bajaj auto

Bajaj Dominar अब होगी पहले से और भी सस्ती! आ रहा है नया 250cc अवतार, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बजाज दूसरी मोटरसाइकिल के इंजन को अपने प्रोडक्ट में इस्तेमाल करेगी। इससे पहले भी इस इंजन को Husqvarna Svartpilen और Vitpilen 250 में इस्तेमाल किया जा चुका है।

घर लाएं Bajaj की सबसे किफायती बाइक CT100, देती है 90 Kmpl का माइलेज! हर महीने देनें होंगे महज 1,300 रुपये

Bajaj CT100 100cc अपने सेगमेंट में सबसे किफायती बाइक के रूप में जानी जाती है। जिसका डिजाइन एकदम साधारण है। वहीं इसके माइलेज की बात करें तो यह एक लीटर में 90 kmpl का माइलेज देती है।

Bajaj Chetak vs Ather 450: कीमत, फीचर्स और ड्राइविंग रेंज में कौन है पैसा वसूल इलेक्ट्रिक स्कूटर! जानें पूरी डिटेल

Ather 450 की बैटरी को 5amp सॉकेट के माध्यम से लगभग 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। Ather 450 में डीसी फास्ट चार्जिंग का प्रयोग भी किया जा सकता है। जबकि Chetak इलेक्ट्रिक में फास्ट चार्जिंग का विकल्प नहीं मिलता है।

जॉन अब्राहम ने अरशद वारसी को गिफ्ट में दी BMW की बाइक, देती है 20 Kmpl का माइलेज! कीमत 12 लाख रुपये

BMW F750 GS को कंपनी ने भारतीय बाजार में पहली बार बीते ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान पेश किया था। इस बाइक में कंपनी ने
853cc की क्षमता का पैरलल ट्वीन इंजन का प्रयोग किया है। समान्य तौर पर ये बाइक 20 से 25 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है।

आखिरकार Bajaj Pulsar हुई बालिग: पूरे किए 18 साल, अब तक बिकी 1.2 करोड़ से ज्यादा बाइक्स! जानिए इसकी पूरी कहानी

Bajaj Pulsar को कंपनी ने पहली बार 2001 में लांच किया था। पिछले 18 सालों में इस बाइक में कई बदलाव देखने को मिले हैं। इस बाइक को मशहूर बाइक डिजायनर Glynn Kerr ने डिजाइन किया है जो कि BMW Motorrad के साथ भी काम कर चुके हैं।

Bajaj Chetak Electric: 14 जनवरी को खत्म होगा ‘चेतक’ का चौदह साल का वनवास! लांच होगी स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 95KM

Bajaj Chetak को कंपनी चौदह सालों के बाद एक बार फिर से इलेक्ट्रिक अवतार में बाजार में पेश करने जा रही है। इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स से लेकर कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है।

Bajaj की सबसे सस्ती Pulsar से लेकर Dominar तक सब हुएं फेल! कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट

Bajaj Auto भी अपने वाहनों को नए मानक के अनुसार बीएस6 इंजन से अपडेट करने में लगा हुआ है। अब कंपनी को इस साल 2020 से काफी उम्मीदें हैं।

जनवरी में लॉन्च होगा Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक, दो ड्राइविंग मोड़ के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स, देखें क्या होगी कीमत?

Bajaj Chetak को ईको और स्पोर्ट दो ड्राइविंग मोड़ में उतारा जाएगा। जिसके ईको मोड़ में ड्राइविंग रेंज 95किलोमीटर और स्पोर्ट मोड़ में 85किलोमीटर दी जाएगी। चेतक में रिवर्स गियर सिस्टम का भी प्रयोग किया गया है, जिससे ये स्कूटर पीछे की तरफ भी ड्राइव किया जा सकेगा।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक के दाम को लेकर आई बड़ी खबर! जानिए क्या होगी कीमत और फीचर्स?

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी सबसे पहले पुणे में लांच करेगी। इसके बाद इसे बैंगलुरु और देश के अन्य शहरों में भी लांच किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Piaggio ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला बैटरी से चलने वाला ऑटो Ape Electrik, सिंगल चार्ज में देगा 80 किलोमीटर तक का दम

Piaggio ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक ऑटो Ape Electrik को बुधवार को लॉन्च किया है। इस 3 व्हीलर की खास बात ये है कि इसमें स्वैपेबल बैटरी दी गई है। जिसे किसी भी वक्त डिस्चार्ज होने पर बदला जा सकता है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को लेकर आई बड़ी खबर: जनवरी के आखिरी हफ्ते में शुरु होगी डिलीवरी! सिंगल चार्ज में चलेगी 95km, कीमत होगी इतनी

तकरीबन 14 वर्षों के बाद Bajaj Chetak एक बार फिर से इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी कर रही है। कंपनी ने इस स्कूटर में कई प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है। यहां तक की इसमें रिवर्स गियर सिस्टम भी दिया है, जिससे आप स्कूटर को पीछे ही तरफ भी ड्राइव कर सकेंगे।

महज 3,699 रुपये में घर लाएं Bajaj की बेस्ट सेलिंग बाइक, देती है 90 Kmpl का माइलेज! कीमत महज 33,500 रुपये

Bajaj Auto ने हाल ही में घरेलु बाजार में अपनी Chetak इलेक्ट्रिक को पेश किया है, इसे बिक्री के लिए जनवरी 2020 में लांच किया जाएगा। वहीं कम्यूटर सेग्मेंट में ये दोनों बाइक्स CT 110 और Platina कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक्स हैं।

मंदी जारी है: घरेलु बाजार में कारों की बिक्री में 11 प्रतिशत और दोपहिया की बिक्री में 15 प्रतिशत की गिरावट! SIAM

जानकारों का मानना है कि कंपनियां अपने वाहनों को सरकार के निर्देशानुसार नए BS-6 उत्सर्जन मानक के अनुसार अपडेट करने में व्यस्त है। ऐसे में ज्यादातर ग्राहक नए मॉडलों का इंतजार कर रहे हैं। इसका असर भी बिक्री पर पड़ रहा है।

Husqvarna ने दी भारत में दस्तक! 250cc में पेश की दो बाइक्स Svartpilen और Vitpilen, जानें कीमत और फीचर्स

Husqvarna की इन दोनों बाइक्स में उसी इंजन का प्रयोग किया गया है जो कि आपको KTM 250 में मिलता है। इसमें Svartpilen एक स्क्रैंबलर ​बाइक है जबकि Vitpilen को कैफे रेसर बाइक है।

Rahul Bajaj Story: मंदी के दौर में भी कंपनी को Chetak की तरह दौड़ाने वाले एक उद्यमी की कहानी

वर्ष 1972 में Bajaj Auto ने देश में अपने Chetak स्कूटर को लांच किया। इस स्कूटर ने बाजार में आते ही धूम मचा दी थी और देश के कई युवाओं की पहली पसंद बन चुकी थी। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि उस दौर में इस स्कूटर का वेटिंग परियड 4 से 5 सालों का था।

Bajaj का बंपर डिस्काउंट ऑफर: महज 3,699 रुपये देकर घर लाएं Platina और CT 100, होगी भारी बचत! देती है 90 Kmpl का माइलेज

Bajaj Platina और CT 100 दोनों ही कम्यूटर सेग्मेंट में खासी मशहूर हैं। कम कीमत, बेहतर परफॉर्मेंस और ज्यादा माइलेज के चलते ये बाइक्स ग्रामिण और शहरी दोनों क्षेत्रों में पसंद की जाती हैं।

डुअल चैनल ABS के साथ आ रही है नई Bajaj Pulsar RS 200, लांच से पहले ही कीमत का खुलासा

Bajaj Pulsar भारतीय बाजार में युवाओं के बीच खासी मशहूर है। इस समय कंपनी के Pulsar के पोर्टफोलियो में कुल 9 मॉडल्स हैं। हाल ही में कंपनी ने सबसे सस्ती पल्सर को भी लांच किया था।

आ रही है दमदार Bajaj की Husqvarna बाइक्स, दिसंबर में होगी लांच, बुकिंग हुई शुरू! कीमत होगी इतनी

Husqvarna एक स्वीडिश ब्रांड है जिसका स्वामित्य आस्ट्रिया की बाइक निर्माता कंपनी KTM के पास है। अब Bajaj Auto इस ब्रांड को भारतीय बाजार में लांच करने जा रहा है। शुरुआती दौर में कंपनी इस ब्रांड के अन्तर्गत दो बाइक्स को लांच करेगी।

ये पढ़ा क्‍या!
X