज 3,000 रुपये में करें बुक, जानें पूरी डिटेल

BGauss A2 लो स्पीड स्कूटर है यह अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है, जबकि B8 हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है जो अधिकतम 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

नई Vespa VXL और SXL स्कूटर के लिए सिर्फ 1000 रुपये में शुरू हुई बुकिंग! जानें क्या होंगे इनमें खास फीचर्स

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप दोनों में से कोई भी स्कूटर Vespa की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक करते हैं, तो कंपनी आपको 2,000 रुपये तक की छूट भी देगी।

IPL 2020
X